ekterya.com

XMB फोरम को स्थापित और कस्टमाइज़ करने का तरीका

एक्सएमबी फोरम XMB समूह द्वारा डिज़ाइन किया गया एक संदेश फोरम है यह एक हल्का प्रोग्राम है, जो PHP में एन्क्रिप्ट किया गया है, जिसे आसानी से कई उपयोगकर्ताओं द्वारा संशोधित किया जा सकता है। फ़ोरम के साथ-साथ थीम के लिए कई हैक्स या संशोधनों उपलब्ध हैं इस फ़ोरम से संबंधित सभी चीजें उपयोगकर्ताओं के लिए स्वतंत्र हैं, जो किसी भी बदलाव या थीम को डिज़ाइन कर सकते हैं। सिर्फ 15 मिनट में, आपके सर्वर पर उपयोग करने के लिए आपके पास एक पूरी तरह कार्यात्मक फ़ोरम तैयार हो सकता है।

चरणों

विधि 1
मंच स्थापित करना

1
यदि आपके कंप्यूटर पर पहले से ही फ़ोरम पैकेज है, तो इसे और अगले चरण को छोड़ दें। अपने ब्राउज़र में, पता प्राप्त करें: https://xmbforum.com. ऊपरी बाएं कोने में, डाउनलोड एक्सएमबी अनुभाग के ठीक नीचे, प्रस्तुत विकल्प चुनें। यह फ़ोरम का सबसे हालिया संस्करण है
  • 2
    आपके ब्राउज़र पर निर्भर करते हुए, आप एक डाउनलोड अधिसूचना प्राप्त करेंगे। विकल्प चुनें जो आपको फ़ाइल सहेजने की अनुमति देता है (डेस्कटॉप पर अनुशंसित) याद रखें कि आपने इसे कब रखा था, आपको जल्द ही इसकी आवश्यकता होगी।
  • 3
    यदि आपने पहले से ही अपने मंच के लिए एक डेटाबेस बनाया है, तो इस कदम को छोड़ दें। अपने सर्वर और डेटाबेस अनुभाग के नियंत्रण कक्ष पर जाएं। एक नया डेटाबेस बनाएँ और डेटाबेस को सभी विशेषाधिकारों के साथ एक उपयोगकर्ता जोड़ें। डेटाबेस का नाम, अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड याद रखें
  • 4
    अपनी हार्ड ड्राइव पर किसी स्थान पर संपीड़ित फ़ोरम फ़ाइल की सामग्री निकालें अपना एफ़टीपी ग्राहक खोलें और अपने सर्वर से कनेक्ट करें अपने सर्वर पर एक नई निर्देशिका बनाएं, जहां आप फ़ोरम को स्थापित करना चाहते हैं। फ़ोरम फ़ाइलों को अपनी हार्ड ड्राइव पर खोजें, मुख्य फ़ोल्डर खोलें और फिर फ़ाइल फ़ोल्डर खोलें। नई निर्देशिका में मौजूद सभी फाइलों और फ़ोल्डर्स को स्थानांतरित करें इसमें कुछ मिनट लगेंगे।
  • 5
    अपने इंटरनेट ब्राउज़र में, अपने डोमेन के फ़ोल्डर पर जाएं जहां फ़ोरम स्थित है और अंत में "install /" लिखें इसे इस तरह दिखना चाहिए: http: //domainname.extension/forumfolder/install/. अब आपको एक्सएमबी इंस्टॉलर नामक एक पृष्ठ पर होना चाहिए।
  • 6

    Video: एक brothas PS3 XMB: Showin याल सब कुछ !!!

    वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें जब तक कि आप सब कुछ स्थापित न करें और आप "स्थापना पूर्ण" कहने वाले पृष्ठ पर समाप्त हो जाएं यदि स्थापना काम नहीं करती है, तो अपने डेटाबेस की सेटिंग्स जांचें और मंच में अपने सर्वर के स्थान की पुष्टि करें। समस्याओं की पहचान करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यहां जाएं: https://forums.xmbforum.com/index.php?gid=20.
  • विधि 2
    मंच को कॉन्फ़िगर करना

    1
    मंच के ऊपरी दाएं कोने में, आप "लॉगिन" और "रजिस्टर" विकल्प देखेंगे। स्थापना निर्देशों में आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी के साथ प्रवेश करें। अब, उसी कोने में, आप कुछ और विकल्प देखेंगे "प्रशासन पैनल" पर क्लिक करें यह वह पृष्ठ होगा जहां आप अपने फ़ोरम में कोई भी प्रशासनिक परिवर्तन करेंगे। छवि 2 को देखो



  • 2
    प्रशासन पैनल में, "सामान्य" अनुभाग में, "सेटिंग्स" विकल्प चुनें मंच के नियम (बोर्ड नियम) नए उपयोगकर्ताओं के पंजीकरण के पहले चरण के रूप में दिखाई देंगे, वैसे ही मंच के मेनू बार के शीर्ष पर। अगर आप उन्हें डाउनलोड और स्थापित कर लें तो कोई भी भाषा या अतिरिक्त विषय आपके लिए उपलब्ध होंगे: पर जाएं https://xmbforum.com/download/. वैकल्पिक फ़ील्ड के लिए, "ऑन" का चयन केवल उन वैकल्पिक फ़ील्ड को जोड़ देगा, जो उपयोगकर्ताओं को आपके मंच पर पंजीकृत करते समय डाल सकते हैं। न्यूस्टीकर में न्यूज फॉर स्लाइडिंग टेक्स्ट है जो आपके फोरम के मुख्य पृष्ठ के शीर्ष पर दिखाई देता है, जिसे संशोधित किया गया है, जिससे आप चाहते हैं कि टेक्स्ट दिखाई देगा।
  • 3
    प्रशासन पैनल में, "देखो" खंड में & महसूस करें "," थीम "विकल्प चुनें। "परिवर्तन सबमिट करें" बटन के ऊपरी भाग पर, "नई थीम" (नई थीम) को बोल्ड में चुनें। मूल्यों को भरें, जैसा आप अपनी स्वयं की कस्टम थीम बनाना चाहते हैं परीक्षण और त्रुटि, मुख्य पृष्ठ के परिणाम सहेजने और देखने के दौरान, ऐसा करने का एक सही तरीका है। याद रखें कि रंग मान शब्द या हेक्साडेसिमल मानों में हैं हेक्साडेसिमल रंगों का कस्टम जनरेटर प्राप्त करने के लिए निम्न साइट पर जाएं: https://2createawebsite.com/build/hex-colors.html
  • 4
    प्रशासन पैनल में, "फ़ोरम" अनुभाग में, "फ़ोरम" विकल्प चुनें। एक श्रेणी मंचों के एक समूह को दिया गया शीर्षक है एक मंच (फोरम) वह जगह है जहां विषय प्रकाशित होते हैं। एक उप-बोर्ड फ़ोरम में एक विभाजन होता है, जहां आप अन्य विषयों को प्रकाशित कर सकते हैं।
  • 5
    एक नई श्रेणी बनाने के लिए, टेक्स्ट फ़ील्ड पर क्लिक करें जो "नई श्रेणी" कहता है और उस नाम को दर्ज करें जिसे आप देना चाहते हैं, उदाहरण के लिए: "वेलकम सेंटर"
  • 6
    एक नया मंच बनाने के लिए, पाठ फ़ील्ड पर क्लिक करें जो "नया मंच" (नया मंच) कहता है और उस नाम को टाइप करें जिसे आप देना चाहते हैं, उदाहरण के लिए "प्रस्तुतियाँ" ड्रॉप-डाउन मेनू में, "ऑन / ऑफ़" ड्रॉप-डाउन मेनू के दायें भाग में, आप किस श्रेणी में अपना फ़ोरम पंजीकृत होना चाहते हैं, यह चुनें। एक नया मंच बनाने के रूप में एक subforum काम करता है उसी तरह
  • 7
    "ऑर्डर" बॉक्स में, उस नंबर को टाइप करें जिसमें आप फ़ंक्शन को दिखाना चाहते हैं: अन्य श्रेणियों के साथ तुलनात्मक, एक ही वर्ग में समान श्रेणी या उप-मंचों में फ़ोरम। कुछ को हटाने के लिए, बाईं ओर स्थित बॉक्स को चेक करें और "परिवर्तन सबमिट करें" का चयन करें हर बार जब आप फ़ॉर्म भरते हैं तो "परिवर्तन जमा करें" चुनने के लिए याद रखें, इस प्रकार आपके द्वारा किए गए परिवर्तन प्रभावी होंगे उदाहरण के लिए चित्र 3 देखें।
  • युक्तियाँ

    • फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए बाइनरी मोड का उपयोग किया जाना चाहिए अधिकांश एफ़टीपी क्लाइंट इसे स्वचालित रूप से करेंगे, लेकिन यदि आप एक कमांड लाइन एफ़टीपी क्लाइंट का उपयोग कर रहे हैं, तो स्थानांतरण शुरू करने से पहले "बिन" कमांड का उपयोग करें।
    • इंटरनेट ब्राउज़र स्थापना प्रक्रिया के चरण 4 में, "कॉन्फ़िगरेशन विधि" पृष्ठ, डिफ़ॉल्ट पद्धति एक सरलतम है पृष्ठ पर बताए अनुसार, फ़ॉर्म भरें (चित्र 1 देखें), परिणामस्वरूप कोड को एक नई फ़ाइल में प्रतिलिपि करें जिसे config.php कहा जाता है और अपने एफ़टीपी ग्राहक का उपयोग करके अपने मंच के मुख्य फ़ोल्डर में इसे अपलोड करें। किसी मौजूदा फ़ाइल को बदलें जब आप config.php फ़ाइल को कॉन्फ़िगर किया है, तो "अगला चरण" पर क्लिक करें (अगले चरण)।
    • आप एक सुपर प्रशासक (सुपर एडमिनिस्ट्रेटर) हैं, जिसका अर्थ है कि आपके पास अपने मंच में सब कुछ तक पूर्ण पहुंच है। आप अदृश्य मोड में प्रवेश करने वाले किसी भी उपयोगकर्ता को भी देख सकते हैं।
    • थीम पृष्ठ पर, इसे संपादित करने के लिए मौजूदा थीम के पास स्थित "विवरण" विकल्प (विवरण) चुनें। इसी तरह, उन पर धारणा है कि किन किनारे की चौड़ाई, तालिका की चौड़ाई, तालिका रिक्ति या बड़े फोंट नए विषयों के लिए अच्छी तरह से काम करेंगे।

    चेतावनी

    Video: [CFW / TUT # 15] XMB Homebrew, खेल आइकॉन्स और CFW PS3 पर पृष्ठभूमि कस्टमाइज़ करने का तरीका!

    • फाइल या उपनिर्देशिका लोड करते समय त्रुटियों की वजह से फोरम का खराब काम हो सकता है
    • विषयों की छवियों का पथ डिफ़ॉल्ट रूप से होता है: http: //domainname.extension/forum/images/themename. जब आप कस्टम छवियों को सहेजते हैं, तो पिछले विषय के अनुसार, एक निर्देशिका बनाएं, विषय के नाम के साथ, और इसे "छवियों की निर्देशिका" निर्देशित करें। उदाहरण के लिए, "रेड" नाम के तहत थीम और उसकी छवियां मार्ग में मिलेंगी: http: //domainname.extension/forum/images/red. अंत में, विषय के विवरण, आपको छवियों की निर्देशिका / छवियों को स्थापित करना होगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंटरनेट कनेक्शन
    • एक इंटरनेट ब्राउज़र
    • आपकी हार्ड ड्राइव पर और आपके सर्वर पर 320 एमबी की जगह
    • आपके सर्वर पर एफ़टीपी एक्सेस
    • आपके सर्वर पर एक डेटाबेस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com