ekterya.com

कैसे अपने हँसते को बदलने के लिए

तो क्या आप अपना हंसी बदलना चाहते हैं? हो सकता है कि आप अपने हँसी की आवाज़ पसंद नहीं करें या हो सकता है कि किसी और ने आपको बताया कि उसे यह पसंद नहीं है। इस मामले में, यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि क्या "गलत" है: क्या यह बहुत ही शोर है, थोड़ा सा मूर्खतापूर्ण या डरावना? अन्य हंसते हुए सुनो कि आपको दिलचस्प लगता है और उन शैलियों की नकल करने का प्रयास करें जिनकी आप पसंद करते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी नई हंसी चुनें

आपकी हंसी चरण 1 को बदलें छवि शीर्षक
1
हँसी की एक नई शैली चुनें यदि आपके मन में अभी भी कोई शैली नहीं है, तो हंसने का प्रयास करें जो आपको पसंद है। जहाँ भी लोग हंसते हैं वहां प्रेरणा पाएं उदाहरण के लिए, उन लोगों को सुनो जो आप से मिलते हैं, फिल्म के पात्रों और टेलीविजन पर लोग। अपने प्रियजनों और अजनबियों को एक जैसे सुनें अच्छा हंसते हुए खोजने के लिए निरंतर खोज पर रहें
  • सामान्यतः यूट्यूब और अन्य इंटरनेट साइटें मानव भाषण उदाहरणों के अच्छे स्रोत हैं।
  • उन कारणों के बारे में सोचो जो आपको हंसी पसंद करते हैं हो सकता है कि आप उन्हें पसंद करें क्योंकि वे गहरी और जोरदार हैं या सुनकर आप हंसते हैं।
  • अपनी हंसी चरण 2 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक हंसी की नकल करें जिसे आप पसंद करते हैं जब आप एक हँसते हैं जो आपको प्रेरणा देते हैं, तो इसे याद रखने की कोशिश करें या इसे रिकॉर्ड करें। तब, जब आप अकेले होते हैं, एक दर्पण पाते हैं और इसे अनुकरण करने का प्रयास करें। इस तरह के नकली प्राकृतिक हो सकता है अगर आप दूसरों जिसका हँसी संक्रामक हैं के साथ समय बिताना, लेकिन जब विशेष रूप से एक हंसी का चयन एक अधिक संकल्पित प्रक्रिया में बदल सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि, यदि आप टीवी या मूवी से एक प्रसिद्ध चरित्र की हंसी की नकल करते हैं, तो लोग इसे महसूस कर सकते हैं। इसलिए, तय करें कि आप क्या चाहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बदलें आपका हँस चरण 3

    Video: IMC बिज़नस का पूरा प्लान समझे मात्र 5 मिनट में by Tejpal Studio ✅

    3
    इस कारण के बारे में सोचो कि आप अपना हंसी क्यों बदलना चाहते हैं शायद कुछ ऐसा है जो आपको अपने वर्तमान हंसी के बारे में पसंद नहीं है: यह बहुत शोर है, कुछ मूर्खतापूर्ण या डरावना एक हंसी के साथ काम करने की कोशिश करें जो इन अवांछनीय गुणों को नहीं रखता है ध्यान रखें, इन विशिष्ट पहलुओं को बदलें और शायद आप अपनी समस्या का समाधान करेंगे।
  • यदि आपका हंसी बहुत शोर है, तो थोड़ा कम हंसने की कोशिश करो आप तेजी से एक छोटे से मूर्ख हैं, वह है, और एक उच्च पिच है, तो हो सकता है आप और अधिक धीरे धीरे और एक गहरी स्वर में हंसी सकता है।
  • अपनी हंसी चरण 4 को बदलें छवि शीर्षक
    4
    यदि कुछ ऐसा है जो आपको वास्तव में बदलना है तो उस पर विचार करें। अक्सर लोगों को यह नहीं पता है कि जब वे हँसते हैं तो उनकी श्वास को बदलना चाहिए। उदाहरण के लिए, कई मेकअप क्योंकि यह रास्ता जबकि हँस आपके शरीर और अधिक ऑक्सीजन के लिए adapts है हँसने नाक के माध्यम से लगता है। यह पूछने की कोशिश करें कि आपका हंसी कुछ लोगों को भरोसा करता है जिन पर आप भरोसा करते हैं। इस अभ्यास खुलासा हो सकता है: अगर वहाँ कुछ भी आपके हँसी गुस्सा दिलाती है या उन्हें परेशान में, तो आप शायद यह कहना होगा।
  • विधि 2
    अपनी हंसी बदलो

    आपकी हंसी को बदलते हुए शीर्षक चरण 5
    1
    अपनी हंसी का अध्ययन करने के लिए ध्वनि रिकॉर्डर का उपयोग करें। अपने हँसी को रिकॉर्ड करें या किसी के लिए इसे करने के लिए कहें फिर, रिकॉर्डिंग को सुनें और यह निर्धारित करें कि यह अद्वितीय या अवांछनीय क्या है। हो सकता है कि आप अपनी नाक के माध्यम से जोर से और लगातार आवाज़ें करें या हो सकता है कि आपका बहुत घबराहट हो। जैसा कि आप अपनी हंसी को बदलने के लिए काम करते हैं, आप अपनी प्रगति का विश्लेषण करने और अपनी शैली में आवश्यक समायोजन करने के लिए खुद को पुनः रिकॉर्ड कर सकते हैं।
    • यदि आपके मन में एक विशिष्ट हंसी है, तो अपनी हंसी की रिकॉर्डिंग और एक ही समय में आप क्या करना चाहते हैं, इसकी रिकॉर्डिंग सुनना पर विचार करें। इस तरह, आप दोनों के बीच सूक्ष्म अंतर को बेहतर ढंग से सुन सकेंगे।
  • आपकी हंसी चरण 6 को बदलें छवि शीर्षक
    2
    एक जगह खोजें जहां आप अकेले हो सकते हैं कार में, एक दूरदराज के क्षेत्र में या दर्पण के सामने हंसते हुए। जब आप तैयार होते हैं, तो हंसते हुए शुरू करें जैसे आप चाहते हैं हँसी का अभ्यास करने की कोशिश करो और ध्वनि के लिए आवश्यक समायोजन करें।
  • अपनी हंसी चरण 7 को बदलें छवि शीर्षक
    3



    वास्तव में हंसी कुछ मस्ती के बारे में सोचो, एक मित्रा से आपको मजाक करने के लिए कहें या मजाकिया कुछ देखें हंसी को वास्तविक बनाने की कोशिश करें ताकि वह वास्तविक जीवन में आपकी हंसी की आवाज़ को बेहतर ढंग से पेश करे। यदि आपको नहीं पता कि हंसना क्या है, तो हँसते हैं कि यह गतिविधि कितनी हास्यास्पद है। मिरर में देखो और शर्मिंदा में खुद पर हंसी।
  • अपनी हंसी चरण 8 को बदलें छवि शीर्षक
    4
    अपने अवांछनीय हँसी की जड़ खोजने की कोशिश करें यदि आपकी हंसी बहुत नाक है, तो जिस तरह से आपका हँसते हैं, उस पर ध्यान केंद्रित करें। इसके बजाय, सिर्फ फेफड़ों नीचे अपनी डायाफ्राम, एक हवाई गुहा कि अपने पेट के करीब है के माध्यम से अपने हँसी रीडायरेक्ट करने के लिए, प्रयास करें। यदि आपकी हंसी बहुत जोर से है, तो अधिक शांति से प्रतिक्रिया करने की कोशिश करें
  • Video: अभी नही तो कभी नही महामोटिवेशनल स्पीच । POWERFUL MOTIVATION BY SAURAV SHUKLA

    विधि 3
    अपने हंसी का अभ्यास करें

    आपकी हंसी को बदलकर शीर्षक चित्र 9
    1
    जब आप सामूहीकरण करते हैं, तो अपनी नई हंसी का उपयोग करने का प्रयास करें हँसते हुए और बात करते समय आप कैसे ध्वनि करते हैं, इसके बारे में जागरूक रहें होशपूर्वक चुने हुए रूप पर हँसने में सक्षम होने के लिए आपको शुरुआत में करीब ध्यान देना पड़ सकता है हालांकि, समय के साथ यह संभव है कि नई ध्वनि अधिक स्वाभाविक रूप से बाहर आती है।
    • यदि आप ध्यान दें कि आप पहले की तरह हँसते हैं, निराश नहीं होते हैं ऊपर हँसी एक आदत है कि अन्य लोगों के साथ रंगीन बातचीत के वर्षों में स्वाभाविक रूप से विकसित किया है और आग्रह करता हूं नियंत्रित करने के लिए मुश्किल हो सकता है किया गया था।
    • महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस तरह से आप हंसते हैं यदि आप इसे करने के लिए प्रबंधित करते हैं, तो उस ध्वनि को बदलने में आसान हो सकता है
  • अपनी हंसी चरण 10 को बदलें छवि शीर्षक
    2
    जब भी आप कर सकते हैं हँस का अभ्यास करें। जब आप अकेले घर पर रहते हैं, तो नए ध्वनि का अभ्यास करें जब तक आप अपनी आवाज़ से संतुष्ट न हों तब तक हँसते रहें आप इसे कार में, पार्क में या एक दर्पण के सामने कर सकते हैं। जगह चुनें अच्छी तरह से ध्यान रखें कि दूसरों को कुछ अजीब बात किए बिना उनके पास हँसते हुए दूसरों को असहज महसूस हो सकता है
  • अपनी हंसी चरण 11 को बदलें छवि शीर्षक
    3
    हंसी को विकसित करने के लिए डरो मत। यदि आप किसी विशिष्ट शैली को प्राप्त करने के लिए प्रयास करना चाहते हैं, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह अभ्यास के साथ बदल सकता है। अपने प्राकृतिक हँसी, जो आप आसपास के वातावरण से प्रभावित था के रूप में (लोगों बातचीत की, जो फिल्म के पात्रों आप बहुत अच्छा लगा, हँसी आप पसंद है और अनजाने में नकल करने के लिए कोशिश कर रहे थे), अपने नए हँसी प्रभावित होगा नए अनुभवों के लिए इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे पसंद नहीं करेंगे, लेकिन जब तक आप इसे पसंद करते हैं तब तक आपको इसके ध्वनि के बारे में बहुत उधम उतारना पड़े नहीं।
  • अपनी हंसी चरण 12 को बदलें छवि शीर्षक
    4
    अपने दोस्तों के साथ धीरे-धीरे अपनी नई हंसी का उपयोग करें अपनी नई हंसी के साथ हर किसी को आश्चर्यचकित न करें - इसे अधिक से अधिक बार उपयोग करें सबसे पहले इसे इस्तेमाल किया और, आखिरकार, आपको यह भी सोचना पड़ेगा कि आप किस तरह हंसते हैं। आपका मस्तिष्क धीरे-धीरे अनुकूल होगा और टोन को याद करेगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने हंसी को बदलने के लिए कड़ी मेहनत न करें। अन्यथा, ऐसा लग सकता है कि आप ढोंग करते हैं और आप झूठे बोलेंगे
    • एक प्राकृतिक हंसी चुनें और सामान्य होने का प्रयास करें
    • किसी को अपनी हंसी का मूल्यांकन करने के लिए कहें। अगर आपको लगता है कि यह कष्टप्रद है या यह पिछले एक से अधिक परेशान है, तो एक नया बनाएं

    चेतावनी

    • अपनी नई हंसी सावधानी से चुनें यदि यह बहुत हास्यास्पद है, तो लोग आपका मजाक उड़ा सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक दर्पण
    • कोई व्यक्ति जो आपकी हंसी का मूल्यांकन करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com