ekterya.com

सामाजिक नेटवर्क का उपयोग कर नौकरी कैसे प्राप्त करें

नौकरी करना मुश्किल है नौकरी खोज वेबसाइटों में कई प्रस्ताव हैं, लेकिन इनमें से कुछ मिलना लगभग असंभव लगता है एक विकल्प एक व्यक्तिगत नेटवर्क बनाने के लिए सोशल नेटवर्क का उपयोग करना है और आपको नौकरी मिलाने में मदद करता है।

चरणों

विधि 1
सरल संस्करण

Video: मानव अधिकार आयोग में शिकायत ऑनलाइन कैसे दर्ज करें | EXTRA TECH WORLD |

1
उन लोगों को खोजें जिनके साथ आप काम करना चाहते हैं।
  • 2
    संदेश या निजी संपर्क के साथ संदेश दीवारों में इन लोगों के साथ बातचीत करें अपनी बुद्धि दिखाने के लिए और दूसरों के लिए उपयोगी होने के लिए अपना लक्ष्य बनाएं
  • 3
    पूछें कि वे सीधे पूछकर या एक संदेश पोस्ट करके जहां लोग इसे पढ़ सकते हैं, आपको नौकरी पाने में मदद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    विशिष्ट नेटवर्क

    लिंक्डइन

    लिंक्डइन एक पेशेवर काम सामाजिक नेटवर्क है

    Video: Mann Ki Baat में Modi ने दी 'विकलांग' की जगह 'दिव्यांग' शब्द इस्तेमाल करने की सलाह

    1
    लिंक्डइन में शामिल हों
  • 2
    अपना प्रोफ़ाइल बनाएं, इसे यथासंभव पूरा करें। याद रखें कि आपकी प्रोफ़ाइल एक संभावित मालिक होगी, तो वह संक्षिप्त होगा।
  • 3
    अपने नेटवर्क में एक पेशेवर तरीके से आप जानते लोगों को जोड़ें
  • 4

    Video: मोबाइल गुम या चोरी होने पर location का कैसे पता करें | find your phone

    अपने नेटवर्क के सदस्यों से सिफारिशों के लिए पूछें उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करें जिनके बारे में आप सबसे अच्छी जानते हैं और उन लोगों के लिए जो सबसे अच्छा प्रमाण पत्र हैं
  • 5
    लिंक्डइन प्रश्न अनुभाग में सवालों के जवाब दें।
  • 6
    अपने कैरियर के हितों से संबंधित समूहों में शामिल हों उन समूहों में भाग लें उन लोगों को जोड़ें जिनके साथ आप अपनी संपर्क सूची में एक संबंध विकसित करते हैं।
  • 7
    लिंक्डइन नौकरियों की सूची खोजें
  • 8
    अपने लिंक्डइन जानकारी को शामिल करने के लिए अपना व्यवसाय कार्ड अपडेट करें
  • 9
    कार्य सम्मेलनों में बिजनेस कार्ड वितरित करें।
  • लाइवजर्नल

    LiveJournal एक लेखक के रूप में काम खोजने के लिए एक शानदार जगह है।

    1. 1
      LiveJournal के लिए साइन अप करें
    2. 2
      उन लोगों का पालन करें जिनके अनुभव और रुचियां आपके समान हैं
    3. 3
      अपने LiveJournal पर अपना काम प्रकाशित करें इसे समुदायों में विज्ञापन दें याद रखें कि आपका काम ऑनलाइन साझा करना बाद में इसे बेचने की संभावना से समझौता कर सकता है या इसे चोरी भी कर सकता है



    4. 4
      लेखकों और प्रकाशकों के खातों में अर्थ के साथ कुछ टिप्पणी करें आपकी टिप्पणियां आपके अंदर दिलचस्पी रखने के लिए एक द्वार होनी चाहिए। अपने काम के साथ अपने साहित्यिक ज्ञान या अपने पृष्ठ की समानताएं पर जोर देने की कोशिश करें
    5. 5
      अन्य लोगों की कहानियों और चर्चाओं पर पढ़ने और टिप्पणी करने के द्वारा एक दर्शक का विकास करें। जितने संभव हो उतने लोगों के साथ बातचीत करके LiveJournal पर अपनी उपस्थिति का विस्तार करने का प्रयास करें
    6. 6
      अन्य सेवाओं जैसे अन्य सेवाओं का उपयोग करके अपनी कहानियों को बढ़ावा दें जैसे कि FanFiction.Net, MediaMiner.Org, FanHistory. LiveJournal पर आपका अनुसरण करने के लिए एक प्रेक्षक प्राप्त करें, और आपको कई खातों के बजाय सिर्फ एक पेज रखना होगा।
    7. 7
      संपादकों और लेखकों से सलाह के लिए पूछें कि आप और अधिक पेशेवर बनें

    चहचहाना

    ट्विटर किसी भी प्रकार के काम को खोजने के लिए एक महान उपकरण है

    1. 1
      साइन इन करें चहचहाना.
    2. 2
      अन्य नेटवर्क या आपके ब्लॉग के लिंक सहित आपकी प्रोफ़ाइल को पूरा करें अपने वास्तविक नाम को शामिल करें, आपके पाठ्यक्रम और आपके स्थान का एक संक्षिप्त सारांश। यह आपके खाते को और अधिक पेशेवर दिख सकता है
    3. 3
      उन उद्योगों का पालन करें जिनके उद्योग में आप चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप उन सभी के साथ संपर्क में रहें - जो उस सूची को ज़्यादा विस्तृत न करें केवल उन लोगों का अनुसरण करें, जो आपकी नौकरी खोज में योगदान दे सकते हैं।
    4. 4
      उन लोगों के साथ इंटरैक्ट करें जिनके आप अनुवर्ती और नियमित आधार पर चैट करते हैं।
    5. याद रखें कि ऐसे लोग हैं जो बहुत सारे उल्लेख और निजी संदेशों को प्राप्त करते हैं, इसलिए आपको अपनी याददाश्त को अनूठा और सार्थक बनाएं।
    6. समय पर अपने संदेश का जवाब दें उन्हें देकर आप अव्यवहारिक या अक्षम दिखेंगे और नौकरी पाने की संभावनाओं को नुकसान पहुंचेगा।
    7. 5
      पोस्ट के ट्वीट्स जो आपके क्षेत्र में अनुभव प्रदर्शित करते हैं
    8. 6
      उन लोगों से पूछिए जिनके बारे में आप उन फ़ील्ड के बारे में प्रश्नों का पालन कर रहे हैं जिसमें आप नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं उदाहरण: यदि आप एक बिजली मिस्त्री कर रहे हैं, यह देखने के लिए अगर वे अपने क्षेत्र में कोड निरीक्षण में हाल ही में परिवर्तन के बारे में सुना है लोग पूछ सकते हैं और कैसे है कि वे क्या कर रहे हैं को प्रभावित करेगा।
    9. 7
      उस जानकारी को शामिल करने के लिए अपने व्यवसाय कार्ड को अपडेट करें
    10. 8
      अपने क्षेत्र में बैठकों के लिए खुद को परिचय। जब आप सामूहीकरण करते हैं, और उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो नौकरी ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं
    11. 9
      नौकरी की पेशकश के लिए पूछो जिसे आप ने बताया है
    12. 10
      नौकरी की पेशकश के साथ ट्वीट्स ढूंढें और जल्दी से जवाब दें
    13. 11
      उन लोगों का अनुसरण करें, जो एक ही काम के लिए दिखाई देते हैं और उन्हें पता लगाने के लिए कि उनका नौकरी शिकार कैसे चल रहा है, उससे संपर्क करने का प्रयास करें।

    युक्तियाँ

    • यदि आप सोचते हैं कि आपके वास्तविक नाम के साथ इंटरनेट पर अपनी गतिविधि को कनेक्ट करें तो संभव है कि आपको यह पता होना चाहिए कि गतिविधि क्या है।
    • मददगार और शिक्षित होने की कोशिश करें यदि आप किसी और को शुरू करने से किसी को नौकरी मिलाने में मदद कर सकते हैं, तो यह करें। यह आपको अच्छे कर्म देगा।

    Video: 7 ФАКТОВ О СУПЕРМАРКЕТЕ Америки. Странности Магазинов в Америке

    चेतावनी

    • इंटरनेट पर अपने अन्य नामों से अलग अपना वास्तविक नाम रखने के लिए, खासकर यदि आप अपने मालिक अपने अन्य गैर-पेशेवर बातचीत को खोजने के लिए नहीं करना चाहते हैं याद रखें।
    • अपने सामाजिक खाते से अपने पेशेवर खाते को अलग करें आपके संभावित ग्राहकों को आपकी अंतिम जंगली पार्टी या आपके दोस्तों के साथ करते हुए राजनीतिक बहस की तस्वीरें देखने की आवश्यकता नहीं है।
    • नौकरियों के बारे में कभी भारी या अव्यवसायिक पूछना पड़ता है अगर कोई आपको बताता है कि उन्हें नहीं लगता है कि आप उस स्थिति के लिए सही व्यक्ति हैं, तो उन्हें उन शिक्षाओं के बारे में पूछें जो वे देख रहे हैं। कभी शत्रुतापूर्ण तरीके से व्यवहार न करें या नाराज़ हो
    • आपके सभी खाते की जानकारी को ध्यान में रखते हुए सुरक्षित रखें, ताकि आप पेशेवरों के सामाजिक नेटवर्क का उपयोग कर सकें। स्पैम और ट्रॉलिंग से आप अपना पासवर्ड खो सकते हैं और संभावित अवसरों को बर्बाद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com