ekterya.com

आपके लिए सही आदमी कैसे ढूंढें

परियों की कहानियां छोटी लड़कियों को सिखाती हैं कि उनके राजकुमार आकर्षक होने से पहले उन्हें कुछ टोदों को चुम्बन करना होगा। समस्या यह है कि वे आपको कभी नहीं बताते कि राजकुमार को ढूंढने से पहले आपको कितने टोड्स को चुम्बन करना होगा अधिक टोडों को चूमने बंद करो और अपने खुद के भाग्य का नियंत्रण इन अच्छे विचारों के साथ करें ताकि आपको सही व्यक्ति मिल सके।

चरणों

विधि 1
पता लगाएं कि आप क्या चाहते हैं

छवि शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 1
1
सबसे पहले, अपने आप को पता है यह पता लगाना असंभव है कि किस प्रकार का लड़का आपके लिए सही है, जब तक कि आप थोड़ी प्रतिबिंबित न करें और यह तय करें कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है
  • अपने जीवन और अपने व्यक्तित्व के महत्वपूर्ण पहलुओं की एक सूची बनाएं इस सूची में शौक, लोगों, लक्ष्यों और आदर्शों जैसी चीजें शामिल हो सकती हैं।
छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 01 बुलेट 01
  • अपने लक्ष्यों को निर्धारित करें यदि आप अगले 5 वर्षों में शादी करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि जिस व्यक्ति के साथ आपकी नियुक्ति है वह अपने जीवन के एक ही चरण में है
    छवि शीर्षक के लिए आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 01Bullet02
  • छवि शीर्षक के लिए आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 2
    2
    सबसे महत्वपूर्ण गुणों को पहचानें जिन्हें आप एक जोड़े में ढूंढना चाहते हैं। ये लक्षण भावनात्मक, पेशेवर और यहां तक ​​कि भौतिक भी हो सकते हैं, लेकिन आपको सतही रूप से दिखाई देने पर ध्यान नहीं देना चाहिए।
  • व्यक्तित्व के गुणों के बारे में सोचें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं कुछ वांछनीय गुण दयालु हो सकते हैं, अजीब, ऊर्जावान, बहिर्मुखी या आशावादी हो सकते हैं।
    छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 02 बुलेट 01
  • काम स्थिरता पर विचार करें अपने आप से पूछें कि आप अपने पति को अपने पेशेवर जीवन में क्या चाहते हैं, क्या आप चाहते हैं कि वह 9 बजे से 5 बजे तक एक आरामदायक कार्यक्रम के साथ एक कार्यालय का काम करें। या वह एक उद्यमी है जो दुनिया भर में जोखिम और यात्रा करता है?
    छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें 02 बुलेटलेट 02
  • उन विश्वासों की पहचान करें जिन्हें आप अपने साथी के साथ साझा करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है कि वे एक ही धार्मिक या राजनैतिक दृष्टिकोण को साझा कर सकें, इससे प्रभावित हो सकता है कि आप अपने संभावित साथी की तलाश में कहां हैं।
    छवि शीर्षक के लिए आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 02 बुलेट 03
  • कल्पना कीजिए कि आप अपने प्रेमी को कैसे देखना चाहते हैं, लेकिन यथार्थवादी बनें अपने साथी द्वारा शारीरिक रूप से आकर्षित करने के लिए यह महत्वपूर्ण है, लेकिन पूर्णता की मांग पर विचार न करें। जब आप उन लोगों की खोज कर रहे हैं, तो लोगों में शारीरिक दोष लगना आसान है, इसलिए उनके व्यक्तित्व पर पहले ध्यान दें।
    छवि शीर्षक के लिए आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 02 बुलेट 04
  • शीर्षक के लिए छवि आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 3
    3
    पिछले रिश्तों से जानें पिछली रिश्तों में आपके बीच की समस्याओं के बारे में सोचें, जो आपके गोलमाल का कारण हो सकता है और इतिहास को खुद को दोहराने की अनुमति नहीं देता है
  • अपने आप से पूछें कि आपके पिछले प्रेमी क्या गुण थे, जिनसे आप रिश्ते के दौरान परेशान हो सकते थे या हो सकता है कि आप इसे खत्म कर सकें। ये गुण सरल व्यवहार या आदतें हो सकते हैं जिनका आपके रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा। उन नकारात्मक व्यक्तित्व गुणों के साथ लोगों के साथ बाहर जाने से बचें
  • अपने आप से पूछें कि आप रिश्ते में किस अवांछनीय गुण लाए थे हमेशा ऐसी चीजें रहेंगी जो आप चाहते हैं कि आपने पिछले रिश्तों में अलग तरीके से किया था नकारात्मक तरीके से सोचें कि आप पिछली बार कुछ स्थितियों पर प्रतिक्रिया कर सकते थे और भविष्य के संबंधों में अनुग्रह और सम्मान के साथ व्यवहार करने का फैसला कर सकते हैं।
  • विधि 2
    यह पता करने के लिए कहां

    छवि शीर्षक के लिए आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 4
    1
    अपनी आँखें खोलें और चारों ओर देखो अपने आदर्श व्यक्ति को आकर्षित करना उसे ढूंढना आसान है, लेकिन सही जगहों पर खोज करने से आपको सबसे अच्छी दिशा मिल जाएगी बाधाएं हैं कि आप एक ही स्थान पर लटकाए योग्य एकल हैं जहां आप लटका देना चाहते हैं।
    • आपके द्वारा किए गए वांछित व्यक्तित्व लक्षणों की सूची को खोजें और उन शौकों की पहचान करें, जिन्हें आप अपने साथी के साथ साझा करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक एथलेटिक व्यक्ति हैं और आप अपने साथी को सप्ताहांत के दौरान 15-किलोमीटर दौड़ चलाने के लिए चाहते हैं, तो अपने जिम की खोज करने के लिए अतिरिक्त समय व्यतीत करें या यहां तक ​​कि स्थानीय खेल के सामान की दुकान पर भी जाएं।
    • यदि आपके विश्वासों को साझा करना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, तो धार्मिक या आध्यात्मिक समूहों या राजनीतिक बैठकों में विशिष्ट समुदायों में संभावित भागीदारों की तलाश करें।
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें आप के लिए सही लड़का चरण 5
    2
    अंधा तारीखों में भाग लेने पर विचार करें किसी के साथ जोड़ा जा रहा है कई लोगों के लिए मुश्किल लगता है, लेकिन कभी-कभी आपके मित्र यह जानते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है।
  • अपने दोस्तों से बात करें और समझें कि आप क्या चाहते हैं। बाधाओं का कहना है कि वे किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपका विवरण फिट बैठता है।
    छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 05 बुलेट 01
  • यह स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें कि क्या आपके मित्र आपसे किसी को छोड़ना नहीं चाहते हैं, भले ही आप उनकी मदद के लिए पूछा।
  • छवि शीर्षक के लिए आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 6

    Video: मोबाइल नंबर से पता करे किसी की भी लोकेशन अभी

    3
    डेटिंग साइटों पर ऑनलाइन और जोड़ों खोज सेवाओं पर खोजें यहां तक ​​कि अगर आप उन लोगों से डरते हैं जो अपने जीवन के सभी पहलुओं में शामिल इंटरनेट के बिना बड़े हुए, ऑनलाइन डेटिंग संभावित भागीदारों को खोजने का एक सामान्य माध्यम बन गया है।
  • एक जोड़ों खोज पृष्ठ पर अपना प्रोफ़ाइल बनाएं जैसे कि match.com या eHarmony.com और देखने के लिए ब्राउज़ करें कि क्या आपको एक लड़का मिल सकता है जो आपकी रुचियों को साझा करता है यह काम करने का क्लासिक तरीका नहीं है, लेकिन यह आपको स्पष्ट रूप से स्थापित करने की अनुमति देता है कि आप किसी लड़के में क्या चाहते हैं।
  • एक साथी बनाने के लिए आपको एक साथी मिलना चाहिए। यदि आपको वास्तव में आदर्श भागीदार खोजने और आवश्यक धन प्राप्त करने में समस्याएं हैं, तो अपने लिए संभावित भागीदारों को खोजने के लिए एक पेशेवर सट्टेबाज का किराया करें। सब के बाद, एक मर्द का एक बहुत विशिष्ट काम है और आप जो भी खोज रहे हैं वह मिल सकता है।
    छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 06 बुलेट02
  • विधि 3
    अपना ध्यान बुलाओ




    छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 7
    1
    उसे एक चुलबुला देखो दिखाओ रोबेल कुछ नज़र रखता है और उस लड़के को मुस्कुराता है जिसमें आप रुचि रखते हैं।
  • Video: जाने नंबर की location कैसे पता करे how to mobile number track || hindi ||

    शीर्षक के लिए छवि खोजें आप के लिए सही लड़का चरण 8
    2
    वार्तालाप प्रारंभ करें बातचीत शुरू करने से डरो मत, अगर वह पहले ऐसा नहीं करता। नेली फर्टडो के बुद्धिमान शब्दों में, "शौर्य मर चुका है, लेकिन आप अभी भी प्यारे हैं"। उस सुंदर लड़के को उसके साथ बात किए बिना छोड़ दें
  • किसी प्रश्न से पूछें या बर्फ को तोड़ने के लिए आप क्या कर रहे हैं, इस बारे में तीव्र टिप्पणी करें। उदाहरण के लिए, यदि यह बहुत स्पष्ट है कि वह अपने दोस्तों के साथ एक पूल गेम खो गया है, तो आप उसे तंग कर सकते हैं और उसे बता सकते हैं कि आप एक अच्छी जगह जानते हैं जहां वह कक्षाएं ले सकता है।
  • शरीर की भाषा लगभग उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी आप कहते हैं। उसे दिखाएं कि आप आंखों के संपर्क को बनाए रखने में रुचि रखते हैं, अपने शरीर को थोड़ा सा उसके प्रति झुकाव, अपने बालों के साथ खेलते हुए और उस पर मुस्कुरा कर।
    छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 08 बूलेट 02
  • छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 9
    3
    स्वीकार करने के लिए खुला हो नियुक्ति करना मुश्किल है यह आपको एक कठिन स्थिति में मजबूर करता है, जहां आपको अपने बारे में बात करना पड़ता है जो उन चीज़ों को खाने से होता है जो आप सामान्य रूप से नहीं खातीं लेकिन यह बहुत मज़ेदार हो सकता है अगर आप इसे ठीक से विकसित कर सकते हैं
  • जब आप नियुक्ति पर हों तो अपने आप में रहें यद्यपि हम हमेशा हमारे पहले लक्षणों पर स्टार वार्स की तरह हमारे अजीब लक्षण या ब्रेनिएक आक्षेपों को छुपाने की प्रवृत्ति रखते हैं, आपको एक झूठी छवि देने की इच्छा का विरोध करना चाहिए।
  • अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें दबाव को हटा दें और अपने सच्चे व्यक्तित्व अपने आप को चमक दें। यदि आप मजाक और वातावरण को हल्का करते हैं, तो आप अपने साथी को खुद को ज्ञात करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे और आप ऐसा करेंगे।
  • कनेक्शन को बल न दें अगर आपको नहीं लगता कि कुछ नियुक्तियों के बाद चिंगारी चली गई है, तो इसे पीछे छोड़ दें उस व्यक्ति के साथ सीधे बताओ कि आप रोमांटिक संबंध नहीं मानते हैं और सुझाव देते हैं कि वे मित्र बने रहें।
    छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 09 बुलेट 03
  • विधि 4
    अपने सच्चे आत्म जानने का

    शीर्षक के लिए छवि खोजें आप के लिए सही लड़का चरण 10
    1
    अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय साझा करें वास्तव में लड़के को जानना, आपको उन लोगों को पता होना चाहिए जिनके साथ वह अपना समय बिताता है।
    • सावधान रहें कि उसके साथ अपने दोस्तों के कार्यों को भ्रमित न करें यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप अपने दोस्तों के साथ कैसे काम करते हैं, लेकिन स्वयं के लिए जो कार्य करते हैं, उसके लिए ज़िम्मेदारी नहीं लेते हैं।
    छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 10 बुलेट 01
  • अपने परिवार को जानने का प्रयास करें और पता करें कि यह कहां से आता है।
    आप के लिए सही लड़के का शीर्षक शीर्षक छवि 10 बुलेट02
  • छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 11
    2
    उसे अपनी पसंद की गतिविधियों के लिए ले लो और सुनिश्चित करें कि आप उन चीजों को बर्दाश्त कर सकते हैं जो केवल उन्हें पसंद है
  • यदि आप लंबे समय तक किसी के साथ रहना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे उन चीजों को बर्दाश्त कर सकते हैं जिन्हें आप केवल आपके साथ करने में दिलचस्पी रखते हैं, भले ही इसका मतलब है कि उन्हें थोड़ी देर में रोमांटिक फिल्म देखने के लिए बैठना पड़ता है।
    छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 11 बुलेट 01
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने सौदा के भाग को पूरा कर सकते हैं और कुछ ऐसी गतिविधियां निष्पादित कर सकते हैं जो आपके पसंदीदा नहीं हो सकते हैं। एक स्वस्थ रिश्ते के लिए प्रतिबद्धता जरूरी है और कभी-कभी आपको अपने पार्टनर को कुछ घंटों के लिए अपने पसंदीदा वीडियो गेम के साथ टीवी एकाधिकार देना चाहिए।
    छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 11 बुलेट02
  • छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 12
    3
    तनावपूर्ण और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में उनके व्यवहार का निरीक्षण करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप रिश्ते में उठने वाली समस्याओं के बारे में शांति से बात कर सकते हैं। छोटे झगड़े दीर्घकालिक संबंधों में अपरिहार्य होते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि यदि कुछ गलत है तो आपका आदमी आपके साथ संवाद कर सकता है
  • ध्यान दें कि वह तनावपूर्ण समाचारों के प्रति प्रतिक्रिया कैसे करता है जीवन सिर्फ इंद्रधनुष और बिल्ली के बच्चे नहीं है, तनावपूर्ण हालात भी खुद को पेश करने जा रहे हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका प्रेमी आपको कठिन समय में सहायता करता है और एक तर्कसंगत तरीके से समस्याओं का सामना करता है।
  • देखो कि आपका प्रेमी क्या काम करता है जब छोटी चीजें गलत हो जाती हैं उदाहरण के लिए, यदि आप बर्फ के तूफान में पकड़े गए हैं और अपनी कार को एक पहाड़ से चक्कर मारते हैं, तो क्या आप लगातार कई दिनों तक परेशान होते हैं या स्थिति का समाधान करने की कोशिश करते हैं? आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जीवन के लिए आपके साथी को परेशान करने की बजाय अवांछनीय परिस्थितियों का सामना कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • कारणों के भीतर अपनी अपेक्षाओं को रखें और छोटी गलतियों को माफ कर दें।
    • अपने रिश्ते के दौरान अपने लड़के के साथ खुले तौर पर संवाद करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि वह हमेशा उसी पृष्ठ पर रहता है जब उसकी भावनाओं की बात आती है
    • अपने चाहने की अनुमति दें और बदलने की जरूरत है यदि आपको पता है कि आप किसी अन्य प्रकार के व्यक्ति के साथ अलग-अलग विचार करना चाहते हैं, तो आप अन्य विकल्पों का पता लगाने के लिए स्वयं को अनुमति दें।

    चेतावनी

    • एक जोड़े को बहुत अधिक चिपकाकर आप कुछ दोस्ती से दूर रह सकते हैं। अपने दोस्तों को मिलने के लिए प्रयास करें जितना आप करते थे।
    • पहली तारीख के लिए सार्वजनिक स्थान में मिलो, खासकर यदि आप ऑनलाइन डेटिंग सेवा का उपयोग करते हैं या यदि आप किसी अंधे तारीख में भाग लेने का निर्णय लेते हैं
    • किसी रिश्ते में जल्दी मत करो, भले ही आपको लगता है कि आपको वह लड़का मिल गया है जिसे आप चाहते थे
    • वांछित गुणों की अपनी सूची पर ध्यान न दें इसे एक गाइड के रूप में प्रयोग करें, चेकलिस्ट के रूप में नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com