ekterya.com

प्रत्येक टिप्पणी के बाद हंसने को कैसे रोकें?

यहाँ एक हंसी, वहाँ एक हँसते हैं और आप आमतौर पर जीवन के बारे में हास्य की अच्छी भावना और आपके आस-पास होने वाली चीजों के लिए खुद को माफ़ कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप किसी और की टिप्पणी के बाद हँसी को शामिल नहीं कर सकते हैं, तो यह संभावना है कि आप हास्य की भावना से ही कमजोरता, दूसरों के साथ परेशानी, या लक्षणों को समझने में असमर्थता की वजह से पीड़ित हैं। सामाजिक। जब कोई व्यक्ति टिप्पणी करता है, तो हँसते ही जल्दबाजी, आक्रामक हो जाता है या आपको किसी व्यक्ति को किसी और को गंभीरता से लेने में असमर्थ होने के कारण खारिज कर दिया जाता है यह वास्तव में अजीब बात है और अपने खुद के आत्मसम्मान में सुधार की अपनी भावना को मजबूत करने का समय है।

चरणों

प्रत्येक टिप्पणी के बाद चरण हंसने वाला चित्र शीर्षक 1

Video: Near Death Experience True Stories - 5 True Near Death Experience Stories | Part 1

1
किसी क्षण के बाद आपको हँसते हुए नोटिस करना शुरू हो जाता है जब कोई व्यक्ति टिप्पणी करता है, खासकर अगर इसमें बिल्कुल मजाकिया नहीं है ऐसे कारकों के बारे में जागरूक रहने की कोशिश करें जो आपको उन समय के दौरान हँसते हैं। जब ऐसा होता है, तो आपको कैसा महसूस होता है, क्या आपको नर्वस, तनावग्रस्त, ऊब, तर्कसंगत, नए विचारों के विपरीत, असुविधाजनक या भ्रमित महसूस होता है? कोई भी नकारात्मक भावना जो हंसी की आवश्यकता को जन्म देती है वह एक ऐसा संकेत है जो हँसी आपकी वास्तविक भावनाओं को छिपाने या बदलने की सुविधा देता है। और इन भावनाओं को संबोधित किया जाना चाहिए और साथ ही हंसने की आदत (या घबराहट के लिए मुआवजे)
  • एक सप्ताह के लिए हंसी का दैनिक रिकॉर्ड ट्रिगर रखें क्या आप एक पैटर्न बना सकते हैं? विशेष रूप से विस्फोट नोट्स?
  • हर टिप्पणी के बाद स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाली छवि चरण 2

    Video: What is The Nature of Reality - and Ancient History

    2

    Video: TRES GROS ET TRES LONG EN 1 SEULE NUIT

    अपने सतत हंसी के बारे में दूसरों को क्या सोचते हैं, विशेषकर विचार करें कि यह आपके "सामान्य" सामान्य टिप्पणियों के अंत में आता है। जैसा कि परिचय में बताया गया है, वहां अलग-अलग तरीके हैं, जिसमें लोग टिप्पणी के बाद हंसने की आपकी लगातार जरूरत की व्याख्या कर सकते हैं, लेकिन अंत में, यह वैधता खोने की संभावना है और कुछ को आपको गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। किसी व्यावसायिक या काम के संदर्भ में, यह एक प्रतिकूल परिणाम है क्योंकि इसका मतलब है कि आप प्रोन्नति, बेहतर नौकरियों और यहां तक ​​कि वेतन में वृद्धि होने पर विचार नहीं किए जाने के जोखिम को चलाते हैं। और जब यह डेटिंग और प्यार की बात आती है, तो कोई भी उन्हें हर बार हँसते हुए सुनना पसंद करता है - यह जल्द ही उन्हें आश्चर्यचकित करता है कि आप इस संबंध को गंभीरता से ले रहे हैं और इसे समाप्त कर सकते हैं। ये सभी व्याख्याएं होती हैं क्योंकि आप आकस्मिक क्षणों के दौरान जोर से हंसते नहीं रह सकते हैं! अपने आप को मानें कि अंततः आप अन्य लोगों द्वारा देखा जा रहा से अधिक मूल्यवान हैं, जो किसी चीज को हल्के ढंग से लेता है
  • एक अच्छा परीक्षण यह है कि आप कमरे में दूसरों को कैसे देखेंगे, अगर आप बात करते समय हंसते रहेंगे। यदि आप सुनिश्चित हैं कि यह स्पष्ट मज़ेदार क्षण में शामिल होना उचित है, तो आनंद लें। यदि आपको लगता है कि आप स्थिति के साथ अजीब या जगह से बाहर हैं, तो खुद को नियंत्रित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें
  • प्रत्येक टिप्पणी के बाद चरण हंसने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    असली और मजेदार से परेशान और परेशान हंसी में अंतर। यह लेख हास्य और हँसी की अच्छी भावना को दबाने के बारे में नहीं है। जाहिर है, ऐसे समय होते हैं जब हंसना अभी भी उचित है और तनाव से राहत मिलती है। हालांकि, खुशी या वास्तविक हास्य से पैदा हुए आदत और वास्तविक हंसी के बीच अंतर जानने के लिए महत्वपूर्ण है। आपको केवल यह महसूस करके अंतर पता होना चाहिए, वास्तविक हंसी तब होती है क्योंकि कुछ वास्तव में मज़ेदार और हँसते हुए आपको अच्छा और खुश महसूस करते हैं दूसरी तरह की हंसी एक प्रतिकारक तंत्र है जिसका उद्देश्य आपके असुविधा को छुपाने में है। यदि आप अभी भी निश्चित नहीं हैं, तो अपने आप से पूछें:
  • क्या यह हँसी मुझे अच्छा महसूस करती है या क्या मैं इसे नकारात्मक भावनाओं को छिपाने के साधन के रूप में उपयोग कर रहा हूं? क्या स्थिति के बारे में कुछ है जो मुझे असुविधाजनक या दबाव महसूस करता है?
  • क्या मेरा हँसा संक्रामक होता है या लोग मुझे असहज रूप से देखते हैं, मेरे लिए इंतजार करना बंद करना?
  • हर टिप्पणी के बाद स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाली छवि चरण 4



    4
    अधिक मुखर बनें टिप्पणी के अंत में अभ्यस्त और अनियंत्रित हंसी, अन्य लोगों के प्रति हीनता की भावना और अपनी राय और प्राथमिकताओं को सुरक्षित रखने में अक्षमता की भावना का संकेत हो सकता है। जब हँसते हैं, तो वक्ता के लिए हानिकारक और भी दिलासा देने की इच्छा है, उसे खुश करने का एक तरीका है ताकि वह आपको एक विरोधी के रूप में न देख सके। हालांकि, यह दूसरों के साथ बातचीत करने का एक सुखद तरीका नहीं होगा, और यह केवल आपको बुरा महसूस करने के लिए बंद करने के लिए कार्य करता है इसके विपरीत, अपने आप का उपयोग करना सीखें (ए) और मुखर हो (ए), जो दूसरों के साथ विनम्रता के साथ बातचीत करने का एक तरीका है, बिना आक्रामकता या टकराव के। दूसरों के साथ एक निष्पक्ष, विचारशील और विनम्र तरीके से अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए सीखने से, आपको पता चल जाएगा कि आप अन्य लोगों के समान ही दिखते हैं और हीनता की भावना कम हो जाएगी, और इसके साथ ही असहज हँसी का ट्रिगर भी होगा।
  • मजाकिया या दयालु प्रतिक्रियाओं के बारे में सोचो, जो आपको हंसने के बजाय दूसरों को दे सकता है। यह आपके भाग पर थोड़ा प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह बहुत सार्थक है। ऐसे लोगों की सरल प्रतिक्रियाओं का अध्ययन करें जो कहते हैं कि उनका वास्तव में क्या मतलब है, लेकिन शिक्षित या बुद्धिमान तरीके से उनके चुटकुले में से कुछ सीखना आपको हंसी के लिए आग्रह से उबरने में मदद कर सकता है और अंत में उन चीजों को व्यक्त करने की वास्तविक भावना प्रदान कर सकता है, जिन्हें आप कहते हैं कि उन्हें सिर्फ गीगल्स के साथ छिपाते हैं। अगर चातुर्य आपकी बात नहीं है, तो अपने आप को ईमानदारी से और विवेकपूर्ण रूप से व्यक्त करें ताकि आप दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को दंडित किए बिना आप क्या सोच सकें।
  • हर टिप्पणी के बाद स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    दूसरों की टिप्पणियों के अंत में हंसने की आदत से निपटने के लिए रचनात्मक तरीके ढूंढें जब तक आप इसे दूर नहीं कर लेते। आदत को बदलने के लिए समय लगता है, साथ ही साथ दृढ़ संकल्प भी है, लेकिन आप क्या करते हैं जब आप महसूस करते हैं कि दूसरों ने आपकी हंसी को देखा है? जैसा कि आप हर टिप्पणी के बाद हँसने को रोकने का प्रयास करते हैं, आपकी हंसी को छिपाने में कुछ चीजें ढूंढना उपयोगी होता है। उदाहरण के लिए, यदि आपको उभरते आग्रह लग रहा है, तो बस अपने मुंह को दूर रखें और कवर करें। अगर कोई बाद में पूछता है बहाना यह एक हिचकी हमले है, एक छींक या आपके पास एक दाने है अन्य विचारों में शामिल हैं:
  • किसी भी ध्वनि को अपने मुंह से बाहर आने से पहले गहराई से साँस लें। आप गहरी श्वास के साथ हँसी को नियंत्रित कर सकते हैं। यह वास्तव में काम करता है, दोस्तों के साथ अभ्यास करें
  • बस अपने सिर के साथ मुस्कान या सिर हिला देते हैं
  • अपने हाथों की हथेली में अपने नाखूनों को दफनाने के लिए आपको याद दिलाना है कि हंसी एक आदत है जिसे आप को दूर करना है, अपने आप को इसके द्वारा दूर नहीं ले जाना चाहिए।
  • कुछ गंभीर बातों के बारे में सोचें, अगर यह आपके लिए काम करता है लंबित कार्यों के बारे में सोचो, कुत्ते की बूंदों को आपको पिछवाड़े से दूर करना होगा या आपके मालिक ने आपको अपने काम के बारे में बताया था। उन प्रकार के विचारों को हंसी दबाना चाहिए।
  • हर टिप्पणी के बाद स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    यह आपके हँसी को रिहा करने के वास्तविक साधन प्रदान करता है यह महत्वपूर्ण है कि आप चरम पर नहीं जाते और उबाऊ हो जाते हैं और बहुत गंभीर हो जाते हैं! अपने आप को पूरी तरह से हंसने की अनुमति देने के लिए उपयुक्त और उचित क्षण खोजें खुश और मजेदार लोगों के साथ चुटकुले, मजेदार कहानियों को साझा करने और कॉमेडीज को एक साथ देखने के साथ समय व्यतीत करें। हर समय जीवन के सबसे मजेदार पक्ष को देखने के लिए तैयार हो जाओ, लेकिन ज़ोर से हँसने के लिए उपयुक्त नहीं होने पर अंदर हंसना सीखें लोगों की जिंदगी में धूप की एक किरण उन्हें याद दिलाने के लिए रहें कि हँसते दूसरों की टिप्पणियों के पीछे छिपाने के बजाय मजेदार चीज़ों का एक स्रोत बनने के लिए एक अच्छा उत्तेजक है - एक सचमुच मज़ेदार व्यक्ति होने के बीच अंतर का एक दुनिया है। समय की महान भावना और एक उदासीन आत्मा के साथ एक नीची जटिल है कि हताश आवश्यकता पर हो। दूसरों के दिलों और दिमागों को फंसाने और उन्हें हंसी बनाने के लिए हास्य की अपनी सच्ची भावना का उपयोग करने का प्रयास करें। यह आपके हंस रखने और हर किसी के साथ साझा करने का सबसे अच्छा तरीका है!
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि हंसी मजेदार चीजों की और नहीं गंभीर
    • यदि आप बहुत हंसते हैं, तो आपको कोई समस्या नहीं है। इसका केवल मतलब है कि आपको ऊपर वर्णित अनुसार कुछ समायोजन करने की आवश्यकता है। लेकिन अनावश्यक हंसी की अपनी आदत से छुटकारा पाने के लिए सीखने की प्रक्रिया में खुद को कम न समझें। उदाहरण के लिए, मत कहो: "ओपीडी! मैं बहुत ज्यादा हँसता हूं, मुझे इतना परेशान होना चाहिए!" हंसी का मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप परेशान हैं, लेकिन इस तरह ध्यान में रखते हुए, आप इसे दूसरे लोगों के लिए कहते हैं और यह संभावना है कि वे उस पर सहमत होंगे और इस प्रक्रिया में खुद को छोटा करेंगे। यह कुछ भी नहीं कहना बेहतर होगा, लेकिन अगर आपको लगता है कि आपको ऐसा करना चाहिए, तो बस माफ़ी मांगो, जैसे "ओह, मुझे खेद है, वह मेरे लिए अनुचित था"।
    • ध्यान रखें कि हँसी तनाव जारी करता है इसलिए, लोगों को वास्तव में अजीब क्षणों पर हँसते हैं, जैसे कि अंतिम संस्कार के दौरान यह तनाव कम करने का एक तरीका है, हंसी के अलावा और आँसू इतने करीब होते हैं कि कभी-कभी ये संकेत मिश्रित होते हैं इस तरह से समय पर घोर मत बनो, आप अकेले नहीं हैं और आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह चुप्पी में बाहर हो जाता है, अपने तनाव को घटना से दूर हंसते हुए छोड़ देता है और जब आप शांत हो जाते हैं और सामान्य वापस आते हैं तो वापस लौटते हैं।
    • हँस आपकी आत्मा के लिए अच्छा है बस यह सुनिश्चित करें कि यह वास्तविक और नर्वस प्रकार नहीं है
    • जब आप हंसना चाहते हैं, तो पता ही है कि कोई भी ऐसा नहीं कर रहा है और अपनी सांस लेने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। कुछ समय बाद ऐसा करने से, आपको अनुपयुक्त समय पर हंसना बंद कर देना चाहिए।
    • यदि आप किसी के साथ बैठक के दौरान हँसने के बारे में चिंतित हैं, तो बैठक से पहले "सब कुछ पर हंसी" की कोशिश करें। कुछ अजीब बातों के बारे में सोचो और जब तक आप और नहीं कर सकते तब तक बहुत हँसते हैं। भाग्य के साथ, आप इतनी मेहनत से हँसते होंगे कि आप अपनी बैठक के दौरान ऐसा करने की तरह महसूस नहीं करेंगे।

    चेतावनी

    • प्रत्येक टिप्पणी पर हँसते हुए आपको एक खोखले के रूप में दिखेंगे क्या आप वास्तव में चाहते हैं?
    • हँसी को उबाऊ और गंभीर न होने दें - हंसना महत्वपूर्ण है बस उस पर अधिक नियंत्रण है जब आप उसे समर्थन के रूप में इस्तेमाल करने के बजाय हँसते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com