ekterya.com

सोशल नेटवर्क का निर्माण कैसे करें

एक सामाजिक नेटवर्क में दोस्तों और परिचितों के एक समूह होते हैं जो कैरियर, समान रुचियों या दोनों को साझा करते हैं। एक सामाजिक नेटवर्क ऑनलाइन विकसित करने का मतलब एक दर्शक मिलना भी हो सकता है जो आपके कैरियर या राजनीतिक प्रभाव को लाभ देगा और यदि आप इसे प्रभावी ढंग से करेंगे, तो इसका मतलब होगा कि आपके पास हमेशा ऐसे संपर्क होंगे जो आपकी व्यक्तिगत या व्यावसायिक प्रयासों के साथ आपकी सहायता करेंगे। व्यक्तिगत सोशल नेटवर्क के माध्यम से अपने सामाजिक नेटवर्क का विस्तार करें और ऑनलाइन सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से संपर्क में रहें।

चरणों

विधि 1
सामाजिक नेटवर्क ऑनलाइन और अनुप्रयोगों का उपयोग करें

एक शेरलॉक फैन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
1

Video: Pesquería de peces cola amarilla de agua salada con red

Video: ¡Míralo aquí! Gran pesca de jerguillas grandes solo con carrete de mano, anzuelo y cangrejo

लोकप्रिय प्लेटफार्मों पर प्रोफाइल बनाएं फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, Pinterest, टंबलर, रेडडिट, यूट्यूब और फ़्लिकर जैसी लोकप्रिय साइटों पर साइन अप करें। वहां आपको व्यापक ऑडियंस मिलेगा।
  • उन लोगों से पूछें जो आप जानते हैं कि वे किस सामाजिक नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं।
  • यदि आप पेशेवर सोशल नेटवर्क बनाना चाहते हैं, तो लिंक्डइन की कोशिश करें।
  • एक बार जब आपके पास पसंद के मंच पर एक अच्छा फोटो और एक अच्छा और सटीक नाम है, तो मित्रों को आज़ादी से जोड़ें
  • छवि का शीर्षक, जिसे आपने पसंद किया है चरण 14

    Video: Pescador #pesca GRANDES Lisas de mar con atarraya

    2
    दोस्तों के साथ संचार करने के लिए संदेश अनुप्रयोग डाउनलोड करें यदि आप उन लोगों के साथ जुड़ना चाहते हैं जो आप पहले से ही अपने जीवन में जानते हैं, तो संचार अनुप्रयोगों की जांच करें, जो मूल पाठ संदेश भेजने के लिए आपको मौलिक अनुमति देते हैं। ऐसे संदेश अनुप्रयोगों की जांच करें जो विभिन्न स्थानों में लोकप्रिय हैं, उदाहरण के लिए, व्हाट्सएप या वीचैट
  • यदि आप गोपनीयता में रुचि रखते हैं, तो एन्क्रिप्टेड एप्लिकेशन जैसे सिग्नल डाउनलोड करें
  • आपकी सेवानिवृत्ति चरण 5 की घोषणा की गई छवि
    3
    एक आला ऑनलाइन खोजें ऐसे कारणों की तलाश करें जिनकी आप और आपकी रुचि के अन्य लोगों को उन प्लेटफार्मों में शामिल किया गया है जिनसे आप जुड़ गए हैं। उदाहरण के लिए, आप फेसबुक पर समूह में शामिल हो सकते हैं, ट्विटर पर संगठनों का पालन कर सकते हैं। इन समूहों में प्रकाशित करें, अन्य सदस्यों का जवाब दें और उन लोगों को जोड़ दें जिनके साथ आप साथ आएं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पांडा निवास स्थान संरक्षण के फेसबुक समूह में हैं और आपको हमेशा रोबर्टो नामक व्यक्ति के चुटकुले से प्रेरित हैं और जो मेक्सिको से प्रकाशित करते हैं, तो आप अपनी पोस्ट "पसंद" कर सकते हैं, जवाब दे सकते हैं अपने चुटकुले में से एक और फिर इसे मित्र के रूप में जोड़ें
  • संदेश बोर्डों या ऑनलाइन समुदायों का पता लगाएं, जो आपकी किसी भी रुचि पर ध्यान केंद्रित करता है विषय पर पोस्ट करें और अपना ज्ञान साझा करें। यदि किसी संदेश बोर्ड से कोई व्यक्ति समान रुचियां है या आपको कुछ दिखा सकता है, तो उसे पता करने के लिए ईमेल या निजी संदेश भेजें
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I
    4
    लोगों को स्वतंत्र रूप से जोड़ें अपने परिचित लोगों के साथ जुड़ने के लिए निमंत्रण भेजें और वास्तविक जीवन में और आपके साथ ऑनलाइन सहभागिता करने वाले लोगों के साथ सहानुभूति करें। नाराज मत बनो, यदि आपके द्वारा चुने गए लोग आपका निमंत्रण स्वीकार नहीं करते हैं आपकी रणनीति व्यापक रूप से कनेक्ट होने और आवश्यक संपर्कों को समाप्त करने के लिए होगी क्योंकि इससे आपके नेटवर्क का विकास होगा। अन्य लोगों में केवल निजी मित्रों या मित्रों से दोस्तों को स्वीकार करने की आदत हो सकती है।
  • Be Proud to Be Black चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को दिखाएं आपके द्वारा चुने गए पृष्ठों पर सक्रिय रहें! एक या अधिक बार एक बार, एक टिप्पणी, फोटो या लेख साझा करें, जो आपको रूचता है और आपको लगता है कि दूसरों को रुचि ले सकता है यदि आप केवल दूसरे का अनुसरण करने के लिए पृष्ठ का उपयोग करते हैं, तो लोग भूल जाते हैं कि आप वहां हैं।
  • शीर्षक से चित्र सार्वजनिक परिवहन पर बातचीत से बचें चरण 13
    6
    अपने संपर्कों के साथ बातचीत करें अपने नेटवर्क को मजबूत करने का सबसे अच्छा तरीका उन लोगों के साथ बातचीत करना है जिनके साथ आप कनेक्ट हैं। पृष्ठ की समीक्षा करने और कई प्रकाशनों में आपकी राय व्यक्त करने के लिए कुछ मिनटों का समय लें। विभिन्न प्लेटफार्म आपको इसे अलग-अलग तरीकों से करने की अनुमति देगा, उदाहरण के लिए, आप टिप्पणी या "पसंद" पर क्लिक कर सकते हैं, दिल में या पसंदीदा में बस ऐसा करते हैं जब आप वास्तव में कुछ पसंद करते हैं! अन्यथा, आपकी दीवार उन चीजों के साथ बहुत कम से भर जाएगी जो आपकी दिलचस्पी नहीं करते हैं
  • कई प्लेटफार्मों पर आप चीजों को पोस्ट कर सकते हैं और उन लोगों को टैग कर सकते हैं जिन्हें आपको लगता है कि उन्हें रुचि हो सकती है। बस समय-समय पर करो और कई लोगों को टैग करने की कोशिश न करें, अन्यथा यह व्यक्तिगत नहीं होगा
  • एक सफल उद्यमी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    7
    पुराने संपर्कों के साथ पुन: कनेक्ट करें अपनी पता पुस्तिका, अपने योजनाकार या अन्य सामग्री देखें जहां आपके पास अपने वर्तमान संपर्कों और मित्रों के बारे में जानकारी है। सिर्फ बात करने के लिए उनके साथ जुड़ें इस बिंदु पर वार्तालाप का विषय बहुत महत्वपूर्ण नहीं होगा क्योंकि संपर्क में रखने के मात्र तथ्य ठीक काम करेंगे और निम्न चरणों के लिए आधार के रूप में कार्य करेंगे।
  • विधि 2
    एक समुदाय का विकास

    प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 10



    1
    एक पार्टी को व्यवस्थित करें यह जन्मदिन या दोस्ताना बैठक चाहे, पार्टियां अपने दोस्तों को इकट्ठा करने और अपने नेटवर्क का विस्तार करने का एक शानदार तरीका हैं। अपने सभी करीबी दोस्तों को उपस्थित रहने और मेहमानों को लाने के लिए प्रोत्साहित करें। पार्टी में हर किसी से बात करें और उन लोगों के लिए फोन नंबर और संपर्क जानकारी प्राप्त करें जिन्हें आप नहीं जानते और जिनके साथ आप समान हितों का हिस्सा हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक लड़की आउट ओवर टेक्स्ट स्टेप 3
    2
    निमंत्रणों को "हां" कहें जो आपको आमंत्रित करते हैं उन्हें शादियों, दलों और अंत्येष्टि में शामिल हों यह दिखा रहा है कि आपके नेटवर्क के लोग आपसे बात करते हैं, भले ही आप बस दिखाई देते हैं और "नमस्ते" कहते हैं, वही शिष्टाचार वापस करने के लिए आपके "नेटवर्क" में उनको प्रेरित करेंगे। तो आप अन्य लोगों से भी मिल सकते हैं
  • यदि आपको निमंत्रण के लिए "नहीं" कहना है, तो एक कार्ड या घटना के लिए उचित उपहार भेजें।
  • बैरर चरण 10 नाम की छवि
    3
    सक्रिय रहें स्वैच्छिक और एक कारण में शामिल होने पर विचार करें जो आप में विश्वास करते हैं आप राजनीतिक प्रक्रियाओं में बदलाव के लिए संघर्ष कर सकते हैं, भ्रष्टाचार के विरूद्ध मार्च कर सकते हैं, अपने पड़ोस में बेघर लोगों के लिए धन जुटाने या निर्वासन के खिलाफ लीग में शामिल हो सकते हैं।
  • आप अपनी रुचियों को साझा करने वाले लोगों से मिलेंगे और साथ ही आप कुछ अच्छा करेंगे।
  • छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 10
    4
    कक्षा की गतिविधियों को ऑनलाइन देखें सामाजिक लोगों से मिलने वाले अजनबियों के समूह में शामिल होने से नए लोगों से मिलें। पेज जैसे Meetup.com, स्थानीय समूहों के हाइकर्स, पोकर पार्टियों और अन्य मजेदार चीजें प्रदान करते हैं असुविधा कम हो जाएगी क्योंकि सभी को अजनबियों की बैठक की शुरुआती कठिनाई में डुबोया जाएगा।
  • आकर्षक शीर्षक 15 छवि का शीर्षक
    5

    Video: Wow cuanto pescado grande!!... pesca Pescador con la red

    शिखर सम्मेलन, त्योहारों, सम्मेलनों, प्रदर्शनियों और मेलों में भाग लेना ऐसी बड़ी बैठकों में भाग लें जो आपके हित में रुचि रखते हैं। क्या वे प्रौद्योगिकी, स्कीइंग या कटौती के संग्रह के बारे में हैं, आप नए लोगों से मिलेंगे, जो समान हितों का हिस्सा लेते हैं। अपने आप को लाइन में लोगों के लिए परिचय दें, पैनल के प्रश्न पूछें और अन्य सहभागी को अपने सामाजिक नेटवर्क में जोड़ें
  • हर साल एक ही बैठक में भाग लेने की कोशिश करें इस तरह, आप नियमित रूप से भाग लेने वाले अन्य लोगों के साथ दोस्त बनेंगे।
  • कोलोराडो में एक विवाह लाइसेंस के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    6
    समर्थन ताकि आप वापस भुगतान करें। यदि आप किसी समुदाय में भाग लेना चाहते हैं, तो आपको वापस देना होगा। इसका मतलब आयोजन दल और लोगों के साथ जुड़ना, दूसरों के हितों को आपके नेटवर्क के भीतर प्रसारित करना और आपके आस-पास के लोगों के लिए एक अच्छा व्यक्ति होना चाहिए।
  • अपनी कलात्मक, सामाजिक या कार्यकर्ता समूह शुरू करने पर विचार करें। यह एक भारी काम हो सकता है - हालांकि, यदि आप अपना स्वयं का समूह (बुलेटिन बोर्डों का एक आभासी समूह या वास्तविक होस्ट समूह) शुरू करते हैं, तो लोग आपको उनके लिए खोज करने के बजाय आपसे संपर्क करेंगे। नए दोस्तों और संपर्कों को पूरा करने का यह एक शानदार तरीका है।
  • छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 15
    7
    अपने नेटवर्क का काम करें एक बार जब आप एक समुदाय में खुद को स्थापित कर लेते हैं और आप वापस देने के लिए जाने जाते हैं, तो एहसान पूछें। यदि आप नौकरी की तलाश में हैं, तो अपने नेटवर्क में हर किसी के साथ इसे साझा करने में संकोच न करें। अपना भेजें जिनके साथ आप निकटता रखते हैं या जिनके साथ आप व्यापारिक रुचियां साझा करते हैं, उनके लिए जीवन बीमा पाठ्यक्रम।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा व्यवसाय कार्ड ले जाएं आपकी संपर्क जानकारी होगी और इसे उन लोगों को देने का एक आसान तरीका होगा जो आपकी ओर से फिर से सुनना चाहते हैं।
    • अपनी सुविधा क्षेत्र को छोड़ने से डरो मत। यदि आप एक पार्टी में हैं, तो बस एक कोने में नहीं रहना है। बस लोगों के साथ थोड़ा बात करो तो जल्द ही आप एक वार्तालाप करेंगे जो आपको निकट संबंध बनाने के लिए प्रेरित करेगा।
    • किसी को तुच्छ कभी नहीं आप को पेश किया आप जिस तरह से कपड़े पहने, कार्य या देखने के लिए पसंद नहीं करते हैं- हालांकि, आपके सोशल नेटवर्क में एक व्यक्ति इसलिए, जब आप एक नया संपर्क मिलने पर बहुत विनम्र हों आपको उस व्यक्ति के संपर्क में रहने की जरूरत नहीं है, लेकिन आप शिक्षित हो सकते हैं आप उनसे मिल सकते हैं जो आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं।

    चेतावनी

    • अधिक व्यक्तिगत जानकारी देने से पहले लोगों को जानें और भरोसा करें यहां तक ​​कि जब आपके अधिकांश रिश्ते बहुत सुरक्षित होते हैं, तो यह हो सकता है कि किसी को आपको चोट पहुंचाने के लिए बहुत अधिक जानकारी देने से आपको अंत में दुख होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com