ekterya.com

कैम्ब्रिज परीक्षा मॉडल कैसे खोजें

जब हम एक कैम्ब्रिज परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं, तो नमूना परीक्षाएं करना यह समझने का सर्वोत्तम तरीका है कि परीक्षा कैसे काम करती है और हम किस तरह के अभ्यासों को खोजना चाहते हैं ये कपास परीक्षण हैं: यदि आप अनुमोदन नहीं करते हैं, तो आप अभी तक तैयार नहीं हैं। अभ्यास के अभ्यास पाने के कई तरीके हैं देखते हैं कि यह कैसे करना है और कुछ सुझाव

चरणों

विधि 1
केम्ब्रिज द्वारा प्रदान किए गए मॉडल

कैंब्रिज छात्रों को पिछले साल से परीक्षाओं के साथ मुफ्त में प्रदान करता है। वे हमारा सबसे अच्छा विकल्प हैं क्योंकि हम यह आश्वस्त करते हैं कि वे वर्तमान उदाहरण हैं और कुछ भी लागत नहीं है उन्हें ढूंढने के लिए:

Webcambridge.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि का शीर्षक वेबकैम्ब्रिज

Video: कक्षा 8 सामाजिक विज्ञान मॉडल पेपर 1, Class 8 Social Science Model paper 1

Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

1
  • 2
    अनुभाग खोजें परीक्षा। परीक्षा जिसे आप तैयार करना चाहते हैं उसे चुनें (पीईटी, प्रथम, उन्नत, आदि) और फिर बाएं मेनू अनुभाग पर जाएं तैयार करना।
  • 3
    फाइलें डाउनलोड करें कुछ परीक्षणों को पृष्ठ पर स्वयं परस्पर रूप से भी किया जा सकता है।
  • फाइलों को डाउनलोड करने के लिए यह देखने के लिए उपयोगी है कि परीक्षा का वास्तविक प्रारूप और उत्तर पत्रक कैसा है।
  • परीक्षाओं को ऑनलाइन करने से आपको अंत में उत्तरों को स्व-सही करने की सुविधा मिलती है और यह सुनिश्चित कर लें कि हम समय सीमा का अनुपालन करते हैं।
  • विधि 2
    इंटरनेट पर मुफ्त परीक्षाएं




    1
    नेटवर्क खोजें यदि आपको पता है कि कैसे खोजना है, तो आप डाउनलोड के लिए कानूनी रूप से उपलब्ध सरकारी परीक्षाएं पा सकते हैं। गुणवत्ता की परीक्षाओं को ढूंढना आसान नहीं है: कुछ अधूरे हैं, दूसरों को बहुत पुराना है, दूसरों को वास्तविक स्वरूप, आदि के अनुरूप नहीं है। सब कुछ के बावजूद, कुछ उपयोगी मॉडल मिलना संभव है। ऐसा करने के लिए, चीजों के लिए Google की तरह खोजें (प्रतिस्थापन परीक्षा {} परीक्षा के लिए जो आप को पेश करने जा रहे हैं:
    • परीक्षा मॉडल परीक्षा {}
    • उदाहरण परीक्षाएं परीक्षा {}
    • अभ्यास परीक्षा परीक्षा {}

    Video: Albert Einstein's Big Idea HD Documentary (With 17 Subtitles)

    विधि 3
    परीक्षा किताबें

    यदि हमारे पास अब अभ्यास करने के लिए नए मॉडल नहीं हैं या हम तेजी से ट्रैक पर गुणवत्ता की परीक्षा लेना चाहते हैं, तो हम हमेशा एक परीक्षण पुस्तक खरीद सकते हैं सही किताब खोजने के लिए कुछ युक्तियां हैं:

    1
    एक हालिया संस्करण खरीदें परीक्षाओं का प्रारूप आम तौर पर बदलता नहीं है लेकिन संभव है कि पुराने पुस्तकों में पुराने उदाहरण शामिल हैं। अधिक या कम आधुनिक संस्करण देखें
  • 2
    इसमें उत्तर शामिल हैं यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है लेकिन कुछ पुस्तकों में सही उत्तर शामिल नहीं होते हैं और यदि हम अभ्यास को सही नहीं कर सकते हैं तो पुस्तक की उपयोगिता काफी सीमित है। कवर को देखो। जिसमें आम तौर पर कोई जवाब नहीं दिया जाता है "उत्तर के बिना"।
  • सीडी 2 1258222 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    ऑडियो सीडी है सुनना कुल स्कोर का एक चौथाई है और वास्तविक ऑडियोज़ के साथ अभ्यास करना एक बहुत बड़ी मदद है एक पुस्तक खोजें जो आवश्यक ऑडियो के साथ सीडी लाती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com