ekterya.com

कैसे हास्य की अपनी भावना में सुधार करने के लिए

यह वास्तव में पहचानना मुश्किल है कि हास्य की भावना क्या है। अलग-अलग लोग अजीब बातें अलग-अलग पाते हैं, और जो कुछ लोगों के लिए प्रफुल्लित हो सकता है वो दूसरों के लिए बहुत ही आक्रामक हो सकता है। हालांकि, हास्य की भावना को तनाव से बचने, कार्यालय में अपने सहयोगियों के साथ मिलना महत्वपूर्ण है, और महिलाओं (या पुरुषों के साथ भी) के साथ अधिक सफलता हासिल है। इसलिए, यह सोचने में महत्वपूर्ण है कि आप अपने हास्य की भावना को सुधारने के लिए क्या कर सकते हैं।

चरणों

इम्प्रोव यूवर सेंस ऑफ विनोम शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कॉमेडी शो में उपस्थित रहें: वातावरण और हास्य अभिनेताओं के प्रदर्शन से आप एक दृष्टिकोण को बता सकते हैं कि लोगों को चुटकुले पर कैसे प्रतिक्रिया होती है, साथ ही आपको किस प्रकार के रूटीन और चुटकुले से हँसते हैं? अगर आपके पास शारीरिक रूप से जाने का समय नहीं है, तो आप कॉमेडियन और कॉमेडी शो टीवी पर देख सकते हैं।
  • इम्प्रोव यूवर सेंस ऑफ विनोम स्टेप 2 नामक इमेज
    2
    परिस्थितियों के अजीब पक्ष का पता लगाएं: यद्यपि कभी-कभी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के पक्ष को एक बुरे दिन पर देखना मुश्किल हो सकता है, इस बारे में सोचने की कोशिश करें कि अन्य लोग स्थिति को कैसे देख सकते हैं, और इतनी पागल नहीं होने के लिए कड़ी मेहनत का प्रयास करें। छोटे दुर्घटनाओं, फॉल्स और यात्राएं के बारे में हंसने से आपको अपना गुस्सा खोने से बचने में मदद मिलती है और बाद में इसमें पछतावा होता है।
  • इम्प्रोव यूवर सेंन्स ऑफ़ विनोम शीर्षक वाला इमेज
    3
    कुछ बुनियादी चुटकुले याद रखें कुछ लोगों के लिए चुटकुले को याद करना कठिन होता है, और जब वे अन्य लोगों को बताते हैं तो वे जगह से बाहर निकलते हैं। यह कुछ चुटकुले को याद करने योग्य है, जब आप अपनी आस्तीन से बाहर निकल सकते हैं, या लगातार सोच सकते हैं कि आप एक मज़ेदार रोज़मर्रा की स्थिति को बाद में एक मजेदार किरदार में कैसे बदल सकते हैं।
  • इम्प्रोव यूवर सेंस ऑफ विनोम स्टेप 4 नामक इमेज
    4

    Video: मन को शांत कैसे करना चाहिए

    चुटकुले या हास्य कार्ड ढूंढें कई प्रकार के मजेदार कार्ड उपलब्ध हैं, जिनमें से आपको हास्य की भावना को सुधारने के तरीके खोजने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। अपने मित्रों और परिवार को सही अवसर पर उचित अजीब कार्ड प्रदान करना दिखाएगा कि आपको हास्य की अच्छी समझ है और आप उनके बारे में सोचते हैं।
  • इम्प्रोव यूवर सेंन्स ऑफ़ विनोम शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    ड्रा कार्टून यह एक दिन पर प्रयोग करने का एक अच्छा विचार है कि आप निराश हैं, भले ही आप ड्राइंग में इतने अच्छे न हों। एक अजीब तस्वीर या शब्दों के साथ एक सरल व्यंग्य, परिप्रेक्ष्य में एक बुरी स्थिति डाल सकता है।



  • इम्प्रोव यूवर सेंस ऑफ विनोम शीर्षक वाली छवि चरण 6

    Video: कृष्ण के कहने पर अर्जुन की परीक्षा - Arjun aur Hanuman - Jai Bajrangbali Hanuman

    6
    अपने दोस्तों से जानें अपने दोस्तों को देखें, जिनके बारे में आपको लगता है कि हास्य की एक महान भावना है। वे परिस्थितियों से कैसे निपटते हैं और किस तरह की चुटकुले करते हैं? क्या कुछ भी आप अपने कार्यों से बचाव कर सकते हैं?
  • इम्प्रोव यूवर सेंस ऑफ विनोम शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7

    Video: Documentaire sur la vie de jackie Chan (Histoire Vraie)

    Video: सोमवार व्रत किसी को लाभ देते हैं किसी को नहीं आखिर क्यों 16 सोमवार व्रत कथा

    बच्चों से जानें बच्चों के साथ गुणवत्ता का समय व्यतीत करें और देखें कि क्या आप अजीब स्थितियों में हास्य पा सकते हैं। बच्चों के हास्य एक वैकल्पिक परिप्रेक्ष्य प्रदान कर सकते हैं, और अगर आपको अपने मूड को वयस्कों के लिए हमेशा चुटकुले बनाने के बजाय हल्का होना चाहते हैं तो ताज़ा होना चाहिए।
  • इमप्रेस्ड आपकी सेन्स ऑफ़ विनोम शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    आक्रामक होने से बचें हमेशा आप की तरह चुटकुले के बारे में ध्यान से सोचें और वे दूसरों को कैसे अपमानित कर सकते हैं क्या आप के लिए बहुत मज़बूत हो सकता है, जो आपके लिए बहुत करीब है, हालांकि आप इसे तुरंत महसूस नहीं कर सकते हैं
  • इम्प्रोवेर आपकी सेन्स ऑफ़ विनोम शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    अजीब बातों पर मत जाओ मजबूर और असुविधाजनक हास्य किसी के लिए मज़ेदार नहीं होगा, आपके लिए बहुत कम है जो कुछ स्पष्ट रूप से नियोजित किया गया है वह किसी सामाजिक स्थिति में काम नहीं करेगा, इसलिए आराम करें और हास्य को समय के साथ स्वाभाविक रूप से आने दें। सबसे अच्छा चुटकुले सहज और अनियोजित हैं
  • युक्तियाँ

    • अजीब चेहरे का भाव का उपयोग करना एक महान मदद हो सकती है
    • अजीब लोगों के साथ बैठक भी आपकी मदद कर सकती है ध्यान दें कि कठिन परिस्थितियों के साथ वे कैसे निपटते हैं
    • अजीब किताबें पढ़ें और कॉमेडी श्रृंखला देखें
    • मजाक की किताबें खरीदें और अपने पसंदीदा को चिह्नित करें।
    • चीजें जल्दी मत करो सभी का जन्म हास्य की अच्छी समझ के साथ नहीं हुआ है हो सकता है कि आप उन सभी के अधिक हो जो हर चीज पर हंसते हैं, इसे बदलने की कोशिश मत करो। यहां तक ​​कि अगर यह थोड़ा सा है, तो स्वयं बनें

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि जब आप इसे अच्छी तरह से उपयोग नहीं करेंगे, तो हास्य आपके संभावित रोमांटिक साथी को हतोत्साहित कर सकता है।
    • अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें हास्य की भावना एक मूल्यवान गुणवत्ता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com