ekterya.com

सहबद्ध विपणन में पैसा कैसे अर्जित करें

संबद्ध विपणन उन लोगों के लिए ऑनलाइन पैसा कमाने का एक तरीका है जो नेटवर्क के उपयोग से आय अर्जित करना चाहते हैं। एक सहबद्ध बाज़ारिया उस इंटरनेट ट्रैफिक के लाभ या कमीशन के एक हिस्से के बदले विशिष्ट उत्पादों या वेबसाइटों को बढ़ावा देता है हर समय एक सहबद्ध की सिफारिश या इंटरनेट यातायात की बिक्री बढ़ जाती है, सहबद्ध पैसे कमाता है। दूसरे शब्दों में, उत्पादों या सेवाओं को दूसरों द्वारा प्रदान किया जाता है, जब आप बिक्री या मार्केटिंग का एक बिंदु प्रदान करते हैं। हालांकि तेजी से समृद्ध होने की कोई सफल योजना नहीं है, बहुत से लोगों को इंटरनेट मार्केटिंग को सहयोगी कंपनियों के रूप में सफलता मिली है। एक सफल सहबद्ध बाज़ारिया के रूप में काम करना सीखने से यह पता लगाने में आपकी मदद मिल सकती है कि इस संभावित आकर्षक व्यवसाय में कैरियर आपके लिए सही हो सकता है या नहीं।

चरणों

भाग 1
सहबद्ध विपणन में उद्यम

एक संबद्ध बाज़ारिया चरण 1 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
1
एक व्यवसाय मॉडल चुनें ऐसे दो मुख्य व्यवसाय मॉडल हैं जिनमें संभावित सहबद्ध विपणक चुन सकते हैं। पहले एक संसाधन वेबसाइट है और दूसरा आलोचना की वेबसाइट है। आपके द्वारा चुना गया मॉडल आपके द्वारा विज्ञापित उत्पादों और सेवाओं के साथ आपके परिचित पर निर्भर करेगा।
  • संसाधन वेबसाइटें आम तौर पर एक सहयोगी व्यापारी की वेबसाइट को सहबद्ध लिंक या लेखों और प्रकाशनों में बैनर विज्ञापन में शामिल करते हैं। इस व्यवसाय के मॉडल को लगातार अपडेट और नई सामग्री की आवश्यकता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ग्राहक नियमित रूप से विक्रेता की वेबसाइट पर वापस लौट आए।
  • क्रिटिकल वेबसाइट्स में उन उत्पादों या सेवाओं की समीक्षा होती है जिनसे विक्रेता ने कोशिश की है और उनका सत्यापन कर सकते हैं। किसी उत्पाद या सेवा की प्रत्येक समीक्षा में लिंक या बैनर शामिल होता है जो ग्राहक को संबंधित व्यापारी की वेबसाइट पर ले जाएगा। महत्वपूर्ण वेबसाइटों का लाभ यह है कि उन्हें कम लगातार अपडेट की आवश्यकता होती है। विक्रेताओं को बस अपनी वेबसाइटों के लिए छोटे संशोधनों को बनाने के लिए सुनिश्चित करना है कि वे खोज इंजन परिणामों में दिखना जारी रखें।



  • एक संबद्ध बाज़ारिया चरण 2 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    2
    एक वेबसाइट बनाएं एक सहबद्ध विपणनकर्ता के रूप में काम करने के लिए, आपको अपने खुद के प्लेटफार्म (एक निजी वेबसाइट या ब्लॉग) की ज़रूरत होगी जहां लिंक पोस्ट करने और आपके चुने हुए उत्पादों या सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए यदि आपके पास पहले से कोई वेबसाइट या ब्लॉग है, तो आप उस प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग एक संबद्ध बाज़ारिया के रूप में अतिरिक्त आय अर्जित करने के लिए कर सकते हैं। यदि आपके पास कोई वेबसाइट या ब्लॉग नहीं है, तो आपको एक बनाना होगा।
  • एक ब्लॉग का लाभ, जैसे ब्लॉगर, यह है कि इसे संचालित करने के लिए स्वतंत्र है, जबकि कुछ वेबसाइटों को उन्हें संचालित करने के लिए शुल्क की आवश्यकता होती है। हालांकि, GoDaddy.com और Hostgator जैसी वेबसाइटें जो वेबसाइटों के संचालन के लिए अपेक्षाकृत सस्ते हैं और एक निजी ब्लॉग से अधिक पेशेवर पा सकते हैं
  • एक सहबद्ध विपणन कंपनी में शामिल होने पर विचार करें। सहबद्ध विपणन की श्रेणी में प्रवेश करने का एक आसान तरीका एक ऐसी कंपनी में शामिल होना है जो ऑनलाइन विपणन में माहिर है। हालांकि, अंत में, आप स्वतंत्र रूप से काम करेंगे, अधिक नोचे जैसी कंपनियां उन उत्पादों और सेवाओं को विज्ञापित करने के लिए प्लेटफॉर्म के लिए स्वतंत्र रूप से शामिल होने के इच्छुक सहबद्ध विपणक की अनुमति देते हैं।
  • कुछ वेबसाइट्स आपको अपनी स्वयं की वेबसाइट या ब्लॉग प्रबंधित किए बिना भुगतान-प्रति-क्लिक संबद्ध विपणन में भाग लेने की इजाजत देते हैं। बाहरी मर्चेंट वेबसाइटों के माध्यम से डायरेक्ट लिंक की मदद से आप विज्ञापन बना सकते हैं और अपनी स्वयं की वेबसाइट पर उन्हें पोस्ट किए बिना पैसे कमा सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक डेटिंग वेबसाइट के लिए एक घोषणा कर सकते हैं और फेसबुक पर विज्ञापन कर सकते हैं। जब कोई व्यक्ति आपके विज्ञापन पर क्लिक करता है, तो वह वेबसाइट या लैंडिंग पेज की बजाय आप सीधे डेटिंग वेबसाइट पर जाएंगे। कुछ सहबद्ध नेटवर्क जो प्रत्यक्ष संबंधों में विशेषज्ञ हैं, इसमें एसोसिएट प्रोग्राम, संबद्ध निर्देशिका, ई-कॉमर्स गाइड और लिंक शेयर शामिल हैं।
  • एक संबद्ध बाज़ारिया चरण 3 के अनुसार मनी मनीज़ का शीर्षक
    3

    Video: HIGH PAYING AFFILIATE PROGRAMS 2017/2018 - UP TO $12,000 PER SALE
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com