ekterya.com

किसी को ऑनलाइन कैसे मिलना है

इंटरैक्ट करना और ऑनलाइन लोगों के साथ शामिल होना जल्दी से एक नियमित आयोजन बन गया है। इंटरनेट यह आसान किसी को पूरा करने के लिए ऑनलाइन, चाहे आप एक रोमांटिक साथी खोजने के लिए देख रहे हैं, एक आम ब्याज के साथ किसी को खोजने या एक दूर परिचित के साथ एक संबंध बना दिया है। इस अपेक्षाकृत नए क्षेत्र की खोज के अपने विभिन्न खतरों और विभिन्न सामाजिक नियमों से जटिल है, और देखभाल के साथ आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
माध्यम ऑनलाइन चुनें

मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र

Video: गैस सब्सिडी चेक करे ऑनलाइन | आधार लिंक स्टेटस बैंक और गैस कैनेक्शन के साथ [Hindi]

1
निर्धारित करें कि प्रासंगिक वेब पेज और एप्लिकेशन खोजने के लिए आप किस प्रकार के लोगों की तलाश कर रहे हैं। शुरुआत से ही जानना ज़रूरी है कि आप कौन से जानना चाहते हैं क्योंकि अधिकांश वेब पेज और संबंधित ऑनलाइन आवेदन विभिन्न प्रकार की मीटिंग्स प्रदान करेंगे। उदाहरण के लिए, जबकि eHarmony और Tinder उत्कृष्ट क्षमता कुछ लोगों को पूरा करने के लिए जोड़ों के बनने के लिए कर रहे हैं, eHarmony आमतौर पर गंभीर एकल रिश्ते में रुचि रखने वाले लोगों द्वारा अक्सर है, और Tinder क्षणभंगुर रिश्तों में रुचि रखने वाले लोगों की भीड़ है।
  • मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    इस बात पर विचार करें कि आप कितनी जानकारी साझा करना चाहते हैं वेब पेज आपके द्वारा अनुरोध की जाने वाली जानकारी की मात्रा में और उस जानकारी की प्रचार में काफी भिन्नता है। आम हितों के ऑनलाइन मंच, जैसे कि ग्रेड कैफे या स्वर्ग गेम्स, आमतौर पर पूरे इंटरनेट के लिए खुले होते हैं, लेकिन आपके बारे में बहुत कम जानकारी की आवश्यकता होती है कुछ सामाजिक नेटवर्किंग वेबसाइट, जैसे फेसबुक, को बहुत अधिक व्यक्तिगत जानकारी की आवश्यकता होती है, लेकिन तब आपको जितनी चाहें उतनी आपकी गोपनीयता को प्रतिबंधित करने की अनुमति मिलती है।
  • Video: ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी कैसे करें Online Exam Preparation tips for SSC Bank Railway jobs

    मिलो किसीऑन ऑनलाइन चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    आप ऑनलाइन मिलने वाले लोगों के साथ अंतरंगता के स्तर पर विचार करें वेब पेज गोपनीयता की मात्रा में काफी भिन्नता है जो प्रतिभागियों को साझा करने की अपेक्षा करता है। वेब पेज और ऑनलाइन डेटिंग अनुप्रयोग आम तौर पर लोगों को आमने-सामने होने के बारे में जानने के अंतिम लक्ष्य से डिज़ाइन किए जाते हैं। दूसरी ओर, विशेष मंचों को कई अलग-अलग लोगों से सूचना साझा करने के लिए सहभागिता करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और आम तौर पर वास्तविक संबंधों में व्यक्तिगत संबंधों या बैठकों का नेतृत्व नहीं करता है।
  • ध्यान दें कि वेब पेज और एप्लिकेशन आपके विशिष्ट स्थान का चयन नहीं करते या फ़िल्टर नहीं करते हैं, जिससे आप ऑनलाइन लोगों के साथ संवाद करने वाले लोगों से व्यक्तिगत रूप से मिलना मुश्किल हो सकते हैं। व्यावहारिक रूप से, जिस व्यक्ति के साथ आप संवाद करते हैं वह विमान से यात्रा करने में सक्षम नहीं होगा, जिसमें आपके साथ एक पेय होगा।
  • भाग 2
    एक प्रोफ़ाइल बनाएं

    मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सावधानी बरतें कि आप सर्वोत्तम प्रभाव कैसे दे सकते हैं जो लोग इंटरनेट पर आपके बारे में देख रहे हैं वह यह तय करेगा कि वे आपको कैसे अनुभव करेंगे दूसरी छापें ऑनलाइन दुनिया में मौजूद नहीं हैं यदि आप डेटिंग वेबसाइट पर अपने चेहरे की एक तस्वीर पोस्ट करते हैं, तो एक गुणवत्ता वाले कैमरे के साथ एक चापलूसी छवि चुनें। अपने सबसे आकर्षक और अनूठे हितों को उजागर करने के लिए चुनें यदि आप किसी मंच में खुद का एक संक्षिप्त विवरण लिखें पूरा वाक्य लिखें और उचित वर्तनी के साथ इसे कम और सीधा रखें - लोग अक्सर आपके बारे में निर्णय लेने में थोड़े समय बिताते हैं
    • आपका सबसे अच्छा आंदोलन ऑनलाइन माध्यम पर निर्भर करेगा अपना असली प्रोफ़ाइल बनाने से पहले, यह एक वेब पेज ब्राउज़ करने के लिए रिक्त प्रोफ़ाइल बनाने में मदद कर सकता है इस तरीके से, आप देख सकते हैं कि उपयोगकर्ताओं से किस प्रकार की प्रोफाइल की अपेक्षा की जाती है
  • मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 5 से चित्र देखें
    2
    अपने प्रोफ़ाइल की ईमानदारी रखें हालांकि यह सच है कि उचित लगता है कि गोपनीयता का एक स्तर बनाए रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन इंटरनेट पर आपके द्वारा दी जाने वाली जानकारी के साथ ईमानदार होना भी महत्वपूर्ण है। यदि आप कभी भी किसी व्यक्ति से सामना करने का इरादा रखते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपने सच्चे आत्म जानने में रुचि रखते हैं। इसी तरह, एक ऑनलाइन विश्व में भरोसा बनाने के लिए ईमानदारी से एक महत्वपूर्ण तत्व है जिसे अक्सर खतरनाक या असुरक्षित माना जाता है
  • मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने सभी प्रोफ़ाइल को पूरा करें अपना पूरा प्रोफ़ाइल ऑनलाइन भरना अन्य लोगों को आपसे संबंधित होने और आपको जवाब देने के लिए उपयोगी है। इससे आपको वेबसाइट या एप्लिकेशन के लिए अधिक प्रतिबद्ध लगता है, इससे आप अधिक विश्वसनीय, अधिक रोचक और आपसे बात करना पसंद करते हैं।
  • भाग 3
    अन्य लोगों को संदेश भेजें




    मिट एलोऑन ऑनलाइन चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    वेबसाइट या एप्लिकेशन के सामाजिक प्रोटोकॉल से स्वयं को परिचित कराएं प्रत्येक वेब पेज और एप्लिकेशन विभिन्न सामाजिक अपेक्षाओं की ओर जाता है, उनमें से कुछ का उल्लेख नहीं किया जा सकता है। निर्धारित करने के लिए कि इन अपेक्षाएं किस रूप ले सकती हैं, ऑनलाइन ढूंढें। उदाहरण के लिए, इसे आमतौर पर एक मित्र के रूप में जोड़ने से पहले एक संक्षिप्त ग्रीटिंग के साथ Facebook पर एक दूर के परिचित को संदेश भेजने के लिए एक सामान्य शिष्टाचार माना जाता है। बेशक, यदि आप उन्हें एक सूची में प्रस्तुत करते हैं तो वेबसाइट या एप्लिकेशन की सामाजिक अपेक्षाओं का पालन करना अच्छा है। कई ऑनलाइन मंच, जिनमें सबसे नवीनतम और विदेशी रेडिट सहित, प्रतिबद्धता नियमों की एक सूची शामिल होगी। इन नियमों का उल्लंघन करने से सामाजिक बहिष्कार हो सकता है और, सबसे खराब स्थिति में, वेबसाइट या एप्लिकेशन से निर्वासन।
    • ध्यान दें कि ऑनलाइन फ़ोरम में आम तौर पर एक अलग संदेश बोर्ड होता है जो अपने स्वयं के अनूठे नियमों के साथ होता है। यह मान लें कि एक उप-नियम के नियम अन्य रूपों पर लागू होंगे। उदाहरण के लिए, रेडडिट मैसेजिंग बोर्ड का शीर्षक "प्रश्न दर्शन" आपको निश्चित विकल्पों के बिना कुछ प्रश्न पोस्ट करने की अनुमति देता है, लेकिन संदेश बोर्ड "दर्शन" यह केवल आपको कुछ ऐसे प्रश्नों को पोस्ट करने की अनुमति देता है जो किसी प्रकार के तर्क या स्थिति के साथ जारी रहे हैं।
  • मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 8 में छवि का चित्रण करें
    2
    ऑनलाइन समुदाय से जुड़ें! ऑनलाइन लोगों के साथ मिलना अविश्वसनीय रूप से भयभीत हो सकता है, परन्तु कुछ बिंदुओं पर ही बढ़ने का एकमात्र तरीका जुआ और वास्तविक लोगों से मिलना है! याद रखें इंटरनेट के रिश्तेदार गुमनामी का मतलब है कि आप किसी भी समय है, जो अगर तुम अंत एक असहज बातचीत से बचने के लिए की आवश्यकता होगी, याद करने के लिए उपयोगी है पर असहज स्थितियों से निकाल सकते हैं। दूसरी ओर, यह वही अनोखा है जो कुछ लोगों को अधिक तेज़ी से या गंभीर रूप से कार्य करने की अनुमति देता है। इसलिए, इस प्रकार के लोगों से संबंधित नहीं होना और समझना महत्वपूर्ण है कि उनकी राय आपके असली स्व-ऑफ़लाइन से संबंधित नहीं हैं
  • मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुरक्षित रहें और हमेशा सावधानी के साथ आगे बढ़ें इंटरनेट का नाम न छापने का मतलब यह भी है कि आप कभी भी यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि आप किसके साथ काम करते हैं। कभी भी अधिक व्यक्तिगत जानकारी साझा न करें जिसके साथ आप आराम से दे रहे हैं। कहीं न कहीं जाने या कुछ ऐसा करने से सहमत हों जो आपको असुविधाजनक महसूस करता है स्थिति के बारे में अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें
  • यदि आपको लगता है कि धमकी दी है, तो वेबसाइट या एप्लिकेशन के मध्यस्थों से संपर्क करें या प्रश्न में व्यक्ति को रिपोर्ट करने के लिए एक लिंक ढूंढें। यदि आपको अधिक सहायता चाहिए, तो आप उन लोगों द्वारा प्रबंधित साइबरबुलिंग हॉटलाइन से संपर्क कर सकते हैं जो आपकी स्थिति को समझते हैं।
  • भाग 4
    व्यक्ति में मिलो

    मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    सम्मान से पूछें कि वह व्यक्ति वास्तविक जीवन में मिलना चाहता है। आप उन लोगों के साथ ऑफ़लाइन मिलने का इरादा कभी नहीं कर सकते हैं, जिन्हें आप ऑनलाइन से बात करते हैं, लेकिन यदि आप करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसके लिए उचित और सम्मान से पूछें उनसे किसी भी जानकारी के लिए मत पूछो, जो आप स्वयं को प्रदान नहीं करना चाहते हैं। बैठक के लिए एक सुरक्षित और सार्वजनिक स्थान प्रदान करें (आपकी सुरक्षा के लिए और उस व्यक्ति की!)।
    • एक जगह चुनें, जहां तक ​​कि वे किसी भी समय सेवानिवृत्त होने की संभावना के साथ बात करने का मौका देते हैं। उदाहरण के लिए, फिल्मों में जाने के लिए एक बुरा विकल्प हो सकता है क्योंकि फिल्म के दौरान लोगों को बात करने के लिए यह स्वीकार्य नहीं है। एक रात्रि भोज पहली बार मिलने का एक बुरा विकल्प हो सकता है क्योंकि यह उस व्यक्ति को समाप्त होने से पहले टेबल छोड़ने के लिए असुविधाजनक हो सकता है या आपको असहज महसूस होता है।
    • अधिक सावधानी बरतने के लिए आगे बढ़ें, यदि वेब पेज या एप्लिकेशन आम तौर पर वास्तविक दुनिया में किसी मीटिंग में नहीं ले जाता है, तो समान हितों के लिए समर्पित कई ऑनलाइन फ़ॉर्म्स की तरह। मिलने के लिए आपका अनुरोध भयभीत या संदिग्ध लग सकता है यदि आप इसे बिलकुल करते हैं और बिना सोच के
  • मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को अच्छी तरह से मिलने और ठीक करने के लिए सहमत समय से पहले खुद का परिचय दें जिन लोगों के साथ आप ऑनलाइन बात करते हैं, व्यक्ति में मिलना वास्तविक दुनिया में किसी से मिलने से अलग नहीं है। अगर आप उन्हें प्रभावित करने की कोशिश नहीं करते तो आप किसी को प्रभावित नहीं कर सकते। उसे इलाज करें जैसा कि आप किसी भी दोस्त के साथ करेंगे जो आपने वर्षों में नहीं देखा है: एक गर्मी, रुचि और एक सम्मानजनक डिग्री व्यक्तिगत अंतरिक्ष और दूरी के साथ। हालांकि, ध्यान रखें कि वे एक दूसरे के लिए परस्पर अज्ञात हैं और ये कि वे दोनों एक दूसरे के बारे में बहुत कम जानते हैं। इसे अंतरंगता बनाने के लिए समय लगता है, और अंतरंगता ऑनलाइन इसके बाहर गोपनीयता से बहुत अलग है!
  • युक्तियाँ

    • हर चीज को कभी भी नहीं लेना चाहिए जो कोई आपको ऑनलाइन बताता है जो पूरी तरह सही है।
    • नए लोगों के साथ बर्फ को तोड़ने के लिए हास्य का प्रयोग करें जिन्हें आप जानते हैं

    चेतावनी

    • जिन लोगों को आप ऑनलाइन मिलते हैं वे वे हमेशा नहीं होते हैं जो वे दिखाई देते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • इंटरनेट कनेक्शन
    • सामाजिक नेटवर्किंग वेबसाइटों पर खातों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com