ekterya.com

कैसे एक अचल संपत्ति अनुबंध को रद्द करने के लिए

आम तौर पर, कैसे एक अनुबंध समाप्त होता है का विवरण विशेष प्रावधान पहले से उसमें बाहर सेट के अधीन हैं। हालांकि, अचल संपत्ति अनुबंध कुछ मानक सुविधाओं को आम तौर पर है (हालांकि सभी मामलों में नहीं) समझौते पर हस्ताक्षर किए उसे रद्द कर देते हैं। एक अचल संपत्ति अनुबंध आप विस्तार करने के लिए बहुत चौकस हो सकता है और त्वरित कार्रवाई, क्योंकि उनमें लेखन जब अक्सर कुछ समय सीमा उन्हें ताकत है, जो यह लगभग असंभव एक पूर्व निर्धारित तिथि के बाद संशोधित करने के लिए बनाने के देने के लिए स्थापित कर रहे हैं चाहिए व्यवस्थित करने के लिए।

चरणों

भाग 1
दलाल के साथ अनुबंध रद्द करें

अपने छात्र ऋण भुगतान को कम करें, शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
1
खरीदारों और विक्रेताओं के बीच अंतर को पहचानें यदि आपका इरादा एक घर खरीदना है, तो रियल एस्टेट ब्रोकर के साथ अनुबंध को रद्द करना सरल होना चाहिए। हालांकि, एक विक्रेता के रूप में, आपको पता चल जाएगा कि दलाल ने संपत्ति को बढ़ावा देने के लिए बहुत अधिक धन का निवेश किया है और शायद आपको जाने की अनुमति न दें। अधिकांश आपको अच्छे ग्राहक सेवा रिकॉर्ड बनाए रखने के लिए रिश्ते को खत्म करने की अनुमति देगा, लेकिन कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।
  • चाइल्ड सपोर्ट चरण 21 के लिए लागू शीर्षक वाला इमेज
    2
    स्वयं-अपवर्जन खंड ढूंढें इन धाराएं बड़ी राष्ट्रीय कंपनियों के साथ अनुबंध में आम हैं वे दलाल को उसी कंपनी से दूसरे के साथ बदलने की अनुमति देते हैं। यदि आप कंपनी द्वारा प्रदान की गई सेवा से खुश हैं, लेकिन आपको व्यक्ति के साथ समस्या है, तो यह स्थिति को सही करने का एक अपेक्षाकृत सरल तरीका है।
  • अन्य अनुबंधों में प्रारंभिक समाप्ति के लिए शुल्क शामिल है जो अनुबंध को एक निश्चित राशि के लिए रद्द कर देता है।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    3
    दलाल के साथ बोलें संचार विकार के कारण ज्यादातर ब्रोकर अपने दलालों से परेशान हैं यह संभव है कि समस्याओं को बात करके हल किया जा सकता है यदि नहीं, तो यह संभावना है कि दलाल आपको अनुबंध समाप्त करने की अनुमति देगा।
  • विश्लेषण करें कि आप ब्रोकर के साथ अनुबंध समाप्त करना चाहते हैं क्योंकि आपने घर नहीं बेचने का फैसला किया है या क्योंकि यह आपको प्रदान की गई सेवा से संतुष्ट नहीं है।
  • यदि अनुबंध में कोई प्रावधान शामिल नहीं है जो आपको इसे रद्द करने की अनुमति देता है, तो आपको अक्सर जल्दी समाप्ति के लिए प्रभारी बातचीत करने की आवश्यकता होगी। दलाल आपको विज्ञापन खर्चों को कवर करने के लिए कह सकता है।
  • यदि आप अनुबंध की प्रारंभिक समाप्ति पर बातचीत करते हैं, तो उस लिखित रूप में लिखना सुनिश्चित करें जिसके द्वारा मूल अनुबंध की सभी शर्तों को निरस्त किया गया है। अक्सर, मूल अनुबंध में ऐसे प्रावधान होते हैं, जो दलाल को एक आयोग प्राप्त करने की इजाजत देता है, यदि उनके हस्तक्षेप के बिना घर बेच दिया जाता है।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें शीर्ष क्रम 13
    4
    उम्मीद। अगर दलाल आपको संविदात्मक दायित्वों से रिहा करने के लिए तैयार नहीं है, तो आप अनुबंध की समाप्ति के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं। इन अनुबंधों में से अधिकांश केवल 6 महीनों से अधिक की अवधि के लिए वैध हैं हालांकि, उस समय के दौरान आपको अपने बिक्री को सक्रिय रूप से रोके जाने के लिए इसे दिखाने के लिए घर तक पहुंच प्रदान करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • यदि आप अनुबंध की अवधि के दौरान घर बेचने का प्रबंधन करते हैं, तो ब्रोकर एक कमीशन कमाएगा, भले ही लेनदेन अपनी सक्रिय भागीदारी के बिना बंद हो गया हो। इसके अलावा, अगर दलाल सूची मूल्य का भुगतान करने के इच्छुक एक खरीदार को ढूंढने में सफल होता है, तो ठेके अक्सर दलाल को एक आयोग का दावा करने की अनुमति देते हैं, भले ही प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया गया हो। हालांकि, ऐसी शर्त केवल तब लागू की जाएगी जब एक विशेष रूप से तनाव संबंध होता है।
  • एक ग्रांट प्रस्ताव चरण 8 लिखें शीर्षक वाला छवि
    5
    अनुबंध के किसी भी उल्लंघन के लिए देखें। यदि आप अनुबंध की समाप्ति के लिए इंतजार नहीं करना चाहते हैं और अगर दलाल आपको रिहा करने को तैयार नहीं है, तो अनुबंध का उल्लंघन साबित करने के लिए एकमात्र संभव विकल्प होगा अनुबंध यह बता सकता है कि दलाल एक महीने में एक निश्चित समय घर दिखाता है या वह विशिष्ट विज्ञापन प्रकाशित करता है। अगर यह दिखाया जा सकता है कि एजेंट ने इन कार्यों को पूरा नहीं किया है, तो अनुबंध कानूनी रूप से टूट सकता है।
  • यह आखिरी उदाहरण होना चाहिए, क्योंकि अनुबंध के उल्लंघन को अदालत में साबित करना होगा। यह बहुत दुर्लभ है कि दलाल एक अनुबंध के लिए मुकदमा करने के लिए तैयार है, हालांकि, अनुबंध के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए स्थिति जल्दी बढ़ सकती है
  • भाग 2
    एक संपत्ति खरीदने के लिए अनुबंध रद्द करें

    छवि शीर्षक शीर्षक में नेटवर्क विपणन चरण 11
    1
    ब्रोकर या एजेंट को तत्काल सूचित करें कि आप अनुबंध से वापस लेने की योजना बना रहे हैं। अनुबंध को समाप्त करने की संभावना के बिना काफी जुर्माना माना जा सकता है कि आप कितनी जल्दी कार्य करते हैं अनुबंध समाप्त करने के लिए नियम आमतौर पर प्रत्येक दस्तावेज़ में निर्दिष्ट होते हैं। ब्रोकर को इन प्रावधानों को पता होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में नेटवर्क विपणन चरण 5
    2
    अनुबंध की जांच करें यह जरूरी है कि खरीदार अनुबंध को रद्द क्यों कर सकता है स्वीकार्य कारण क्या हैं। सामान्य तौर पर, अनुबंध बंद करने और कुछ आकस्मिकताओं को समाप्त करने के लिए एक विशिष्ट अवधि की स्थापना की जाएगी जो बिक्री को बंद करने से पहले पूरा किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में नेटवर्क विपणन चरण 16
    3
    अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले इसे रद्द करें। यहां तक ​​कि अगर आपने संपत्ति के लिए पेशकश की है और मौखिक समझौता किया है, तो ये सभी पार्टियों ने अनुबंध पर हस्ताक्षर होने तक बाध्यकारी नहीं हैं। यदि आप अभी भी स्थापित अवधि के भीतर हैं, तो विक्रेता के प्रतिनिधि के लिए खरीद अनुबंध को रद्द करने के लिए एक औपचारिक समझौते का मसौदा तैयार करने के लिए आपको ब्रोकर या वकील से पूछना चाहिए।
  • यद्यपि इस प्रक्रिया के इस चरण पर यह माना जाता है कि यदि आपने पहले से ही ऐसा किया है, तो अब भी एक जमा राशि का भुगतान नहीं किया गया है, आपको इस पत्र में संकेत करना होगा कि धन वापस किया जाना चाहिए।
  • इस पत्र में आपरेशन की पहचान करने के लिए बुनियादी जानकारी शामिल होनी चाहिए, जिसमें सम्पत्ति का पता, अनुबंध की तिथि और शामिल पार्टियों के नाम शामिल हैं।
  • पत्र प्राप्त करने के बाद संविदा को शून्य माना जाएगा।
  • बीई डेट फ्री स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज



    4
    अनुबंध में, कुछ खंड की तलाश करें "वापसी का अधिकार"। अधिकांश अनुबंध एक विशिष्ट अवधि निर्दिष्ट करते हैं जिसके दौरान खरीदार अनुबंध को रद्द कर सकता है। यह लगभग 3 और 15 दिनों के बीच में उतार-चढ़ाव होता है, लगभग
  • एक ग्रांट प्रस्ताव के चरण 17 को लिखें
    5

    Video: Savings and Loan Crisis: Explained, Summary, Timeline, Bailout, Finance, Cost, History

    आकस्मिकताओं का उपयोग करें प्रत्येक अचल संपदा अनुबंध में कुछ आकस्मिकताओं को शामिल करना चाहिए जिसमें खरीदार अनुबंध को रद्द कर सकता है, हालांकि ये दस्तावेज़ के अनुसार अलग-अलग होते हैं। कुछ मामलों में, आप यह सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय रूप से कार्य कर सकते हैं कि उन आकस्मिकताओं को पूरा नहीं किया गया है और अनुबंध रद्द कर दिया गया है।
  • ज्यादातर अनुबंध खरीदार को संपत्ति का निरीक्षण करने की अनुमति देता है और, अगर कोई भी शारीरिक क्षति है, तो अनुबंध समीक्षा का अनुरोध करें। इसके अलावा, यदि आप खरीद के वित्तपोषण के लिए बैंक नहीं मिलते हैं या यदि मूल्यांकन निर्धारित करता है कि संपत्ति में बहुत अधिक कीमत है तो अनुबंध रद्द कर दिया जाएगा।
  • उन मामलों में जहां संपत्ति मालिकों की एक संघ का हिस्सा है, एक सम्मिलित संघ या एक सहकारी, बिक्री जब तक वे खरीदार को मंजूरी दोगुनी हो जाएगा। कुछ मामलों में, खरीदार को अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद, इन संगठनों के नियमों की समीक्षा करने और प्रस्ताव को अस्वीकार करने के लिए एक अवधि भी प्रदान की जाएगी।
  • आकस्मिक व्यय है कि कभी कभी अनुबंध में शामिल किए गए हैं के अलावा पर्याप्त बीमा, संपत्ति या विक्रेता एक समय पर फैशन में दस्तावेजों नहीं दिखा सकता, पर ग्रहणाधिकार की खोज को खोजने के लिए असमर्थता शामिल हैं।
  • एक अनुबंध को रद्द करने के लिए जो आपको संतुष्ट नहीं करता है, आप संपत्ति के मूल्यांकन के बहाने के रूप में उपयोग कर सकते हैं और केवल यह संकेत दे सकते हैं कि यह आपके परिस्थितियों में नहीं है, भले ही कोई महत्वपूर्ण संरचनात्मक समस्याएं न हों। इसके अलावा, आप बैंक से बात कर सकते हैं कि ऋण की मंजूरी दे दी और अनुबंध से बाहर निकलें।
  • सही तलाक के वकील का चयन करें शीर्षक स्टेर 18
    6
    जमा खोना तैयार करें यदि आप अनुबंध को समाप्त करने से पहले आकस्मिकताओं और निस्तारण का अधिकार समाप्त होने देते हैं, तो आप उस धन को खो देंगे जो आपने पहले से संपार्श्विक के रूप में जमा किया था। जमा की राशि कुछ हजार डॉलर और खरीद मूल्य का 10% के बीच उतार-चढ़ाव हो सकती है।
  • सामान्य तौर पर, रियल एस्टेट कॉन्ट्रैक्ट्स को अच्छी तरह तैयार किया जाता है अगर मामला अदालतों तक पहुंचता है, तो जो कोई भी इन अनुबंधों को तोड़ता है, वह हमेशा खो जाएगा।
  • जमा खोना, भले ही वह दर्दनाक हो, कुछ तरह से आपकी रक्षा करेगा, क्योंकि यह आपको किसी अन्य दायित्व से मुक्त करेगा। वैकल्पिक यह है कि विक्रेता इसके लिए मुकदमा कर सकता है "विशिष्ट निष्पादन"। हालांकि यह दुर्लभ है, मूल रूप से यह आपको अनुबंध में जो वादा किया गया है उसका पालन करने और संपत्ति खरीदने के लिए मजबूर कर देगा।
  • एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 12
    7
    बचाव के बारे में एक वकील से परामर्श करें यदि आप निष्कर्ष पर आते हैं कि स्वीकार्य शर्तों पर अनुबंध समाप्त करना संभव है, तो आपको तत्काल एक वकील या आपके दलाल से परामर्श करना चाहिए। उसी दस्तावेज़ में स्थापित शर्तों में अनुबंध समाप्त हो गया है। आकस्मिकताओं को लागू करने के लिए आपके मौके को सुरक्षित रखने के लिए त्वरित कार्य करें।
  • Video: Calling All Cars: Banker Bandit / The Honor Complex / Desertion Leads to Murder

    भाग 3
    एक संपत्ति की बिक्री के अनुबंध को हल करें

    ओपन ए रेटेलर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    वकील और रियल एस्टेट ब्रोकर से परामर्श करें विक्रेता के रूप में, आपके पास क्रेता की तुलना में अनुबंध रद्द करने का कम अवसर होता है और परिणाम भी अधिक गंभीर हो सकते हैं, इसलिए आपको तुरंत पेशेवर सहायता लेनी चाहिए
  • एक सफल उद्यमी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    यदि आप एक को शामिल करते हैं तो अनुबंध की जांच करें "खंड की रक्षा. इन प्रकार के खंड अपेक्षाकृत निराला हैं, हालांकि कुछ अनुबंधों में उन्हें शामिल किया गया है। वे यह निर्धारित करते हैं कि यदि विक्रेता संपत्ति के लिए और अधिक भुगतान करने के इच्छुक किसी खरीदार को मिल सकता है तो वह विक्रेता संविदात्मक दायित्वों से छुटकारा पा सकता है। इस तरह की धाराओं की वैधता अनुबंध में निर्दिष्ट अवधि तक सीमित है।
  • हालांकि, यह खंड केवल एक खरीदार को दूसरे के साथ बदल देगा। यदि आप संपत्ति की बिक्री के बारे में अपना दिमाग बदलते हैं, तो यह आपके लिए आवश्यक बच निकलने का मार्ग नहीं होगा।
  • क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स डेवलप करें जिसका नाम शीर्षक चित्र 12 है
    3
    बातचीत को अस्वीकार करें उन मामलों में जहां संपत्ति कुछ हर्जाना प्रस्तुत करती है या मूल्यांकन मूल्य के मूल्य से कम मूल्य के लिए है, तो आकस्मिकताओं को पूरा किया जाता है और खरीदार को अनुबंध की समीक्षा या अस्वीकार करने का अधिकार है। आम तौर पर, आप कम कीमत प्राप्त करने के लिए बातचीत करेंगे या मरम्मत की कुछ लागतों को मानेंगे। खरीदार की मांगों का अनुपालन करने से इनकार करना अक्सर ऑपरेशन समाप्त करने का एक प्रभावी तरीका है।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 10 प्राप्त करें
    4
    खरीदार की गलतियों के लिए बने रहें प्रायः, अनुबंध यह निर्धारित करते हैं कि खरीदार को किसी विशिष्ट तिथि पर एक निश्चित आकस्मिकता मिलनी चाहिए। आप इसे अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि खरीदार किसी निश्चित अवधि में वित्तपोषण नहीं करता है, तो आप इसे अनुबंध समाप्त करने के लिए औचित्य के रूप में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • सफलतापूर्वक इस रणनीति का उपयोग करने के लिए, आपको अनुबंध की सावधानीपूर्वक समीक्षा करनी होगी यह रणनीति आपको बहुत सी समस्याएं बचा सकती है, लेकिन आपको अनुबंध के विवरण पर ध्यान देना होगा।
  • एक मासिक बजट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    5
    भुगतान करने के लिए तैयार रहें यदि आप पहले से उल्लेख की गई किसी भी रणनीति को लागू नहीं कर सकते हैं, तो आपको एक आर्थिक समझौता करना होगा। खरीदार को आपको घर बेचने और नुकसान के लिए भुगतान करने के लिए मजबूर करने के लिए मुकदमा करने का कानूनी अधिकार है। हालांकि, आपके चरित्र के आधार पर, आप आगामी कानूनी लड़ाई में शामिल होने के इच्छुक नहीं हो सकते हैं। आपको अपने कार्यों का पीछा करने से उसे रोकना काफी उदार होना चाहिए।
  • इन मामलों में, खरीदार के पास मुकदमा करने की कानूनी क्षमता है "विशिष्ट निष्पादन", आपको संपत्ति बेचने के लिए मजबूर किया। हालांकि, इन मामलों में अक्सर साल लगते हैं और बेहद महंगा होते हैं। अधिकांश खरीदारों मुआवजे प्राप्त करना पसंद करते हैं आपको एक विशिष्ट राशि के लिए बातचीत करना होगा

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com