ekterya.com

माउंटेन बाइकिंग में कैसे शुरू करें

अनधिकार पेड़ दो पहियों पर घुड़सवार एक नशे की लत अनुभव है, कि माउंटेन बाइकिंग एक बहुत ही लोकप्रिय चरम खेल है। आपको आश्चर्य है कि यह कैसे लगता है, आप यह जानेंगे कि ठीक से अपना पहला पार पथ के लिए तैयार करने के लिए, आराम से इन सड़कों पर सवारी करने और अपने कौशल स्तर कौशल और हितों के अनुसार उन को खोजने के लिए आवश्यक कौशल विकसित। बाइक की सवारी और अधिक जानने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

भाग 1
अपने आप को तैयार करें

आरंभ माउंटन बाइकिंग चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
उचित आकार की पर्वत बाइक प्राप्त करें साइकिल आपकी ऊंचाई, शरीर के प्रकार और आपके पैरों की लंबाई के अनुसार होनी चाहिए। यदि यह आपको फिट नहीं है, तो आपको असहज महसूस होगा और यह सवारी करने के लिए प्रभावी नहीं होगा। एक अच्छी साइकिल की दुकान आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार आपको एक साइकिल पेश करेगी। कई प्रस्ताव पुनर्स्थापन, सेवा की योजना या भविष्य की खरीद के लिए छूट सामान्य तौर पर, आपकी रुचि के आधार पर, माउंटेन बाइक की तीन शैलीएं आप कोशिश कर सकते हैं:
  • `कठोर पर्वत बाइक का कोई निलंबन नहीं है, जिसका अर्थ है कि वहां चिंता करने के लिए कई यांत्रिक भागों नहीं होंगे और आप भागों को अधिक आसानी से सीखने के लिए सवारी से स्थानांतरित कर सकते हैं। हालांकि, वे बिना सड़के सड़कों पर सवार होना अधिक कठिन हो जाएगा, क्योंकि वे अधिक जटिल साइकिल पर कोई गद्दी प्रभाव नहीं देंगे।
  • सामने के निलंबन के साथ साइकिलें वे सबसे शुरुआती जो अधिक दुर्गम क्षेत्र यात्रा शुरू करने के लिए, क्योंकि जैसा कि इसके नाम का तात्पर्य, सामने पहिया पर एक निलंबन कांटा प्रदान करता है चाहते हैं के लिए अच्छे हैं, लेकिन रियर व्हील कठोर है।
  • कुल निलंबन की बाइक पर्वत बाइक अधिक महंगे हैं, लेकिन प्रस्ताव आगे और पीछे के निलंबन, तो वे सबसे प्रभावी और आरामदायक मुश्किल माउंटेन बाइकिंग ट्रेल्स में सवारी कर रहे हैं
  • आप जरूरी एक बार एक साइकिल खरीदने के लिए है, लेकिन आप भी इसे कई बार कोशिश करते हैं और यदि आप चाहें तो माउंटेन बाइकिंग अपनी बात है देखने के लिए ऋण की संभावना पर विचार करता है नहीं। ट्रेल्स के साथ कुछ राज्य उद्यान साइकिल चलाना नज़दीकी स्टोर आमतौर पर बाइक उचित रूप से आकार किराए, तो अपने विकल्पों का अध्ययन। यह किसी नए पर सैकड़ों डॉलर खर्च करने का मतलब नहीं है यदि ऐसा कुछ है जिसे आप नहीं पसंद करते हैं
  • आरंभ माउंटन बाइकिंग चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: เด็กเล่นรถ | เด็กล้างรถ ล้างจักรยานคันโปรด คันเก่า ให้ดูใหม่ น่าปั่น : Wash old bicycle

    एक ऐसा मामला प्राप्त करें, जो आपके लिए उपयुक्त है। यदि आप बिना पक्की ट्रेल्स पर सवारी करना चाहते हैं, तो एक अच्छा हेलमेट आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। हेलमेट आरामदायक होना चाहिए, लेकिन इसे अपने दृष्टिकोण में बाधा नहीं डालना चाहिए या अपने कान निचोड़ नहीं करना चाहिए। उचित हेलमेट के बिना कभी माउंटेन बाइकिंग न करें
  • आरंभ माउंटन बाइकिंग चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अतिरिक्त सुरक्षा उपकरणों को ध्यान में रखें हालांकि वे पहली बार के लिए जरूरी नहीं होंगे, आप कुछ अलग-अलग कीमतों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। जैसा कि आप इस खेल में प्रगति करते हैं, आपको अधिक की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह आपके, आपकी घुड़सवारी शैली और आपकी आवश्यकताओं पर निर्भर करेगा। कुछ माउंटेन बाईकर्स निम्नलिखित के बिना सवारी नहीं करेंगे:
  • दस्ताने
  • ग्रीव्स
  • कोहनी पैड
  • पानी की बोतल
  • आरंभ माउंटन बाइकिंग चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक पिटाई प्राप्त करने के लिए तैयार रहें आपके पहले कुछ गोद में और संभवत: अधिकतर गोदों के माध्यम से आप जायेंगे, संभावना है कि आप कुछ बिंदु पर गिरेंगे और आपकी बाइक को नुकसान होगा। आप बड़े बाधाओं पर चक्कर लगाते हैं, चट्टानों पर सवारी करते हैं, शाखाओं से मारते हैं और चीजों को तोड़ते हैं, जबकि आप अपनी बाइक पर सबसे अच्छा खर्च करते हैं। आप खरोंच कर सकते हैं और पहले कुछ समय तक घुसपैठ कर सकते हैं, तो आप इन छोटे खरोंचों के लिए तैयार हो जाएं। जब आप छोड़ते हैं तो हम पानी और फोन लाने की सलाह देते हैं सुनिश्चित करें कि आप या समूह में किसी के पास निम्न है:
  • बहुत सारे पानी
  • बैंड एड्स और ampoule किट
  • पैचिंग किट और बहु ​​उपकरण
  • लघु इन्वेस्टर
  • अतिरिक्त मोज़े
  • वर्षा गियर या गर्म कपड़े
  • आरंभ माउंटेन बाइकिंग चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आकार में जाओ. माउंटेन बाइकिंग हाइकिंग, एरोबिक्स और बीएमएक्स से बना है। एक अच्छी बाइक के अलावा, सबसे महत्वपूर्ण टीम में एक स्वस्थ शरीर होगा। आप नहीं महसूस करने के लिए आप भी वापस जाने के लिए थक गए हैं खड़ी ढलान के साथ एक निशान के बीच में होना चाहता हूँ। जबकि सबसे पर्वत बाईकर्स, यहां तक ​​कि अनुभवी, उसकी बाइक पथ की मुश्किल अंक में विशेष रूप से चलने के लिए यह आम तौर पर बढ़ते और शक्ति को बनाए रखने का पालन करना आसान हो जाएगा बंद हो जाता है। कई बार रोकना और शुरू करना क्योंकि आप आकृति में नहीं हैं, समय के साथ इसे और अधिक कठिन बना देगा, आसान नहीं होगा
  • यदि आप कुछ समय पहले नहीं चले गए हैं, लेकिन आप माउंटेन बाइकिंग शुरू करना चाहते हैं, तो पहले फिर साइकिल पर चलने के लिए लंबे समय तक सर्किट करें। आकार में वापस आने के लिए कई किलोमीटर, एक निरंतर गति और एक उच्च गति के बीच वैकल्पिक जाएं।
  • भाग 2
    कौशल विकसित करना

    आरंभ माउंटेन बाइकिंग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    धीरे से शुरू करो सबसे पहले, बाइक पर आरामदायक महसूस करें, उचित विनिर्देशों के लिए सीट और हैंडल को समायोजित करें ताकि आप आराम से सवारी कर सकें। आपको जरूरी नहीं कि उन्नत स्तर के ट्रेल्स करना होगा या माउंटेन बाइकिंग सीखने के लिए फ़्रीस्टाइल की सवारी करना शुरू करना होगा। पता लगाएं कि जमीन का स्तर है, लेकिन asphalted नहीं है कि आप उस अलग सनसनी है कि एक इतनी सपाट सतह पर सवारी है करने के लिए इस्तेमाल किया हो आपको आराम महसूस करने और अपनी बाइक समायोजित करने के लिए घास पर सवारी करें। फिर, कुछ ढलानों पर अभ्यास करें ताकि आपके परिवर्तन और संतुलन सुधार सके।
  • आरंभ माउंटेन बाइकिंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    आगे देखो, जमीन पर नहीं। विशेष रूप से जब आप एक निशान पर होते हैं, तो आपको करीब 15 मीटर (13 गज) के आगे दिखना चाहिए, जहां बाधाएं, कम शाखाएं और तेज घटता है यह एक विशेष वक्र या शाखा दृष्टिकोण को देखने के लिए आकर्षक हो सकता है, जिससे आप अपना संतुलन खो सकते हैं और निम्न बाधाओं को अनदेखा कर सकते हैं। यह संतुलित रहना आसान होगा और साइकिल को आपके लिए काम करने दें।
  • आरंभ माउंटेन बाइकिंग चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ब्रेक ठीक से अनुभवी माउंटेन बाईकर्स अपने वजन को बदलने के लिए थोड़ा ब्रेक बिना इतने लंबे समय के लिए बाइक पर ब्रेक प्रभाव बढ़ाने सीखना है। यह एक बेहद ब्रेकिंग से नियंत्रित गिरावट की तरह अधिक होगा।
  • जब आप डाउनहिल जाएं, अपना वजन पीछे की तरफ बदल दें, लेकिन आगे के पहिये पर ब्रेक लगा दें। मोर्चे पर बहुत अधिक होल्ड करने से आपको फ्लिप किया जा सकता है, जबकि पीठ में ब्रेक लगाना आपको स्केट बना सकता है, इसलिए सावधान रहें सामने के पहिये से आपको अधिक वजन मिलेगा, इसलिए गति को कम करने और वंश को नियंत्रित करने के लिए ब्रेक का उपयोग करें।
  • जैसे ही आप अपना पहला खड़ी ढलान, संकीर्ण चैनल या तेज वक्र देखते हैं, यह आपके बाइक पर ब्रेक पर पकड़ना चाहते हैं। ट्रेल पर, ब्रेक का उपयोग करने से बचने की कोशिश करें, बल्कि मुश्किल बाधाओं को दूर करने के लिए अपने पक्ष में गति का उपयोग करना सीखें। बाइक को आपके स्थान में होने वाले नुकसान का सामना करने के लिए बनाया जाता है, धीमी गति पर संतुलन खोना भी आसान होगा, जो बाधाओं को अधिक खतरनाक बना देगा।
  • आरंभ माउंटन बाइकिंग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: FIRST TIME SEEING OUR NEW HOUSE! | EMPTY HOUSE TOUR | We Are The Davises

    4



    ऊंची और डाउनहिल की सवारी करने के लिए सही तकनीक जानें उन्हें अच्छी तरह से सीखने से आप जल्दी से और आराम से ट्रैक के आसपास आगे बढ़ना जारी रखेंगे, जो आपकी दक्षता को अधिकतम करेंगे। माउंटेन बाइकिंग के लिए ठीक से ऊंची और डाउनहिल चलना सीखना आवश्यक है:
  • जब आप चढ़ाई करते हैं, बैठी रहो और आगे झुकें। निशान पर, खड़े होने पर आप पैडल पर अधिक शक्ति दे सकते हैं, आप गिर सकते हैं और जमीन पर रोल कर सकते हैं। अच्छी तरह बैठी रहो पेडल चुपचाप करें ताकि आप श्रृंखला को ज्यादा प्रभावित न करें और एक गियर तक पहुंचने से पहले कम गियर में बदल दें, फिर पेडलिंग रखें।
  • जब आप डाउनहिल जाते हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात आराम करने के लिए किया जाएगा चीजों को नियंत्रित करने की कोशिश करने के लिए संभाल बॉक्स को बहुत ज्यादा मत डालें, अन्यथा आपको गिरने का खतरा होगा। बाधाओं पर ध्यान केंद्रित रहें, सीट को रोकें, पेडल को जमीन के समान रखना। अपनी कोहनी को बंद न करें, लेकिन टायर की टकसाली और आप गिर जाने पर यह बहुत ही दर्दनाक होगा।
  • आरंभ माउंटेन बाइकिंग स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    गियर बदलने के लिए सही तकनीक विकसित करें जुलूस आप कम या साइकिल की चेन, जो क्रमशः, पेडल करने के लिए और अधिक या कम बल का प्रयोग करना होगा के व्यास विस्तार करने के लिए अनुमति देगा। यह इससे पहले कि यह बिल्कुल जरूरी है एक बदलाव करने का प्रयास है, तो uphills है कि एक उच्च गियर और परिवर्तन गियर के लिए परिवर्तन की आवश्यकता इससे पहले कि आप गति काफी कमी का अनुमान लगाने की महत्वपूर्ण होगा।
  • बिजली की दौड़ के बाद बदलें यदि आपको लगता है कि आपको पेडल के लिए आवश्यक शक्ति को कम करना होगा, एक अतिरिक्त मजबूत दौड़ बनाना होगा और फिर आपके द्वारा बनाई गई आवेग के साथ, आप एक चिकनी दौड़ बना लेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए चिकनी दौड़ में परिवर्तन करें कि श्रृंखला ठीक से बदलती है
  • आरंभ माउंटन बाइकिंग चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बाइक पर रहने के लिए पेडलिंग रखें। स्पीड आपकी सहयोगी होगी जल्दी से जा रहा है कि आप कम काम करेंगे और अपने पक्ष में आवेग का उपयोग करेंगे, जो आपकी बाइक की दक्षता और आपके शरीर को अधिकतम करेंगे। आगे बढ़ो और बहुत अधिक गति को खोने की कोशिश न करें, भले ही आप ढलान के बारे में चिंतित हों आगे बढ़ें और बाइक आपके लिए काम करेगी।
  • इसी समय, बेवकूफ़ नहीं बनें धीमा हो जाओ, बंद करो और वक्र या नंबर्स को चेक करें जो आपसे ज़ोर से उनसे सामना करने से पहले बहुत मुश्किल लगते हैं। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो उस स्तर के रास्ते पर चलें और शांति से इसे करें
  • आरंभ माउंटेन बाइकिंग चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    मोंटा के साथ माउंटेन बाइकिंग के लिए कौशल विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका होगा कि अनुभवी साइकिल चालकों के साथ ट्रेल्स चलना होगा। जब आप वहां होते हैं, जड़ें, चट्टानों के सभी छलांग लगाने की कोशिश न करें या अधिक अनुभवी के साथ रहने की कोशिश न करें। अपनी गति से जाओ और अपने स्तर के अनुसार, आपकी तकनीक समय के साथ सिद्ध हो जाएगी। सुनिश्चित करें कि आप अपनी हेलमेट पर डालते हैं और ड्राइविंग करते रहें और मज़ेदार रहें
  • भाग 3
    खोज ट्रेल्स

    आरंभ माउंटेन बाइकिंग चरण 13 का शीर्षक चित्र
    1
    स्थानीय बाइक की दुकान पर एक कर्मचारी से बात करें। निश्चित रूप से आपके क्षेत्र के अन्य साइकिल चालक उन जगहों से परिचित हैं जो अपने ट्रेल्स पर साइकिल की अनुमति देते हैं। कई राज्य पार्कों में पर्वत बाईकर्स के लिए विशेष ट्रेल्स हैं इसके अलावा, कई शहरों में ऐसे क्लब हैं जो विशेष ट्रेल्स का निर्माण और रखरखाव करते हैं। शुरुआती के लिए सबसे उपयुक्त रास्ते के बारे में पता करें और जानने के लिए अन्य पहाड़ बाईकर्स के साथ जाएं। माउंटेन बाइकिंग के लिए आम ट्रेल्स में पाया जा सकता है:
    • राष्ट्रीय या प्रांतीय पार्क
    • आग के लिए सड़कें
    • ग्रामीण पहुंच सड़कों
    • निजी संपत्ति (अनुमति के साथ)
  • आरंभ माउंटेन बाइकिंग चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    नियमों को जानें जब आप क्रॉस्ट पथ पर जाते हैं, तो आप इसे उन लोगों में ही करना होगा जो साइकिल चालकों के अनुकूल हैं और आपको पास-पास के पास पास देना होगा। अक्सर, शुरुआती ट्रेल्स भी हाइकरों के लिए ट्रेल्स होते हैं, इसलिए कभी-कभी आप कुत्तों के साथ, घोड़े की पीठ पर लोगों के साथ, बच्चों के साथ खेलते हुए पथ को पार करेंगे, इसलिए यह महत्वपूर्ण होगा कि आप नियमों का पालन करें और देखें कि आप क्या करते हैं। अगर उस दिन सड़क भरी होती है और कोनों से पहले दोबारा जांच के बिना दोहराई नहीं करते तो बहुत तेज़ मत हो। सुनिश्चित करें कि आप अपने आसपास के अन्य साइकिल चालकों से अवगत हैं और रास्ते से बाहर निकलते हैं जब वे पीछे से आपसे संपर्क करते हैं
  • साइकिल चालक न बनें जो समुदाय को बदनाम प्रतिष्ठा देता है किसी भी यात्री द्वारा या उन्हें अपमानित न करें। पथ आपकी नहीं है, यह सभी के लिए है
  • आरंभ माउंटन बाइकिंग चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पहले ट्रेल्स चलें चलने के दौरान पथ के कुछ हिस्सों से परिचित होना बहुत ही आम है हम आपको यह जानने के लिए सलाह देते हैं कि आपके लिए क्या इंतज़ार किया जाएगा, उच्च ढलानों का स्थान और आपको क्या करना होगा। यह पथ का अध्ययन करने के लिए एक मजेदार परियोजना हो सकता है, क्योंकि इस तरह से पहली बार जब आप चलते हैं तो यह बहुत रोमांचक होगा ऐसा मत सोचो कि यह "एक आश्चर्यजनक रूप से बर्बाद कर रहा है" जैसा है, बल्कि "अपने आप को एक पेशेवर की तरह तैयार" की तरह
  • Video: Turistički rotor Turizam Plus emisija 3

    आरंभ माउंटेन बाइकिंग चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    लोकप्रिय और प्रसिद्ध ट्रेल्स की तलाश करें कई स्थानीय समुदायों और इंटरनेट पर जो आपके क्षेत्र में ट्रेल्स ढूंढने में आपकी मदद करेंगे, लेकिन आपको इस खेल के साथ अधिक अनुभव होने पर साइकिल चालकों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य की यात्रा भी करने पर विचार करना होगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में, कोलोराडो और उत्तरी केरोलिना राज्यों में सबसे पर्वत बाइकिंग ट्रेल्स हैं। शुरुआती लोगों के लिए सबसे लोकप्रिय और मनोरम कुछ हैं:
  • फ्रूटा, कोलोराडो में जंगली सवार सर्किट
  • मोआब, यूटा में डेड हार्स पॉइंट स्टेट पार्क
  • सेडोना, एरिज़ोना में बेल रॉक ट्रेल
  • ग्रीन्सबोरो, उत्तरी केरोलिना में ब्लू हेरॉन
  • मॉरिसविले, उत्तरी केरोलिना में इवांस सर्किट
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हेलमेट एक साइकिल चलाने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया
    • गैर-डामर ट्रेल्स के लिए साइकिल

    युक्तियाँ

    • साइकिल से परिचित होने के लिए, आपकी अपनी बाइक होगी। इसके लिए, स्थानीय साइकिल की दुकान बहुत महत्वपूर्ण होगी। जब आप एक खरीदने के लिए जाते हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण होगा कि प्रत्येक साइकिल व्यक्ति की ऊंचाई और शरीर के प्रकार के लिए बहुत विशिष्ट होगी। यदि आप एक साइकिल फिट नहीं करते हैं, यह असहज होगा, आप इसे सवारी करते समय भी दर्द महसूस करेंगे। यही कारण है कि स्थानीय स्टोर में खरीदना महत्वपूर्ण है। यह स्टोर आपकी आवश्यकताओं के अनुसार आपको साइकिल प्रदान कर सकता है। कई प्रस्ताव पुनर्स्थापन, सेवा की योजना या भविष्य की खरीद के लिए छूट सभी साइकिलों की कोशिश करें जो आपको ब्याज लेते हैं और कई स्थानीय दुकानों पर जाते हैं, क्योंकि आप देखेंगे कि वे विभिन्न ब्रांडों को बेचते हैं।
    • यदि यह पहली बार है कि आप सवारी करने जा रहे हैं, तो सभी उपकरणों को ले जाने की ज़रूरत नहीं होगी, जो कि अधिकांश साइकिल चालक लेते हैं।
    • यदि आप तुरंत ट्रेल्स को सवारी करने के लिए परेशान करते हैं, तो पहले पर्यावरण के साथ खुद को परिचित करने के लिए बाइक की सवारी करने से पहले उनसे पहले चलना।

    चेतावनी

    • हमेशा हेलमेट पहनें और जब आप माउंटेन बाइक चलते हैं तो उचित सुरक्षा उपाय लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com