ekterya.com

कैसे हँसने के लिए

हंसी वास्तव में सबसे अच्छी दवा हो सकती है यह एक जोरदार व्यायाम प्रदान करता है जो पेट को कड़ा करता है और हृदय को मजबूत करता है, इसके अलावा, लगातार हँसी आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ा सकता है हालांकि, एक गंभीर और व्यस्त जीवन होने से हंसी नियम के बजाय अपवाद हो सकती है। यदि आप एक खुश, स्वस्थ और सुखी जीवन जीना चाहते हैं, तो आपको हंसी सीखना होगा। यह जानने के लिए नीचे दिए गए लेख पढ़ें कि हँसी आपके जीवन का हिस्सा है या शीर्ष पर उल्लिखित अनुभागों की समीक्षा करके अधिक विशिष्ट सलाह प्राप्त करें

चरणों

भाग 1

हास्य के लिए खोजें
छवि का शीर्षक हँस चरण 1
1

Video: क्या वुज़ू टूट जाता है | टीवी देखने से | हँसने से | गाली देने | घुटने देखने खोलने से Wuzu Ke Masail

अधिक मुस्कान अध्ययनों से पता चला है कि लोग अपने होंठों पर इसे पकड़ने के बजाय उनके दांतों में भूसे रखते हुए अधिक हँसते हैं। यह इसलिए होता है क्योंकि शरीर एक मुस्कुराहट की भावना को अवचेतन का जवाब देती है और मानता है कि हँसी आएगी। यदि आप अधिक हँसने के लिए तैयार हैं, तो मुस्कुराकर अपने शरीर को हँसते हुए छीन लेंगे।
  • कई लोगों का बाकी चेहरा भ्रूभंग की तरह लगता है। जब आप काम करते हैं, रन (जॉगींग) करते हुए मुस्कुराहट करने के लिए प्रशिक्षित होते हैं और यहां तक ​​कि जब आप एक पुस्तक को पढ़ने के लिए केंद्रित होते हैं सुनिश्चित करें कि आपका चेहरा हमेशा एक सुंदर मुस्कान है
  • जब आप काम करने के लिए या बस ले जाने के लिए चलते हैं, तो आप सभी अजनबियों पर मुस्कुराते हुए अपना लक्ष्य बनाते हैं जैसे वे आपके पास जाते हैं अभ्यास करने और हँसने के लिए तैयार करने का यह एक अच्छा तरीका है, यह भी अच्छा तरीका है।
  • हँस चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: हँसने के तरीके से जाने अपना और अपने पार्टनर का स्वभाव What your laugh reveals about your personality

    अजीब लोगों के साथ खुद को चारों तरफ देखें आप दोस्तों के साथ एक मजेदार रात के लिए तैयार हैं, अचानक आपके कॉलेज रूममेट के अपने हाई स्कूल दोस्तों में से एक काम के बारे में शिकायत करना शुरू कर देता है। अगर आप उदास महसूस करते हैं और हँसते हुए कठिन समय लगता है, तो इससे बुरा होगा कि आप नकारात्मक लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से घेरे। उन लोगों के साथ सामाजिक होने के बजाय जो आपको दमन कर देते हैं, उन दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं जो हमेशा हरकतों को करते हैं और आपको हंसी करते हैं।
  • नकारात्मक समूह वार्तालापों का नियंत्रण रखें यदि आप शिकायतकर्ताओं के समूह में हैं, तो विषय बदल दें। यदि हर कोई उन चीज़ों के बारे में बात कर रहा है जिन्हें वे पसंद नहीं करते हैं, तो उन चीजों के बारे में बात करें जो आप करते हैं। लोग एक-दूसरे की प्रतिलिपि करते हैं, इसलिए एक असंतुष्ट व्यक्ति में एक प्रफुल्लित करने वाला वातावरण दबाने की क्षमता होती है। एक मूर्खतापूर्ण सवाल पूछकर या लापरवाह कहानी कहकर इसे पुनर्स्थापित करें
  • आपको अपने गैर-मजाकिया मित्रों को अस्वीकार करना पड़ता है, लेकिन नए दोस्त ढूंढने की योजना बनाते हैं जो आपको हँसते हैं और जो हंसने को तैयार हैं। जब आप उनके साथ हों, तो आप भी हंसने के लिए तैयार होंगे।

  • हँस चरण 3 नामक छवि
    3
    फिल्में देखें और अजीब टीवी शो देखें यहां तक ​​कि अगर आपका स्वाद नाटक और आतंक के लिए अधिक है, तो नियमित तोड़ें और कुछ देखें जहां विल फेरिल नाटकों ऐसे चीजों की तलाश करें, जो आपको ज़ोर से हँसते हैं और एक साजिश के बारे में बहुत ज्यादा सोचने या एक वृत्तचित्र के द्वारा उदास होने के बजाय हँसते समय देखने पर ध्यान दें।
  • अगर आधुनिक कॉमेडीज आपको हंसी नहीं करते हैं, तो प्राचीन काल की क्लासिक्स देखें जीन वाइल्डर और रिचर्ड प्रायर को एक साथ मिल कर या मेल ब्रूक्स की स्कीट्स में से एक को देखें। बहुत समय पहले वापस जाएं और देखो: मैं लुसी, मार्क्स ब्रदर्स, एबॉट, प्यार करता हूँ कॉस्टेलो और बस्टर किटन आपको यह विचार देने के लिए कि हमारे दादा दादी हंसते हैं
  • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने पुराने हैं: टॉम एंड जेरी एक संदेह के बिना मजेदार हैं मिठाई अनाज के कटोरे में मदद करें और अपने बचपन के शनिवार सुबह आराम करें।
  • हँस चरण 4 नामक छवि
    4
    समाचार बंद करें यदि आप अपने दिन रेडियो पर अत्याचारों और आर्थिक असमानता की सूची सुनते हैं, तो यह हँसाना कठिन है। इसके बजाय, कॉमेडी पॉडकास्ट डाउनलोड करें या अजीब रेडियो शो को सुनें और बाद में समाचार पत्र पढ़कर खबरों के बारे में पता करें।
  • यदि आप अभी भी खबर पर अप-टू-डेट रखना चाहते हैं, लेकिन हास्य के स्पर्श के साथ, जॉन स्टीवर्ट कार्यक्रम को देखें, तो यह आपको (लगभग) समान रूप से सूचित रखेगा, लेकिन बहुत हल्का तरीके से।

  • यदि आप एक अख़बार की आदी हैं, तो निराशाजनक समाचारों में जाने से पहले मजाक और मानवीय हितकारी कथाओं से शुरू करें। वह एक अच्छे मूड में रहने के लिए अक्सर अपनी टोन बदलता है डरावना समाचार में फंसे मत रहो।
  • भाग 2

    आराम करने के लिए जानें
    हँस चरण 5 नामक छवि
    1
    अपने आप पर हँसते हैं अपने आप पर हँसने के लिए सीखना खुश और उदास लोगों के बीच सबसे बड़ा अंतर है। यदि आप अजीब क्षणों, गलतियों और कमियों को अपने खर्च पर हँसने के अवसरों के रूप में बदल सकते हैं, तो ये चीजें आप पर कम नियंत्रण का प्रयोग करेंगे।
    • अपने बारे में हँसने से आपको "आप कौन हैं" और "आप क्या करें" के बीच अंतर करने में मदद करेंगे। हम सभी को कुछ समय या किसी अन्य पर कुछ याद आती है और यह आपको एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित करने के लिए जरूरी नहीं है। अपने बारे में हंसना आपको और दूसरों को बताएगा कि यह एक बड़ा सौदा नहीं है।
  • हँस चरण 6 नामक छवि
    2
    अपने हंसी की आवाज के बारे में चिंता न करें। सभी की हंसी अद्वितीय है, इसलिए जब तक यह शिक्षित और सच्चा आनन्द का स्रोत है, "बदसूरत" हंसी के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि ऐसी कोई बात नहीं है
  • अगर यह आपको हँसने के लिए परेशानी बनाता है और आप लगातार आप के बारे में चिंतित हैं कि दूसरों को आप के बारे में क्या सोचेंगे, तो जाने और मज़े करना मुश्किल होगा। यदि आप किसी तरह के लोग हैं जो अपने हँसी के लिए मजाक उड़ाते हैं, तो अपने आप को कुछ नए दोस्त मिलेंगे।



  • हँस चरण 7 नामक छवि
    3
    अपना समय ले लो आप एक व्यस्त व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन अपना समय लेना सीखना और इसे स्वयं का उपयोग करने के लिए आपकी आत्माओं को बहुत खुश कर देगा, आपको शांत रहना और हँसने के लिए तैयार होना चाहिए। महत्वाकांक्षा और काम सकारात्मक तत्व हैं, लेकिन संयम के साथ, तो अपने लक्ष्य और अपनी प्रतिस्पर्धात्मकता को अपने आप में हंसने और जीवन का आनंद लेने की इच्छा के साथ उदारता करना सीखें।
  • सुनिश्चित करें कि आप कुछ ऐसा करते हैं जो आपको हर दिन पसंद है जब आप अपने पसंदीदा पेय लेते हुए मुस्कुराते हुए एक संगीत रिकॉर्ड से आराम करो अपने मूड को नियंत्रित करें

  • भाग 3

    खुद को हंसी के लिए प्रशिक्षित करें
    हँस चरण 8 नामक छवि

    Video: शादी के लिए लड़की देखने जाएँ तो ये गलती कभी ना करें, वरना....। Based on a real story.

    1
    थोड़ा हंसी करने के लिए बाध्य जब आप घर पर अकेले होते हैं या जब आप काम करने के लिए गाड़ी चला रहे हैं, तो यथासंभव सबसे यथार्थवादी तरीके से कुछ समय हंसने की कोशिश करें। बहुत बार, हमारे शरीर को धक्का देने की ज़रूरत होती है ताकि हँसने की सही भावना हो। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि कुछ हंसी करने के लिए विशेष रूप से मजाक नहीं है, तो सिर्फ खुद को हंसने के लिए मजबूर करने से आपको स्वस्थ हंसी की फिट मिल सकती है।
    • सबसे पहले, तीन लघु "जे" आवाज़ें दोहराएं और कई हद तक मजबूर हंसी की श्रृंखला बनाएं आप आश्चर्यचकित होंगे कि कितनी तेजी से मजबूर हंसी वास्तविक हो
    • कुछ के बारे में सोचो जो आपको अतीत में अजीब लग रहा था और उसने आपको हंसी बना दी है। इसे अपने हँसी सत्र के दौरान याद रखें ताकि आप उनमें से अधिक को उत्तेजित कर सकें।
  • हँस चरण 9 नाम की छवि
    2
    हँसी की शारीरिक उत्तेजनाओं पर ध्यान दें। आवधिक हँसी आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ा सकते हैं, अपने रक्त ऑक्सीजन, अपने पेट की मांसपेशियों को कड़ा कर सकते हैं और आपके मस्तिष्क में स्वस्थ रसायनों को रिहा कर सकते हैं जो आपके मूड में सुधार लाएंगे। जब आप हँसते हैं, तो अपना हाथ आपके डायाफ्राम पर रखें और महसूस करें। जब आप भविष्य में हँसी का अभ्यास करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने शरीर में गहरा महसूस करते हैं।
  • इस प्रशिक्षण पर विचार करें जैसे कि यह एक अभ्यास था जो हँसी की मांसपेशियों को मजबूत बनाए रखेगा। इसे कान से कान की तरफ मुस्कुराहट और पेट के निचले भाग से एक चुड़ैल का अभ्यास करें। तो आप बेहतर महसूस करेंगे।
  • हँस चरण 10 नाम की छवि
    3
    अपने आप को हंसी के लिए प्रतिबद्ध यदि आप अधिक हंसी का फैसला किया है, अपने आप को एक दिन में कम से कम एक बार हंसते हैं। हँसी की एक श्रृंखला का अभ्यास करें जब आप काम पर जाते हैं या घर जाने के बाद और थोड़ी देर के लिए आराम करना चाहते हैं।
  • काम पर, हंसने के लिए ब्रेक टाइम लें एक सिगरेट से बेहतर, मजेदार यूट्यूब वीडियो देखने के लिए पंद्रह मिनट लगते हैं और आपको उत्पादक और आराम से रखने के लिए स्वस्थ हंसते हुए आनंद लेते हैं।
  • छवि का शीर्षक हंसी चरण 11
    4
    कोशिश करो हँसी योग. यदि आपको पूरी तरह अकेले हंसते हुए परेशान करना मुश्किल लगता है, तो कई शहरों में "हँसी योग" के समूह होते हैं, जहां आप हंसने के लिए निर्देशित रूटीन का अभ्यास करते हैं। सामान्य योग की तरह, हँसी का योग प्रशिक्षित पेशेवरों द्वारा निर्देशित होता है, जो आपको हंसने में मदद करेगा जैसे कि यह एक व्यायाम दिनचर्या था। हालांकि यह अजनबियों के बड़े समूह के साथ हँसने के लिए कुछ मूर्खतापूर्ण लग सकता है, बहुत से लोग अपने स्वास्थ्य लाभ और उनके मूड पर सकारात्मक प्रभाव की पुष्टि करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी खुद की हास्य की भावना है अपनी चुटकुले बनाओ, जो आपके लिए वाकई मजेदार है
    • हालांकि सबसे अच्छा हंस आम तौर पर अन्य लोगों के साथ साझा किया जाता है, यह ऑनलाइन खोज करने और मजेदार उद्धरण, चुटकुले, छवियां, कहानियां आदि खोजने में बहुत मदद करेगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास हँसी दूसरों के लिए स्वीकार्य है, उन्हें देखने के लिए बारी करें (यदि ऐसा है तो, बहुत अच्छी तरह से - यदि नहीं, तो इसे सुधारें)।
    • बहुत से लोग अपनी हँसी पसंद नहीं करते क्योंकि उन्हें यह पसंद नहीं है कि हंसते हुए शारीरिक रूप से दिखता है, न कि ध्वनि की वजह से। यदि यह मामला है, तो मत भूलो कि आप अपने मुंह को अपने हाथों से कवर कर सकते हैं जबकि आप हँसते हैं।

    चेतावनी

    • हँसी आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, लेकिन हँसी से इतनी हद तक फट नहीं है कि आप एक बिंदु तोड़ते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com