ekterya.com

प्रकाश प्रदूषण से बचने के लिए सहयोग कैसे करें

प्रकाश प्रदूषण अन्य प्रकार के प्रदूषण की तुलना में बहुत कम ध्यान देता है, लेकिन यह पर्यावरण के समान तरीके से प्रभावित करता है, तारे को कवर करने के लिए ताकि हमारी आंखें उन्हें नहीं देख सकें और पक्षियों के प्रवासन पैटर्नों में दखल कर सकें। सौभाग्य से, प्रकाश प्रदूषण प्रतिवर्ती है अपने स्वयं के प्रकाश प्रथाओं को नियंत्रित करने और दूसरों को सूचित करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करें

चरणों

भाग 1
बाहरी प्रकाश को संशोधित करें

छवि का शीर्षक स्लीप जब आप थका नहीं चरण 2
1
एलईडी बल्ब या कम दबाव सोडियम बल्ब स्थापित करें। प्रकाश के दोनों प्रकार के बल्ब ऊर्जा कुशल होते हैं क्योंकि वे उत्पादन करते हैं। कम दबाव वाले सोडियम बल्ब एक गर्म प्रकाश का उत्पादन करते हैं जो कि वातावरण को काफी प्रभावित नहीं करता है। एलईडी रोशनी भी स्पेक्ट्रम के इस खंड का निर्माण करती है, दूसरों के बीच में, और कम चमकीले स्तरों को प्राप्त करने के लिए मंद करने की क्षमता भी होती है।
  • छवि का शीर्षक छापें खुद चरण 16
    2
    प्रकाश की आवश्यकता जहां यह आवश्यक है। यह सड़कों को रोशन करने के लिए बाहर पर रिफ्लेक्टर का उपयोग करता है इससे आपको रोशनी की एक पूरी पंक्ति खरीदने से रोका जा सकेगा। हमेशा कम उज्ज्वल रोशनी विकल्पों के लिए विकल्प चुनते हैं और जो अत्यधिक चमक से बचने के लिए संभवतः दूर किया जा सकता है।
  • पतन सो फास्ट चरण 4 नामक छवि
    3
    कैप और स्क्रीन के साथ प्रकाश बल्ब खरीदें कैप और स्क्रीन यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रकाश सीधे आकाश में नहीं निकलता है आप संस्करणों से रोशनी पा सकते हैं "अपरीक्षित" ऊपर "पूरी तरह से परिरक्षित"। पूरी तरह से परिरक्षित रोशनी से अधिकांश प्रकाश को रोका जा सकता है "भागो" स्क्रीन के बीच
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 8
    4
    अपने बाहरी रोशनी को नीचे की तरफ बताएं इससे वातावरण में प्रवेश करने से आवारा प्रकाश को रोकने में मदद मिलती है। जमीन से परिलक्षित होने वाला प्रकाश, यहां तक ​​कि रात में, रात की गतिविधियों के लिए पर्याप्त प्रकाश प्रदान करता है।
  • छवि को बचाने के लिए सहायता से पृथ्वी को सुरक्षित रखें चरण 21

    Video: Les petits mensonges de la Nasa @MR SPACE51 (Subtitles)

    5
    गति पहचान रोशनी स्थापित करें ये रोशनी केवल प्रकाश होती है जब वे अपने दर्शन के क्षेत्र में आंदोलन महसूस करते हैं। साथ ही, आप उन्हें बगीचे के रास्ते, गराज के पास, गहरे स्थानों के आसपास और यहां तक ​​कि गलियारों में भी रख सकते हैं। जब केवल उन्हें आवश्यक होने पर चालू किया जाता है, तो रोशनी जल्दी से आपके निवेश की क्षतिपूर्ति करेगी
  • यदि आपके परिवार के किसी सदस्य को अक्सर बाथरूम का उपयोग करना चाहिए, तो ये रोशनी पूरी रात को प्रकाश से उबारने की तुलना में अधिक कुशल होती है
  • भाग 2
    अपनी प्रकाश की आदतों को बदलें

    पर्यावरण संरक्षण को बचाने के लिए छवि चरण 1
    1

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    उन रोशनी को बंद करें जो आप उपयोग नहीं करते हैं। हर समय घर में सभी रोशनी की आवश्यकता नहीं है। उन कमरों में रोशनी बंद करें, जिनका आप उपयोग नहीं करते हैं।
    • जब आप कमरे छोड़ते हैं तो रोशनी बंद करें, भले ही यह केवल थोड़े समय के लिए हो।
    • संकेतों को बनाने और उन्हें स्विचेस के पास रखने की कोशिश करें ताकि वे कमरे में जाने से रोशनी को बंद करने के लिए घर में हर किसी को याद दिलाएं।
  • छवि को बचाने के लिए पर्यावरण को बचाने के चरण 36
    2
    अंधा बंद करो क्या आपके पास एक बहुत ही उज्ज्वल पार्टी होगी? अंदर प्रकाश रखें और चमक को बचने नहीं दें पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए अंधा और पर्दे को बंद करें और रोशनी को कम करें।
  • स्पीड अप अर्ली लेबर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3



    रोशनी का उपयोग करें "गरम" अपने घर को उजागर करने के लिए रोशनी "ठंड" या जो स्पेक्ट्रम के नीले अंत में हैं वे मजबूत हैं और दूरी पर ध्यान देने योग्य हैं। गर्मियों की रोशनी, जैसे कि जिनके पास पीले या नारंगी रंग हैं, कम मजबूत हैं और वातावरण में आसानी से फैल नहीं सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्र सार्वजनिक परिवहन पर बातचीत से बचें चरण 13

    Video: Calling All Cars: Don't Get Chummy with a Watchman / A Cup of Coffee / Moving Picture Murder

    4
    स्मार्ट रोशनी स्थापित करें बुद्धिमान प्रकाश रोशनी पर एक महान स्तर के नियंत्रण के लिए एक अच्छा विकल्प है। इस प्रकार की प्रकाश व्यवस्था को एक बुद्धिमान डिवाइस से नियंत्रित और क्रमादेशित किया जा सकता है, जिससे आप अपने घर में दक्षता के सटीक स्तर तक पहुंच सकते हैं।
  • अपनी रोशनी को आपके द्वारा किए गए कार्य के अनुसार डिम करें और बाद में उपयोग के लिए उस कॉन्फ़िगरेशन को बचाएं। यह विकल्प आपको एक बटन के स्पर्श में आवश्यक न्यूनतम स्तर की रोशनी प्रदान करेगा।
  • अपने स्मार्ट रोशनी कार्यक्रम करें ताकि वे दिन के किसी विशेष समय पर ही मुड़ें या निश्चित अंतराल के दौरान उन्हें बंद कर सकें। यह सुनिश्चित करता है कि जब आप काम पर जाते हैं तो आपकी सभी रोशनी बंद हो जाती है, भले ही आप उन्हें स्वयं को बंद करने के लिए भूल जाते हैं
  • आप अपने स्मार्ट लाइट को दूर से नियंत्रित कर सकते हैं यदि आपने अपना घर छोड़ा है और प्रकाश छोड़ दिया है, तो आप इसे अपने स्मार्ट डिवाइस से बंद कर सकते हैं।
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 13
    5
    सुबह के लिए कुछ गतिविधियों को प्रतिबंधित करता है सूर्य के प्रकाश का एक अच्छा स्रोत बन जाता है, जब दीवारों या पेंटिंग, सिलाई और सफाई, चित्रकला जैसे अच्छे प्रकाश व्यवस्था की आवश्यकता होती है कि गतिविधियों को अनुसूचित करने के लिए बेहतर है
  • उदाहरण के लिए, पेंटिंग के लिए आपके द्वारा काम किए जाने वाले रंगों के वास्तविक मूल्यों को दिखाने के लिए एक मजबूत सफेद रोशनी की आवश्यकता होती है। यह प्रकाश आसानी से आपके खिड़कियों के माध्यम से नाली कर सकता है
  • भाग 3
    सामाजिक रूप से जुड़ें

    हील परिवार घाव चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपना ज्ञान साझा करें बहुत से लोग चमकदार चमक और रात में बहुत अधिक रोशनी होने के नकारात्मक प्रभावों को नहीं जानते या समझते हैं। इसलिए, एक राजदूत बनो और इन समस्याओं को अन्य लोगों के लिए समझाएं। नतीजतन, आपके पास अधिक लोग होंगे जो रात के आसमान के संरक्षक के रूप में कार्य करेंगे।
    • प्रकाश प्रदूषण के बिना रात को आसमान कैसे दिखता है इसकी छवियां दिखाएं। नासा के पास छवियों का एक सेट है जो रात के आसमान की सुंदरता दिखाकर आपके कारणों का समर्थन कर सकते हैं।
  • सार्वजनिक चरण में हस्तमैटिंग से स्टॉप आपका चाइल्ड शीर्षक वाली छवि 4
    2
    अपने पड़ोसियों के साथ संवाद करें याद रखें कि प्रकाश प्रदूषण से लड़ने के लिए समूह प्रयास की आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि पड़ोस में कुछ घरों में रात के आसमान की दृश्यता में काफी अंतर पड़ सकता है।
  • एक दोस्ताना तरीके से अपने पड़ोसियों से बात करें पड़ोस में एक पार्टी में उन्हें एक पत्र भेजने या इसके बारे में बात करने पर विचार करें। बहुत से लोग यह नहीं जानते कि उनकी रोशनी हानिकारक या विचलित हो रही है
  • अपने वर्तमान रोशनी के विकल्प सुझाएं और उन्हें पुर्जों को चुनने और स्थापित करने में मदद करने के लिए प्रस्ताव दें।
  • पर्यावरण को बचाने के लिए सहायता शीर्षक छवि 56
    3
    अपनी नगरपालिका परिषद को एक पत्र लिखें। इसमें, वह अधिक पर्यावरण के अनुकूल विकल्प के लिए स्ट्रीट लाइट्स के बदलाव का सुझाव देते हैं। प्रकाश की कम प्रदूषण को कम करने के साथ-साथ लागत को कम करने के लिए डिज़ाइन किए गए कई नए स्ट्रीट लाइट बल्ब हैं।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 28 हो तो परिवार में होने वाले समारोहों में उपस्थिति की छवि
    4
    प्रकाश प्रदूषण पर एक जागरूकता समूह में शामिल हों हाल के वर्षों में प्रकाश प्रदूषण पर कई जागरूकता समूह बनाए गए हैं। ये बड़े पैमाने पर परिवर्तन उत्पन्न करने के लिए आपके समान विचार वाले अन्य लोगों के साथ मिलकर आने का एक तरीका पेश करते हैं।
  • ये जागरूकता समूह पर्यावरण के अनुकूल प्रकाश व्यवस्था को प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त सलाह प्रदान करते हैं, साथ ही साथ प्रकाश व्यवस्था से संबंधित उत्पादों को पर्यावरण के लिए सबसे अधिक स्वस्थ कैसे किया जाता है।
  • छवि को बचाने के लिए पर्यावरण को बचाने के चरण 40
    5

    Video: Suspense: The X-Ray Camera / Subway / Dream Song

    पर्यावरण के अनुकूल भवनों के लिए सहायता प्रदान करता है यह कई इमारतों का निर्माण शुरू हो गया है "ग्रीन" इमारतों को पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए यदि आप उस इमारत का फिर से तैयार करना चाहते हैं जहां आप काम करते हैं या यदि आप अपने पड़ोस में एक नया निर्माण शुरू करेंगे, तो प्रकाश प्रदूषण से निपटने की अपनी योजनाओं के बारे में जिम्मेदार व्यक्ति से पूछें।
  • अपने नियोक्ता को ऊर्जा और पर्यावरण डिजाइन (लीड) में नेतृत्व जैसे संगठनों को सीधे डायरेक्ट करें। LEED उन इमारतों को पहचानता है और प्रमाणित करता है जो पर्यावरण के अनुकूल हैं, जो आपकी कंपनी के बारे में सकारात्मक टिप्पणियां उत्पन्न कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • रात आकाश को देखने के लिए एक दूरबीन का उपयोग करें। अपनी प्रगति का ट्रैक रखने के लिए एक डायरी में दृश्यता रिकॉर्ड करें या चित्र लें
    • धुंध भी तारों की दृश्यता को प्रभावित कर सकता है यदि आप किसी शहर या अन्य भीड़भासी क्षेत्र में रहते हैं, तो वायु प्रदूषण आपकी दृष्टि को रोक सकता है।
    • बर्फ में प्राकृतिक प्रकाश प्रदूषण की ओर ध्यान दें, जहां चंद्रमा की किरणों को प्रतिबिंबित किया जाता है और आकाश को वापस भेजा जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com