ekterya.com

यूपीएस में नौकरी कैसे प्राप्त करें

यूपीएस, के लिए परिवर्णी शब्द

यूनाइटेड पार्सल सर्विस, एक पैकेज वितरण कंपनी 300 से अधिक देशों में कार्यालय और कार्यरत पूरा समय, अंशकालिक और अस्थायी होता है। अधिकांश कर्मचारी इनके करियर को शुरूआत करते हैं ड्राइवरों या अंशकालिक संकुल के प्रेषक के रूप में यूपीएस। इसके अलावा, कंपनी यूपीएस अपने कर्मचारियों को अंदर से सक्रिय रूप से बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है। इस मायने में, इसमें कई तरह के नौकरियों को देखने की ज़रूरत है यूपीएस, इसलिए अच्छी तरह से सूचित किया जाता है कि कैसे नौकरी पाने के लिए यूपीएस।

चरणों

विधि 1
एक ड्राइवर या प्रेषक के रूप में कार्य करें

यूपीएस चरण 1 पर एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
1
उपलब्ध नौकरियों के बारे में पता करें संयुक्त पार्सल सेवा में कई तरह के करियर हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं। कर्मचारी के लिए दो बुनियादी करियर हैं यूपीएस जो मुख्य रूप से शारीरिक कार्यों के क्षेत्र में काम करना चाहता है: सहायक या डिस्पैचर पैकेज और मैकेनिक या ड्राइवर।
  • पैकेज डिस्पैचर्स आमतौर पर अंशकालिक काम करते हैं, जिससे पैकेजों को वर्गीकृत करना सुनिश्चित किया जाता है। इसके अलावा, वे यह सुनिश्चित करते हैं कि उन्हें उचित पते पर भेजा जाता है और यात्रा के दौरान उन्हें क्षतिग्रस्त नहीं किया जाता है। पाली कुछ हद तक संक्षिप्त हैं, प्रत्येक लगभग 4 या 5 घंटे, और पूरे दिन फैल जाती हैं। पैकेट डिस्पैचर अक्सर कॉलेज के छात्रों और माता-पिता को अतिरिक्त पैसे बनाने की तलाश करते हैं।
  • के ड्राइवरों
कंपनी के ट्रकों को संभालने और पैकेज देने के लिए यूपीएस जिम्मेदार है। यह एक शारीरिक, तेज गति से काम है, जिसमें आप नियमित शारीरिक परीक्षाओं और ड्राइविंग परीक्षणों के अधीन होंगे। ये स्थान पूर्णकालिक और अंशकालिक हो सकते हैं।
  • यूपीएस चरण 2 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2
    शारीरिक रूप से फिट हो जाओ कुछ पोजीशंस, जैसे चालक और पैकेट डिस्पैचर के लिए भौतिक रूप में होना महत्वपूर्ण है। एक ड्राइवर और प्रेषक के रूप में आपको 11 से 32 किग्रा (25 और 70 पाउंड) के बीच वजन करने वाले पैकेज को संभालना होगा।
  • अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो शारीरिक रूप से सक्रिय नहीं हैं, तो नियमित रूप से व्यायाम करने का प्रयास करें डिस्पैचर का काम शारीरिक रूप से मांग है। यहां तक ​​कि अगर आप ड्राइव करना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि यूपीएस भीतर से प्रचार प्रदान करता है आपके लिए एक डिस्पैचर के रूप में शुरू करना और काम करना आसान हो सकता है जब तक कि आप ड्राइवर न बनें। अपनी मांसपेशियों और ताकत का काम करने के लिए नियमित रूप से कसरत करना शुरू करें
  • भारोत्तोलन भार आपके प्रशिक्षु आहार का हिस्सा होना चाहिए, क्योंकि इसके प्रेषक के रूप में यूपीएस आपको भारी पैकेज लोड करने में सक्षम होना होगा। आपका वजन प्रशिक्षण धीरे धीरे शुरू होना चाहिए शुरुआत में आप सप्ताह में 20 से 30 मिनट के सत्र कर सकते हैं और इससे आपको परिणाम प्राप्त होंगे। वहां से आप तब तक काम कर सकते हैं जब तक आप अधिक विस्तृत सत्र नहीं लेते हैं और बड़े वजन बढ़ा सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप वजन के साथ प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सही तकनीक सीखें भार प्रशिक्षण में एक चिकित्सक या अपने लक्ष्यों के बारे ट्रेनर से बात करें: कैसे सुरक्षा और अब वह आपके वजन प्रशिक्षण के दौरान अपने आप को घायल करने के लिए चाहते हैं पर रिपोर्ट प्राप्त करें।
  • हमेशा अपने वजन प्रशिक्षण सत्रों के बीच एक दिन बंद करें। यह आपकी मांसपेशियों को तनाव से उबरने का समय देगा
  • यूपीएस चरण 3 में नौकरी प्राप्त करें
    3
    अपनी शिक्षा पर विचार करें डिस्पैचर या चालक होने के लिए कोई विशेष शिक्षा की आवश्यकता नहीं है यूपीएस। वास्तव में, कई प्रेषक कॉलेज के छात्र हैं जो अंशकालिक काम करने की तलाश में हैं। हालांकि, अगर आप कुछ समय के बाद पदोन्नत करना चाहते हैं और प्रवाहकीय हो जाते हैं, माना जाता डिग्री के एक डिग्री प्राप्त करने या मोटर वाहन इंजीनियरिंग के रूप में एक क्षेत्र में जुड़े। आप मोटर वाहन यांत्रिकी में व्यावसायिक कार्यक्रमों के लिए भी देख सकते हैं। इस काम पर रखा जा रहा है वाहनों है कि यांत्रिक या चालक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता का बुनियादी ज्ञान होना के बाद से एक दौड़ में सबसे आगे हो जाएगा।
  • Video: सुपरवाइजर की आई भर्ती , Supervisor Recruitment 2018 ,RSMSSB Recruitment 2018,Sarkari Nokari

    यूपीएस चरण 4 में एक जॉब प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    4
    आवश्यक प्रमाणपत्र प्राप्त करें और अपने ड्राइविंग इतिहास को साफ रखें अगर आप में ड्राइव करना चाहते हैं यूपीएस, एक उत्कृष्ट ड्राइविंग रिकॉर्ड बनाए रखने का प्रयास करते हैं। आपको से प्रमाण पत्र की भी ज़रूरत हो सकती है आपके करियर के आधार पर परिवहन विभाग
  • सभी ड्राइवरों का यूपीएस को यह सुनिश्चित करने के लिए एक शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण करना होगा कि वे नौकरी की भौतिक मांगों को जारी रख सकते हैं। परीक्षण से पहले सुनिश्चित करें कि आप आकृति में हैं।
  • चालक के लाइसेंस के अलावा, कुछ पदों के लिए विशेष प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है। आपको वाणिज्यिक चालक के लाइसेंस की आवश्यकता हो सकती है आपको से प्रमाण पत्र की भी ज़रूरत हो सकती है मोटर वाहन विभाग यदि आपके काम में कुछ सामग्रियों के वितरण की आवश्यकता होती है - उदाहरण के लिए, एक खतरनाक सामग्री प्रमाणपत्र यदि कार्य के लिए ऐसे प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है, तो आपको नौकरी विवरण में ऐसा कहना होगा।
  • यूपीएस चरण 5 पर नौकरी प्राप्त करें
    5
    बराबर है। जब कंपनी यूपीएस पदों को खोलता है, अक्सर उन लोगों को काम पर रखा जाता है जो पहले से ही अंदर काम करते हैं। इसका अर्थ है कि आप स्थिति से स्थिति तक चढ़ सकते हैं। यदि आप डिस्पैचर के रूप में कड़ी मेहनत करते हैं, तो आपको एक चालक में पदोन्नत किया जा सकता है। रास्ते के साथ और यदि आप पर्याप्त शिक्षा प्राप्त करते हैं, तो आप संभवतः एक चालक को एक प्रबंधकीय या प्रशासनिक स्थिति में ले जा सकते हैं।
  • विधि 2
    ग्राहक सेवा में कार्य करें

    Video: Up's & down in Job नोकरी में उतार चढाव को देखे जन्म #कुंडली में online astrology

    यूपीएस चरण 6 पर नौकरी प्राप्त करें
    1
    स्थिति के बारे में जानें जो लोग ग्राहक समाधान और बिक्री में काम करते हैं, वे उत्पादों को बेचने के लिए जिम्मेदार हैं यूपीएस और उन ग्राहकों की सहायता करने के लिए जिनके आदेशों के साथ समस्याएं हैं। इस विभाग को अलग-अलग वर्गों में विभाजित किया जाता है, इस पर निर्भर करता है कि क्या आप मुख्य रूप से उत्पादों की खरीद और बिक्री या ग्राहक सेवा के साथ काम करना चाहते हैं। इस स्थिति के लिए आपको अनुकूल होना चाहिए, आउटगोइंग होना और आप समस्याओं को जल्दी और रचनात्मक रूप से हल कर सकते हैं।
  • यूपीएस चरण 7 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक प्रासंगिक शिक्षा प्राप्त करें ग्राहक सेवा की स्थिति में आमतौर पर केवल माध्यमिक शिक्षा की आवश्यकता होती है हालांकि, आपको लगता है कि आपकी मदद के लिए एक उम्मीदवार सबसे काम पर रखा जा करने की संभावना के लिए एक स्नातक की डिग्री या सहयोगी विचार करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • व्यवसाय, संचार, अंग्रेजी और सूचना प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रम एक ग्राहक सेवा की स्थिति के लिए उपयोगी हो सकते हैं। इनमें से किसी एक क्षेत्र में स्नातक की डिग्री या सहयोगी प्राप्त करने पर विचार करें। आप स्थानीय सामुदायिक महाविद्यालय में कुछ कक्षाएं भी ले सकते हैं और उन्हें अपने में रख सकते हैं "प्रासंगिक पाठ्यक्रम" के शीर्षक के अंतर्गत पाठ्यचर्या
  • ध्यान रखें कि यूपीएस एक बड़ी कंपनी है और करियर विविध हैं। पदों के लिए आवश्यकताओं में भिन्नता है, इसलिए, हमेशा नौकरी विवरणों को सावधानीपूर्वक पढ़ें। कुछ नौकरियों को केवल एक माध्यमिक शिक्षा की आवश्यकता हो सकती है, जबकि अन्य को स्नातक या सहयोगी की डिग्री की आवश्यकता हो सकती है
  • यूपीएस चरण 8 में नौकरी प्राप्त करें
    3
    अनुभव प्राप्त करें यदि आप एक नौकरी चाहते हैं, तो अनुभव आवश्यक है यदि आप ग्राहक सेवा में काम करने के लिए देख रहे हैं यूपीएस, क्षेत्र में अनुभव पाने का प्रयास करते हैं।
  • ग्राहक सेवा की स्थिति के लिए, आपके पास लोगों के साथ संपर्क करने वाला कोई भी काम आपके लिए अच्छा लगेगा पाठ्यक्रम जीवन हाई स्कूल के दौरान अंशकालिक बिक्री की स्थिति लें। वह कॉलेज के दौरान सेमेस्टर के बीच कॉल सेंटर में काम करता है। किसी भी स्थिति में सीधे क्लाइंट के साथ व्यवहार करना शामिल है, आपके में अच्छा लगेगा पाठ्यक्रम जीवन इस तरह की स्थिति अक्सर मूलभूत स्तर होती है, इसलिए संभव है कि आप पिछले अनुभव के साथ एक प्राप्त कर सकें।
  • ध्यान रखें कि यूपीएस अक्सर अंदर से अनुबंध करता है इसलिए, आप डिस्पैचर या ड्राइवर के रूप में काम करने पर विचार कर सकते हैं और नौकरियों के रूप में ग्राहक सेवा के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • विधि 3
    रसद या सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में काम करना

    यूपीएस चरण 9 में नौकरी प्राप्त करें
    1
    पदों के बारे में पढ़ें जब यह कंपनी बनाने की बात आती है यूपीएस अच्छी तरह से काम करती है, दो मुख्य सड़कों हैं: सूचना प्रौद्योगिकी विभाग और रसद और संचालन विभाग यदि आप एक ऐसी नौकरी चाहते हैं जिसमें परिदृश्य के पीछे काम करना शामिल है, तो इन रास्तों पर विचार करें।
    • सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का
    यूपीएस जिम्मेदार है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि चीजें अच्छी तरह से काम करती हैं, कंपनी के तकनीकी पहलुओं को लगातार नवीनीकृत करने के लिए जिम्मेदार है। यह स्थिति किसी ऐसे व्यक्ति के लिए उत्कृष्ट है जिसे कंप्यूटर विज्ञान, यांत्रिकी या इंजीनियरिंग में अनुभव है।
  • रसद और संचालन विभाग सुनिश्चित करता है कि उसके सभी पहलुओं
  • यूपीएस अच्छी तरह से एक साथ काम करते हैं। यह क्षेत्र कंपनी के अन्य सभी पहलुओं के बीच अंक जोड़ने के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार है। विभिन्न पेशेवरों की एक विस्तृत श्रृंखला की आवश्यकता है और ब्याज के विभिन्न स्तरों के साथ आवश्यकताओं और अनुभव बहुत भिन्न हैं।
  • यूपीएस चरण 10 में एक जॉब प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक शिक्षा प्राप्त करें रसद या सूचना प्रौद्योगिकी में रोजगार आवश्यकताओं के अनुसार काफी भिन्नता है। इन स्थितियों में से किसी एक को पाने के लिए आप विभिन्न शैक्षिक पथ ले सकते हैं। चालक या प्रेषक पदों और ग्राहक सेवा पदों के विपरीत, इन पदों पर आमतौर पर उच्च शिक्षा के एक निश्चित स्तर की आवश्यकता होती है।
  • सूचना प्रौद्योगिकी में नौकरियों के लिए शैक्षिक आवश्यकताएं उस क्षेत्र पर निर्भर करती हैं जिसमें आप विशेषज्ञता चाहते हैं। यदि आप ट्रकों के काम का अनुकूलन करने में रुचि रखते हैं यूपीएस, आप मोटर वाहन इंजीनियरिंग में डिग्री की सेवा कर सकते हैं। यदि कम्प्यूटर की नौकरियों में आपकी दिलचस्पी ज्यादा है, तो संभव है कि कंप्यूटर विज्ञान की डिग्री एक अच्छा निवेश है।
  • रसद और संचालन में नौकरी की स्थिति के आधार पर एक स्नातक या सहयोगी डिग्री की आवश्यकता हो सकती है। चूंकि आपके काम में सेवाओं की अनुकूलन शामिल है यूपीएस, चेन प्रबंधन या प्रक्रिया इंजीनियरिंग की तरह कुछ की डिग्री, यह देखने में आपकी मदद कर सकता है कि आंतरिक व्यवसाय संरचना कैसे संचालित होती है। राज्यों के आधार पर, आपको व्यवसाय प्रबंधन जैसे विषयों में प्रमाणपत्र भी प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है। यह आपकी शिक्षा के लिए एक अच्छा पूरक हो सकता है और आपको नौकरी के बाजार में खड़े होने में मदद कर सकता है।
  • संक्षेप में: में काम करता है यूपीएस इतनी विविधतापूर्ण हैं, अपने जुनून और निजी हितों का पीछा करते हैं और देखें कि वे कैसे फिट हैं यूपीएस।
  • यूपीएस चरण 11 में एक जॉब प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: Army Bharti Rally - बीम पर पुल अप्स कैसे करें

    अनुभव खोजें जब आप हाई स्कूल या कॉलेज में हों तो आपको अनुभव की शुरुआत करना शुरू करना चाहिए। इससे आप किसी कंपनी की स्थिति के लिए आवेदन करते समय कर्मचारियों के बीच खड़े होने में सहायता कर सकते हैं।
  • यदि आप सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं, तो प्रौद्योगिकी का अनुभव मूलभूत है। वह कुछ वर्षों के लिए कंप्यूटर की मरम्मत में काम करता है। कंप्यूटर विज्ञान या तकनीक में कुछ कक्षाएं लें कार मरम्मत के बारे में जानने के लिए वह स्थानीय मैकेनिक में काम करता है
  • कंपनियों में पर्दे के पीछे काम करने का अनुभव आपको रसद और संचालन में नौकरी प्राप्त करने में मदद कर सकता है। एक स्थानीय कंपनी में अंशकालिक नौकरी पाने का प्रयास करें, जो आपको कंपनी के सुचारू रूप से चलाने में मदद करने के लिए पर्दे के पीछे काम करने की सुविधा देता है।
  • उन क्षेत्रों में इंटर्नशिप खोजें, जो आपको हाई स्कूल और कॉलेज में रुचि रखते हैं। जब आप नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, तो यह प्रतियोगिता से खुद को अलग-थलग करने में आपकी मदद कर सकता है अच्छे अभ्यास के अवसरों के बारे में बात करने के लिए एक कॉलेज कैरियर काउंसलर से पूछें।
  • विधि 4
    व्यवसाय प्रबंधन में काम

    यूपीएस चरण 12 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    1
    स्थिति के बारे में पढ़ें व्यवसाय प्रबंधन में एक स्थिति का अर्थ है कि आप स्थानीय और राष्ट्रीय कार्यालयों और दुकानों के विभिन्न पहलुओं के प्रबंधन को नियंत्रित करेंगे। यूपीएस। आप समय-सारिणी तैयार करने, बजट को प्रबंधित करने, संघर्ष के प्रबंधन और अन्य पहलुओं के लिए ज़िम्मेदार होंगे, जो कंपनी को अच्छी तरह से काम करने में मदद करते हैं।



  • यूपीएस चरण 13 पर एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2
    उचित शिक्षा प्राप्त करें व्यवसाय प्रबंधन की स्थिति में आमतौर पर कम से कम एक स्नातक की डिग्री की आवश्यकता होती है। करियर के उद्देश्यों के आधार पर, एक मास्टर की डिग्री भी उपयोगी हो सकती है।
  • आपका सबसे अच्छा विकल्प संभवतः व्यवसाय प्रबंधन की डिग्री है - हालांकि, लेखांकन, वित्त या अर्थशास्त्र जैसी कुछ भी आपकी सहायता कर सकते हैं। कुछ लोग जो व्यवसाय प्रबंधन में काम करते हैं, उनमें सूचना तकनीकी या कंप्यूटर विज्ञान जैसे क्षेत्रों में अधिक तकनीकी डिग्री होती है।
  • व्यवसाय प्रबंधन में काम करने वाले कई लोग व्यवसाय प्रशासन में मास्टर की डिग्री प्राप्त करते हैं। की वेबसाइट ब्राउज़ करें यूपीएस, उन नौकरियों की तलाश करें जिनके लिए आप रुचि रखते हैं और देखें कि क्या उन्हें आम तौर पर मास्टर की डिग्री चाहिए। महारत की संभावना पर विचार करें यदि ऐसा लगता है कि यह आपके कैरियर के लिए उपयोगी होगा यूपीएस।
  • यूपीएस चरण 14 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रमाण पत्र पर विचार करें व्यवसाय प्रबंधन में कैरियर के लिए कोई विशिष्ट प्रमाणपत्र आवश्यकताएं नहीं हैं। हालांकि, कुछ विशिष्ट करियर के प्रमाण पत्र की आवश्यकता हो सकती है। पता लगाएं कि आपके कैरियर के व्यक्तिगत लक्ष्यों को ध्यान में रखने के लिए आपको कौन से प्रमाणपत्र मिल सकते हैं जिस वेबसाइट पर आप की आवश्यकता हो सकती है, उस प्रकार के प्रमाण-पत्र के बारे में जानने का सबसे अच्छा तरीका है यूपीएस। उन नौकरियों का पता लगाएं जिनके लिए आप रुचि रखते हैं और देखें कि वे कौन सी प्रमाण-पत्र मांगते हैं। अगर वहां आमतौर पर एक विशेष प्रमाण पत्र दिया जाता है जिसे आप उन प्रबंधन नौकरियों के प्रकार के लिए कहा गया है जो आप चाहते हैं, तो उस प्रमाणपत्र को कैसे प्राप्त करें
  • यूपीएस चरण 15 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    अनुभव प्राप्त करें प्रबंधन में विकास के लिए, अनुभव आवश्यक है। अपने विकसित करने का प्रयास करें पाठ्यक्रम जीवन जितनी जल्दी हो सके, क्योंकि विश्वविद्यालय आपको एक उत्कृष्ट स्थिति में हुक कर पाएगा यूपीएस।
  • समुदाय यूपीएस नेतृत्व, विशेष रूप से कॉर्पोरेट और प्रबंधकीय पदों के लिए मूल्यों जब आप कर सकते हैं नेतृत्व के अवसरों की तलाश करें एक छोटी सी लीग टीम को प्रशिक्षित करें छात्रों द्वारा संचालित क्लब के अध्यक्ष बनें एक स्थानीय राजनीतिक दल में शामिल हो जाओ और शक्ति की स्थिति तलाशें।
  • प्रबंधकीय स्थिति में आदी होने के लिए, आपको कुछ कौशल विकसित करना होगा हाई स्कूल और विश्वविद्यालय के दौरान एक प्रासंगिक नौकरी की तलाश के लिए बिक्री, विपणन, मानव संसाधन, सूचना प्रौद्योगिकी की कौशल एक प्रबंधकीय स्थिति के लिए मौलिक हैं। बिक्री और ग्राहक सेवा में स्थितियां देखें वह गर्मियों के दौरान एक स्थानीय कंपनी के लिए रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करती है अपने स्कूल के कंप्यूटर केंद्र में काम कर रहे एक सेमेस्टर खर्च करें।
  • जब आप व्यवसाय प्रबंधन में एक स्थान की तलाश करते हैं, तो कुछ प्रथाओं से आप प्रतियोगिता से अलग कर सकते हैं। हाई स्कूल के अपने तीसरे या चौथे वर्ष में इंटर्नशिप की तलाश शुरू करें कैरियर परामर्शदाता से बात करें कि आप अपने समुदाय में इंटर्नशिप के अवसरों को कहाँ से प्राप्त कर सकते हैं।
  • विधि 5
    कॉर्पोरेट स्थिति में कार्य करें

    यूपीएस चरण 16 पर नौकरी प्राप्त करें
    1
    उपलब्ध अवसरों के बारे में जानें में कॉर्पोरेट पदों यूपीएस बहुत भिन्नता है कॉर्पोरेट नौकरियां भी अधिक मांग और अधिक शिक्षा और अनुभव की आवश्यकता होती है। इसमें कार्यकारी प्रबंधन और प्रबंधन की स्थिति जैसी चीजें शामिल हैं उन्हें सामान्य नेतृत्व अनुभव की आवश्यकता होती है कुछ स्थितियों में शिक्षा और अनुभव के बारे में विशिष्ट आवश्यकता हो सकती है। ये काम आमतौर पर अधिक लंबी अवधि के होते हैं और प्रगति का मौका होता है।
  • यूपीएस चरण 17 में नौकरी प्राप्त करें
    2
    एक प्रासंगिक शिक्षा प्राप्त करें कॉर्पोरेट स्थिति लगभग हमेशा कम से कम एक स्नातक की डिग्री की आवश्यकता होती है। अगर आप में काम करना चाहते हैं कॉर्पोरेट स्तर पर यूपीएस, आपको पहले आवश्यक शिक्षा प्राप्त करनी होगी।
  • कॉर्पोरेट स्थितियों के लिए शैक्षिक आवश्यकताओं में भिन्नता है हालांकि, व्यापार में एक स्नातक की डिग्री या एक संबंधित क्षेत्र निश्चित रूप से आपकी मदद कर सकते हैं कुछ कॉर्पोरेट पदों के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र में मास्टर की डिग्री की आवश्यकता हो सकती है।
  • ऐसे कई प्रशासनिक और विपणन स्थितियां भी हैं जो उस विशेष क्षेत्र में एक डिग्री की आवश्यकता हो सकती हैं। की वेबसाइट ब्राउज़ करें यूपीएस, श्रेणी के कार्यों के अनुभाग में, कार्यों के विविधता की शैक्षिक आवश्यकताओं के विचार के लिए यूपीएस।
  • आपको कुछ कॉर्पोरेट स्थितियों के लिए मास्टर डिग्री की आवश्यकता हो सकती है हालांकि, क्षेत्र में कुछ अनुभव प्राप्त करने के लिए कई लोग स्नातक और मास्टर डिग्री के बीच कुछ वर्षों के लिए काम करते हैं।
  • यूपीएस चरण 18 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    अनुभव प्राप्त करें कॉरपोरेट नौकरियां अधिक प्रतिस्पर्धी हैं- इसके अतिरिक्त, ऐसे पदों को प्राप्त करने के लिए व्यापार के अनुभव का एक उच्च स्तर आवश्यक है। जितनी जल्दी हो सके अनुभव प्राप्त करने के लिए प्रयास करना शुरू करें।
  • नेतृत्व के लिए महत्वपूर्ण है यूपीएस। अपने आप को एक नेतृत्व की स्थिति में विकसित करने का प्रयास करें में बुनियादी प्रबंधन स्थितियों के लिए देखो यूपीएस। छोटी कंपनियों में या बड़े निगमों में इंटर्नशिप करें एक स्थानीय क्लब, चर्च या राजनीतिक दल में नेतृत्व की भूमिका निभाएं
  • हाई स्कूल के दौरान काम यहां तक ​​कि एक नौकरी जहाँ आप बुनियादी काम करते हैं, जैसे कि फोन का जवाब देना या दस्तावेजों का प्रबंध करना, व्यवसाय कैरियर शुरू कर सकते हैं नियोक्ता यह देखेंगे कि आपके पास व्यवसायिक संचालन का कुछ ज्ञान है और आप को किराए पर लेने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • विश्वविद्यालय में इंटर्नशिप की तलाश करें यदि आप एक कॉर्पोरेट स्थिति चाहते हैं, तो इंटर्नशिप का अनुभव मौलिक है। अपने जूनियर या कॉलेज के वरिष्ठ वर्ष के दौरान कुछ समय के लिए इंटर्नशिप खोजने के बारे में अपने कॉलेज कैरियर काउंसलर से बात करें। वास्तव में, कई व्यावसायिक कार्यक्रमों में आपको स्नातक कार्य करने की आवश्यकता हो सकती है
  • कॉलेज के तुरंत बाद प्रवेश स्तर की नौकरियां प्राप्त करें प्रवेश स्तर के व्यवसाय स्थितियों के लिए बने रहें आदर्श रूप में, आप में एक बुनियादी स्तर की स्थिति चाहते हैं यूपीएस। हालांकि, अगर आपको यह नहीं मिलता है, तो आप कुछ वर्षों के लिए किसी अन्य कंपनी पर काम कर सकते हैं और फिर से कोशिश कर सकते हैं। आपके पास किराए पर लेने का बेहतर मौका हो सकता है यदि आपके पास कुछ अनुभव है पाठ्यक्रम जीवन
  • कॉरपोरेट स्थितियों के संबंध में संपर्क होने पर कोई फर्क नहीं पड़ता अपने पूरे करियर में मिले लोगों के संपर्क में रहें जब काम की तलाश में प्रथाओं के पूर्व पर्यवेक्षकों, मालिकों, सहयोगियों से संपर्क करें और अपने कैरियर में मिले किसी और के साथ नौकरी की पेशकश के बारे में जानकारी के लिए पूछें
  • यूपीएस चरण 1 पर नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    4
    यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त प्रमाण पत्र खोजें उस स्थिति पर निर्भर करता है जिसकी आप तलाश कर रहे हैं, साथ ही आपकी स्थिति, आपको विशेष प्रमाण पत्र की आवश्यकता हो सकती है। नौकरी एक्सचेंजों में श्रम की आवश्यकताओं पर ध्यान दें यूपीएस। यदि आप देखते हैं कि वे अक्सर पूछते हैं या स्थिति के लिए एक विशेष प्रमाणपत्र की सिफारिश करते हैं, तो उस प्रमाणपत्र को प्राप्त करने का प्रयास करें। इससे आपको एक अच्छी कंपनी की स्थिति हासिल करने में मदद मिलेगी।
  • विधि 6
    साक्षात्कार लागू करें और पास करें

    यूपीएस चरण 20 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    1
    एक लिखें ठोस पाठ्यक्रम जीवन एक बार जब आप अनुभव और सही शिक्षा प्राप्त कर लेते हैं, तो आप लिखना शुरू कर सकते हैं पाठ्यक्रम जीवन एक अच्छा पाठ्यचर्या Vitae आप अपने आप को प्रतिस्पर्धा से अलग जब आप में एक नौकरी की तलाश में मदद मिलेगी यूपीएस।
    • अपने प्रारूप विकल्पों के बारे में निरंतर रहें उदाहरण के लिए, यदि आप नौकरी में अपने अनुभव की सूची के लिए बुलेट का उपयोग करते हैं, तो अपनी अगली स्थिति के लिए वाक्य में अपना अनुभव न दें।
    • केवल प्रासंगिक अनुभव शामिल है उदाहरण के लिए, यदि आप विपणन स्थिति के लिए आवेदन करते हैं, तो संभावित कर्मचारियों को उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए गर्मियों के दौरान अलमारियों को रखना नहीं पड़ता है हालांकि, आपका तीसरा वर्ष विश्वविद्यालय विपणन प्रथाएं आपको अपने आप को भेद करने में सहायता कर सकती हैं।
    • संभवत: सबसे प्रभावशाली शब्दों के साथ अपने अनुभव को व्यवस्थित करें उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप बिक्री की स्थिति के लिए आवेदन करते हैं और आपके में अपने रेडियोशैक्स अनुभव को शामिल करते हैं
    पाठ्यक्रम जीवन लिखना न करें: "मैंने ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का चयन करने में मदद की।" इसके बजाय वह निम्नलिखित लिखते हैं: "ग्राहक ने मुझे उनके विशिष्ट घर की जरूरतों के बारे में सलाह दी ताकि उन्हें उनकी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए सर्वोत्तम उत्पाद चुन सकें।" आप के लिए फैशन शर्तों की ऑनलाइन सूची पा सकते हैं प्रभावी जीवन के साथ वाक्यांशों में अपने अनुभव को ठीक करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक ठोस डिजाइन आपकी मदद कर सकता है
  • पाठ्यक्रम जीवन विशिष्ट है, खासकर यदि आप अधिक रचनात्मक क्षेत्र में नौकरी के लिए आवेदन करते हैं। आप मज़ेदार और रचनात्मक टेम्पलेट्स की ऑनलाइन सूची पा सकते हैं प्रेरणा प्राप्त करने के लिए पाठ्यक्रम जीवन।
  • यूपीएस चरण 21 पर नौकरी प्राप्त करें
    2
    की वेबसाइट पर खोज यूपीएस। की वेबसाइट यूपीएस का उपयोग करना आसान है और आप इसे नौकरियों की खोज के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप स्थान, क्षेत्र, स्थिति, कीवर्ड और अधिक के द्वारा खोज सकते हैं। यदि आप विशेष रूप से नौकरी की तलाश में हैं यूपीएस, आपकी वेबसाइट शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह होगी। हालांकि, यह संभव है कि आप कभी-कभी नौकरी खोजते रहें एक अन्य वेब पेज में यूपीएस
  • यूपीएस चरण 22 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थिति के लिए आवेदन करें की वेबसाइट के माध्यम से यूपीएस आपको एक ऐसे प्रोफाइल को पूरा करना होगा जिसमें आपकी व्यक्तिगत जानकारी, जैसे पता, ईमेल, टेलीफोन नंबर और सामाजिक सुरक्षा नंबर शामिल है (एसएसएन)। आवेदन स्थिति के आधार पर भिन्न होता है कुछ के लिए आपको संदर्भ शामिल करने की आवश्यकता हो सकती है एक संदर्भ शामिल करें जिसमें आपने पेशेवरों के साथ काम किया है, दोस्त या रिश्तेदार के बजाय
  • यूपीएस चरण 23 में नौकरी प्राप्त करें
    4
    साक्षात्कार में भाग लें अगर आपको एक साक्षात्कार के लिए संपर्क किया गया है, तो आपको पता होना चाहिए कि इसमें कुछ विशिष्ट नियम हैं जो यूपीएस जारी है जब वे इंटरव्यू आयोजित करते हैं और कर्मचारी किराया करते हैं। आम तौर पर वे एक समय में एक नौकरी के लिए लगभग 10 से 15 लोग साक्षात्कार देते हैं। आप जिन विशिष्ट प्रश्नों की अपेक्षा कर सकते हैं, उस स्थिति पर निर्भर करते हैं जिन पर आप आवेदन करते हैं।
  • यदि आप उस स्थिति के लिए आवेदन करते हैं जिसके लिए मैन्युअल काम की आवश्यकता होती है, तो संभवतः आपको नौकरी की भौतिक मांगों के बारे में पूछा जाएगा। अगर आप 32 किग्रा (70 पाउंड) से लोड हो सकता एक साक्षात्कारकर्ता के लिए कहेगा और आप अतीत में खेल खेला है। ड्राइवरों को निर्देशों का पालन करने और मानचित्रों की व्याख्या करने की उनकी क्षमता के बारे में प्रश्न पूछे जाएंगे।
  • कॉर्पोरेट और प्रबंधन पदों में नौकरियों के लिए प्रश्न व्यापक गुणों पर ध्यान केंद्रित करते हैं आपसे पूछा जाएगा कि आपने पिछले विवादों को कैसे संभाला और आप कैसे कर्मचारी प्रबंधन और प्रेरणा की योजना बनाई है
  • की वेबसाइट यूपीएस ने नकली साक्षात्कार वीडियो आपके साक्षात्कार की तैयारी में यह आपके लिए उपयोगी हो सकता है यूपीएस।
  • यूपीएस चरण 24 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    5
    अस्थायी नौकरियों के लिए देखते रहें छुट्टी प्रसव की मांग के कारण, यूपीएस अक्सर लोगों को अस्थायी नौकरियों के लिए नियुक्त करती है: इस तरह की नौकरियों के लिए बने रहें भविष्य में वे आपको पूर्णकालिक पदों तक ले जा सकते हैं और अपने को मजबूत कर सकते हैं पाठ्यक्रम जीवन जब आप अधिक स्थायी नौकरियों के लिए आवेदन करते हैं यूपीएस।
  • युक्तियाँ

    • का कुछ काम यूपीएस की उम्र की आवश्यकताओं के साथ-साथ विशिष्ट मात्रा में अनुभव, विशेष रूप से माल परिवहन चालन के लिए। नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले इस बारे में पता करें
    • एक बार जब आप काम पर रखा जाए, तो आपको प्रशिक्षण सत्र में उपस्थित होना पड़ सकता है, जहां आप अपने आप को चोट पहुंचाने के बिना संकुल को सही तरीके से उठाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com