ekterya.com

प्रयुक्त और सस्ती कारों को कैसे खोजें

यदि आपको पता है कि देखने के लिए कहें तो इस्तेमाल और सस्ती कारों को ढूंढना आसान है यदि आप गुणवत्ता के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते हैं, तो अन्य विवरण के बारे में चिंता किए बिना केवल सबसे कम कीमतों की तलाश करें। हालांकि, यदि आप ज्यादातर लोगों की तरह हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयुक्त कार का इतिहास भी देखना चाहिए कि यह केवल सस्ता ही नहीं है, बल्कि सुरक्षित भी है और यह काम करता है।

चरणों

सस्ता प्रयुक्त कारें चरण 1 खोजें शीर्षक वाला छवि
1
एक मोटर वाहन डंप में खरीदें ऑटो और ऑटो पार्ट्स डंप अक्सर पुराने कारों को प्राप्त करते हैं। ये कारें अक्सर खराब स्थिति में होती हैं जो कहीं और नहीं बिकी जा सकतीं या अच्छी स्थिति में हैं लेकिन विपणन करने के लिए बहुत बूढ़े हैं। सामान्य तौर पर, कारों को अपने हिस्से से कुचल या लूट लिया जाता है, हालांकि, कभी-कभी, ऑटोमोटिव लैंडफिल में कुछ कारें होती हैं जो अभी तक नष्ट नहीं हुई हैं।
  • पास के ऑटो लैंडफिल से संपर्क करने के लिए पता करें कि क्या वे लोगों को पुरानी कार बेचते हैं और यदि ऐसा है तो एक विज़िट और खोज करें। ऑटोमोटिव डंप के प्रभारी व्यक्ति या तो आपको उपलब्ध कारों को दिखाएगा या आपको स्वयं की खोज करेगा जिस कार को आप रुचि रखते हैं, उसे खोजने के बाद, एक अच्छी कीमत पर बातचीत करें। कीमत अक्सर बहुत कम होती है
  • जब आप इसे खरीदते हैं तो कार में काफी प्रयास करने के लिए तैयार रहें। ऑटोमोटिव लैंडफिल में खरीदी गई कारें अक्सर खराब स्थिति में होती हैं और काम की आवश्यकता होती है।
  • Video: Tesla Franz Von Holzhausen Keynote Address 2017 Audio Only W/Subs

    सस्ता प्रयुक्त कारों का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपनी आँखें खुली रखो यह बहुत संभावना है कि, आपके जीवन के कुछ बिंदुओं पर, आपने अपने खिड़कियों पर "से vende" संकेतों के साथ कारें देखी हैं जब आपको कार की ज़रूरत नहीं होती है, तो आपको यह महसूस नहीं हो सकता है कि इन कारों में से कितने वास्तव में मौजूद हैं। सतर्क रहें और जब आप ड्राइव करते हैं या पार्किंग स्थल या सड़क पर खड़ी होते हैं तो कारों की तलाश करें पोस्टर पर दिखाई देने वाली संख्या को नीचे लिखें। जब आप कॉल करते हैं, तो पूछिए कि कार कितनी देर में उपयोग में रही है और उसका इतिहास क्या है।
  • ध्यान रखें कि व्यक्तिगत विक्रेता से कार खरीदने से जोखिम आ जाता है यह सत्यापित करना अधिक कठिन है कि क्या व्यक्ति कार के इतिहास के बारे में ईमानदार है या नहीं, और विक्रेता को जिम्मेदार रखने के लिए भी मुश्किल हो सकता है यदि कार को घर लेते समय दोषपूर्ण हो।
  • सस्ता प्रयुक्त कारों का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    खोज करने में आपकी सहायता करने के लिए अपने परिचितों से पूछें अपने रिश्तेदारों, मित्रों, परिचितों, सहकर्मियों और पड़ोसियों को पता चले कि आप किसी प्रयुक्त और सस्ती कार की तलाश में हैं खिड़कियों पर "से vende" पोस्टर्स के साथ कार खोजने में मदद करने के लिए उन्हें पूछें एक करीबी रिश्तेदार नंबर पर कॉल कर सकता है और आपके लिए आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकता है, यहां तक ​​कि एक परिचित या सहकर्मक जिसके साथ आप साथ मिलते हैं शायद अगर आपको कोई मिल जाए तो एक फ़ोन नंबर लिखने के लिए तैयार हो जाएंगे।
  • 4
    कार डीलरशिप पर जाएं यह शायद, सबसे स्पष्ट विकल्प है। एक इस्तेमाल की गई कार डीलरशिप आपको कारों की एक अच्छी संख्या से और ठीक से कम कीमत पर चुनने की अनुमति देगी। हालांकि, इस्तेमाल किए गए कार डीलरों के पास अपने ग्राहकों को धोखा देने के लिए एक बदनाम प्रतिष्ठा है, तो आप यह पता कर सकते हैं कि कोई विशेष विक्रेता विश्वसनीय है या बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो में कंपनी की तलाश करके या स्थानीय वेबसाइटों की जांच करके। विक्रेता की प्रतिष्ठा के बावजूद, आपको इसे खरीदने से पहले विक्रेता के गोदाम में किसी भी कार के इतिहास की जांच कर स्वयं को हमेशा सुरक्षित रखना चाहिए।
  • सस्ता प्रयुक्त कारों का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5



    5
    समाचार पत्र की जांच करें आपकी स्थानीय अख़बार आपको स्थानीय लोगों से संपर्क करने की अनुमति देगा जिनके पास बिक्री के लिए इस्तेमाल की गई कार है। बिक्री के लिए कारों की खोज के लिए वर्गीकृत अनुभाग की जांच करें, मूल्य, ब्रांड और विवरण पर ध्यान दें। चरित्र की गिनती के कारण, विवरण बहुत दुर्लभ हो सकते हैं, इसलिए जब आप विक्रेता से संपर्क करते हैं, तो अधिक विवरण मांगने के लिए तैयार रहें।
  • यदि आप अपने घर के प्रवेश द्वार पर अखबार नहीं प्राप्त करते हैं, तो एक गैस स्टेशन या फ़ार्मेसी पर जाएं और एक खरीद लें। यदि आप अखबार खरीदना नहीं चाहते हैं, तो एक पड़ोसी या वर्गीकृत अनुभाग को रखने के लिए किसी परिचित से पूछिए।
  • सस्ता प्रयुक्त कारों का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6

    Video: सबसे सस्ती कार लेना चाहते है तो, देखें ये कार का मेला i want to take a cheapest car look it car fair

    इंटरनेट पर मुफ्त वर्गीकृत विज्ञापन देखें ये वेबसाइटें अखबार के क्लासिफाइड अनुभाग के समान ही हैं, जिसमें अपवाद है कि विज्ञापनों पर कोई चरित्र सीमा नहीं है। इसका अर्थ है कि आप उन विज्ञापनों को खोज सकते हैं जो अधिक जानकारी देते हैं। सामान्य तौर पर, विज्ञापन में जितनी अधिक जानकारी होती है, उतनी ही कम विक्रेता को छिपाना होगा।
  • उन विज्ञापनों को देखें, जिनके चित्र भी हैं जैसा कि वे कहते हैं, "एक तस्वीर एक हजार शब्द के लायक है" आप केवल अपनी छवि के कारण कार के बारे में जान सकते हैं, लेकिन यह बहुत मदद करता है
  • सस्ता प्रयुक्त कारें चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र

    Video: Brian McGinty Karatbars Gold New Introduction Brian McGinty Brian McGinty

    7
    ऑनलाइन नीलामी वेबसाइटों पर खरीदें जब आप एक ऑनलाइन नीलामी वेबसाइट पर इस्तेमाल की गई कारों के लिए ब्राउज़ करते हैं, तो आप विशिष्ट ब्रांड या मॉडल की खोज कर सकते हैं या आप बस श्रेणी के द्वारा इस्तेमाल की गई कारों की खोज कर सकते हैं। आप न्यूनतम या अधिकतम मूल्य निर्दिष्ट कर सकते हैं जिसे आप भुगतान करने के लिए तैयार हैं। जब आप यह भी निर्दिष्ट कर सकते हैं कि उत्पाद कहां से बेचा जाता है, तो आप देश के दूसरी तरफ कार ढूंढने के जोखिम को चलाते हैं, जिससे यह आपके स्थान पर पहुंचा जा सकता है।
  • सस्ता प्रयुक्त कारें खोजें चरण 8
    8
    एक वेबसाइट पर जाएं जो इस्तेमाल की गई कारों के व्यावसायीकरण में विशेषज्ञता प्राप्त करती है। आपके पसंदीदा खोज इंजन पर बनाई गई "इस्तेमाल की गई कारों" या "खरीदें इस्तेमाल की गई कारों" के लिए इंटरनेट पर त्वरित खोज के परिणामस्वरूप कई वेबसाइटें उपयोग की गई कारों के व्यावसायीकरण में विशेषज्ञ होंगी। इन वेबसाइटों में से कई विक्रेताओं कार के स्वामित्व को बनाए रखने के दौरान विज्ञापनों को प्रकाशित करने की अनुमति देते हैं, लेकिन इन विक्रेताओं की कुछ मुट्ठी वे पहले से खरीदी गई कार बेचते हैं।
  • किसी भी प्रकार के विक्रेता से खरीदने से पहले, पता करें कि वेबसाइट की खरीदार को सुरक्षित रखने के लिए वेबसाइट पर कौन-सी नीतियां हैं और वेबसाइट के ट्रस्ट के बारे में तीसरे पक्ष के टिप्पणियों को भी देखें।
  • एक वेबसाइट का उपयोग करके खोजें जो वाहन इतिहास रिपोर्ट प्रदान करता है किसी वेबसाइट पर किसी विशिष्ट कार की खोज करने के अलावा, आप अक्सर स्थानीय डीलरशिप और बिक्री के लिए कारों का इस्तेमाल कर सकते हैं। वाहन इतिहास रिपोर्टिंग वेबसाइट पर खोजना, आप एक ही चरण में कार सूची और आपकी इतिहास रिपोर्ट तक पहुंच सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक विक्रेता की यात्रा करने से पहले पूछे जाने वाले प्रश्नों की एक सूची बनाएं कम से कम, आपको पता होना चाहिए कि कार में दुर्घटनाओं या पिछले समस्याओं का इतिहास है
    • खरीदने के लिए जाने से पहले एक बजट सेट करें खरीदने से पहले एक बजट को ध्यान में रखने से आप उन कारों पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आप खरीद सकते हैं। आप कितना खर्च कर सकते हैं यह जानना भी आपको एक उच्च गुणवत्ता वाले कार ढूंढने में मदद कर सकती है, क्योंकि आपको जमा में सबसे सस्ती कार खरीदने का दबाव नहीं लगेगा अगर आप जानते हैं कि आप थोड़ा बेहतर भुगतान कर सकते हैं
    • इसे खरीदने से पहले कार की इतिहास रिपोर्ट देखें एक वाहन इतिहास रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि अतीत में कार कितनी दुर्घटनाओं या प्रमुख यांत्रिक मरम्मत की गई थी। क्योंकि वाहनों की बिक्री रिपोर्ट उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट कार की बिक्री से आय नहीं प्राप्त करती है, इसलिए वे डीलर या विक्रेता की तुलना में कार के इतिहास के बारे में ईमानदार और सटीक होने की संभावना है। आप वाहन इतिहास रिपोर्ट वेबसाइट पर जाकर और वाहन पहचान संख्या (वीआईएन) लिखकर वाहन का इतिहास खोज सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com