ekterya.com

किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते को कैसे खत्म करें, जिसे आप ऑनलाइन मिले

रोमांटिक ऑनलाइन संबंध भ्रमित हो सकते हैं। आप किसी को ऑनलाइन जानते हैं और, पाठ संदेश और ईमेल के जरिये लंबी बातचीत के बावजूद, वास्तविक जीवन में बस क्लिक न करें आपके पास केवल एक ऑनलाइन रिश्ते हो सकते हैं यदि आप कुछ नियुक्तियों के बाद कनेक्शन नहीं महसूस करते हैं या यदि चीजें आभासी कनेक्शन के जरिए ठंडा हो जाती हैं, तो आप सब कुछ समाप्त करना चाह सकते हैं बहुत से लोग केवल संपर्क को कम करने के लिए चुनते हैं हालांकि, दूसरों को लगता है कि वे दूसरे व्यक्ति को बातचीत कर सकते हैं यदि आप प्रत्यक्ष होना चुनते हैं, तो अतिशयोक्ति के बिना ईमानदार रहें आपको एक विशेष कारण देना नहीं है, लेकिन आपको यह सूचित करना होगा कि आप अधिक समय व्यतीत नहीं करना चाहते। यदि आपके पास थोड़ा सा व्यवहार और विचार है, तो आप एक सफल ऑनलाइन संबंध समाप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

निर्णय कैसे खत्म करने के लिए तय
छवि के साथ ब्रेक अप विथ एओन आप यूट ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 1
1
स्पष्ट होने के लाभों के बारे में सोचो चीजें समाप्त करने के बारे में आपको और दूसरे पक्ष के लिए खुलकर होना बेहतर होगा। आप इसे चेहरे से या पाठ संदेश के माध्यम से सामना कर सकते हैं यदि आप उस व्यक्ति से वास्तविक जीवन में कभी नहीं मिले हैं या यदि वे केवल कुछ समय से मिले हैं, तो आपसे सामना करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी अगर आप आराम से नहीं हैं। हालांकि, एक लंबे रिश्ते को फेस-टू-फेस मीटिंग से लाभ होगा।
  • इस दृष्टिकोण का मुख्य लाभ यह है कि यह एक संभावित असहज स्थिति से निपटने का एक परिपक्व तरीका है। भविष्य में आपको उस व्यक्ति से चतुराई से बचने की आवश्यकता नहीं होगी। आप दोषी महसूस करने से भी बचेंगे अगर आप अचानक किसी से दूर चले जाते हैं, तो आपको बाद में पछतावा हो सकता है
  • मुख्य नुकसान यह है कि किसी को अस्वीकार करना मुश्किल है यदि आप इसे सीधे अस्वीकार करते हैं तो अन्य व्यक्ति नकारात्मक प्रतिक्रिया दे सकता है आप ऐसा महसूस नहीं कर सकते हैं कि यदि कोई व्यक्ति इंटरनेट पर एक-दूसरे को जानता है तो आप किसी को एक बहुत ही अजीब अस्वीकार कर रहे हैं। हालांकि, यदि व्यक्ति आपके बारे में बहुत चिंतित है, तो यह संभावना है कि आपको अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार होना चाहिए ताकि आपके पास रिश्ते को बंद करने का कोई तरीका हो।
  • यदि आप वास्तविक जीवन में किसी से मिले हैं और कुछ हफ़्ते तक की तिथियां हैं, तो वास्तविक जीवन में मिलने का प्रयास करें। अगर आप केवल किसी व्यक्ति से ऑनलाइन बोलते हैं या यदि वे केवल कुछ बार मिले हैं, तो आप एक पाठ संदेश या ईमेल के माध्यम से रिश्ते को खत्म कर सकते हैं।
  • छवि के साथ ब्रेक अप विद एिऑन आप यूट ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 2
    2
    बस थोड़ा कम संपर्क कम करने पर विचार करें कभी-कभी, सबसे अच्छी बात केवल संपर्क को कम करके थोड़ा कम करती है। यदि आप इस व्यक्ति को वास्तविक जीवन में कभी नहीं मिले हैं या यदि उनके पास केवल एक नियुक्ति है, तो केवल संपर्क कम करने पर विचार करें जब तक आप संकेत को समझ न दें
  • इस दृष्टिकोण का एक फायदा यह है कि आप संभावित असुविधाजनक स्थिति से बचें। यदि दूसरे व्यक्ति भी संपर्क बंद करने लगता है, तो आप ऐसा महसूस कर सकते हैं यदि दूसरे पक्ष को संबंध में कोई संबंध नहीं लगता है, तो हो सकता है कि पाठ संदेशों और ईमेलों को धीरे-धीरे बंद करना उचित हो।
  • शायद यह सबसे अच्छा तरीका नहीं है यदि दूसरा व्यक्ति अधिक समर्पित हो। यदि आपको बहुत सारे पाठ संदेश, ईमेल और संपर्क के अन्य रूप प्राप्त होते हैं, तो अन्य व्यक्ति गंभीर रोमांस की ओर बढ़ना चाह सकता है यदि यह मामला है, तो संपर्क समाप्त करने से आपको भ्रमित और चोट लगी है। बातचीत बेहतर हो सकती है
  • छवि के साथ ब्रेक अप विद एउन आप यूट ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 3
    3

    Video: सास को वश में रखने के वशीकरण टोटके || chamatkari samadhan

    उसे आपसे संपर्क करने के लिए प्रतीक्षा करने का प्रयास करें एक और दृष्टिकोण है कि दूसरे पक्ष को आपके साथ संवाद करने की अनुमति दें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि अन्य पार्टी रिश्तों को समर्पित है, तो इसे कुछ दिन दें अगर आपको कोई संपर्क नहीं मिला है, तो यह मानना ​​सुरक्षित है कि दूसरे व्यक्ति को चीजों के साथ जारी रखने में कोई दिलचस्पी नहीं है। इस बिंदु पर, औपचारिक ब्रेक के बिना आसानी से आगे बढ़ना उचित होगा।
  • छवि के साथ ब्रेक अप विद एउऑन आप यूट ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 4
    4

    Video: किसी की उम्र पता कैसे करें कितने दिन और कितने साल का हो गया है| how to check age

    समाचार को तोड़ने के लिए एक घंटा चुनें यदि आप प्रत्यक्ष होने का निर्णय लेते हैं, तो बातचीत का समय चुनें यदि आप आराम कर रहे हैं, तो आप व्यक्ति में मिल सकते हैं यदि आप फिर से आरामदायक बैठक महसूस नहीं करते हैं, तो आप एक पाठ संदेश या ईमेल भेज सकते हैं।
  • अगर वे एक नियुक्ति के लिए मिले और आपको एक स्पार्क महसूस नहीं हुई, तो यह बेहतर है कि दूसरे व्यक्ति इसे बाद में जानने की बजाय जल्दी ही जानता है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि अन्य पार्टी आपसे ज्यादा उत्साही लगती है। उसे लगभग एक दिन दे दो और फिर संपर्क में रहें।
  • आप शायद उन्हें एक पाठ संदेश या ईमेल भेज सकते हैं यदि वे केवल एक बार या कभी भी व्यक्ति में नहीं मिले हालांकि, एक लंबा संबंध एक आमने-सामने बातचीत की गारंटी देगा।
  • एक समय चुनें जब आप मान सकें कि वह व्यक्ति निशुल्क है। यदि कोई खास समय होता है जब आप आमतौर पर पाठ संदेश और ईमेल का आदान-प्रदान करते हैं, तो संभवत: बात करने के लिए एक अच्छा समय है
  • भाग 2

    अपने आप को प्रभावी ढंग से व्यक्त करें
    छवि जिसे आप ऑनलाइन ऑनलाइन के साथ ब्रेक अप शीर्षक चरण 5
    1
    पहचानें कि आप चीजों को समाप्त क्यों करते हैं। बातचीत से पहले, पता करें कि आप रिश्ते को क्यों जारी नहीं रखना चाहते हैं इससे आपकी भावनाओं को बेहतर ढंग से व्यक्त करने में आपकी मदद मिलेगी। क्या गलत है, अगर ऐसा है, और आप दूसरे व्यक्ति में क्यों दिलचस्पी नहीं है, इसके लिए कुछ समय व्यतीत करें।
    • जब आपने देखा कि आपने रिश्ते के बारे में अच्छा नहीं लगाया? यह संभव है कि व्यक्ति ने ऐसा कुछ कहा जो संकेत दिया कि यह संगत नहीं होगा। उदाहरण के लिए, दोनों को रोमांस से अलग चीजें चाहिए
    • आपको दूसरे व्यक्ति के साथ बेरहमी से ईमानदार होना जरूरी नहीं है यदि विशेष रूप से कुछ ऐसा है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो उसे बताने की कोई आवश्यकता नहीं है। हालांकि, अपने खुद के समाप्त होने को जानने से आप चीजों को समाप्त करने के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं।
  • छवि के साथ ब्रेक अप विथ एओन आप यूट ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 6
    2
    रिश्ते के बारे में यथार्थवादी रहें जब आप रिश्ते खत्म करते हैं, तो इसे जितना बड़ा था उससे ज्यादा बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश न करें। कई ऑनलाइन रिश्तों गंभीर नहीं हैं, भले ही इस जोड़े के पास एक या दो नियुक्तियां हों। दूसरी पार्टी आपको परेशान महसूस कर सकती है अगर आप स्थिति के साथ एक लंबी अवधि के रोमांस के चेहरे को समाप्त करने की गंभीरता से संपर्क करते हैं।
  • याद रखें कि आप बहुत से ऑनलाइन संदेश का आदान-प्रदान कर सकते हैं और वास्तविक जीवन में रसायन विज्ञान नहीं कर सकते हैं। सोशल मीडिया की बातचीत के हिमस्खलन के कारण आपको इस व्यक्ति के साथ एक कनेक्शन का अनुभव हो सकता है, लेकिन वास्तविक जीवन में उनका कनेक्शन नहीं हो सकता है।
  • दूसरे व्यक्ति इसे पहले से किसी तरह समझ सकता था। इसलिए, संभव है कि आप स्थिति से कुछ हद तक आकस्मिक तरीके से पहुंच सकें।
  • छवि के साथ ब्रेक अप विथ एओन आप यूट ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 7
    3



    प्रत्यक्ष रहें चीजों का अंत डालकर आप बुश के आसपास नहीं जाना चाहेंगे। ऑनलाइन संबंध कभी-कभी भ्रमित हो सकते हैं क्योंकि ये शारीरिक रूप से करने से पहले बौद्धिक रूप से बातचीत करते हैं। चूंकि सीमाएं भ्रमित हो सकती हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप चीजों का अंत डालकर संभव के रूप में प्रत्यक्ष हो। आप उन्हें एक पाठ संदेश भेज सकते हैं या वे आपको यह बताने के लिए व्यक्तिगत रूप से मिल सकते हैं कि क्या हो रहा है।
  • यह कुछ अच्छा के साथ बातचीत शुरू करने के लिए उपयोगी हो सकता है प्रायः, एक ऑनलाइन रिश्ते समाप्त करना व्यक्तिगत नहीं है ऑनलाइन कैमिस्ट्री बस वास्तविक जीवन में मौजूद नहीं हो सकती। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मेरे पास बहुत ही अच्छा समय था जब मैं तुम्हारे साथ लटक रहा था और आप एक बहुत अच्छे इंसान की तरह लग रहे हैं"।
  • रिश्ते के बारे में अपनी भावनाओं को समझाओ आप संक्षिप्त और प्रत्यक्ष हो सकते हैं उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मेरे पास अच्छा समय था, मुझे रोमांटिक स्पार्क नहीं लगता था।"
  • छवि के साथ ब्रेक अप विथ एओन आप यूट ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 8
    4
    चीजों को सकारात्मक तरीके से समाप्त करने की कोशिश करें नकारात्मक भावनाओं को बंद करने की कोई आवश्यकता नहीं है आप अब भी किसी के प्रति दयालु हो सकते हैं, भले ही आप रोमांटिक स्तर में रूचि न रखते हों बातचीत के अंत में, कुछ सकारात्मक पहलुओं को देखने का प्रयास करें आप दूसरे व्यक्ति को इस भावना के साथ छोड़ना नहीं चाहते हैं कि आपने अपना समय एक रिश्ते के साथ व्यर्थ किया था
  • भविष्य में आपको शुभकामनाएं। आप कुछ कह सकते हैं "मुझे आपके साथ बहुत मज़ा आया था, मुझे आशा है कि आपके पास किसी और को आपके साथ और अधिक संगत करने के लिए अच्छी किस्मत होगी"।
  • याद रखें कि रिश्तों को एक सीखने की प्रक्रिया है। उनमें से ज्यादातर काम नहीं करते हैं यहां तक ​​कि जब ऑनलाइन रोमांस fades, आप दोनों इस प्रक्रिया के दौरान खुद के बारे में कुछ सीखना।
  • भाग 3

    रिश्ते समाप्त करते समय कठिनाइयों से बचें
    छवि के साथ ब्रेक अप विथ एओन आप यूट ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 9
    1
    जरूरी से ज्यादा मत कहो एक ऑनलाइन रिश्ते को समाप्त करते समय, विशेष रूप से एक जो कि आकस्मिक था, कारणों की एक अलग सूची देने की कोई आवश्यकता नहीं है। यदि आप एक पाठ संदेश या ईमेल भेजते हैं, तो चीजों को संक्षिप्त रखें आप उस व्यक्ति को विस्तृत व्याख्या नहीं देते हैं।
    • यदि कोई विशिष्ट कारण था, तो आप इसका उल्लेख कर सकते हैं अगर आपको सहज महसूस हो। हालांकि, हानिकारक हो सकता है जो कुछ भी उल्लेख नहीं है
    • उदाहरण के लिए, यदि आप बस आकर्षित नहीं हुए हैं, तो इसका उल्लेख करने की कोई जरूरत नहीं है। अगर आपको लगा कि हर कोई अलग चीजें चाहता है, तो आप इसे कह सकते हैं। ऐसा कुछ करने की कोशिश करें जैसे "मुझे इस धारणा है कि मुझे और अधिक आरामदायक चाहिए यह ठीक है, लेकिन अब मैं एक असली रिश्ते की तलाश कर रहा हूं। "
  • छवि के साथ ब्रेक अप विथ एओन आप यूट ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 10
    2
    दूसरे व्यक्ति को आराम करने की कोशिश करने से बचें अगर दूसरे व्यक्ति निराश हो, तो आराम देने की कोशिश न करें। अस्वीकृति दर्द होता है यदि अन्य व्यक्ति अधिक समर्पित था, तो उनके अभिमानी रूप से खारिज कर दिया जा सकता है। यदि आप आराम प्रदान करते हैं, तो यह एक अपमानजनक कार्य के रूप में देखा जा सकता है। एक बार जब आप उसे बता दें कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो आप कम से कम संपर्क कम कर देंगे।
  • छवि के साथ ब्रेक अप विथ एओन आप यूट ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 11
    3
    ब्रेक के बाद उस व्यक्ति से संपर्क करना बंद करो जब आप किसी को ऑनलाइन मिलते हैं, तो संबंध समाप्त होने के बाद संपर्क बनाए रखना अक्सर आसान होता है। आप ट्विटर, फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म के जरिए इंटरैक्ट करना जारी रख सकते हैं। हालांकि, यह आसानी से मिश्रित संदेशों के रूप में व्याख्या की जा सकती है। एक बार जब आप चीजों को खत्म कर देते हैं, तो सामाजिक नेटवर्क पर संपर्क कम से कम कुछ समय तक समाप्त होता है। दूसरे व्यक्ति को समझने के लिए समय दें कि रिश्ते का रोमांटिक हिस्सा खत्म हो गया है।
  • Video: भामाशाह कार्ड से 1000 रूपये कैसे ले | BHAMASHAH DIGITAL PARIVAR YOJANA

    छवि के साथ ब्रेक अप विथ एओन आप यूट ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 12
    4
    ऑनलाइन डेटिंग के लिए अपने दृष्टिकोण का मूल्यांकन करें ऑनलाइन डेटिंग कई लोगों के लिए काम कर सकता है - हालांकि, आप इसे प्रभावी रूप से करीब से नहीं मिल सकते हैं यदि आप अक्सर ऑनलाइन संबंधों में चीजों का अंत डालते हैं, तो आभासी डेटिंग की दुनिया में अपने दृष्टिकोण की समीक्षा करने में कुछ समय व्यतीत करें।
  • आप व्यक्तिगत रूप से मिलने से पहले ऑनलाइन बोलने में बहुत अधिक समय बिता सकते हैं अपने आप को कुछ वार्तालापों में समायोजित करने के लिए समायोजित करें ताकि उनके पास कुछ समान हो और फिर व्यक्ति में मिलें। इस तरह आप तुरंत निर्धारित कर सकते हैं कि यह आपके लिए सही है या नहीं।
  • यदि आप ऑनलाइन डेटिंग पसंद नहीं करते हैं तो आप अन्य तरीकों से लोगों से मिलने का प्रयास भी कर सकते हैं संभावित रोमांटिक संयोगों को पूरा करने के लिए क्लब या स्वयंसेवकों पर जाने की कोशिश करें।
  • छवि के साथ ब्रेक अप विथ एओन आप यूट ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 13
    5
    आक्रामक प्रतिक्रियाओं का प्रबंधन यदि अन्य व्यक्ति आक्रामक हो जाता है, तो वह उचित रूप से प्रतिक्रिया करता है। यदि आप स्वयं या अपने आप को नुकसान पहुंचाने की धमकी देते हैं, तो संपर्क समाप्त हो जाता है अगर आपको लगता है कि आपकी सुरक्षा की धमकी दी जा रही है, तो पुलिस से संपर्क करें। ऑनलाइन उत्पीड़न बहुत खतरनाक हो सकता है
  • चेतावनी

    • एक नए रिश्ते को प्रारंभ न करें यदि आपके पास अभी भी एक पुराने रिश्ते हैं अपने कमरे को रिचार्ज करने के लिए और अपने खुद के उद्देश्य के उद्देश्य फिर से पता लगाएं।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com