ekterya.com

हँसी कैसे फैलाएंगे?

हंसी के साथ में हँसने से भी बेहतर है जब आप हँसी फैलाने का प्रस्ताव करते हैं, तो आप अन्य लोगों के लिए खुशी, खुशी और प्यार भी फैलते हैं। एक कारण है कि लंबे समय तक इसे माना जाता है "सबसे अच्छी दवा" हँसी में शक्ति है - यह पर्यावरण को आराम कर सकता है, लोगों के समूह को एक साथ ला सकता है, दूसरों को अपने बारे में अच्छा महसूस करने में मदद करता है, और एक कठिन दिन का सामना करना आसान बना सकता है। यहां तक ​​कि आँसू एक अच्छा हँसते हुए बदला जा सकता है, जिससे वे खुशी और खुशी के आँसू बन जाते हैं।

हंसी तनाव को हल्का करता है और कठिन परिस्थितियों में एक पुल प्रदान करता है यदि आप अन्य लोगों के जीवन में हँसी फैला सकते हैं, तो आप उन्हें एक अमूल्य उपहार दे देंगे, जो कि लोगों को हमेशा नकारात्मक पक्ष को देखने के बजाय जीवन की खुशी पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है। हँसी फैलाने में सक्षम होने के कारण अंदर से हँसते हुए और दु: ख के बीच में खुश होने के महत्व को जानना शुरू होता है। चूंकि हँसी संक्रामक है, अगर आप स्पार्क प्रज्वलित करने के लिए तैयार हैं, तो यह जल्द ही अन्य लोगों में फैल जाएगा।

चरणों

बुलबुला स्नान-explosion.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">बबल बाथ विस्फोट शीर्षक वाली छवि
1
तैयार। हँसी को फैलाने के लिए, हँसी की मदद करने के लिए आपकी खुद की हास्य अच्छी स्थिति में होनी चाहिए। यह आसान लग सकता है, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है कि आप दमदार, तनावग्रस्त या उदास महसूस कर रहे हैं। तो आराम करने और खुश विचारों को पाने के लिए कुछ समय ले लो। और जब आप उस पर हैं, तो निम्न सुझाव भी उपयोगी हो सकते हैं:
  • वह मुस्कुराता है। जब आप मुस्कुराते हैं, तो आप अन्य लोगों को खुश करते हैं और बदले में, इससे आपको खुशी महसूस होती है हालांकि मुस्कुराते हुए और हंसी अलग-अलग गतिविधियां हैं, दोनों आप और दूसरों को बेहतर और खुश महसूस कर सकते हैं। मुस्कुराते हुए चेहरे खुशी का उदाहरण देते हैं और हँसी के लिए दरवाजे खोलते हैं। ज्यादातर लोगों को मुस्कुराहट नहीं करना मुश्किल होगा, इसलिए यह एक अच्छी शुरुआत है।
  • अजीब बातों के बारे में सोचो हंसी को कहीं और छोड़ने की ज़रूरत है और मजेदार चीजें आपके सबसे अच्छे विकल्प हैं। और हास्य का विश्लेषण करने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं है यदि आप खुद से पूछते हैं कि कुछ मजेदार है या नहीं, तो बहुत समय बिताते हैं, पल गुजरता है और यह आपको अब और हंसने नहीं देगा। आखिरकार मार्क ट्वेन ने एक बार कहा था कि "हास्य समझाते हुए एक मेंढक को विदारक करना है - आप इस प्रक्रिया में बहुत कुछ सीखते हैं, लेकिन अंत में आप उसे मार देते हैं" इसके बजाय, इस क्षण में रहें, अजीब विचारों और परिस्थितियों और हंसी पर प्रतिक्रिया दें
  • अपनी वर्तमान स्थिति के बारे में आशावादी सोचें यहां तक ​​कि सबसे कठिन समय में, कुछ के बारे में हँसने के लिए संभव है। और वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है जब आप हँसी फैलाना चाहते हैं, यह है कि आपका आशावाद संक्रामक हो सकता है क्योंकि नकारात्मकता समय पर हो सकती है, अगर आप अन्य लोगों को भी हंसने के लिए कुछ भी खोजने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।
  • चिंता मत करो जब आप के चारों ओर के लोग चीजों को अलग-थलग देखते देखते हैं, तो सबकुछ उठाने और टुकड़ों के साथ कुछ नया बनाने के तरीके ढूंढ़ें।
  • गर्मियों में लंच - @ - ब्रायंट-पार्क, -अग -2009 --- 05.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">ब्रीएन्ट पार्क, अगस्त 2009 05 पर समरटाइम लंच @ शीर्षक छवि
    2
    चीजें जो आपके आस-पास होती हैं और टिप्पणी करते हैं कि आप चुटकुले या अजीब टिप्पणियों के माध्यम से इसे कैसे देखते हैं यहां तक ​​कि सांसारिक की अपनी मजेदार पक्ष भी है- अन्य लोगों के साथ अपने विचार साझा करें इस बारे में सोचें कि लोगों ने कार्यालय के जीवन से, विभिन्न विषयों के साथ किसी से हंसी पाने में कैसे कामयाब रहा है, इस बारे में हँसते हुए कि मनुष्य को ऐसी स्थितियों में खुद को डालने की क्षमता मिलती है जिस पर हम बहुत कुछ शिकायत करते हैं, और सब कुछ की विडंबना देखते हैं इस।
  • सबसे मजेदार चुटकुले और कहानियों को याद रखें जिन्हें आपको बताया गया है और उन्हें दूसरों के साथ साझा करें अगर आप किसी के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो ऑनलाइन देखें या बहुत सारे मजाक किताबों में से एक को देखें। हो सकता है कि आप पुरानी किताब से चुटकुले लेने के लिए भी चतुर हो और उन्हें एक आधुनिक मोड़ दें और इस तरह अपना मजाक बनाएं
  • अखबारों, पत्रिकाओं में या यहां तक ​​कि कर्मचारियों के समाचार पत्र में लोगों पर अजीब मसख़रा बनाएं और दूसरों को खोजने और हँसने के लिए इसे छोड़ दें
  • आनन्द का एक उदाहरण बनो
  • लुकिन% 27-के लिए साहसिक --- एफएमडब्ल्यूआरसी --- अमेरिकी-सेना --- 100824.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">लुकिन नाम की छवि` for Adventure FMWRC US Army 100824
    3
    दूसरों को अपने जीवन के अजीब पक्ष को देखने के लिए प्रोत्साहित करें आज कई गंभीर समस्याएं हैं, बहुत से हमारे समाज में एक कस्टम है जो बनाता है "बातें गंभीरता से ले लो" यह हमें एक बुद्धिमान, बौद्धिक, केंद्रित और समर्पित व्यक्ति के रूप में अलग करता है, जबकि जो व्यक्ति चुटकुले करता है वह चीजों को गंभीरता से नहीं लेने के लिए अलग रखा जाता है और माना जाता है कि प्रत्येक दिन काम करने का प्रयास नहीं करना चाहिए। और फिर भी, विडंबना यह है कि मनोवैज्ञानिक अध्ययन के बाद का अध्ययन, यह खुलासा करता है कि हम सभी जानते हैं, कम से कम पृष्ठभूमि में, जो लोग जीवन के सकारात्मक पक्ष को देखते हैं, वे सामान्यतः लंबे समय तक रहते हैं। वे तुच्छ चीजों से जोर नहीं देते हैं और चीजों को गंभीरता से लेने में अधिक सक्षम होते हैं, जबकि एक गंभीर व्यक्ति लगभग हमेशा खुद को बहुत गंभीरता से ले रहा है बहुत बुद्धिमानी से, रॉबर्ट फ्रॉस्ट ने एक बार कहा था कि "अगर हम हंस नहीं सकते तो हम पागल हो जाएंगे।" उन लोगों को देखने में मदद करें जो बहुत ही गंभीर हैं कि अजीब होने से उनकी छवि को नुकसान नहीं पहुंचेगा और उन्हें लचीली होने का लाभ दे सकता है, इस दुनिया में आगे बढ़ने के लिए इतना आवश्यक है
  • जीवन विरोधाभास और बेतुका चीज़ों से भरा हुआ है मान लीजिए कि इसके बारे में रोने और दूसरों को उसी तरह सोचने के लिए प्रोत्साहित करने के बजाए इस वास्तविकता पर हँसने का सबसे अच्छा तरीका है। यह भ्रामकता को सहन करने में थोड़ा आसान बनाता है, हालांकि विनोदपूर्ण व्यवहार स्वयं को धमकी देने के दौरान स्वयं प्रतिक्रियाओं को गति प्रदान कर सकते हैं। हंसी तनाव को रिलीज करती है, खतरे को कम करती है, और अंतरिक्ष बनाता है यह देखने के लिए कि हालाँकि चीजें लोगों की इच्छा के अनुरूप नहीं हो सकती हैं, हालाँकि हालात पूरी तरह से संभाल लेते हैं और चीजों को अतिरंजित करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • हंसता-3z.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">हंसता हुआ 3z छवि का शीर्षक
    4
    अपने दोस्तों और परिवार को हंसने में मदद करें ऑड्रे हेपबर्न ने एक बार कहा था: "मुझे ऐसे लोग पसंद हैं जो मुझे हंसी करते हैं। ईमानदारी से मुझे लगता है कि मैं सबसे अधिक पसंद करता हूं, हँस रहा हूं। रोगों की एक भीड़ को चंगा यह शायद एक व्यक्ति में सबसे महत्वपूर्ण बात है" अपने प्रियजनों को दिखाएं कि उनकी मदद करने से उन्हें थोड़ा अधिक हंसना होगा। सिनेमा या थिएटर में कॉमेडी देखने के लिए उन्हें आमंत्रित करें, उन्हें मजाकिया कहानियां पढ़ें या उन्हें चुटकुले बताएं उन मजेदार क्षणों की याद दिलाएं जिनके साथ वे एक साथ बिताए हैं, उन समयों के साथ जब चीजें उनसे अपेक्षित नहीं होती थीं, लेकिन अच्छी तरह से समाप्त हुईं जिन लोगों को आप हँसते हैं और एक साथ अच्छे समय साझा करने की खुशी महसूस करते हैं, उन्हें सहायता करें।
  • मज़ा-इन-द-office.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">फ़न इन द ऑफ़फिस शीर्षक वाली छवि
    5
    एक मालिक, नेता, शिक्षक या अजीब नियोक्ता रहें यदि आप लोगों के प्रभारी हैं, तो उन्हें हंसते हुए दिन आसान बनाएं। कार्यस्थल या अध्ययन के लिए चीजें ले लो जो दिन को हल्का करते हैं और इसे मजेदार बनाते हैं। यह दिन या सप्ताह का एक बड़ा हिस्सा नहीं लेना पड़ता है, लेकिन जब आप कुछ हास्यास्पद लागू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह अच्छा है। कुछ विचार जो आप परीक्षण कर सकते हैं:
  • एक दिन के लिए गलियारों को प्रसारित करने के लिए जोकरों के एक दल को आमंत्रित करें और कार्यालयों, कार्यस्थल और क्यूबिकल्स के माध्यम से खुशी का प्रसार करें।
  • अपने पसंदीदा टेलीविजन चरित्र के रूप में तैयार किए गए काम पर जाने के लिए हर किसी को आमंत्रित करें उस चरित्र को निर्दिष्ट करके इसे और अधिक मज़ेदार बनाओ, इसलिए उनके पास बहुत सारे होमरस सिम्पसन हैं जो उस दिन काम करने के लिए आ रहे हैं।
  • एक पेपर हवाई जहाज प्रतियोगिता बनाओ, यह देखने के लिए कि कौन आपका आगे फेंक सकता है
  • हर किसी को अपनी तस्वीर लाने के लिए कहो, जब वे एक दिन के लिए शिशु थे "लगता है कौन"।
  • अपने कर्मचारी या अपने छात्रों को एक स्थानीय थिएटर में एक आशुरचना दिखाने के लिए ले जाएं, या आप के आविष्कारकर्ता आपसे मिलेंगे। थोड़े समय में, आपका स्टाफ या आपके छात्र मंजिल पर हंस रहे होंगे। यह वह आत्मा है जो निश्चित रूप से कार्य करने या विद्यालय में लेने लायक है। यह गड़बड़ी दिनों के लिए खत्म हो जाएगी और जल्द ही भुला नहीं जाएगी!
  • लव-द-रंग!। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">रंग से प्यार छवि शीर्षक!
    6
    हँसी के योग का अभ्यास करने की कोशिश करो इस पद्धति ने शारीरिक और आध्यात्मिक कल्याण का एक बड़ा स्रोत साबित कर दिया है, सत्र के बाद 45 मिनट तक के प्रभाव कायम हैं। जैसे ही किसी समूह के भीतर होता है, आपकी हंसी किसी और को फैलती है, इससे पहले यह लंबे समय तक नहीं है और चेन रिएक्शन शुरू होती है।
  • हैप्पी-angry.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">खुश हुए गुस्सा

    Video: Week 8




    7
    क्रोध के एक क्षण में हँसी में बदलाव करें - यह किसी अन्य व्यक्ति के साथ टकराव के स्तर को कम करने के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप किसी के साथ पूरी तरह से तुच्छ कुछ के साथ बहस कर रहे हैं, लेकिन आप में से कोई भी हारना चाहता है आप के अंदर का निर्माण गुस्सा महसूस कर सकते हैं उस भावना को ग्रहण करने के बजाय, परिवर्तन और हंसी करें अपनी हताशा और आप जिस स्थिति में हैं, के बारे में कुछ अजीब बात करें, उस विचार को व्यक्त करें और फिर स्थिति के चेहरे में अपने व्यवहार पर हँसते हैं। यह अपने आप को एक बाहरी दृष्टिकोण से देखने की तरह है, और हंसते हुए खुले होने के लिए एक जानबूझकर निर्णय लेना और अन्य व्यक्ति को यह देखना है कि आप अब गुस्सा नहीं हैं और चर्चा खत्म हो गई है। उम्मीद है, हँसी को साझा किया जाएगा जब क्रोध का क्षण पूरी तरह से गुजरता है।
  • दिन -298 --- 365 --- सिली-आंखें। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक दिन 298 365 मूर्ख आँखें
    8
    जब आप अन्य लोगों से घिरे हों, तो अपने बारे में हँसते हैं लोगों के लिए अपनी कमजोरियों के बारे में कोई मजाक देखना अच्छा है। यह लोगों को आराम और हमारे गौरव और अहंकार को छोड़ने में मदद करता है जो आमतौर पर अन्य लोगों के साथ अच्छे संबंधों के रास्ते में हो जाता है। अपने आप पर हँसने से डरो मत - बस सुनिश्चित करें कि आप वाकई मजाकिया हो रहे हैं और अपने आप को बेवफा नहीं कर सकते। हास्य का एक स्वस्थ अर्थ यह है कि क्या कहा गया है और अपने आप को अपमानजनक के साथ खेलने में अंतर है। जब आप जीवन की सभी छोटी सी चीजों के बारे में कुछ गंभीर बातों के बारे में बात करना बंद कर देते हैं, तो आपको एक मजेदार दुनिया मिलती है और आपके स्वयं के कार्यों में योगदान होता है।
  • आधार-Laughter.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि हस्तियों के आधार पर शीर्षक
    9
    ज़ोर से हँसते रहो, तब भी जब हंसने के लिए कोई भी नहीं है। अखबार में एक कहानी के बारे में थोड़ा हंसते हुए या जब आप एक किताबों की दुकानों के समतल पर कुछ आकर्षक पाते हैं तो लोगों को आश्चर्य होता है कि वह कितना मजेदार है और पता लगाना चाहते हैं। दुकानों में ओपन ग्रीटिंग कार्ड और हँसते हैं - कुछ अजनबी से मुस्कुराहट करने के लिए कुछ बोलें। जाहिर है, अपनी हंसी के साथ लोगों को डराने के लिए सावधान रहें, लेकिन अपनी खुशी के साथ अपने आसपास के लोगों को आकर्षित करने और प्रतिबंधों के बिना हँसने की तलाश करें।
  • आशु-Performance.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">इम्प्रोप्टु प्रदर्शन शीर्षक वाली छवि
    10
    किसी सार्वजनिक स्थान पर एक सहज प्रस्तुति बनाएं यदि आपके पास एक कलाकार के रूप में कोई प्रशिक्षण है, या अपने अंदरूनी कलाकार को बाहर करना चाहते हैं, तो किसी स्थानीय कैफ जैसे एक सार्वजनिक जगह या एक शॉपिंग सेंटर में एक छोटी सी कहानी, एक मोनोलॉग या अजीब आशुरचना प्रस्तुत न करें? इसे उस चीज़ से संबंधित करने की कोशिश करें जो लोग इस समय के बारे में सोच रहे हैं, जैसे कि अवकाश, एक वर्तमान घटना या यहां तक ​​कि बस आपके दिन के आसपास क्या होता है उससे संबंधित है। यदि आप वास्तव में अच्छे हैं, तो आपके दर्शकों के सदस्यों में शामिल होने और आपकी सहायता करें।
  • रूपर्ट-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">रूपर्ट 1 नाम की छवि
    11
    एक स्थानीय अस्पताल पर जाएं और मरीज़ों को हंसने में मदद करें अस्पताल में फंसी होने के कारण सभी दिन बीमार लगना कठिन हो सकता है, और कभी-कभी जो लोग बीमारियों का दौरा करते हैं वे हंसी नहीं करना चाहते। और हंसी की सभी कमी एक व्यक्ति को दिक्कत कर सकती है और उपचार प्रक्रिया में बाधा डाल सकती है। संभव हीलिंग करने के लिए एक रास्ता के रूप में हँसी फैल देखें आप Gesundheit संस्थान में पैच एडम्स के उदाहरण का पालन कर सकते हैं, जहां हँसी, हास्य और आनंद रोगियों के उपचार के लिए नुस्खे में हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप स्वाभाविक रूप से खुश हैं, तो लोगों को नोटिस और खुद के बारे में अच्छा महसूस होगा पहले खुद को खुश करने की कोशिश करें, और फिर इसे दूसरों के साथ आज़माएं
    • यदि लोग आप को अजीब नज़रअंदाज़ करते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप एक हास्यविज्ञानी हैं और लोगों का दिन बेहतर बनाने के लिए आपका काम है
    • अच्छा हो एक तरह का व्यक्ति प्यार करता है और जहाँ भी जाता है वह खुशी फैलता है। यद्यपि यह तंग लगता है, वास्तव में पृथ्वी पर सबसे अच्छी चीजों में से एक है।
    • हंसी एक ईमानदार सामाजिक संकेत है, क्योंकि यह दिखावा करना बहुत मुश्किल है - हम में से ज्यादातर नकली और वास्तविक हंसी के बीच अंतर को आसानी से बता सकते हैं। इसलिए जब कोई वास्तव में आपके साथ हँसता है, तो दोनों वास्तव में जुड़े हुए हैं।
    • जब तक आपके पेट में दर्द नहीं होता है तब तक हंसते हुए आपके लिए अच्छा होता है, इसे अक्सर करने की कोशिश करें शुरू करने के लिए अजीब बातें देखें - मनोदशा में गहराई से और सभी लाभ प्राप्त करें।

    चेतावनी

    • जब तक आप बहुत अच्छे न हों और आपकी याददाश्त खराब न हो, तब तक बहुत जटिल चुटकुले से बचें, जो एक लंबे समय तक चले गए। हँसी की जरूरत है आप जल्दी बिंदु पर पाने के लिए
    • ऐसी कुछ स्थितियां हैं जिनमें आपको हंसी नहीं करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप अंतर को जानते हैं
    • स्मार्ट हो जब हंसने के लिए ठीक हो और जब चुप रहना बेहतर होता है तो समझो - सामान्य ज्ञान कुछ ऐसा है जो हास्य की भावनाओं वाले लोगों के पास है
    • अतिरिक्त में व्यंग्य का प्रयोग न करें शर्मिंदगी हँसी पैदा करने के लिए एक उपकरण नहीं है, लेकिन कुछ मामलों में, जब ठीक से उपयोग किया जाता है, तो यह प्रभावी हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक हंसमुख रवैया
    • इसे फैलाना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com