ekterya.com

पहाड़ बाइक कोर्स कैसे लें

माउंटेन बाइकिंग का अभ्यास एक मज़ेदार और पुरस्कृत खेल हो सकता है, लेकिन सवारी करने के लिए उचित स्थान के बिना, यह बिल्कुल मजेदार नहीं हो सकता है।

चरणों

मेक ए माउंटेन बाइक कोर्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक परमिट प्राप्त करें कुछ भी अवैध ट्रेल्स की तुलना में पहाड़ बाईकर्स की प्रतिष्ठा को नष्ट नहीं करता है यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इमारत से पहले पूछना एक बड़ा फर्क पड़ेगा।
  • मेक ए माउंटेन बाइक कोर्स चरण 2 नामक छवि
    2
    वन इंजीनियरिंग सेवा (कमीशन) यदि उन्हें मिल जाए तो एक अवैध पथ को "नष्ट कर देगा।"
  • मेक ए माउथोन बाइक कोर्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: Doraemon Ep. 534 - Jalan Mudah Menuju Sennin & Berlian Nasib Buruk | Subtitle

    3
    उचित निर्माण प्रक्रियाओं का पालन करें यह जानकारी खोजने के लिए एक अच्छी जगह एमबीए है (https://imba.com/resources/trail_building/sustainable_trails.html)
  • बनाओ एक माउंटेन बाइक कोर्स चरण 4
    4
    निर्माण करने के लिए एक बड़े क्षेत्र का पता लगाएं वन अच्छे स्थान हैं, लेकिन उनके पास एक पथ होना चाहिए। ये काम अच्छी तरह से क्योंकि वे पहले से ही बाधाएं हैं
  • मेक ए माउंटेन बाइक कोर्स चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    जब आप स्थापित करने के लिए एक अच्छी जगह मिल जाए, तो कुछ जंपिंग रैंप बनाने की कोशिश करें, या तो लकड़ी या गंदगी- उन्हें उचित ऊंचाई पर रखें, संभवतः जमीन से 1 से 3 फीट हो। रैंप बनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास कूदने के बाद धीमा होने के लिए जगह है (आप किसी पेड़ या गंदगी के एक टांग को नहीं मारना चाहते हैं)।
  • 6
    कुछ छलांग प्रदर्शन करने के बाद, आप अधिक मजेदार चीजें जोड़ सकते हैं।
  • 5 से 6 इंच की गहराई में जमीन खोदें।
    मेक ए माउंटेन बाइक कोर्स स्टेप 6 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • कुछ चड्डी या लकड़ी के अन्य लंबे, बेलनाकार टुकड़े खोजें।
    मेक ए माउन्टेन बाइक कोर्स स्टेप 6 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • लंबाई में 1.5 फीट की एक अनुमानित आकार में उन्हें काटें।
    मेक ए माउंटेन बाइक कोर्स स्टेप 6 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • उन खाड़ी में रखो जिसे आपने खोदा और उन्हें चारों ओर एक छोटी सी मिट्टी रख दी, ताकि वे आगे बढ़ें न।
    बनाओ एक माउंटेन बाइक कोर्स स्टेप 6 बुलेट 4
  • उन्हें स्थान बनायें ताकि आप कूद / अधिक उछाल सकें। उन्हें ज़्यादा मत करो या आपके टायर का स्क्वायर खत्म हो जाएगा।
    मेक ए माउन्टेन बाइक कोर्स स्टेप 6 बुलेट 5 शीर्षक वाली छवि
  • ट्रेल्स का निर्माण करते समय 10 सबसे आम गलतियों से बचें

    चूंकि मनुष्य ट्रेल्स पर गए हैं, हम गलतियां कर रहे हैं। हालांकि, आम तौर पर ऐसी त्रुटियां (चाहे उन्होंने हमें साबर-दांत राक्षसों के पाचन पथ में छोड़ दिया है या उपनगरों की सड़कों पर जाकर) केवल हमें प्रभावित किया है हालांकि, जब ट्रेल बिल्डर्स गलती करते हैं, तो वे हर किसी को प्रभावित करते हैं जो लोग ट्रेल्स का उपयोग करते हैं, भूमि प्रबंधकों, वनस्पतियों और जीवों को अच्छी तरह से अविश्वसनीय लेकिन अनुभवहीन निशान बिल्डर का प्रभाव महसूस होता है। हमारी यात्रा में, हम अक्सर इन गलतियों को बार-बार देखते हैं, लेकिन अच्छी खबर ये है कि उन्हें बचा जा सकता है। विकास की कब्रिस्तान में डायनासोर के साथ ऐसी त्रुटियों को दफनाने के प्रयास में, हम शीर्ष 10 प्रस्तुत करते हैं:

    मेक ए माउथोन बाइक कोर्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    भूमि प्रशासक से परमिट प्राप्त न करें। हम यह जानते हैं, हम जानते हैं ... आप बस कुछ ट्रेल्स का निर्माण करना चाहते हैं। लेकिन, इस पर विश्वास करें कि ट्रेल्स पर काम शुरू करने से पहले व्यवस्थापक / जमींदार की अनुमति के मुकाबले ज्यादा कुछ भी नहीं है (बिल्कुल कुछ भी नहीं)। हमारे अनुभव में, परमिट सुरक्षित करने में विफलता ट्रेल्स को बंद करने का सबसे बड़ा कारण है। जब उनको निर्माण करने की बात आती है, तो माफी मांगने से अनुमति मांगने से बेहतर नहीं है।
  • मेक ए माउथोन बाइक कोर्स स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    2



    सीधे ढलान / गिरने के साथ गिरना मत बस, ढलानों का क्षय का दुःस्वप्न है प्राकृतिक क्षरण में तेजी लाने और उपयोग के द्वारा बनाई गई, चट्टानों और जड़ों को उजागर और आमतौर पर बहुत से ठीक पहले पिछले शिथिल करना, चौड़ा, या आपदाओं कि पारिस्थितिकी तंत्र को नुकसान हो गया है। ट्रेल्स कि पिछले बनाने के लिए, औसत नियम का उपयोग करता: झुकाव की डिग्री ladera- और 10 प्रतिशत शासन के झुकाव की डिग्री के आधे से अधिक नहीं होना चाहिए: पथ की औसत डिग्री झुकाव 10% होना चाहिए या कम
  • मेक ए माउन्टेन बाइक कोर्स स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    3
    झुकाव का अनुमान लगाने का प्रयास करें कोई भी नहीं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कितनी अच्छी चीज है, वे हमेशा सही ढंग से झुकाव की डिग्री की गणना कर सकते हैं। बेशक, यह कोशिश करने के लिए मजेदार है, लेकिन झुकाव जब भी आप एक पथ ठीक है क्या एक, आत्म शक्ति, शैली pulaskis कल्पना की व्यवस्था क्योंकि काम का कोई राशि एक निशान की मरम्मत कर सकते चार्टिंग कर रहे हैं पुष्टि करने के लिए एक कम्पास झुकाव का उपयोग करता है फ़ुटपाथ जो एक अस्थिर कोण पर बनाया गया यदि आपके पास झुकाव वाले कम्पास नहीं हैं, तो हम इस अपरिहार्य टूल में निवेश की सिफारिश करते हैं।
  • मेक ए माउंटेन बाइक कोर्स शीर्षक 10 शीर्षक वाला इमेज
    4
    वर्तमान के खिलाफ जा रहे हैं न तो दौड़ के पटरियों पर भी (जिसे कभी-कभी प्रतिद्वंद्वियों को ताल से बाहर करने के लिए अनियमित प्रवाह के साथ डिजाइन किया जाता है) को ट्रैक निर्माण के नियमों का उल्लंघन करना चाहिए। सभी बिल्डरों को अपने मंत्र को "चिकनी बदलाव" करना चाहिए। खराब प्रवाह, विशेष रूप से तेजी से वर्गों में, जो बंद मुड़ते हैं, उपयोगकर्ताओं के संघर्ष का एक मूल कारण है। जब आप निर्माण करते हैं, तो प्रवाह के बारे में सोचें, यह एक सुखद पथ की कुंजी है
  • मेक ए माउथोन बाइक कोर्स स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    आधा बैंक / आंशिक बैंक आधा के बराबर है केवल बार जब आप एक पथ पूर्ण बैंक की अनदेखी करना चाहिए (1) जब पक्ष तो खड़ी (80 प्रतिशत या अधिक) की तुलना में ढलान 6 फुट लंबा से अधिक है, या (2) जब अपने आप ट्रैक को डिजाइन है यह आपको एक पेड़ के किनारे के पास का निर्माण करने के लिए मजबूर करता है जो एक पहाड़ी का सामना करता है दोनों मामलों में, अपने बीच की पीठ के समर्थन के लिए एक उपयुक्त सहायता दीवार का निर्माण किया जाना चाहिए, और सभी ट्रेल्स के साथ, चरण में 5 से 10 प्रतिशत की कमी को बनाए रखना चाहिए।
  • मेक ए माउन्टेन बाइक कोर्स स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    6
    विर्जिना डेल ऑस्टे का उदय पश्चिम वर्जिनिया से हमारे मित्र, प्यार के साथ इस नाम दिया, करने के लिए अपने खड़ी ढलान-लैप और जब से कुछ अपनी मिट्टी और उपयोगकर्ताओं के प्रकार, सबसे लैप के कारण कुछ स्थानों पर अपनी तरह से पाने में कामयाब रहे है ढलान में वे बहुत गुम हो गए हैं यदि आप चाहते हैं कि आपकी चढ़ाई की चपेट में चली जाए, तो उन ढलानों पर निर्माण करें जिनके पास 7 से 10 प्रतिशत की झुकाव नहीं है।
  • मेक ए माउंटेन बाइक कोर्स स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    7
    भूसे के साथ घरों का निर्माण छोटी सुअर को याद रखें जो पुआल के साथ अपना घर बनाया था? खैर, भेड़िया ने इसे खा लिया यदि आप खराब गुणवत्ता वाले सामग्रियों के साथ एक निशान का निर्माण करते हैं, तो आप संरचनाओं के जीवन और सुरक्षा को कम करते हैं, जिससे आपको और अन्य लोगों को कमजोर पड़ता है। यह दर्द, अपराध और यहां तक ​​कि वकील जैसी चीजों के लिए दरवाजे खोलता है इसे ठीक से बनाएं, भेड़ियों को दूर रखें।
  • मेक ए माउंटेन बाइक कोर्स स्टेप 14 शीर्षक वाला इमेज
    8
    समय से पहले ढलान खत्म करो हम पूरी तरह से निशान प्रशिक्षण का समर्थन करते हैं, लेकिन कुछ नए ट्रेल बिल्डर्स अधिक, नए और बेहतर ट्रेल्स का निर्माण जारी रखने के लिए इतने उत्सुक हैं, कि वे पर्याप्त समय व्यतीत नहीं करते हैं या प्रत्येक नए खंड में शामिल नहीं होते हैं जारी रखने के लिए प्रलोभन का विरोध करें समय से पहले ढलान खत्म न करें और हमेशा पिछली गलतियों को ठीक करें
  • Video: अगर Genius हो तो GST से पहले ये 5 चीजें खरीद लो | TRUTH TELLER

    मेक ए माउथोन बाइक कोर्स चरण 15
    9
    दादी के घर के लिए एक मार्ग का निर्माण जारी रखें इसलिए हम कुछ पथ बिल्डरों के जुनून को लॉग / लॉग के साथ कवर करने के लिए कहते हैं। एक ठीक से निर्मित पथ की आवश्यकता नहीं है वास्तव में, चड्डी के साथ ट्रेल्स को कवर पानी जमा कर सकते हैं और क्षरण को बढ़ा सकते हैं।
  • मेक ए माउन्टेन बाइक कोर्स स्टेप 16 शीर्षक वाला इमेज
    10
    पुराने घावों को अनदेखा करें एक पहाड़ बाइकर के रूप में, आपको लगता है कि हमारे निशान महान हैं, लेकिन पृथ्वी पर घाव बंद ट्रेल्स द्वारा छोड़ा हानिकारक घाव भरने की जरूरत है कि कर रहे हैं का मानना ​​है कि हो सकता है। हमेशा भूमि बांधों (लॉग या चट्टानों कि पानी और जमीन के प्रवाह को हटाने सकता है जैसे प्राकृतिक बाधाओं) अवरुद्ध साथ घिस दावा करता है और मांग करती है ट्रेल्स प्रत्यारोपित देशी वनस्पति है कि पुराने सड़क खाल के साथ बंद हुआ। आपको नए महान मार्गों को चमकना होगा जिन्हें आपने बनाया है, भयानक घावों को नहीं छोड़ दिया है जो पीछे रह गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • छलांग और बीरम के लिए सभी पृथ्वी को कॉम्पैक्ट करें, अन्यथा आपके सामने का टायर स्लाइड होगा
    • आप जो भी करते हैं, उसके साथ रचनात्मक बनने की कोशिश करें, अलग-अलग चीजों की कोशिश करने के लिए डर नहींें।
    • एक और मजेदार बात यह है कि एक लंबी, पतली लॉग (एक परिधि या 2 बाय 4) की तरह दिखती है। इसे प्रत्येक छोर के नीचे लकड़ी के टुकड़ों के साथ रखो। प्रत्येक तरफ एक छोटे से रैंप रखने की कोशिश करें और फिर इसे पार करने का प्रयास करें यह मुश्किल है और अभ्यास लेता है।
    • कूद बहुत अधिक मत बनो, आप बहुत अधिक गति पकड़ सकते हैं और एक पेड़ को दुर्घटना में जा सकते हैं।
    • एक अच्छा रैंप बनाने के लिए 1 या 2 फुट चौड़ा के बारे में लॉग प्राप्त करने का प्रयास करें इसे क्षैतिज रूप से रखें, दोनों तरफ से पथ और कॉम्पैक्ट रेत के माध्यम से। सुनिश्चित करें कि क्षेत्र के लिए अच्छी तरह से कम्पास करने के लिए सुनिश्चित करें कि जब आप उस पर कूदते हैं तो लॉग रोल नहीं होता है।
    • कभी छोटी छलांग (ऊँचाई में चार मीटर या उससे कम) में एक ऊर्ध्वाधर रैंप न बनाएं धरती जो छलांग के किनारे के ठीक नीचे की है - इससे पीछे के टायर पर असर पड़ता है, इस तरह से बाइक को आगे बढ़ना चाहते हैं।

    चेतावनी

    हमेशा की तरह, आपको हेलमेट पहनना चाहिए। यदि आप बड़े कूदते हैं या यदि आप हवा में हैं और आप गिर जाते हैं, तो आप अत्यधिक दर्द में पड़ सकते हैं। तुम्हारी आँखों के साथ अपनी पीठ पर कूदने की तरह मूर्खतापूर्ण कुछ भी करने की कोशिश मत करो। यदि आप अन्य लोगों के उपयोग के लिए एक मार्ग बना रहे हैं, तो चेतावनी के संकेतों को पास के खतरों के बारे में साइकिल चालकों को इंगित करें, उदाहरण के लिए, रैंप, ढलान या छेद

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक सभ्य पर्वत बाइक
    • पर्वत बाइक के लिए एक हेलमेट
    • लकड़ी के टुकड़े (4x2 फुट के लॉग और टुकड़े अच्छी तरह से काम करते हैं)
    • सवारी करने के लिए एक बड़ी जगह
    • सुरक्षा उपकरण (हेलमेट, दस्ताने, घुटने के संरक्षक और कोहनी अगर आपको उनकी आवश्यकता है)
    • जिन दोस्तों के साथ सवारी करने के लिए (यह कंपनी के साथ बहुत मज़ेदार है)
    • बेलचा
    • दस्ताने
    • एक धातु रैक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com