ekterya.com

ऑटो डीलरशिप कैसे खोलें

लगभग सभी लोगों के पास निजी या व्यावसायिक उपयोग के लिए एक कार है यदि आपके पास एक है, तो आपको इसे मरम्मत और रखरखाव भी करना होगा। इस कारण से, उपभोक्ताओं को ऑटोमोटिव डीलरों की तलाश में कारें खरीदने के लिए और उन्हें सेवा प्रदान करना है। हालांकि, एक रियायती के उद्घाटन और संचालन की लागत में लाखों की आवश्यकता हो सकती है। ऑटो डीलरशिप खोलने से पहले, पूरी प्रक्रिया के बारे में ध्यान से सोचें।

चरणों

भाग 1
ग्राहक की जरूरतों का मूल्यांकन करें

ओपन ए कार डीलरशिप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: Two wheeler Dealership|| How to Take Dealership

एक बाजार अनुसंधान करो किसी भी व्यावसायिक परियोजना का पहला चरण यह निर्धारित करना है कि आपके उत्पाद या सेवा की मांग क्या है। एक बार जब आप मांग का निर्धारण करते हैं, तो आपको यह विचार करना होगा कि आपकी कंपनी कुछ ग्राहक मांग को कैसे आकर्षित कर सकती है।
  • आपके क्षेत्र में बिकने वाली कारों की संख्या निर्धारित करें उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि एक विशिष्ट ऑटो खरीदार आपके घर से 16 किमी (10 मील) दूर डीलरशिप पर जाने के लिए तैयार है। अपनी प्रस्तावित ऑटो डीलरशिप से 16 किमी (10 मील) के दायरे में बेचने वाली कारों की संख्या निर्धारित करने का प्रयास करें। कल्पना कीजिए कि हर साल उस क्षेत्र में 50,000 कार बेची जाती है।
  • एक बार जब आप कारों की कुल संख्या जानते हैं तो श्रेणियों द्वारा उन खरीदारी का अध्ययन करें। उदाहरण के लिए, ट्रकों की तुलना में कितनी कार खरीदी गई थी? बेचे गए कारों का प्रतिशत क्या है और कितने उपयोग किए जाते हैं? आप प्रति मॉडल कारों की संख्या (होंडा, फोर्ड, आदि) का निर्धारण भी कर सकते हैं।
  • बाजार में मौजूदा मोटर वाहन डीलरों का मूल्यांकन करें उदाहरण के लिए, मान लें कि आपके क्षेत्र में हर साल 3,000 नई होंडा कारें बेची जाती हैं और यह कि आप एक होंडा डीलरशिप खोलने के विचार पर विचार कर रहे हैं। आपके क्षेत्र में कितने मौजूदा होंडा डीलर हैं? जिन होंडा कारों की बिक्री हुई थी, उनमें से कितने ऑनलाइन उपभोक्ताओं द्वारा खरीदे गए थे और कितने डीलरशिप से एक नई कार खरीदी गई थी जो कि शहर से बाहर है?
  • यह विश्लेषण आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि क्या आपके बाज़ार में एक नया डीलर की आवश्यकता है।
  • एक ग्राहक को मूल्य वितरित करने वाला छवि शीर्षक चरण 3

    Video: एल पी जी गैस का डीलर बनने के लिए सुनहरा मौका 2018|| How to become LPG dealer in hindi

    2

    Video: How to get Petrol Pump and LPG Gas Dealership. पेट्रोल पंप और LPG गैस की डीलरशिप लेने का मौका

    अपने आदर्श ग्राहक को निर्धारित करें सभी कंपनियों को अपने आदर्श ग्राहक की पहचान करनी चाहिए आदर्श क्लाइंट उन विशेषताओं का सार है, जो सबसे अच्छी ग्राहक हैं। जब आप आदर्श ग्राहक की पहचान करते हैं, तो आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपनी कंपनी डिज़ाइन कर सकते हैं।
  • जिन ग्राहकों को आप आकर्षित करने की कोशिश करते हैं, उनकी आयु, लिंग, व्यवसाय और आय स्तर को देखें कल्पना कीजिए कि आप होंडा डीलरशिप खोलना चाहते हैं होंडा कार खरीदने वाले लोगों के प्रकार को निर्धारित करने के लिए कुछ शोध करें
  • आपको पता चल जाएगा कि होंडा का आदर्श ग्राहक एक पुरुष व्यक्ति है, जिसकी उम्र 27 से 50 वर्ष के बीच में घट जाती है। यह ग्राहक एक पेशेवर है जो कार्यालयों में काम करता है और औसत आय स्तर से अधिक है। होंडा ग्राहक के पास पहले से होंडा कार थी या उसके पास एक परिवार के सदस्य थे, जिनके पास एक है
  • कई ऑटो डीलर कारों को बेचकर और उन्हें एक सेवा विभाग प्रदान करके ग्राहकों के साथ संबंध स्थापित करते हैं। कुछ ग्राहक अपनी कार की सेवा के लिए ऑटो डीलरशिप पर लौट आएंगे।
  • पता लगाएँ कि आदर्श होंडा ग्राहक अपनी कार की सेवा कैसे दे रहा है। क्या आप अपने डीलर या स्थानीय ऑटो मरम्मत की दुकान पर जा रहे हैं? यह जानकारी आपको एक सेवा विभाग बनाने में मदद कर सकती है जो ग्राहक को आकर्षित करती है।
  • ओपन ए कार डीलरशिप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बाजार के आकार की गणना करें डीलर बाजार की जांच का उद्देश्य निर्धारित करना है कि क्या उत्पाद के लिए पर्याप्त मांग है। आखिरकार, आपको अपने उत्पाद की डॉलर की बिक्री के बारे में पता होना होगा और अनुमान लगाया जाएगा कि उस ग्राहक की मांग को आप कितना आकर्षित कर सकते हैं।
  • कल्पना कीजिए कि आपके क्षेत्र में हर साल 3,000 नई होंडा कार बिकती है। आप यह भी ध्यान में रख सकते हैं कि होंडा कारों का इस्तेमाल किया जाता है और वे हर साल 2,000 बिक्री का उत्पादन करते हैं। आपके बाजार का आकार 5,000 होंडा कार है
  • मौजूदा ऑटो डीलरशिप और ग्राहक की मांग के अपने शोध के आधार पर, आप देख सकते हैं कि आपकी नई डीलरशिप होंडा के मौजूदा मोटर वाहन बाजार में 20% को आकर्षित कर सकती है 20% का मतलब होगा: 5,000 नए और इस्तेमाल की जाने वाली कार बिक्री में 20% की वृद्धि होगी, जो 1,000 कारों की बिक्री देगी।
  • कल्पना कीजिए कि प्रति कार औसत लाभ (नया और इस्तेमाल करने पर विचार) $ 500 है। यदि आपकी डीलरशिप ने 1,000 कार बेची हैं, तो कंपनी उत्पन्न करेगी: $ 500 से गुणा करके 1,000 कारें मुनाफे में 500,000 डॉलर देगी। इसके अलावा, अनुमान करें कि आपका सेवा विभाग 300,000 डॉलर का लाभ कमाता है आपके व्यापारी का कुल लाभ $ 800,000 होगा
  • भाग 2
    यह तय करें कि आप किस प्रकार का डीलर खोलेंगे

    1
    एक मताधिकार खोलने पर विचार करें लगभग सभी सबसे बड़ी मोटर वाहन डीलरशिप फ्रेंचाइजी हैं इस समझौते में, आप फ्रेंचाइजी होंगे जो फ्रेंचाइज़र के लिए शुल्क का भुगतान करेंगे। अपने व्यापार को संचालित करने के लिए आपको फ्रैंचाइज़ समझौते पर भी हस्ताक्षर करना होगा।
    • अपने होंडा डीलर को खोलने के लिए, आपको फ्रैंचाइजी बनने के लिए एक लंबी प्रक्रिया पूरी करनी होगी। होंडा अपने वित्तीय उपायों का अनुरोध करने के लिए अनुरोध करेंगे कि आपके पास डीलरशिप खोलने और संचालित करने का वित्तीय साधन है।
    • फ्रेंचाइज़र (होंडा) आपको फ्रैंचाइज़ी संचालित करने के लिए अपने लोगो और अन्य मार्केटिंग टूल्स का उपयोग करने का अधिकार प्रदान करेगा। इस प्रकार, आप होंडा कारों के प्रचार और स्थानीय विज्ञापन में भाग लेंगे। फ्रेंचाइज़र आपके डीलर को होंडा कारों की आपूर्ति के लिए एक प्रक्रिया पर भी सहमत होगा।
    • यदि आप एक लोकप्रिय कार ब्रांड के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं, तो यह आपके ऑटो डीलर को बाजार में विश्वसनीयता देगा। यह विश्वसनीयता आपको बिक्री उत्पन्न करने में सहायता कर सकती है। हालांकि, फ़्रैंचाइज़ समझौते में आप कारों को विज्ञापन और बिक्री कैसे कर सकते हैं पर कई प्रतिबंध शामिल होंगे। फ़्रैंचाइज़ अनुबंध को पूरा करने के लिए, आपको आवश्यकताओं का पालन करना होगा।



  • आपकी कार निजी रूप से चरण 1 बेचें शीर्षक वाला छवि
    2
    तय करें कि आप नए, प्रयुक्त या दोनों कारों को बेचने जा रहे हैं। यदि आप नई और प्रयुक्त कारों को बेचते हैं, तो आपको दो प्रकार के ग्राहकों को सेवा प्रदान करने का अवसर मिलेगा। हालांकि, दोनों बाजारों में बिक्री के लिए समय और धन का बड़ा निवेश की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप इस्तेमाल की गई कार बेचते हैं, तो आप उन ग्राहकों को आकर्षित करेंगे, जो वाहन पर कम पैसा खर्च करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, नई $ 25,000 कार खरीदने के बजाय, ग्राहक 15,000 डॉलर में इस्तेमाल की गई गाड़ी खरीदना चाह सकता है
  • प्रयुक्त कारों को आमतौर पर अधिक सेवा और रखरखाव की आवश्यकता होती है। चूंकि आप अधिक इस्तेमाल की गई कारों को बेचेंगे, इसलिए आप अपना सेवा व्यवसाय बढ़ने में सक्षम होंगे।
  • ग्राहकों की बढ़ती संख्या ऑनलाइन खरीदते हैं। जब कोई ग्राहक आपकी डीलरशिप में प्रवेश करता है, तो आप एक विशेष कार की कीमत देखने के लिए 4 या 5 डीलरों का दौरा कर सकते थे। विशेष रूप से, आपको नई कार बिक्री के लिए मजबूत प्रतियोगिता मिल सकती है। कुल कारों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए, आपको इस्तेमाल की गई कार बिक्री विभाग की आवश्यकता हो सकती है।
  • ओपन ए ऑटो बॉडी शॉप स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक सेवा विभाग की आवश्यकता का मूल्यांकन करें। आखिरकार सेवा प्राप्त करने के लिए अपनी कार की आवश्यकता होती है एक कार के मालिक के साथ संबंध स्थापित करने के लिए एक सेवा विभाग संचालन उत्कृष्ट है
  • आप उन ग्राहकों के साथ संबंध विकसित कर सकते हैं जिन्होंने अपना वाहन कहीं और खरीदा है। यदि आप अपनी कारों के साथ एक उत्कृष्ट काम करते हैं, तो आप अगली कार जिसे आप तय कर सकते हैं खरीदने में सक्षम हो सकते हैं।
  • कार की सेवा करने की आवश्यकता तनावपूर्ण हो सकती है मरम्मत के दौरान कार के बिना यह असहज है। आपकी उत्कृष्ट ग्राहक सेवा उस चिंता को कम करने में मदद कर सकती है।
  • किसी की कार में जाने के बाद, ग्राहक के संपर्क में रहें ईमेल और विज्ञापनों के माध्यम से ऑटोमोबाइल की सेवा और बिक्री को बढ़ावा देता है आपके प्रयासों से भविष्य में ग्राहक को कार बेचने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • भाग 3
    अपने वित्त की योजना बनाएं

    छवि शीर्षक वाला बजट आपका पैसा चरण 4
    1
    अपनी ऑटो डीलरशिप शुरू करने के लिए आवश्यक लागतें जोड़ें एक विशिष्ट मोटर वाहन डीलर को इसे खोलने और संचालित करने के लिए करोड़ों डॉलर की आवश्यकता हो सकती है। सबसे बड़ी लागत आपकी कार इन्वेंट्री होगी
    • पौधे वाहनों की लागत को दर्शाता है जो आपकी कार में बहुत अधिक होगा। पौधे की लागत के अलावा, आपको संपत्ति खरीदने या किराए पर देना होगा आपको अपने शोरूम के लिए भवन का निर्माण या पुनर्निर्माण करना होगा और संभवतः एक मरम्मत विभाग के लिए होगा।
    • यदि आप एक मताधिकार का संचालन करते हैं, तो आपको ऑटो कंपनी को एक प्रारंभिक मताधिकार शुल्क का भुगतान करना होगा। एक बार आपका डीलर काम करता है, तो आप अपने मताधिकार अनुबंध के लिए वार्षिक शुल्क का भुगतान करेंगे।
    • ऑटोमोटिव डीलरों को भी नई कारों की विशेषताओं के अनुसार लगातार कर्मचारियों को प्रशिक्षित करना होगा। इस तरह, वे इन विशेषताओं को ग्राहकों को बता सकते हैं। आपको प्रशिक्षण के लिए बड़ी लागत आएगी
  • छवि शीर्षक वाला बजट आपका पैसा चरण 18
    2
    तय करें कि आप अपने डीलर की लागत का वित्त कैसे करेंगे डीलरशिप को वित्तपोषण करना एक बड़ी प्रतिबद्धता है। आपको ध्यान से सोचना होगा कि आप अपने डीलरशिप को खोलने के लिए पैसा कैसे पायेंगे।
  • अधिकांश मोटर वाहन डीलरों ने एक बैंक के माध्यम से संयंत्र का वित्तपोषण किया है। बहुत से कारें संयंत्र के लिए ऋण के लिए संपार्श्विक के रूप में काम करती हैं। एक डीलर को शोरूम और मरम्मत केंद्र के डिजाइन और निर्माण के लिए बड़ी लागत भी हो सकती है।
  • कार इन्वेंट्री के अतिरिक्त, आपको दर्जनों कर्मचारियों को किराए पर देना पड़ सकता है हर महीने पेरोल का भुगतान करने के लिए आपको नकदी की आवश्यकता होगी!
  • यदि आप पैसे उधार लेते हैं, तो आपको अपने ऋण के लिए पर्याप्त संपार्श्विक प्रदान करना होगा। आपको इसे प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत संपत्ति को संपार्श्विक के रूप में देना पड़ सकता है बैंक को विस्तृत वित्तीय अनुमान भी देखना होगा। ये अनुमान बताते हैं कि बैंक ऋण का भुगतान करने के लिए कंपनी लाभ कैसे उत्पन्न करती है।
  • Video: क्या आप अपना गोगैस ऑटो एलपीजी गैस पंप लगाना चाहते है, Go Gas Auto LPG Dealership Information

    3
    अपने डीलरशिप को शुरू करने और खोलने के लिए नियामक आवश्यकताओं को ध्यान में रखें। आपके राज्य, समुदाय या शहर में एक डीलरशिप संचालित करने की आवश्यकता होगी इनमें से कुछ नियम स्थापित किए जाते हैं ताकि उपभोक्ताओं को बचाने के लिए एक कार खरीदते समय बड़ी निवेश हो।
  • आपको अपने मुख्य व्यवसाय के रूप में कारों को बेचने के लिए लाइसेंस के लिए कहा जाएगा। जबकि लोग दूसरों को कार बेच सकते हैं, एक ऑटो डीलर जो कई कारों को बेचता है एक वर्ष को संचालित करने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता होती है।
  • अपनी डीलरशिप की इमारत बनाने के लिए, आपको अपने राज्य या समुदाय के लिए निर्माण परमिट प्राप्त करना होगा।
  • आपके डीलरशिप को संचालित करने के लिए आपको बीमा के कई रूपों के बारे में पूछा जाएगा आवश्यक प्रकार के बीमा में से एक एक बंधन अनुबंध है एक कार के खरीदार को उसी की खरीद से संबंधित सभी धोखाधड़ी से बचाने के लिए बांड एग्रीमेंट लागू किया गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com