ekterya.com

मोबाइल फोन अनुबंध को कैसे रद्द करें

पर्यावरण आज में, एक सेल फोन एक मानव उपांग है कि एक वस्तु वास्तव में सेलुलर फोन के ऑपरेटरों के साथ अपने शरीर और (किसी भी स्तर पर) असंतोष के साथ संलग्न कर के बिना हो सकता है के रूप में करीब है मूल रूप से एक सार्वभौमिक विलाप है । एक सेल फोन अनुबंध को अपनी समाप्ति तिथि से पहले रद्द करना एक भारी काम हो सकता है, यहां तक ​​कि सबसे परेशान ग्राहकों के लिए भी। हालांकि, आपकी विशेष स्थिति के आधार पर, ऐसी विधियां हैं जो अनुबंध रद्द करने के आपके प्रयासों में आपकी सहायता कर सकती हैं।

चरणों

विधि 1
ग्राहक सेवा से संपर्क करें

एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 1 से बाहर निकलें छवि शीर्षक

Video: How to Unlock AT&T iPhone

1
अपने ऑपरेटर को सूचित करें कि आप अनुबंध रद्द करना चाहते हैं यह एक तार्किक पहला कदम है। दुर्भाग्य से, जब तक आप इस अनुरोध के लिए बहुत ही वैध कारणों तक आपके पास सफल होने की संभावना नहीं है, और यह अभी भी मुश्किल होगा
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 2 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    रद्दीकरण अनुरोध के लिए अपने कारणों का समर्थन करें। लगातार बाधित कॉल और पुरानी खराब रिसेप्शन जैसी शिकायतों को रद्द करने का अनुरोध करने के वैध कारण हैं। अगर बुरा स्वागत आपकी मुख्य शिकायत है, तो जो भी गलत हो, उसका रिकॉर्ड रखें। एक या दो हफ्तों से अधिक डेटा एकत्र करें और जब आप एक ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से बात करते हैं तो उन्हें उपलब्ध कराएं। सफल होने के अन्य कारण हैं:
  • आप उस जगह पर जाएंगे जहां ऑपरेटर सेवा प्रदान नहीं करता है। सामान्य तौर पर, आपको जाने के लिए ठोस कारण, जैसे नौकरी बदलना या परिवार में मृत्यु की आवश्यकता होगी।
  • आपको निकाल दिया गया है और आप अनुबंध के लिए भुगतान नहीं कर सकते।
  • Video: ग्राम पंचायत सहायक साक्षात्कार

    एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 3 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    3
    प्रबंधक से बात करने के लिए पूछें आप निचले स्तर के ग्राहक सेवा प्रतिनिधि के साथ सफल नहीं हो सकते हैं। यदि यह मामला है, तो प्रबंधक से बात करने के लिए पूछें अनुबंध रद्द करने के फैसले लेने के बारे में यह व्यक्ति अधिक अधिकार हो सकता है
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 4 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    4
    यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, बेहतर व्यावसायिक एजेंसी (बीबीबी) से संपर्क करें यदि आपकी शिकायत मुख्य रूप से खराब टेलीफोन सेवा से संबंधित है, तो बीबीबी के साथ एक शिकायत दर्ज करें आप जहां भी रहते हैं वहां संघीय व्यापार आयोग या समकक्ष संगठन के साथ शिकायत दर्ज कर सकते हैं। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो अपने ऑपरेटर से संपर्क करने के लिए फिर से कोशिश करें ताकि उसे आपके द्वारा किए गए उपायों को पता हो। आप उन्हें अधिक ग्रहणशील पा सकते हैं
  • विधि 2
    अपने सेल फोन योजना को बेचें

    एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 5 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    1
    प्रक्रिया निर्धारित करने के लिए अपने ऑपरेटर से संपर्क करें चलो अपने ऑपरेटर को पता है कि आप अपनी सेल फोन योजना को बेचना चाहते हैं और पता करें कि यह करने के लिए क्या जरूरी है। आपको बताया जा सकता है कि यह जिम्मेदारी के एक धारणा के रूप में जाना जाता है के साथ किया जा सकता है। यह एक लेनदेन है जो कानूनी तौर पर आपके अनुबंध को दूसरे व्यक्ति को स्थानांतरित करता है।
    • यह संभावना है कि ऑपरेटर उस व्यक्ति को बताएगा जो अनुबंध के नियमों और शर्तों को पढ़ने के लिए योजना के नए मालिक होने जा रहा है और उनसे पालन करने के लिए सहमत है।
    • यह संभव है कि आपके ऑपरेटर का उत्तरदायित्व धारणा फार्म भी है, जिसे आप और नए अनुबंध धारक को शायद साइन इन करना होगा
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 6 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    अपनी वर्तमान योजना को रखने के लिए भुगतान करने के इच्छुक व्यक्तियों को ढूंढें यह संभावना है कि आप या तो किसी से मिलते हैं या अपने सेल फोन योजना को बदलने की तलाश में किसी के पास पहुँच है। अपने दोस्तों और परिवार से पूछो आप अपने सोशल मीडिया पृष्ठों पर भी एक प्रश्न पोस्ट कर सकते हैं। जाहिर है, सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति के साथ सौदा करते हैं जो विश्वसनीय और आर्थिक रूप से स्थिर है यदि आप उम्मीद करते हैं कि ऑपरेटर परिवर्तन को स्वीकार करने के लिए है।
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 7 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    3
    अपनी योजना का आदान प्रदान करने पर विचार करें यदि आप अपनी योजना खरीदने के लिए किसी को खोजने में सफल नहीं होते हैं, तो आप अपनी योजना को गमागमन करने पर विचार करना चाह सकते हैं, इस मामले में आप वाकई किसी दूसरे के साथ योजनाओं को बदल सकते हैं। इस परिदृश्य में, आप थोड़ा अधिक सीमित हैं क्योंकि आपको उस व्यक्ति को ढूंढना होगा जिसकी योजना है जिसमें आप रुचि रखते हैं (और इसके विपरीत)।
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 8 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    4
    अपनी योजना को बेचने या विनिमय करने के लिए ऑनलाइन सेवा का उपयोग करने पर विचार करें। आप कोई है जो आप को बेचने या विदेशी मुद्रा या जो केवल देखने के लिए परेशान करने के लिए नहीं करना चाहते हैं के लिए योजना नहीं जानते हैं, वहाँ सेवाओं है कि वह आपके लिए क्या कर रहे हैं।
  • एक ऑनलाइन खोज करें और आपको आपकी मदद करने के इच्छुक कई कंपनियां मिलेंगी। हालांकि, आपको इस सेवा के लिए शुल्क का भुगतान करने की अपेक्षा करनी चाहिए।
  • जाहिर है, उस कंपनी की खोज करें जो आप उपयोग करने पर विचार करते हैं। यह पूछने के लिए पूछें कि क्या आप जानते हैं कि कभी भी उस कंपनी का उपयोग किया है यदि आप यूएस में रहते हैं, तो आप बीबीबी पर भी यह देख सकते हैं कि कंपनी वहां सूचीबद्ध है या नहीं और आपकी रेटिंग क्या है।
  • विधि 3
    आपकी सहायता करने के लिए एक अलग ऑपरेटर खोजें

    एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 9 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    1
    जल्दी रद्द करने के लिए आपके शुल्क की राशि निर्धारित करें। जिन कारणों में से लोग ऑपरेटर नहीं बदलते हैं, उनमें से एक बहुत खुश नहीं होने के बावजूद जल्दी रद्द करने के लिए खतरनाक आरोप के कारण है। हालांकि, ऑपरेटरों ने आपके अनुबंध के शेष समय में आपके द्वारा दिए गए बकाया राशि के आधार पर इन शुल्कों को विभाजित किया है। यदि आप अनुबंध रद्द करते हैं तो आपको अपने ऑपरेटर को उस राशि का निर्धारण करने के लिए कॉल करना चाहिए जो आपको करना चाहिए। यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो आप भी खोज सकते हैं यहां जल्दी रद्द करने की फीस के लिए कैलकुलेटर ढूंढने के लिए
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 10 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    प्रतियोगिता के सेल फोन ऑपरेटरों की जांच करें एक बार जब आप यह निर्धारित करते हैं कि आपके प्रारंभिक रद्दीकरण शुल्क क्या होगा, आपके लिए काम करने वाली एक योजना का पता लगाने के लिए अन्य प्रमुख वाहक खोजें। एक बार जब आप किया है कि, देखने के लिए कि वे अगर आप अपने सेवा हस्तांतरण अपने पूर्व समापन शुल्क को अवशोषित करने के लिए तैयार हो जाएगा ऑपरेटर से संपर्क करें।
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 11 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    3
    वैकल्पिक ऑपरेटर की जांच करें संतोषजनक योजना प्राप्त करने के लिए आपको मुख्य ऑपरेटरों में से किसी एक को छोडना नहीं पड़ता है यह निम्नलिखित पर विचार करने योग्य हो सकता है:
  • एक छोटे स्थानीय ऑपरेटर: इन ऑपरेटर आमतौर पर काफी सस्ती योजनाओं की एक किस्म प्रदान करते हैं। हालांकि, आपको यह जांचना चाहिए कि उस ऑपरेटर को अनुबंध की आवश्यकता है या नहीं। अधिकांश स्थानीय छोटे ऑपरेटर (यदि सभी नहीं हैं) पूरे देश में कॉल की पेशकश करते हैं। यदि आप अपनी सेवा में स्थानांतरण करते हैं, तो आप कुछ ऐसे भी मिल सकते हैं, जो आपके वर्तमान जल्दी रद्द करने के शुल्क का भुगतान करने को तैयार हैं।
  • एक आभासी मोबाइल ऑपरेटर (एमवीएनओ): मुख्य ऑपरेटरों के विपरीत, इन सेवा प्रदाताओं के पास अपना नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है इसके बजाय, वे बड़े ऑपरेटरों की अतिरिक्त क्षमता खरीदते हैं। कई एमवीएनओ को ठेके की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, आपको यह देखने के लिए व्यक्तिगत ऑपरेटर से जांच करनी चाहिए कि वह आपके वर्तमान अनुबंध को रद्द करने के लिए शुल्क का भुगतान करने के लिए तैयार होगा या नहीं।
  • विधि 4
    अपने मौजूदा अनुबंध का मूल्यांकन करें

    एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 12 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    1



    अपने ऑपरेटर अनुबंध की एक कॉपी प्राप्त करें यदि आपके पास अपनी सेल फोन योजना के लिए अपने अनुबंध की एक प्रति नहीं है, तो एक कॉपी प्राप्त करने के लिए अपने ऑपरेटर से संपर्क करें यदि किसी कारण से ऑपरेटर के पास ऐसा नहीं है, तो संभव है कि ऐसा नहीं है। यह आपके रास्ते से बाहर हो सकता है यह संभावना नहीं है कि ऐसा होगा लेकिन आप कभी नहीं जानते
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 13 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    यह देखने के लिए अनुबंध की जांच करें कि क्या कोई अनुबंध है जो संविदात्मक संशोधनों को संदर्भित करते हैं। जब आप अपना अनुबंध प्राप्त करते हैं, तो इसे ध्यानपूर्वक पढ़ें देखें कि क्या एक शब्द है जो अनुबंध की संभावित संशोधनों के बारे में बात करता है और उनको ध्यान में रखता है।
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 14 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    3
    यह निर्धारित करता है कि अनुबंध के मूल शब्दों में संशोधन किए गए थे। यह वह जगह है जहां आपको बचने का रास्ता मिल सकता था। जैसे ही वे होते हैं, किसी भी परिवर्तन को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।
  • यदि अनुबंध भविष्य संशोधनों और अपने अनुबंध की शर्तों का उल्लेख नहीं करता अनुबंध अवधि के दौरान ऑपरेटर द्वारा संशोधित किया गया है, तो आप अनुबंध के उल्लंघन के लिए दावा कर सकता है। हालांकि, ध्यान रखें कि इनमें से कई अनुबंधों में एक शर्त है कि ऑपरेटर किसी भी समय अनुबंध को संशोधित कर सकता है।
  • यहां तक ​​कि अगर अनुबंध में एक खंड है जो भावी संशोधनों को संबोधित करता है, तो आप इसे रद्द करने में सक्षम होना चाहिए यदि संशोधन हो "काफी प्रतिकूल" तुम्हारे लिए निश्चित रूप से यह एक अस्पष्ट शब्द है, लेकिन वास्तविकता यह है कि ऑपरेटर दर बदल गया है या छोटा सा शुल्क है कि शामिल नहीं किया गया है जब आप अनुबंध पर हस्ताक्षर किए जोड़ा गया है अगर, की दहलीज पार करने के लिए संभावना है "काफी प्रतिकूल"।
  • विधि 5
    अनुग्रह अवधि का लाभ उठाएं

    एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 15 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    1
    पता करें कि क्या अनुग्रह अवधि है अगर आपने अभी तक एक सेल फोन योजना खरीदी है और अचानक खरीदार के पश्चाताप से पीड़ित है, तो कार्रवाई करने के लिए इंतजार नहीं करें आपके पास अनुग्रह अवधि (आमतौर पर 14 दिन) होने की संभावना है, जिसके भीतर आप अनुबंध रद्द कर सकते हैं। अपने अनुबंध की तुरंत जाँच करें या रद्द करने के लिए सटीक समय सीमा जानने के लिए ऑपरेटर को कॉल करें।
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 16 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    रद्द करने के लिए सही प्रक्रिया का पालन करें निर्धारित करें कि यदि कोई विशिष्ट तरीका है जो आपको रियायती अवधि के भीतर रद्द करने के प्रावधान का लाभ लेने के लिए उपयोग करना चाहिए। पता लगाएँ कि क्या यह केवल एक ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से बात करने के लिए पर्याप्त है या यदि आपको एक लिखित अनुरोध जमा करना है या नहीं।
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 17 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    3
    सेल फोन रिटर्न यह मानते हुए कि आपने ऑपरेटर से सीधे फोन नहीं खरीदा था, वे स्पष्ट रूप से चाहते हैं कि आप इसे वापस दे दें। दोबारा, पता करें कि ऑपरेटर आपसे ऐसा करना चाहता है और तदनुसार कार्य करता है। यह भी आश्चर्यचकित नहीं है कि आपके पास करीब $ 35 का पुन: शुल्क शुल्क है
  • विधि 6
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें

    एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 18 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    1
    अपने सामाजिक मीडिया पृष्ठों पर अपनी शिकायतों को वांछित करें यदि आपके ऑपरेटर के खिलाफ एक वैध शिकायत है और आप ग्राहक सेवा के विभिन्न स्तरों से निपटने में सफल नहीं हुए हैं, तो आप इसे ऑनलाइन ऑनलाइन प्रकाशित कर सकते हैं। जाहिर है, आपके पास फेसबुक या ट्विटर पर अधिक अनुयायी, बेहतर, और अपने पाठकों को जो आपने लिखा है उसे साझा करने के लिए प्रोत्साहित करने में संकोच न करें।
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 1 9 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    उचित लेबल का उपयोग करें अपने प्रकाशन के लेबल पर ऑपरेटर का उल्लेख करें। आपको विशेष रूप से ऑपरेटर को संदर्भित करना चाहिए ताकि कंपनी के अन्य असंतुष्ट ग्राहक आपके प्रकाशन को अधिक आसानी से ढूंढ सकें।
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 20 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    3
    अगर आपको सार्थक गतिविधि मिलती है तो ग्राहक सेवा को सूचित करें यदि आपको लगता है कि आपके प्रकाशन कई यात्राओं को प्राप्त करते हैं, तो आप अपने अभियान की सफलता के बारे में उन्हें बताने के लिए फिर से ग्राहक सेवा विभाग से संपर्क करने पर विचार करना चाह सकते हैं। वास्तव में, वे यह पसंद करते हैं कि उनकी कंपनी की जनसंपर्क संकट प्रबंधन टीम विवाद में यथासंभव अधिक शामिल न हों। यह काफी प्रतिरोध के बिना जाने के लिए पर्याप्त हो सकता है
  • विधि 7
    शर्तों के अनुसार अनुबंध रद्द करें

    एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 21 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    1
    जल्दी रद्द करने का शुल्क देने पर विचार करें। कभी-कभी, यह बस इस शुल्क का भुगतान करने और परेशानी समाप्त करने के लिए लायक है। यदि आपने यह निर्णय लिया है कि यह वह मार्ग है जिसे आप लेना चाहते हैं, तो सटीक राशि पता करें कि आपको ऑपरेटर को सीधे संपर्क करना चाहिए।
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 22 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    अनुबंध रद्द करें और शुल्क का भुगतान करें अपने फैसले के ऑपरेटर को सूचित करें आपको फोन पर यह करना पड़ सकता है, इसलिए एक बहुत निराश ग्राहक सेवा प्रतिनिधि आपको अपने जीवन को उनके साथ रहने से आसान बनाने के लिए समझने का प्रयास कर सकते हैं। हो सकता है कि यह आपके रहने के लिए एक प्रोत्साहन प्रदान करता है, जैसे कि आपका कक्षा फोन अपलोड करना, भले ही वह आपको छू न सके। यदि कोई प्रोत्साहन आपके लिए पर्याप्त नहीं है, तो पता करें कि जल्दी रद्द करने का शुल्क कैसे चुकाया जाता है, अनुबंध रद्द करें और ऑपरेटर को अलविदा कहें।
  • एक सेलुलर सेवा अनुबंध चरण 23 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    3
    अपने वर्तमान फोन को बेचने के बारे में सोचें ऐसा होने की संभावना है कि आप एक नए ऑपरेटर में स्थानांतरित करने की योजना बनाते हैं और अपने कुछ फोन ऑफरों का फायदा उठाने की योजना बनाते हैं (खासकर जब से आपके वर्तमान फोन को एक नए ऑपरेटर की प्रणाली में बदलने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह गड़बड़ी हो सकती है)। यदि यह मामला है, तो अपने फोन को जल्दी रद्द करने के शुल्क के भाग के लिए क्षतिपूर्ति के रूप में बेचने पर विचार करें, जिसे आपको देना था। ऐसी कई कंपनियां हैं जो इस प्रकार के लेनदेन को संभालती हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने अनुबंध से बाहर निकलने के लिए शिकायत मत करो। एक वैध शिकायत एक बात है घोटाले की कोशिश कर रहा है ऑपरेटर एक और है
    • यदि कोई ऑपरेटर एक संशोधन करता है "काफी प्रतिकूल" आपके अनुबंध में, आपके पास आमतौर पर कार्रवाई करने के लिए 30 दिन होते हैं यह आप पर निर्भर है कि आपको यह देखने के लिए प्रत्येक नए चालान की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें कि क्या कोई परिवर्तन किया गया है या नहीं।
    • यदि आप यूएस में रहते हैं, संघीय कानून के तहत, सशस्त्र बलों के कुछ सदस्यों को जल्दी रद्द करने की फीस देने से छूट प्राप्त की जा सकती है। यदि आपको किसी अन्य आधार पर स्थानांतरित किया गया है या विदेश भेजा गया है, तो आपको छूट दी जा सकती है यदि आपकी सेल फ़ोन सेवा आपके नए स्थान पर काम नहीं करती है या यदि आप वहां हैं, तो आपको सेल फ़ोन का उपयोग करने की अनुमति नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com