ekterya.com

हास्य को स्नातक भाषण में कैसे जोड़ें

एक उबाऊ स्नातक भाषण एक त्रासदी है यदि आपको एक देने का कार्य सौंपा गया है, तो आप इस प्रक्रिया में थोड़े हास्य को कैसे जोड़ सकते हैं। अपने दर्शकों को हँसी के मरने के लिए सही मजाक चुनने का तरीका जानें। टोन के साथ कील को हिट करने के लिए जानें और एक भाषण देते हैं जो हास्य को उजागर करता है, लेकिन भावना भी।

चरणों

भाग 1
उपयुक्त मजाक चुनें

एक स्नातक स्पीच चरण 1 को हास्य जोड़ें
1
शुरू करने के लिए हास्यपूर्ण प्रेरक वाक्यांशों का उपयोग करें प्रेरणात्मक वाक्यांशों के साथ एक शुरुआत स्नातक भाषणों की एक सामान्य (और यहां तक ​​कि गहन) सुविधा है। यदि आप अपने भाषण में कुछ हद तक हास्य जोड़ना चाहते हैं, तो अजीब वाक्यांश का उपयोग करके इसे प्राप्त करने का एक बढ़िया तरीका हो सकता है, साथ ही यह हल्का भी बना सकता है। इस शैली के कुछ क्लासिक्स यहां दिए गए हैं:
  • विल रोजर्स: "भले ही आप सही रास्ते पर हों, अगर आप कुछ भी नहीं करते हैं, तो आप बैठेंगे।"
  • बेन फ्रैंकलिन: "आप अलार्म घड़ी के तहत सफलता की चाबी पाएंगे।"
  • बिल वॉटनसन: "वास्तविक दुनिया कैसी है? खैर, भोजन बेहतर है, लेकिन इसके अलावा मैं इसकी सिफारिश नहीं करता हूं। "
  • रे मैग्लिओज़ी: "आपके पास आज की तुलना में अधिक ऊर्जा या अधिक उत्साह, अधिक बाल या अधिक मस्तिष्क कोशिकाओं का कभी नहीं होगा।"
  • छवि हास्य को एक स्नातक स्पीच चरण 2 में जोड़ें
    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    एक मजेदार संदर्भ बनाएं, लेकिन इसे गंभीरता से लें। अपने भाषण के लिए थोड़ा हास्य डालने का एक शानदार तरीका विडंबना यह है कि एक स्नातक उपाधि के लिए मूर्खतापूर्ण लगता है। गाने, कार्टून और एक्शन फिल्मों सहित पॉप संस्कृति, में एक अजीब स्नातक भाषण के लिए महान संदर्भ हो सकते हैं, जब तक आप उन्हें विकसित करने और उन्हें गंभीरता से ले जाने के लिए प्रबंधित करते हैं
  • एक रैप पसंदीदा से एक मोती चुनें: "आदरणीय चिनी और नाचो ने हमें सिखाया, `मैं बिल्कुल नहीं जीता हूँ और हार नहीं पाता हूं।` और यही आज के बारे में बात करना चाहता हूं। नहीं, चिनी और नाचो अलग क्यों नहीं हैं, लेकिन जीवन के बारे में नहीं। साथ में। चिनी और नाचो की तरह नहीं। "
  • लोकप्रिय संस्कृति के लिए कुछ संदर्भ करें: "इन गलियारों के माध्यम से घूमते हुए, हम अपने जीवन के पाइपों में मारियो ब्रदर्स के एक समूह की तरह थे। हमें हार और रास्ता खोजने तारों तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है विश्वास है कि हम चमकते थे और अजेय थे। अजीब मशरूम तड़पा हथौड़ों के साथ कछुए को कुचलने ड्रेगन से लड़ रहे हैं जो राजकुमारियों को लूटते हैं और आग के राज्यों में रहते हैं। खैर, ... हमने उन चीजों में से कुछ किया है। "
  • छवि हास्य को स्नातक स्पीच चरण 3 में जोड़ें
    3
    स्कूल के बारे में एक विशिष्ट कहानी बताएं अपने विद्यालय के बारे में एक विशिष्ट कहानी के बारे में सोचो जो अजीब है, कुछ ऐसी चीजें हैं जो स्नातक स्तर पर मौजूद हैं। यह भाषण के लिए कुछ हास्य देने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, जब तक कि दर्शकों के लिए यह कहानी उपयुक्त है।
  • यदि आप एक भाषण देते हैं क्योंकि आप एक असाधारण छात्र या कर्मचारी हैं, तो यह स्वयं का मजाक बनाने का एक अच्छा मौका हो सकता है एक भविष्यवाणी बताएं जिसमें आप बुरी तरह विफल रहे
  • कुछ ऐसी चीज के बारे में सोचने की कोशिश करें जो हर कोई इससे संबंधित हो। यदि आप सभी वर्ष स्कूल को फिर से तैयार कर रहे हैं, तो एक समय में एक गलियारे बंद करके भविष्य को बनाने के बारे में चुटकुले करें।
  • "आंतरिक" चुटकुले कहने से बचें, जब तक आप उन्हें समझा नहीं जा रहे हैं अगर तैमोल टीम पर आप और आपके दोस्तों के लिए कुछ हास्यास्पद है लेकिन किसी और को नहीं पता कि इसका क्या मतलब है, यह स्नातक भाषण के लिए एक अच्छा मजाक नहीं है। याद रखें कि आपके श्रोताओं को कौन बनाएं
  • एक स्नातक स्पीच चरण 4 में हास्य जोड़ें
    4
    हास्य को "पारंपरिक" स्नातक भाषण में रखें हालांकि अच्छी तरह से करना मुश्किल हो सकता है, एक स्नातक भाषण के सामान्य clichés में हास्य डालने के लिए कहने के लिए और अधिक दिलचस्प कुछ खोजने के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है। आप सबसे अच्छे भाषण के बारे में सोच सकते हैं, और फिर इसे विपरीत दिशा में जाने के लिए एक वसंत के रूप में उपयोग करें।
  • "कड़ी मेहनत" के क्लिच पर हमला: "बहुत से लोग आपको बताएंगे कि सफलता कड़ी मेहनत के साथ आता है। और यह कि सफलता की सीढ़ी पर चढ़ने का एकमात्र तरीका आपके हाथों को अपनी जेब से बाहर रख कर है। लेकिन यह सच नहीं है। कुछ लोग सिर्फ भाग्यशाली हैं और आज मैं इसके बारे में बात करना चाहता हूं ... "
  • क्लिचेट की आलोचना "मैं दुनिया के भविष्य के आविष्कारों को देखता हूं": "मैं आपको, मेरे साथी स्नातकों को देखता हूं, और क्या आप जानते हैं जो मैं देख रहा हूं? मैं कर्ज देखता हूँ मैं उन छात्रों को देखता हूं जो जीवन के Xbox पर अपने अंगूठे को तोड़ देंगे। मैं उन बच्चों को देखता हूं जो दुनिया के आपातकालीन कमरे हेलोवीन पर भर देंगे, क्योंकि पार्टियां बहुत तीव्र हो जाएंगी। अंतिम सप्ताह के दौरान 14 दादी की मृत्यु कौन करेगा? और उन लोगों के लिए जो अपनी ज़िंदगी का नियंत्रण लेंगे। "
  • छवि हास्य को एक स्नातक स्पीच चरण 5 में जोड़ें
    5

    Video: Calling All Cars: Don't Get Chummy with a Watchman / A Cup of Coffee / Moving Picture Murder

    एक बुरा मजाक के साथ शुरू करो, तो इसे विकसित करें। कुछ अच्छे भाषण, और कुछ बुरा, कुछ विचार, इतिहास या सूत्र का प्रयोग एक प्रकार की रूपक के रूप में करते हैं। डेविड फोस्टर वालेस का भाषण "यह पानी है (यह पानी है)" यह शैली का एक क्लासिक बहस है सागर में दो मछली तैराकी के बारे में एक सरल मजाक के साथ शुरू करो, और फिर स्नातक भाषण के क्लिच्स के बारे में लंबाई में बात करें, जिसमें कई वक्ताओं स्वयं को अपने सबसे युवा मछुआरों के रूप में कहते हैं, अपने युवा साथियों के साथ तैरते हैं और क्या समझाते हैं पानी क्या है
  • एक आम मजाक चुनें जिसे आप पसंद करते हैं और कहते हैं वे सड़क पार करने वाली लड़कियों या कुत्तों से बात करने के बारे में चुटकुले हो सकते हैं। दरअसल, यदि आप कड़ी मेहनत की कोशिश करते हैं तो आप किसी मजाक का उपयोग कर सकते हैं
  • "मेरे पिताजी एक मजाक बताते हुए प्यार करते थे यह कुछ ऐसा था: एक लड़का और एक कंकाल एक बार दर्ज करें लड़का दो बियर और एक एमओपी का आदेश देता है मुझे लगता है कि दुनिया में दो प्रकार के लोग हैं: कंकाल, और लोग जो उनके लिए फर्श पर छलांग लगाते हैं जब वे बहुत ज्यादा नशे में पीते हैं। "
  • भाग 2
    सही स्वर खोजें

    एक स्नातक स्पीच चरण 6 में हास्य जोड़ें
    1
    अपने दर्शकों के बारे में सोचो जब आप स्नातक भाषण के लिए मजाक तैयार कर रहे हैं, तो उन सभी लोगों को ध्यान में रखने की कोशिश करें जो वहां होंगे। आपकी सहपाठियों का आपका लक्ष्य हो सकता है, लेकिन याद रखना कि ये शिक्षक, परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों के सामने तैराकी टीम के साथ अपने आंतरिक मजाक के सामने अल्पसंख्यक हो सकते हैं, जो मजेदार नहीं हो सकते।
    • आप शायद हर किसी को हंसी नहीं करेंगे, भले ही आपका मजाक बहुत अच्छा हो। दर्शकों में हर किसी तक पहुंचने के बारे में चिंता मत करो, लेकिन हर किसी के प्रति सम्मान करने का प्रयास करें। याद रखें कि वे मौजूद हैं
  • छवि हास्य को एक स्नातक स्पीच चरण 7 में जोड़ें
    2
    जब आपको बोलना चाहिए तब पता करें समारोह में घटनाओं के क्रम को जानने के लिए भी महत्वपूर्ण है। आपको कब बोलना चाहिए? शायद आप के लिए बहुत चुटकुले को शामिल करने के लिए अच्छा नहीं है यदि आप गिर साथी या बहुत गंभीर आशीर्वाद के लिए एक श्रद्धांजलि के बाद सही बात करनी है। यह खराब स्वाद में हो सकता है
  • एक स्नातक स्पीच चरण 8 में हास्य जोड़ें
    3
    विनम्र और आदरपूर्ण रहें अजीब होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि कठोर होने चाहिए। कोशिश करें कि आपके चुटकुले सभी सार्वजनिक और सुखद के लिए उपयुक्त हैं, ताकि हर कोई हंसी कर सके। प्रशासन का अपमान न करें या अपने भाषण के भाग के रूप में शिक्षकों को व्यक्तिगत सिग्नल न दें।
  • शायद आपके भाषण में किसी को भी व्यक्तिगत रूप से नाम देने की आवश्यकता नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि किसी ने स्नातक उपाधि के दौरान किसी कारण के नाम पर हँसते हुए सुना है, तो आप कभी नहीं जानते कि कौन नाराज हो सकता है जो भी स्वयं नहीं है, उसको न मानें।
  • छवि हास्य को एक स्नातक स्पीच चरण 9 में जोड़ें
    4
    गहन कुछ के साथ हास्य जोड़ें चुटकुले का इस्तेमाल सिर्फ हंसी बनाने के लिए नहीं किया जाना चाहिए सबसे अच्छा मजाक काम करने के लिए भाषण के लिए और अधिक जटिल और सार्थक कुछ में विकसित कर सकते हैं।
  • कभी-कभी यह एक मजाक के बारे में सोचना मुश्किल हो सकता है जो एक विशिष्ट विषय के लिए उपयुक्त है, और जो मजाक आप कहना चाहते हैं, उससे विशिष्ट विषय को ढूंढना बहुत आसान है।



  • एक स्नातक स्पीच चरण 10 में हास्य जोड़ें
    5
    आपको मार्गदर्शन करने के लिए कुछ मजेदार भाषण देखें जब आप अपने भाषण के लिए सर्वश्रेष्ठ टोन की खोज करने की कोशिश कर रहे हैं, तो कुछ को देखें। दिए गए कुछ सबसे मजेदार और स्मार्ट उद्घाटन भाषणों की जांच करें यहां कुछ हालिया क्लासिक्स हैं, दोनों कॉमेडियन और मशहूर हस्तियों के साथ-साथ नियमित छात्रों:
  • वर्जीनिया विश्वविद्यालय में स्टीफन कोलबर्ट
  • माउंट होलीक कॉलेज में नील डेग्रसा टायसन
  • अपने उच्च विद्यालय स्नातक स्तर पर इवान बिबेरफोर्ड के स्नातक भाषण
  • लांस जबर द्वारा उच्च विद्यालय संगीत
  • हार्वर्ड में कॉनन ओ`ब्रायन के उद्घाटन भाषण
  • भाग 3
    अपने अजीब भाषण दें

    ह्यूमन से ग्रैजुएशन स्पीच चरण 11 में शीर्षक वाली छवि
    1
    हर किसी का शुक्रिया अदा करके और जमीन महसूस कर शुरू करो। अपने भाषण की शुरुआत में, यह आपके दर्शकों को पढ़ने का एक अच्छा विचार है। आप आरंभिक मजाक का इस्तेमाल करके अनुमान लगा सकते हैं कि आपका भाषण कैसे जाएगा, लेकिन आपको अपने सबसे जटिल या हास्यास्पद चुटकुले को तुरंत बताए नहीं देना चाहिए। धीरे धीरे जाओ और विश्लेषण करें कि हंसने के लिए तैयार कैसे आपका दर्शक है
    • साधारण के भीतर एक प्रस्तावना बनाओ, जो आपके सामने बोलने वाले हर किसी का शुक्रगुज़ार है और जो आपको मंच पर बुलाता है भले ही आपके भाषण में आवाज़ें और छद्म शामिल हों, "धन्यवाद देना" के बारे में मत भूलो
    • किसी विशेष ऑडियंस के मूड का अनुमान लगाना मुश्किल है। कुछ एनिमेटेड और हँसने के लिए तैयार हो सकते हैं, दूसरों को डरे हुए या ऊब महसूस हो सकता है सामान्य रूप से प्रारंभ करें और उस विशेष दिन के लिए सही टोन ढूंढें।
  • एक स्नातक स्पीच चरण 12 में हास्य जोड़ें
    2
    यदि आवश्यक हो तो "योजना B" रखें यदि आप अपने चुटकुले को बताने शुरू करते हैं और कोई भी हंसते नहीं तो क्या होगा? यह एक अजीब स्थिति में बदल सकता है अगर आपके भाषण में मजाक भी शामिल होता है यद्यपि यह संभव नहीं है यदि आप अपना भाषण उचित रूप से लिखते हैं, तो यह एक अच्छा विचार है कि योजना बी को डिज़ाइन करने के लिए आपको लगता है कि आपको बदलाव करने की आवश्यकता है।
  • आप हमेशा अपनी आवाज़ के साथ चुटकुले पर बल देने से बच सकते हैं। बस, जितना गंभीर हो उतना गंभीरता से पढ़ें, नाटकीय विरामों को जोर देने और हंसी को कम करने की प्रतीक्षा करने के बजाय।
  • अपने सभी चुटकुले को रंग के साथ चिह्नित करें या उन्हें घटाना, और नियमित रूप से फ़ॉन्ट और पाठ के साथ सभी गंभीर चीजों को छोड़ दें तो आप चुटकुले को देख सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो उन्हें छोड़ सकते हैं। बस सामग्री पर ध्यान केंद्रित करें
  • Video: You Bet Your Life: Secret Word - Floor / Door / Table

    एक हास्य को एक स्नातक स्पीच चरण 13 में जोड़ें
    3
    अगर लोग अनपेक्षित समय पर हंसते हैं तो आश्चर्यचकित न हों यह हमेशा होता है आपको लगता है कि एक पंक्ति मजाकिया होने जा रही है और केवल मौन है दो वाकें बाद में, लोग जो कुछ सोचा था वह बहुत ही गंभीर होगा इस बारे में चिंता मत करो यदि लोग हंस रहे हैं, तो यह अच्छा है। ज्यादा चिंता मत करो, लेकिन उन जगहों पर ब्रेक लेने के लिए तैयार रहें जहां आपको नहीं लगता कि आपको चाहिए।
  • ह्यूमन से ग्रैजुएशन स्पीच चरण 14 में शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को "चरित्र" से खेलते रहें, जो आप खेल रहे हैं। कुछ मामलों में, आप मज़ेदार होने के लिए कुछ प्रकार के चरित्र को अपनाना चाह सकते हैं। आप अत्यधिक नाटकीय या गलत तरीके से गंभीर हो सकते हैं, या आप बस खुद को समाप्त कर सकते हैं जो भी आप करते हैं, जितना संभव हो उतना ही प्रतिबद्ध करें।
  • यदि आप सिनात्रा गीत को नाटकीय रूप से गाने के लिए जा रहे हैं, तो आपको अपने आप को गंभीर रूप से रखना चाहिए ताकि लोग हंसते हों। यदि आप गलत शैक्षणिक बात करने जा रहे हैं, तो प्रोफेसर मोड में हर समय रहें।
  • अपने चुटकुले पर हँसते मत करो अभ्यास करें ताकि आप अपने चुटकुले के महत्वपूर्ण उद्धरण या वाक्यांशों को प्रकट न करें।
  • एक स्नातक स्पीच चरण 15 के लिए हास्य जोड़ें
    5
    गति कम करें यदि आपका भाषण हास्यास्पद है, तो लोगों को अपनी हास्य की भावना को समझने के लिए पर्याप्त समय दें। किसी भी प्रकार के भाषण में समय महत्वपूर्ण होता है जब आप सही जगह पर बात कर रहे हैं और रोकते हैं, तो अपनी गति कम करें।
  • उस गति को कम करें जिस पर आप अपने शब्दों को पढ़ेंगे, साथ ही वाक्यों के बीच विराम भी होंगे। प्रत्येक वाक्य के बाद पूरी तरह से बंद करो
  • यदि लोग हंस रहे हैं, तो बस एक मिनट के लिए बात करना बंद करो हँसी पर बात करने की कोशिश मत करो
  • एक हास्य को एक स्नातक स्पीच चरण 16 में जोड़ें
    6
    अपने शब्दों को बताओ मजाक उड़ाते हुए किसी को भी हंसना नहीं होगा। अपने भाषण को धीरे-धीरे पढ़ने का अभ्यास करें, संपत्ति के साथ प्रत्येक शब्द को समझने और उच्चारण करना। यदि आप चुटकुले से संकोच करते हैं और शब्दों को बुरी तरह से कहते हैं या आपको विशेष रूप से एक नया मजाक शुरू करना है, तो यह अब इतना मजेदार नहीं होगा।
  • अपने भाषण का कई बार अभ्यास करें क्या इसे वास्तव में याद रखे बिना, इसे याद किया। बुरे समय में जो कहा गया है उससे कोई बुरा मजाक नहीं है।
  • ह्यूमन से ग्रैजुएशन स्पीच चरण 17 में शीर्षक वाला चित्र

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Chair / People / Foot

    7
    "बस" अजीब मत बनो चुटकुले अच्छे हैं, लेकिन एक चुटकुले की तुलना में अधिक जटिल एक भाषण के लिए महत्वपूर्ण है। आप अपने विद्यालय में मजेदार कॉमेडियन हो सकते हैं, लेकिन आप सामग्री के साथ कुछ कहना चाहेंगे। आपको सुनने के लिए भाषण और आपके दर्शकों को देने का अवसर प्राप्त करने के लिए ईमानदारी से धन्यवाद, भले ही आपका भाषण बाक़ी या हास्यास्पद हो।
  • एक सकारात्मक संदेश के साथ समाप्त करें लोगों को भी स्नातक स्तर की पढ़ाई में ले जाया जाना पसंद है।
  • युक्तियाँ

    • एक कॉमिक कहानी के बारे में सोचो जो आपके साथ हुआ जब आप स्कूल में थे और भाषण में इसे जोड़ें
    • एक मजाक या दो जो आपकी, आपके सहपाठियों या स्कूल से संबंधित हैं, खोजें।
    • दोस्तों के साथ चुटकुले का प्रयास करें
    • मूल चुटकुले बनाने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • अपने मजाक के साथ प्रोफेसरों या कर्मचारियों का अपमान न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com