ekterya.com

नाहुलाल कैसे सीखें

किसी कारण या अन्य के लिए आपने नाहुलाल सीखना चाहते हैं, लेकिन आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते कि कैसे शुरू करने और कहाँ जाना है यहां आपको कुछ विकल्प मिलेंगे ताकि आप इस स्वदेशी मैक्सिकन भाषा के ज्ञान में शुरू कर सकें।

चरणों

विधि 1
विसर्जन द्वारा सीखना

छवि का शीर्षक रफ़ैल टिकट बेचें चरण 6
1
जानें कि विसर्जन विधि क्या है विद्वानों के अनुसार, दूसरी भाषा सीखने का सबसे अच्छा तरीका विसर्जन विधि है। इस विधि में शिक्षार्थी लक्ष्य भाषा के मूल वक्ताओं के माहौल में दूसरी भाषा (इस मामले में, नाहुलाल) से तीव्रता से उजागर किया गया है। इसके अलावा, अगर विसर्जन शुरुआती उम्र से शुरू होता है तो यह बेहतर होता है - हालांकि, उम्र सीखने की शर्त नहीं है या न कि कोई भाषा।
  • विसर्जन विधि में, सबसे आम है एक समुदाय में रहने के लिए जहां नहुआट्ल कुल विसर्जन के लिए बोली जाती है या देशी वक्ताओं के साथ कम से कम 5 से 6 घंटे का दिन बिताते हैं।
  • दुर्भाग्य से, यह कार्यान्वयन का सबसे कठिन तरीका है कुछ विसर्जन कार्यक्रम मौजूद हैं जो आम तौर पर विदेशी और अंग्रेजी बोलने वाले दर्शकों को दिए जाते हैं और 4 या 6 सप्ताह के लिए समूह बनाने और विसर्जन कार्यक्रम करने के लिए अन्य देशों में पदोन्नत किए जाते हैं।
  • यदि आप एक समुदाय है, जो Nahuatl बोलती करने के लिए नहीं ले जा सकते हैं, तो आप subimmersion के एक संस्करण का निर्माण कर सकते हैं, तो आप लोग हैं, जो Nahuatl बात खोजने के लिए और क्या आप उन लोगों के साथ हो के रूप में वे उनकी भाषा में बात के रूप में वे दैनिक करते हैं तक पहुँचने के पास रह सकते हैं।
  • नहुआलाल भाषा को लगातार सुनना और वास्तविक स्थितियों में लक्ष्य भाषा का उपयोग करने के लिए मजबूर होने से सीखना आता है।
  • यह एक अच्छा तरीका है जब आपके पास नहुआलाल भाषी परिवार होता है और उनके पास रहने की क्षमता होती है। चाहे समुदाय के लिए लगातार यात्रा या जो आप के पास रहते हैं, कितना महत्वपूर्ण है उनके द्वारा Nahuatl का निरंतर उपयोग ताकि आप Nahuatl की आवाज़ आदत हो रहा है, और धीरे-धीरे बुनियादी का उपयोग शुरू और आप अपने शब्दावली में शब्द में वृद्धि ।
  • संगीत का उपयोग करते हुए शिशुओं में भाषा सीखना सुधारने वाला शीर्षक चित्र 10
    2

    Video: क्या आलू के पराठे बेलना सरदर्द लगता है तों इस तरह बनाये आलू के पराठे।।Aalu Paratha Without Stuffing

    डुबकी पद्धति के फायदे को ध्यान में रखें। यह तेजी से सीखता है, काम करता है उच्चारण और प्रवाह और वास्तविक जीवन स्थितियों में मौखिक संचार पर ज़ोर देता है।
  • एक प्रोग्रामिंग भाषा चरण 12 जानने के लिए छवि
    3
    विसर्जन विधि के नुकसान को ध्यान में रखें एक दिन में कुल समय की उपलब्धता या कम से कम कई घंटे समर्पण की आवश्यकता होती है। लेखन काम नहीं किया है
  • विधि 2
    शारीरिक प्रतिक्रिया रणनीतियों

    संगीत का इस्तेमाल करते हुए शिशुओं में भाषा सीखना सुधारने वाला शीर्षक चित्र 1
    1

    Video: बेस्ट तरीका जानें और मोबाइल का उपयोग कर अंग्रेजी में सुधार करने के | अंग्रेजी भासा ko behtar kaise बनाये

    खाते में शारीरिक प्रतिक्रिया रणनीतियों को ध्यान में रखें वे विसर्जन के तरीके नहीं हैं, लेकिन उन्हें एक मूल वक्ता की आवश्यकता होती है जो सिद्धांत रूप में बोलता है, नाहाटाल और स्पेनिश में आदेश जारी करता है और शारीरिक प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है। आरएफटी रणनीति के बारे में जानें यह स्कूल के तरीकों के लिए अनुकूलित किया जा सकता है, सिर्फ सुनकर ही जाता है और किसी क्रिया के निष्पादन की आवश्यकता होती है।
    • आरटीएफ मॉडल में, प्रशिक्षक Nahuatl में कमांड डालने सबक योजना बना रही है और छात्र द्वारा एक शारीरिक प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है (उदाहरण के लिए "मुझे कलम दे दो," "कचरा उठाओ," "सफेद बैग में मकई रखो") तो जो छात्र की ओर से एक आवश्यक कार्रवाई के साथ लक्ष्य भाषा में कहा गया है कि क्या जोड़ता है।
    • आरएफटी में नाहूतल व्याकरण और इसके लेखन पर काम करना शामिल हो सकता है।
  • संगीत का उपयोग करते हुए शिशुओं में भाषा सीखना सुधारने वाला शीर्षक चित्र 2
    2



    मास्टर-अपरेंटिस रणनीति के बारे में जानें आरएफटी रणनीति की तरह, यह सिर्फ सुनने से परे जाता है और किसी क्रिया के निष्पादन की आवश्यकता होती है मास्टर-अपरेंटिस मॉडल एक पर एक काम किया है। वह मौखिक रूप से काम करता है और उसकी बात सुनता है
  • फ्रांसीसी कदम 12 सीखिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    इस रणनीति के फायदे और नुकसान को ध्यान में रखें। फायदे: यदि आप विसर्जन का एक रूप नहीं प्राप्त कर सकते हैं तो वे सबसे अच्छा विकल्प हैं। यह कार्रवाई करने के लिए दृष्टि, सुनवाई और शरीर से जुड़े अधिक संज्ञानात्मक रणनीतियों पर कब्जा कर लेता है। नुकसान: उन्हें अभी भी समय की उपलब्धता की आवश्यकता है इस प्रकार के प्रशिक्षकों को ढूंढना बहुत मुश्किल है और शिक्षक-अपरेंटिस के मामले में आपको उन्हें तलाश करना होगा।
  • विधि 3
    फेस-टू-फेस कोर्स और ऑनलाइन कोर्स

    फ्रांसीसी कदम 6 जानें शीर्षक वाली छवि

    Video: पर नगारा ड्रम नाथू लाल सोलंकी के साथ मास्टर वर्ग।

    1
    ध्यान रखें कि आमने-सामने के पाठ्यक्रमों का क्या मतलब है दूसरी भाषाओं को सीखने के लिए यह सबसे आम तरीका है यह भी ऐसी विधि है, जिसमें अधिक विकल्प हैं और नाहुलाल जानने के लिए अधिक परंपरागत है। यह एक स्कूल प्रणाली है जिसमें प्रशिक्षक एक ऐसे छात्र के समूह के शिक्षक हैं जो एक पारंपरिक कक्षा में मिलते हैं।
    • वास्तव में, वे आमतौर पर विश्वविद्यालयों और भाषा स्कूलों द्वारा और कई मामलों में प्रमाणन या पाठ्यक्रम की प्रमाण-पत्र की पेशकश की जाती हैं। नाहुलाल के प्रभाव का क्षेत्र मेक्सिको का केंद्र है, इसलिए यह देश के इन राज्यों में है, जहां चेहरे के पाठ्यक्रमों के लिए अधिक विकल्प हैं।
  • शीर्षक जानें छवि प्रोग्रामिंग भाषा चरण 22
    2
    एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम पर विचार करें यदि आपकी समय की उपलब्धता सीमित है और आप अपनी गति से और अपने समय पर काम करना पसंद करते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम है। जो लोग, मंच लाइव चैट के कुछ प्रकार का उपयोग Hangouts या Skype की तरह है जहाँ आप वास्तविक समय और पाठ्यक्रम पूर्व में एक प्रशिक्षक के साथ बातचीत और नेटवर्क के लिए अपलोड की गई और अलग सबक के रूप में प्रगति: इस विधि में हम दो प्रकार जटिलता की डिग्री
  • उत्तरार्द्ध, वास्तविक समय में नहीं होने पर, विभिन्न मीडिया और प्लेटफ़ॉर्म, जैसे कि वेब पेज, ऑडियो, यूट्यूब या पीडीएफ दस्तावेजों पर वीडियो या मोबाइल उपकरणों के लिए अनुप्रयोगों का उपयोग कर सकते हैं।
  • जानें कि बिहेवे को सामाजिक रूप से कदम 2
    3
    इन पाठ्यक्रमों के फायदे और नुकसान को ध्यान में रखें फायदे: आप अपनी गति से सीखते हैं, वे सस्ता या मुफ्त पाठ्यक्रम हैं, ऑनलाइन संसाधनों की विविधता और उपलब्धता है। नुकसान: वे धीमे हैं, वे वास्तविक जीवन परिस्थितियों में विसर्जन के साथ काम नहीं करते हैं। कुछ केवल व्याकरण के साथ काम करते हैं, जो संचार उद्देश्यों के लिए भाषा सीखने की गारंटी नहीं देता है।
  • युक्तियाँ

    • , उदाहरण के लिए, आप दादा दादी जो Nahuatl लेकिन अपने माता पिता को लंबे समय तक बात है, यह अपने शिक्षकों में अपने दादा-दादी बनाने के लिए एक अच्छा अवसर हो सकता है। इस मामले में, यह है कि आप सबक तैयार करने और नोटों के साथ एक नोटबुक है, लेकिन जैसा कि आप स्पेनिश और Nahuatl में शुरू में बातचीत और धीरे-धीरे Nahuatl अधिक से अधिक प्रधानता लेना चाहिए कि आप उनके साथ अधिक समय बिताना नहीं है।
    • यद्यपि यह कंडीशनिंग कारक नहीं है, संभव है कि जितना संभव हो उतना जवान होने के दौरान नई भाषा सीखना शुरू करना बेहतर होता है। अध्ययनों का कहना है कि न्यूरॉनल कनेक्शन अधिक सक्रिय हैं और ये छोटा है और ये कनेक्शन संज्ञानात्मक प्रभावों को बढ़ावा देते हैं जो भाषा सीखने में सहायता करते हैं।
    • इस चुनौती को बेहतर सामना करने के लिए, किसी तरह के समर्थन की तलाश करें चाहे आप दोस्तों या साथी के साथ आमने-सामने पाठ्यक्रम करें, या जब आप नाहुलाल सीखते हैं, या आप अपने सीखने की प्रक्रिया के दौरान अपने परिवार को खुश करते हैं, तो आप अपनी उपलब्धियों और कठिनाइयों के बारे में किसी के साथ बात कर सकते हैं।
    • किसी भी तरीके से, नाहुआट्ल ध्वनि प्रणाली पर सुनने पर जोर देते हैं और कुछ बिंदु पर बातचीत का अभ्यास करने की कोशिश करते हैं। उच्चारण और भाषण संचार की एक भाषा के रूप में नाहुलाल को जानने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।
    • एक अच्छा शब्दकोश प्राप्त करें
    • इसे दूसरी भाषा सीखने की इच्छा और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, खासकर जब आप युवा या वयस्क होते हैं काम के लिए मानसिक तैयारी (किसी भी तरीके में) को छोड़ने के लिए एक कारक हो सकता है, इसलिए यह एक अच्छा विचार है कि यह कार्य अकेले न करना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com