ekterya.com

कैसे हास्य की भावना है

एक व्यक्ति में हास्य की भावना एक महान गुण हो सकती है यह क्षमता आपको दूसरों के साथ आसानी से बातचीत करने, अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और मुश्किल परिस्थितियों को दूर करने में भी मदद कर सकती है। आम तौर पर क्या समझा जाता है कि आपको हास्य की भावना रखने के लिए मजेदार होने की ज़रूरत नहीं है, आपको चीजों के सकारात्मक पक्ष को देखना सीखना होगा।

चरणों

भाग 1

हास्य को समझें
हज्जाव की एक छवि विस्मृत चरण 1
1
हास्य के लाभों की पहचान करें हास्य की भावना एक दृष्टिकोण है जो आपको सकारात्मक और नकारात्मक स्थितियों में हास्य को नोटिस करने देता है। हास्य की भावना तनाव और चिंता को कम कर सकती है और कौशल और आत्मसम्मान का मुकाबला भी बढ़ा सकता है।
  • हास्य के शारीरिक, संज्ञानात्मक, भावनात्मक और सामाजिक लाभ हैं, जिनमें शामिल हैं: तनाव और दर्द को कम करने, मनोदशा और रचनात्मकता में वृद्धि, मित्रता बढ़ाने और दूसरों के साथ खुश संबंधों की क्षमता।
  • हज्जाव की एक छवि विस्मृत चरण 2
    2
    हास्यास्पद होने और हास्य की भावना होने के बीच अंतर को पहचानें मजाकिया होने के नाते हास्य व्यक्त करने की क्षमता होती है: शायद एक प्रसन्न कहानी, एक मजाकिया शब्द का खेल या समयोचित मजाक साझा करना। हास्य की भावना होने का अर्थ है कि वह ले जाने की क्षमता रखता है, चीजों को बहुत गंभीरता से नहीं लेता है और जीवन में बेतुका चीज़ों के हंसने (या कम से कम प्रफुल्लित करने वाला पक्ष) में सक्षम हो सकता है।
  • हास्य की भावना रखने के लिए आपको मजाकिया होने या सभी चुटकुले को बताने की ज़रूरत नहीं है।
  • हज्जाव की एक छवि विनोद के चरण 3
    3
    अपने विनोदी नस खोजें क्या है जो आपको हँसता है? क्या चीजें आप मुस्कुराते हैं और आराम करते हैं? यह हास्य की अपनी भावनाओं को खोजने शुरू करने का एक तरीका है ऐसे कई प्रकार के हास्य हैं (उदाहरण के लिए, संबंधपरक हास्य और हास्य जो जीवन में हंसते हैं)
  • ह्यूज़ हाई एसन्स ऑफ़ हामोर चरण 6
    4
    देखें और सीखें अगर आपको यकीन नहीं है कि चीजों के बारे में हँसने या हास्य की भावना कैसे हो, तो अन्य लोगों को देखें आपके मित्र और परिवार उनके चारों ओर की दुनिया और उनके साथ होने वाली चीजों के बारे में कैसे हंसते हैं?
  • बिल मूरे, एडी मर्फी, एडम सैंडलर, क्रिस्टन विग, स्टीव मार्टिन या चेवी चेस सहित विभिन्न मूड के साथ फिल्में देखने की कोशिश करें। कॉमेडी क्लासिक्स देखें, जैसे कि "उसके माता-पिता", "द यूज फ्रैंकेंस्टीन", "द नाइट्स ऑफ़ द स्क्वायर टेबल और उनके पागल अनुयायियों", "हॉट सीडल्स", "द ड्रग्स इन द प्लेग द गेम", "Looking for निमो के लिए "और" मेरे सबसे अच्छे दोस्त की शादी "
  • दूसरों को देखकर सावधान रहें इसके अलावा, अपने हास्य को कॉपी न करें सच हास्य वास्तविक है और आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करता है
  • Video: बावली बहु चली ससुराल - आजतक की सुपरहिट कॉमेडी || Matru Ki Railgadi

    हज्जाव की एक छवि विनोद के चरण 7
    5
    मज़ेदार होने की तुलना में मज़े होने पर अधिक ध्यान दें हास्य की भावना होने से आप जिस स्थिति में रह रहे हैं, उसके बावजूद मज़ेदार होते हैं। इसका मतलब है कि आप जीवन में हंसते हैं और अपनी स्थिति का मजा ले सकते हैं। मज़ेदार होने पर ध्यान केंद्रित रखें।
  • भाग 2

    चुटकुले बनाने के लिए जानें
    हज्जाव की हास्य का शीर्षक है चित्र 8
    1
    कुछ चुटकुले जानें दूसरों के साथ हास्य साझा करना कनेक्ट करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है यदि आप कुछ सामाजिक कार्यों में कुछ हास्य जोड़ना चाहते हैं, तो कुछ बुनियादी चुटकुले सीखें आप दूसरों के साथ साझा करने के लिए मजेदार चित्र, मजाकिया बयान और मजेदार ममियों के लिए भी देख सकते हैं। ऐसी चीज़ों को ढूंढें जो हास्य की अपनी शैली के साथ जाएं
    • उदाहरण के लिए, निम्न की तरह कुछ प्रयास करें: "नैपकिन क्या होता है जब यह बढ़ता है? यह एक टिकट बनना चाहता है। "
    • "सर्कस जेल हमेशा क्यों दिखते हैं? क्योंकि ये रोशनी है। "
  • हज्जाव की हास्य एक भावना विवाहित चरण 9
    2
    आम पहलुओं में हास्य खोजें लोग अपनी परिस्थितियों से संबंधित चुटकुले पर हँसते हैं, वह जगह जहां वे रहते हैं या उनके विश्वास। मौसम के बारे में या शहर के बारे में एक हल्का मजाक बनाएं जहां आप लोगों के साथ बर्फ तोड़ने के लिए रहते हैं यदि आप एक ही व्यवसाय में हैं, तो उस पेशे के बारे में एक मजाक बनाएं
  • जब आप कुछ कहना चाहते हैं, तो आप मौसम पर टिप्पणी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "यदि यह बर्फ गिरने से रोकता नहीं है, तो मुझे काम करने के लिए स्कीइंग जाना होगा"
  • हज्जाव की एक छवि विनोद का चरण 10
    3
    अजीब लोगों के साथ खुद को चारों तरफ देखें अपने अजीब दोस्तों के बारे में सोचो आप बातचीत में हास्य कैसे पेश करते हैं? वे किस तरह की चुटकुले करते हैं?
  • कॉमेडियन देखें या ऑनलाइन वीडियो देखें जिस तरह से आप बात करते हैं, विषयों पर ध्यान केंद्रित करें और कैसे रूटीन चीजों को कुछ आकर्षक में बदलते हैं
  • लोगों को अपने जीवन में देखें कि आप मजाकिया समझते हैं और यह निर्धारित करते हैं कि आप अपने हास्य के बारे में क्या पसंद करते हैं कि आप स्वयं को जोड़ सकते हैं
  • ह्यूज़ हाई नन्स ऑफ़ हामोर चरण 11



    4
    अभ्यास। चुटकुले का अभ्यास करना ताकि आप बेहतर और अधिक प्राकृतिक हो सकें। भरोसेमंद परिवार और दोस्तों के साथ चुटकुले करके शुरू करें उन्हें अपने लक्ष्य बताएं और उन्हें आपसे ईमानदार होने के लिए कहें। अगर वे आपको बताते हैं कि आपके चुटकुले को सुधारने की आवश्यकता है तो उन्हें सुनें। जैसा कि आप और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, उन लोगों के साथ बातचीत करने के लिए चुटकुले जोड़कर अपने आराम क्षेत्र का विस्तार करें, जो आपके निकट नहीं हैं।
  • हज्जाव की एक छवि विनोद का चरण 12
    5

    Video: ऐसी पत्नी किसी को ना मिले (बावली का ब्याह - Part 4 ) || Rajasthani Chamak Music

    लोगों को अपमान न करने के लिए सावधान रहें जैसा कि आप अपने हास्य की भावना विकसित करते हैं, संदर्भ के बारे में सोचें। जब लोग चुटकुले करते हैं तो क्या आप आसानी से नाराज हो जाते हैं? चाहे आप चुटकुले या मजाक में हंसते हैं, आपको सावधान रहना होगा कि किसी को नाराज़ न करें या अपनी भावनाओं को चोट न दें। हास्य की भावना होने का मतलब है कि आप एक अच्छे दृष्टिकोण के साथ जीवन का दृष्टिकोण करते हैं। दूसरों पर हंसी न करें और हंसते न करें जब कोई दूसरों का मजाक उड़ाता है
  • यदि आप चुटकुले बताते हैं, तो संदर्भ के बारे में सोचें। क्या यह नियुक्ति के लिए या उन लोगों के समूह के लिए काम करने के लिए एक उपयुक्त मजाक है, जिनके साथ आप हैं? क्या कोई नाराज हो सकता है?
  • जातिवाद, लिंगवादी और अश्लील मजाक बहुत आक्रामक हो सकते हैं। धर्म, राजनीतिक पसंद और लोगों के अन्य विश्वास प्रणालियों के बारे में मजाक बनाना भी आक्रामक हो सकता है। चुटकुले अपने आप को या उन दोस्तों के साथ खराब स्वाद या आक्रामक रखें जिनके साथ "कुछ भी जाता है"
  • मजाक या उपहास जो कि आक्रामक होते हैं, वे उपहास, व्यंग्य और उपहास के माध्यम से आलोचना और हेरफेर करते हैं। जब वे सार्वजनिक आंकड़े लक्षित करते हैं तो वे मज़ेदार हो सकते हैं, लेकिन मित्रों के विरुद्ध इस्तेमाल होने पर वे बहुत हानिकारक हो सकते हैं और व्यक्तिगत संबंधों को प्रभावित कर सकते हैं।
  • भाग 3

    जीवन के सकारात्मक पक्ष को देखो
    हज्जाव की एक छवि विनोद चरण 13
    1
    हँसने के लिए जानें हंसी हास्य की भावना के लिए महत्वपूर्ण है हर दिन अधिक हँसने पर ध्यान केंद्रित करें, यहां तक ​​कि खुद पर हँसते हैं छोटी चीज़ों का आनंद लें और नियमित परिस्थितियों में हास्य और जीवन के दुर्भाग्य का पता लगाएं। जितनी बार आप मुस्कुरा सकते हैं यह भी दूसरों को हंसी बनाने की कोशिश करता है हंसी को आपके और दूसरों के लिए प्राथमिकता बनाएं
  • हज्जाव की एक छवि विनोद का चरण 14
    2
    प्रतिक्रिया के बजाय हंसी जब आप अपने आप को एक तनावपूर्ण स्थिति में देखते हैं, एक कदम वापस लेते हैं और हंसते हैं क्रोध एक शक्तिशाली भावना है, लेकिन हँसी के मन और शरीर पर शक्तिशाली नियंत्रण भी है। एक छोटी मजाक बताओ, स्थिति पर हंसते हैं या स्थिति को दूर करने के लिए हास्य का उपयोग करें यह आपको तनाव और दुःख का थोड़ा सा बचा सकता है
  • कभी-कभी तनावग्रस्त या असुविधाजनक परिस्थितियां कुछ हास्य राहत से लाभ होती हैं एक मजाक कुछ तनाव को समाप्त कर सकता है और लोगों को अधिक सहज महसूस कर सकता है।
  • जब आप देखते हैं कि आप कुछ के लिए विस्फोट कर रहे हैं, तो एक मजाक बताएं यदि आप अपने भाई से लड़ते हैं, तो आप कह सकते हैं "हम 10 साल तक एक ही चीज़ के लिए लड़ रहे हैं! ऐसा लगता है कि हम अभी भी किशोर हैं। "
  • अगर कोई आपकी पुरानी कार का मज़ा लेता है, तो आप जवाब दे सकते हैं "मुझे यकीन है कि आप 15 साल पहले जितना अच्छा नहीं दिखते!"
  • हज्जाव की एक छवि है जिसका शीर्षक हास्य चरण 15 है
    3
    रक्षात्मक होने से रोकें उन चीजों के चलते हैं जो आपको रक्षात्मक पर तुरंत डालते हैं। आलोचना, निर्णय और संदेह भूल जाओ इसके बजाय, उन कष्टप्रद चीजों को छोड़ दें, जैसा कि आप हास्य की भावना प्राप्त करते हैं। हर कोई आपको आलोचना या परेशान नहीं करना चाहता है रक्षात्मक, मुस्कुराहट या हंसी के बजाय
  • हज्जाव की एक छवि का शीर्षक हास्य चरण 16
    4
    अपने आप को स्वीकार करें अपने बारे में एक हंसमुख रवैया रखने का एक तरीका है हास्य की भावना को बनाए रखना। खुद पर हंसना सीखो सभी लोगों को समय-समय पर गंभीरता से लिया जाना चाहिए, लेकिन खुद को हँसने के लिए सीखना आपको स्वीकार करने का एक तरीका है। कोई भी सही नहीं है और हम सभी गलतियां करते हैं अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें और जीवन में अच्छा हास्य रखें।
  • उन चीजों पर हँसते हैं जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते, जैसे उम्र और उपस्थिति यदि आपके पास एक बड़ी नाक है, तो गुस्सा होने के बजाय अपने आप का मजाक उड़ाएं। यदि आप बड़े हो रहे हैं, तो कार्ड पर हंसते हैं जो आपकी शिष्टता पर संकेत देते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको अपने आप का मज़ाक उड़ाते हुए महसूस हो रहा है, तो इसे खारिज नहीं करें, खासकर यदि आप स्थिति बदल नहीं सकते हैं।
  • शर्मनाक तथ्यों और आपके मामूली दोषों पर हँसते हैं यह आपके मानवता में अनुग्रह को देखने में मदद करता है।
  • अपने जीवन के शर्मनाक क्षणों के बारे में सोचो उन कहानियों को एक प्रफुल्लित करने के तरीके से बताने के बजाय आपको परेशान करने का तरीका जानें। आपको खुद का मजाक बनाने की ज़रूरत है और शायद घटनाओं को अतिशयोक्ति या नाटक करना होगा।
  • ह्यूज हाई एसस ऑफ़ हामोर चरण 17
    5
    दूसरों को आराम दे दो हास्य की भावना रखने का एक हिस्सा दूसरों को स्थानांतरित कर रहा है जैसे कि आपको अपने आप को बहुत गंभीरता से नहीं लेना चाहिए, उसी तरह दूसरों के साथ समान सिद्धांत का प्रयोग करने की कोशिश करें। जब लोग गलतियां करते हैं, तो उन्हें क्षमा करने और सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें। अपनी गलतियों को अपनी तरफ से हँसते रहो, जैसा आप अपने साथ करेंगे इससे न केवल आपको अच्छा लगेगा, बल्कि यह लोगों को स्वीकार कर लेगा, जो उन संबंधों के साथ आपकी सहायता कर सकेगा।
  • आपको परेशान करने के बजाय, क्योंकि आपका कर्मचारी हमेशा बैठकों के लिए देर से रहता है, इसे एक मजाक की तरह कहते हैं: "यह अच्छा है कि आपको विमान पर चढ़ने की ज़रूरत नहीं है।"
  • यहां तक ​​कि अगर आपके सहकर्मी जो मजाक करता है, अशुभ या आक्रामक हो सकता है, तो भी आपको परेशान करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है। हास्य की भावना रखने का मतलब है कि चीजें पर्ची लेती हैं और आपको इसके बारे में चिंता करने का विकल्प चुनना चाहिए।
  • हज्जाव की एक छवि विनोद का चरण 18 है
    6
    सहज रहें ज्यादातर लोग कुछ नहीं करना चाहते हैं क्योंकि वे खुद को बेवकूफ बनाने या बेवकूफ बनाने से डरते हैं। हास्य की एक अच्छी समझ रखने से आप इन बातों को दूर कर सकते हैं। हास्य की भावना आपको डर को रोकने में मदद कर सकती है और अपने अवरोधों को छोड़ दे ताकि आप जीवन का अनुभव कर सकें (चाहे आपके प्रयास सफल हों या नहीं)।
  • हास्य की भावना होने से आपको यह पता चलता है कि खुद को बेवकूफ बनाना ठीक है। यहां तक ​​कि अगर आप अपने आप को बेवकूफ बनाते हैं, तो अपने आप पर हंसते हैं और फिर मुस्कुराएं, क्योंकि आप अपने आराम क्षेत्र के बाहर कुछ नया करने की कोशिश करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उन चीजों का आनंद उठाएं जो आपको हंसते हैं या मुस्कुराते हैं यह हास्य की भावना को विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका है
    • दृढ़ रहना! हास्य जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है
    • सुनिश्चित करें कि आप सही समय पर अजीब बातें करते हैं। समय महत्वपूर्ण है जब आप किसी को हँसते हैं हास्य के लिए सभी परिस्थितियां उपयुक्त नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com