ekterya.com

ऑनलाइन प्रति संपादक कैसे बनें

ऑनलाइन प्रूफरीडर्स वेबसाइट के मालिकों को अपने वेब पेज प्रकाशित करने से पहले त्रुटियों को खोजने में मदद करते हैं, संभावित आगंतुकों को अपनी साइट से दूर रखने से रोकते हैं। वेबसाइटों की बढ़ती संख्या के स्वतंत्र ग्रंथों correctors के लिए अवसरों की खोज और वेब पृष्ठों के ग्रंथों में वर्तनी, विराम चिह्न और व्याकरण में त्रुटियों को ठीक करने से पैसे बनाने प्रदान करता है। यदि आपके पास अच्छा लेखन, या उत्कृष्ट भाषा कौशल हैं, और विवरणों पर ध्यान दें, तो आप एक ऑनलाइन प्रूफरीडर के रूप में कम से कम एक अतिरिक्त आय पा सकते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए कि क्या आप एक ऑनलाइन प्रूफरीडर बनना चाहते हैं

चरणों

विधि 1
अपने सुधार कौशल का विकास करें

एक ऑनलाइन प्रूफरीडर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने आप को निर्देशित करें एक ऑनलाइन प्रूफरीडर होने के लिए, या कोई भी प्रकार की प्रूफ़रीडर, आपको पढ़ने को प्यार करना होगा। आपको विभिन्न प्रकार के लेखन का आनंद लेना चाहिए और विभिन्न लेखन शैलियों से परिचित होना चाहिए, साथ ही विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला में ज्ञान प्राप्त करना चाहिए।
  • एक ऑनलाइन प्रूफरीडर बनें शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2



    विशिष्ट कौशल को समझें, जो एक ऑनलाइन प्रूफरीडर होने की आवश्यकता होती है। ग्रंथों का एक सफल सुधार शब्दों और विराम चिह्नों के सही उपयोग में ज्ञान की आवश्यकता है, सही तरीके से वर्तनी कैसे करें, और शब्दों में आम भ्रमों को पहचानता है, और समझता है कि लेखक को पाठ की सावधानीपूर्वक रीईडिंग के माध्यम से क्या कहना है।
  • Video: लॉरेंस बिश्नोई ने दी सलमान खान को मार डालने की धमकी | Salman Khan | Lawrence Bishnoi |The Lallantop

    एक ऑनलाइन प्रूफरीडर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    कंप्यूटर के साथ अपने कौशल का विकास करें वेबसाइटों के ग्रंथों आप ई-मेल के माध्यम से सही करने के लिए जाते हैं, या वे आप साइट है जहाँ आप मसौदा पाठ डाउनलोड कर सकते हैं या उन्हें संपादित यह वहाँ आप सीधे भेज सकते हैं पर पहुँच प्रदान कर सकते हैं। आप अपने कंप्यूटर पर पाठ डाउनलोड किया है आप उपकरण प्रूफरीडिंग के साथ परिचित और अपने शब्द संसाधन प्रोग्राम संपादन इस तरह के विनिमय नियंत्रण कार्यों के रूप में और सम्मिलित करें टिप्पणियां माइक्रोसॉफ्ट वर्ड की जरूरत है। यदि आप सीधे पाठ को सही करने जा रहे हैं, तो आपको ऑनलाइन सुधार उपकरण को जानने की जरूरत होगी जिसे आप उपयोग करने के लिए कहा जाता है।
  • कुछ ग्राहक यह पसंद कर सकते हैं कि आप पाठ को प्रिंट करें, मैन्युअल रूप से सही करें, और फ़ैक्स द्वारा उसे भेजें। उन मामलों में, आपको पता होना चाहिए कि प्रिंटर और फ़ैक्स का उपयोग कैसे करना है, साथ ही संपादन और सुधार द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले प्रतीकों का भी उपयोग करना होगा।
  • एक ऑनलाइन प्रूफ्रडर बनें 4
    4

    Video: Reacting to YouTubers Reacting to Pewdiepie vs
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com