ekterya.com

सिगरेट का आनंद कैसे लें

सिगरेट और धूम्रपान प्रतिबंध की कीमत संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम में बढ़ रही है, इसलिए प्रत्येक सिगरेट की संख्या। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि प्रत्येक एक का आनंद कैसे लें इसके अलावा, धूम्रपान के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य पर बहुत गंभीर प्रभाव पड़ सकता है, जैसे कि कैंसर हालांकि, जोखिमों को उठाने और ऐसा करने का निर्णय लेने के बाद आप इस आदत का आनंद उठा सकते हैं। आप अपनी सिगरेट में से हर एक को सही तरीके से ब्रांड, जगह और तकनीक चुनकर लाभ ले सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक सिगरेट चुनें

एक सिगरेट चरण 1 आनंद लें
1
एक ब्रांड चुनें अक्सर, एक शुरुआती धूम्रपानकर्ता नरम या अल्ट्रा-सॉफ्ट सिगरेट का चयन करता है, जो कि अनुशंसा की जाती है क्योंकि निकोटीन सामग्री इन प्रकार की सिगरेट में आमतौर पर कम होती है। जब आपके पास ठीक से धूम्रपान करने के कुछ तरीके हैं, तो नियमित सिगरेट धूम्रपान करने की कोशिश करें। बहुत से लोग कहते हैं कि यह आपको बढ़े निकोटीन और स्वाद के कारण बेहतर अनुभव देगा। यह पता लगाने का एकमात्र तरीका है कि आपको कौन से ब्रांड सबसे अधिक पसंद है - कई प्रयासों का प्रयोग करके - प्रयोग
  • सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा ब्रांडों में से कुछ मार्लबोरो, कैमल, लकी स्ट्राइक, न्यूपोर्ट और पॉल मॉल हैं।
  • स्वाद व्यक्तिपरक कुछ है आप देख सकते हैं कि आप मार्लबोरो के स्वाद को नापसंद करते हैं, लेकिन आप ऊंट के स्वाद का आनंद लेते हैं इसलिए, आपको सिगरेट ब्रांड खोजने से पहले कुछ परीक्षण करना पड़ सकते हैं जो आपके लिए वाकई अच्छा है
  • एक सिगरेट चरण 2 आनंद लें छवि शीर्षक
    2

    Video: ओशो के अनुसार धूम्रपान कैसे छूटेगा//Must watch n share

    मेन्थॉल सिगरेट पर विचार करें इनका चयन करने पर विचार करें यदि आप देखते हैं कि नियमित सिगरेट का स्वाद मजबूत है। मेन्थॉल में एक गैर-तम्बाकू योजक होता है जो साँस लेते समय टकसाल का स्वाद बनाता है। सबसे प्रमुख ब्रांड सिगरेट, जैसे कि ऊंट और मार्लबोरो में इस तरह की विविधता है
  • यह संभव नहीं है कि आपको मेन्थॉल सिगरेट पसंद है अगर आपको टकसाल वाले स्वाद वाले खाद्य पदार्थ और पेय पसंद नहीं हैं आपको ध्यान रखना चाहिए कि इस प्रकार की सिगरेट के पास एक महान टकसाल का स्वाद है
  • अगर आप अपने जीवन से पहले नियमित सिगरेट पीते हैं तो आप मेन्थॉल सिगरेट पसंद नहीं कर सकते कई लोग जिन्होंने प्राकृतिक सिगरेट के लिए स्वाद ले लिया है, उन्हें मेन्थॉल सिगरेट द्वारा काफी पसंद नहीं है।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक सिगरेट चरण 3
    3
    लौंग सिगरेट धुआं। लौंग खाना पकाने और पाक के लिए इस्तेमाल आम मसाले हैं। एक स्वाद वाली सिगरेट बनाने के लिए ये तम्बाकू के साथ जोड़ा जा सकता है
  • यदि आप मेन्थॉल और नियमित सिगरेट के स्वाद को नापसंद करते हैं, तो वे एक अच्छा मध्यवर्ती विकल्प हो सकते हैं। जोड़ा स्वाद एक नियमित सिगरेट से मजबूत कर सकते हैं। हालांकि, मेन्थोल की तुलना में स्वाद बहुत हल्का है
  • लौंग सिगरेट बहुत मजबूत हो सकते हैं, इसलिए जब आप उन्हें धुएं तो सावधान रहें। जब आप ड्राइव करते समय इस प्रकार की सिगरेट को धूम्रपान करने की अनुशंसा नहीं की जाती है क्योंकि इससे आपको चक्कर आ रहा है।
  • एक सिगरेट चरण 4 आनंद लें छवि शीर्षक
    4
    कुछ स्वाद वाली सिगरेट की कोशिश करें यदि आप किसी विशेष स्वाद की तलाश कर रहे हैं तो बाजार पर बहुत सारे स्वाद वाले सिगरेट हैं। इसमें चेरी, चॉकलेट, नारंगी, आम और इतने पर सिगरेट का स्वाद होता है। ये अलग-अलग जायके समझते हैं। ये सिगरेट अपने लेबल पर दिखाए गए स्वाद के समान स्वाद के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। ये एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप नियमित सिगरेटों को नापसंद करते हैं, लेकिन अगर आप लौंग या टकसाल के स्वाद को नापसंद करते हैं
  • भाग 2
    सिगरेट रोशनी

    एक सिगरेट चरण 5 आनंद लें
    1
    अपनी सिगरेट कॉम्पैक्ट करें सिगरेट के अधिकांश ब्रांड अच्छा संयोजन के साथ इष्ट हैं। यह तम्बाकू को समायोजित करेगा, जिससे सिगरेट का उपयोग धीरे-धीरे किया जा सकता है पैक की धुलाई के चारों ओर प्लास्टिक की फिल्म खोलने से पहले, पैकेट फिल्टर की तरफ से लगभग 10 से 20 सेकंड के लिए अपने हाथ की हथेली की हील जल्दी दबाएं।
  • एक सिगरेट चरण 6 का आनंद लें
    2
    निर्धारित करें कि आपकी सिगरेट को कॉम्पैक्ट न करें अमेरिकी सिगरेट जैसे कुछ सिगरेट पहले से ही तम्बाकू के साथ सघन हैं। दरअसल, यह ब्रांड सुझाव देता है कि सिगरेट को उंगलियों के बीच में, फिल्टर से टिप तक, ताकि अधिक या कम तंबाकू का एक चुटकी निकल जाए। इसी तरह, लौंग सिगरेट को कॉम्पैक्ट नहीं किया जाना चाहिए।
  • एक सिगरेट चरण 7 का आनंद लें
    3
    अच्छा हल्का उपयोग करें कुछ लाइटर सस्ता हैं और अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन एक क्लासिक ज़िपो शैली के रूप में एक ही संतुष्टि उत्पन्न नहीं करते हैं सिगरेट के पहले हिस्सों को न केवल बेहतर लाइटर के साथ अलग-अलग पता होता है, लेकिन आप अपने लाइटर को प्यार और सराहना सीखेंगे यदि यह बेहतर गुणवत्ता का है।
  • एक सिगरेट चरण 8 का आनंद लें
    4
    सिगरेट लाइट अपने होंठों पर सिगरेट फिल्टर की टिप को पकड़ो हल्का हल्का हो और सिगरेट के नीचे लौ रखो। जब आप अपने मुँह में धीरे से श्वास लेंगे तो पफ लो। जब तक सिगरेट की नोक चमकता है और रोशनी तक इसे करो। आप सिगरेट को घुमा सकते हैं जैसे कि आप इसे हल्का करते हैं अगर यह समान रूप से प्रकाश न हो।
  • भाग 3
    एक सिगरेट धूम्रपान

    इमेज का शीर्षक आनंद लें एक सिगरेट चरण 9
    1
    धूम्रपान न करें जब आप धूम्रपान करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जल्दबाजी में नहीं हैं, कोई भी आपको परेशान नहीं करेगा और आप अकेले हों या जिन लोगों के साथ आप चाहते हैं इससे आप धूम्रपान करने के लिए अपना अधिक से अधिक समय का आनंद ले सकते हैं, खासकर यदि आप कुछ धूम्रपान दोस्तों के साथ हैं



  • एक सिगरेट चरण 10 आनंद लें
    2
    सिगरेट साँस लेना यह अपने दांतों के पीछे नहीं होना चाहिए जब आप इसे अपने होठों पर डाल दें। फेफड़ों में तम्बाकू धूम्रपान करने के कई तरीके हैं सबसे आम तरीका, हवा के अपने मुँह से मुक्त करने के अपने होंठ में जलती हुई सिगरेट रखें, फिर मुंह (फेफड़ों में नहीं) में हवा चूसना एक सेकंड के लिए धूम्रपान रखने के लिए, तो सामान्य रूप से अपने मुंह के माध्यम से श्वास और श्वास है फेफड़ों में धूम्रपान (जो अब ठंडा हो गया है)
  • जब साँस लेना, तब तक अपनी जीभ बढ़ाने तक सुनिश्चित रहें जब तक आप सिगरेट के बट को लगभग स्पर्श न करें ताकि धुएं को जीभ पर जाना पड़ता हो। इससे आप सिगरेट का स्वाद ले सकते हैं और अच्छे और बुरे सिगरेट के बीच का अंतर देख सकते हैं।
  • कुछ लोग मुंह में सिगरेट रखने से पहले जीभ के साथ होंठों को हल्के से गीला कर देते हैं ताकि सिगरेट होंठ से चिपक न सकें।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक सिगरेट चरण 11
    3
    धूम्रपान छोड़ो इन्हलिंग के बाद, थोड़े समय के लिए फेफड़े में धुएं रखें और फिर श्वास छोड़ें। एक सिगरेट धूम्रपान धूम्रपान मारिजुआना की तरह नहीं है - आप नशे में अपने आप को न लेंगे और इंतजार करेंगे जब तक आप लगभग साँस छोड़ना नहीं चाहते। इसके बजाय, सामान्य रूप से जब तक आप श्वास न करें फेफड़ों की क्षमता, एक पल के लिए अपनी सांस रखें और फिर श्वास छोड़ें।
  • एक सिगरेट चरण 12 का आनंद लें
    4
    राख से ठीक से छुटकारा पायें यह किया जाना चाहिए जब सिगरेट राख 5 मिमी (1/4 इंच) या अधिक तक पहुंच। इसमें कोई सटीक लंबाई नहीं है जिस पर आपको करना चाहिए, इसलिए अपने मापदंड का उपयोग करें। ऐशट्रे में सिगरेट की राख रखें यदि आपके पास यह उपलब्ध है। ऐसा करने के लिए, ऐश ट्रे में अपनी सिगरेट पर एक प्रकाश नल दे सकते हैं या इसे जल्दी हिला अपनी उंगलियों से अगर आप विदेश में हैं और आप पास के एक ऐश ट्रे जरूरत नहीं है।
  • सिगरेट की राख को आक्रामक रूप से फेंक न दें
  • एक सिगरेट चरण 13 का आनंद लें
    5
    सिगरेट बंद करें इसे फ़िल्टर तक पहुंचने पर इसे बंद करें आप बाहर पट्टी पर हैं, आप और पैर पर कदम के पास बट इसे हटाने यकीन है कि यह पूरी तरह से चला गया है बनाने के लिए करने से पहले इस पर चालू करने के लिए। जब आप एक ऐश ट्रे में एक सिगरेट बंद कर देते हैं, और यह धारण करने के लिए इसे बंद कर खड़ी नीचे इशारा करते हैं। ऐशट्रे में सिगरेट को धक्का और क्रश करें, जब तक कि आग का कोई संकेत न हो। सुनिश्चित करें कि आप बाहर कचरे में सिगरेट फेंक सकते हैं - फर्श पर इसे मत छोड़ें
  • जब आप फ़िल्टर से 8 से 12 मिलीमीटर तक पहुंचते हैं तो सिगारेट को धूम्रपान न करें। धूम्रपान उस बिंदु पर गर्मी जाएगा
  • भाग 4
    टैग के साथ धूम्रपान

    छवि का शीर्षक आनंद लें एक सिगरेट चरण 14

    Video: रणवीर सिंह और सद्‌गुरु के नृत्य का भरपूर आनंद लें

    1
    सिगरेट को ठीक से पकड़ो। तर्जनी और बीच की उंगली के बीच फिल्टर पर अधिक या कम पकड़ो। इसे पकड़ने के लिए सही जगह यह निर्भर करता है कि आपके लिए क्या सहज है। सिगरेट के जलते टिप के साथ सावधान रहें जब आप इसे निष्क्रिय करते हैं यह सिगरेट के साथ किसी को या कुछ को जलाने के लिए खराब शिष्टाचार माना जाता है
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक सिगरेट चरण 15
    2
    सिगरेट के साथ इशारों को मत करो दूसरी तरफ का उपयोग करें यदि आप बोलते वक्त कुछ बिंदु या इंगित करना चाहते हैं हाथ उस सिगरेट को धारण करना अपेक्षाकृत अभी भी होना चाहिए, सिवाय इसके कि जब आप इसे होंठों से लेकर उनसे दूर ले जाएं
  • एक सिगरेट चरण 16 आनंद लें
    3
    अगर आप किसी की संपत्ति पर हैं, तो यह करने से पहले आप अपनी सिगरेट को प्रकाश कर सकते हैं या उससे पूछें। यदि आप किसी के पिछवाड़े में हैं, तो पूछने के बिना सिगरेट को हल्का मत करो। उन लोगों की इच्छाओं का सम्मान करें जिन्हें आप अपनी संपत्ति पर धूम्रपान नहीं करना चाहते हैं।
  • एक सिगरेट चरण 17 का आनंद लें
    4
    सिगरेट बट के लिए जिम्मेदार रहें कचरे के डिब्बे में सिगरेट को पूरी तरह से बंद किए बिना फेंको न दें क्योंकि इससे आग लग सकती है बिना सोचा फर्श पर तैयार सिगरेट फेंकें। वह गंदी है आपको अपनी तैयार सिगरेट को एक कठिन सतह या ऐशट्रे पर डाल देना चाहिए और फिर उसे फेंक देना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • जब आप करते हैं तो धूम्रपान न करें तंबाकू का स्वाद बेहतर होता है जब यह बहुत अधिक चूसने से ठंडा-वार्मिंग होता है, बहुत तेज़ी से या बहुत बार आग के पीछे तम्बाकू गर्मी और इसे बदतर बना देगा आराम करो, साँस लें और दूसरा कश करें।
    • जब तुम, अपनी उंगलियों के साथ दौरे नसवार को हटा दें और तुरंत आग इसे बंद करने के लिए एक और तरीका है एक सिगरेट बुझाने के लिए निचोड़ है, इस प्रकार अपने हाथ में बंद हो जाता है। यह आपके लिए कुछ सिगरेट छोड़ने का एक उपयोगी तरीका है या यदि आपके पास अब कुछ नहीं है या फिर आपके पास नहीं है।
    • जीभ के साथ बट को छूना असामान्य है, लेकिन कुछ मंडलियों में और कुछ सिगरेट के साथ यह आम है। कई लौंग सिगरेट के पास स्वाद वाला सिगरेट बट है - होंठ या सिगरेट बट काटकर धूम्रपान करने वाला इसे स्वाद लेता है। इसके अलावा, जिगर के साथ सिगरेट बट (कागज के किनारे पर किनारे के किनारे पर) को छूने से आप आने वाले धुएं का स्वाद ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • सावधान रहें जब आप धूम्रपान न करने वाले लोगों की उपस्थिति में धूम्रपान करते हैं धूम्रपान प्रतिबंध का एक मुख्य कारण यह है कि निर्दयी धूम्रपान करने वालों ने धूम्रपान न करने वाले लोगों पर अपना धुआं फेंक दिया। यदि हवा होती है, तो इस प्रकार के व्यक्ति को परेशान करने से बचने के लिए उसकी दिशा में रहें अन्यथा, या यदि आप हवा के साथ नहीं ले जा सकते, ऊपर धुआं आंखों, नाक और जो लोग धूम्रपान नहीं करते के कपड़े से दूर रखने की सांस छोड़ता है।
    • धूम्रपान सिगरेट मारता है कोई सिगरेट नहीं है जो सुरक्षित या सुरक्षित है सबसे अच्छा विकल्प कभी धूम्रपान या धूम्रपान छोड़ने के लिए अगर आप पहले से ही शुरू कर दिया है आदी मत बनो क्योंकि सिगरेट फेफड़े के कैंसर का कारण बनता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अच्छा हल्का (एक दहनशील तरल के साथ उपलब्ध!)
    • सिगरेट का एक पैकेट
    • धूम्रपान करने के लिए एक मूक या सुखद स्थान
    • पास के ऐशट्रे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com