ekterya.com

सीपीए परीक्षा कैसे पारित की जाए

प्रमाणित सार्वजनिक लेखाकार (सीपीए) परीक्षा एक कठिन परीक्षा होती है जिसके लिए मानसिक एकाग्रता, ज्ञान, अनुभव, रणनीति और परीक्षा लेने के कौशल की आवश्यकता होती है। यह आसान नहीं है, लेकिन यह ऑनलाइन संसाधनों, इलेक्ट्रॉनिक स्वरूपों और लचीली प्रोग्रामिंग के लिए अधिक प्रबंधनीय बन गया है। सीपीए परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए यहां कुछ तरीके दिए गए हैं और आप की श्रेणी में शामिल होने में मदद करें "अनुमोदित"!

चरणों

विधि 1
व्यक्तिगत अध्ययन और निर्देशित अध्ययन

सीपीए परीक्षा चरण 1 के पास शीर्षक वाली छवि
1
प्रशिक्षण पैकेज चुनें ऐसे कई बकाया विक्रेता हैं जो एक अद्भुत कीमत पर कहानियों या सफलता की गारंटी प्रदान करते हैं। कुछ ऑफर परिदृश्यों का "कक्षा "और कुछ प्रस्ताव भारी किताबें कुछ आपको व्यक्तिगत अध्ययन या निर्देशित अध्ययन का विकल्प देते हैं।
  • सीपीए परीक्षा चरण 2 के पास शीर्षक वाली छवि
    2
    इन पैकेजों में से किसी एक को चुनने से पहले आप सबसे अच्छा कैसे सीखें क्या आप बेहतर अकेले या कक्षा में काम कर रहे हैं?
  • सीपीए परीक्षा चरण 3 के पास शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: मैं कैसे सीपीए परीक्षा उत्तीर्ण की | मेरे CPA परीक्षा स्टोरी | सार्वजनिक लेखा

    मूल्यांकन पैकेज की पेशकश की किस प्रकार की गारंटी देता है यदि आप परीक्षा पास नहीं करते हैं तो क्या आप कक्षा में वापस मुफ्त या कम लागत पर ले सकते हैं? क्या शर्तें लागू हैं?
  • सीपीए परीक्षा चरण 4 के पास शीर्षक वाला छवि
    4
    उन लोगों से पूछो जिन्होंने परीक्षा में पहले से ही परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे किस पाठ्यक्रम सामग्री का इस्तेमाल करते हैं और किसने उन्हें परीक्षा में सफल होने में मदद की। कंपनी द्वारा पास दरों के संबंध में पाठ्यक्रम प्रदान करने वाली जानकारी पर भरोसा करने के लिए खुद को सीमित मत करें। स्वतंत्र रूप से इसे सत्यापित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें
  • विधि 2
    अध्ययन समूह




    सीपीए परीक्षा दर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक अध्ययन समूह चुनें कभी-कभी अपने दम पर पढ़ना मुश्किल हो सकता है क्योंकि विचलन, प्रश्नों का कोई जवाब नहीं होता है, और जब आपको अपने सहपाठियों के समर्थन की आवश्यकता होती है।
  • सीपीए परीक्षा दर चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: मैं पारित किया था ??? | सुदूर स्कोर रिलीज रिएक्शन | CPA परीक्षा |

    2
    इंटरनेट खोजें की एक Google खोज "सीपीए के लिए अध्ययन समूह" यह देखने के लिए एक अच्छी जगह है
  • अपने क्षेत्र के लोगों को खोजने के लिए अकाउंटिंग फोरम देखें जो परीक्षा के लिए अध्ययन समूहों का निर्माण कर रहे हैं
  • समूहों का अध्ययन करने के लिए लिंक्डइन और फेसबुक ऑफ़र कनेक्शन जैसी सामाजिक मीडिया साइटें साइन अप करें और, खोज फ़ील्ड में, टाइप करें "सीपीए" और आपको सीपीए से संबंधित सभी समूहों की एक सूची दिखाई देगी।
  • अधिकांश सीपीए परीक्षा तैयारी प्रदाताओं में ऑनलाइन अध्ययन समूह और आपके क्षेत्र में अन्य उम्मीदवारों के लिए लिंक भी होस्ट किए गए हैं।
  • विधि 3
    उच्च शिक्षा विद्यालय पाठ्यक्रम

    सीपीए परीक्षा दर चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: सफल होने के लिए कितनी दूर CPA परीक्षा: 1 महीना

    1
    स्कूल में वापस जाओ! कई कॉलेज और विश्वविद्यालय सीपीए स्नातक पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं जिसमें यूनिफ़ॉर्म सीपीए परीक्षा और आपके विशेष राज्य द्वारा स्थापित अन्य कौशल और आवश्यकताओं को शामिल करना शामिल है।
    • उच्चतर शिक्षा के कुछ विद्यालय, अलग-अलग अध्ययन प्रदाताओं द्वारा प्रदान किए गए लोगों के समान विस्तारित संसाधन प्रदान करते हैं, जिसमें वीडियो और एमपी 3 रिकॉर्डिंग के बाद की समीक्षा के लिए या फिर परिवार या शेड्यूल में हस्तक्षेप होने तक की तिथि तक रहने के लिए।

    युक्तियाँ

    • सीपीए परीक्षण कैसे चलाया जाता है इस बारे में शहरी किंवदंतियों के बहुत सारे हैं। इसलिए, आप एनएबीए की जानकारी प्राप्त करने के लिए उच्चतम स्कोर को रणनीकृत करने या प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। याद रखें कि परीक्षा के प्रत्येक अनुभाग में कठिन प्रश्न हैं और दूसरों को इतना अधिक नहीं है, इसलिए आपको कुछ मुश्किल हाँ या हाँ खोजने के लिए मजबूर किया जाएगा। शिक्षित अनुमान करें यदि आवश्यक हो और जारी रखें।
    • देरी न करें अपने अकाउंटिंग क्लासेस और अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद जितनी जल्दी हो सके परीक्षा लेने की योजना बनाएं यदि आप एक या दो साल का इंतजार करते हैं, तो आपका अध्ययन अधिक कठिन होगा, क्योंकि आपको अध्ययन सामग्री से बहुत अधिक सीखना होगा।
    • यदि आप अनुमोदन नहीं करते हैं, चिंता न करें। अध्ययन करें और कुछ महीनों में फिर से प्रयास करें। आपकी स्कोर रिपोर्ट के पीछे, आपको ऐसे विश्लेषण मिलेगा जो उन क्षेत्रों को दर्शाता है जिनमें आपकी कमजोरियां हैं, इसलिए आपको पता होगा कि आपका अध्ययन कहां पर केंद्रित है।
    • यदि आपको अपनी सीपीए समीक्षा पुस्तक में एक अवधारणा को समझने में परेशानी होती है, तो अपनी कॉलेज की पाठ्यपुस्तकों को देखें और देखें कि क्या वे इसे और अधिक स्पष्ट रूप से समझाते हैं यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक पुरानी किताब है, तो सुनिश्चित करें कि आप जिन नियमों को पढ़ रहे हैं, उन्हें बदला नहीं गया है, क्योंकि आम तौर पर स्वीकार्य लेखा सिद्धांत (जीएएपी) और कर नियम समय के साथ बदलते हैं। आमतौर पर, जब कोई परिवर्तन होता है, परीक्षा केवल उस विषय पर कई महीनों तक नहीं लेती।
    • टेस्ट लेने के दौरान, घड़ी का कामकाज देखें और अपने काम की गति को चिह्नित करें। यदि आपके पास 180 मिनट और 5 अनुभाग हैं, तो आपको प्रत्येक अनुभाग के लिए 36 मिनट की गणना करनी होगी। यद्यपि आप इसे एक समस्या पर काम करना जारी रखने के लिए बहुत मोहक हो सकते हैं, एक बार जब आप उसमें समय लगाते हैं और तर्क देते हैं, अगर आप इसे कुछ मिनटों में हल नहीं करते हैं, आंख की गणना की जाती है, समीक्षा के लिए इसे चिह्नित करें और जारी रखें। अन्य समस्याओं का काम करें और अगर आपके पास अतिरिक्त समय है तो उसे वापस लौटें। यदि नहीं, तो आगे की जांच करें।

    चेतावनी

    • परीक्षण की अवधि के आखिरी दिन के लिए अपने परीक्षण को शेड्यूल करने से बचें - यदि कुछ अप्रत्याशित होता है, जैसे पावर आउटेज, तो आपको अगले परीक्षण अवधि तक इंतजार करना नहीं चाहिए
    • सिमुलेशन के शोध के भाग में बहुत अधिक समय लग सकता है। लिखने के भाग के बाद इसे समाप्त करने के लिए बचाएं। याद रखें कि सिमुलेशन कुल स्कोर के 30% के लिए, 10% (या सिमुलेशन के बिंदु मूल्य का एक तिहाई) शामिल लेखन वर्गों के साथ।
    • अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स (एआईसीपीए) ने हाल ही में परीक्षा के उम्मीदवारों से उंगलियों के निशान इकट्ठा करना शुरू कर दिया है। फिंगरप्रिंट होने के लिए पसंद करने वाले लेखाकारों को सीआईए परीक्षा लेने के लिए इंतजार करने की सलाह दी जाती है जब तक कि एआईसीपीए / आरएएसबीए इस अभ्यास में रुकावट न करे। एक रणनीति सीएमए परीक्षा पहले पास करना है। एआईसीपीए / आरएसएसए के विपरीत, प्रशासनिक लेखा संस्थान ने फिक्सिंग के साथ उन्हें इकट्ठा और आपूर्ति करने के लिए ChoicePoint के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com