ekterya.com

कैसे एक जीवित होगा लिखने के लिए

एक जीवित रहने वाला, जिसे प्रत्याशित स्वास्थ्य देखभाल के रूप में भी जाना जाता है या चिकित्सा की इच्छा से आगे बढ़ेगा, एक कानूनी दस्तावेज है जो आपके परिवार, डॉक्टरों और देखभाल करने वालों को स्वास्थ्य देखभाल के उपायों के बारे में जानकारी देता है, जो आप पर करना चाहते हैं, अगर कुछ बिंदु पर आप आप क्या चाहते हैं, बातचीत नहीं कर सकते। एक जीवित लिखने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और उपयुक्त प्रपत्र को पूरा करें।

चरणों

विधि 1
उपयुक्त प्रपत्र का पता लगाएं

छवि लिखे एक लिविंग विल चरण 1
1
इच्छाशक्ति बनाने के लिए अपने राज्य की स्थिति का पता लगाएं। ध्यान रखें कि सभी राज्यों में जीवित इच्छा के लिए कानून नहीं हैं। यदि आप किसी ऐसे राज्य में रहते हैं जिसमें अग्रिम निर्देशों के लिए कानून नहीं हैं, तो अपने लिए निर्णय लेने के लिए एक स्वास्थ्य देखभाल प्रतिनिधि को नियुक्त करने पर विचार करें। अपने राज्य की स्थिति का पता लगाने के लिए या यह निर्धारित करने के लिए कि आपके राज्य में जीवित विल्स के लिए कानून नहीं हैं:
  • FindLaw पृष्ठ पर जाएं यहां आप आवश्यकताओं की एक सूची पा सकते हैं और यहां तक ​​कि प्रत्येक राज्य के मेडिकल इच्छाओं और रहने वाले विल्स के संबंध में एक कड़ी भी है। https://estate.findlaw.com/living-will/living-wills-state-laws.html.
  • एक खोज इंजन का उपयोग करें यदि आपके राज्य के लिए लिंक पुराना है, तो अपने राज्य के महत्वपूर्ण विवादों के लिए नियमों को खोजने के लिए एक खोज इंजन का उपयोग करें। आप में कोड उद्धरणों की एक सूची पा सकते हैं https://law.findlaw.com/state-laws/living-wills/. अपनी स्थिति चुनें और खोज इंजन में "अनुभाग कोड" के बगल में स्थित बॉक्स में जानकारी की प्रतिलिपि बनाएँ।
  • एक नई खोज करें यदि यह विफल रहता है, तो खोज इंजन का उपयोग करने के लिए उपयोग करें "आपके राज्य के महत्वपूर्ण सदियों के लिए विधियां"- यदि आप विस्कॉन्सिन में हैं, तो आप देखेंगे: "विस्कॉन्सिन विविंग विल्स के लिए कानून।"
  • छवि लिखित ए लिविंग विल चरण 2
    2
    क़ानून का एक उदाहरण देखें कई राज्य विधेयक या अग्रिम निर्देशों में एक उदाहरण या अनुशंसित फॉर्म होता है जिसे आप उपयोग कर सकते हैं। बस अपने पसंदीदा वर्ड प्रोसेसर को कॉपी और पेस्ट करें
  • लिखी एक लिविंग विल चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने राज्य के स्वास्थ्य विभाग के साथ जांच करें। यदि आप अपने निवास के लिए एक उदाहरण या अनुशंसित फॉर्म नहीं ढूँढ सकते, तो राज्य की स्थिति का पालन करेंगे, स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के साथ परामर्श करें। यह आपके राज्य के स्वास्थ्य विभाग को खोजने के लिए एक लिंक है, अमेरिकी लोक स्वास्थ्य एसोसिएशन की वेबसाइट पर जाएं, https://apha.org/about/Public+Health+Links/LinksStateandLocalHealthDepartments.htm.
  • छवि लिखित ए लिविंग विल चरण 4
    4
    अपने राज्य के न्याय मंत्री से पूछें। यदि आप अपने राज्य या स्वास्थ्य विभाग के नियमों में एक अनुशंसित फार्म का पता नहीं लगा सकते हैं, तो न्याय मंत्री के कार्यालय से जांच लें। कुछ न्यायमंत्रियों ने निजता राज्य नियोजन और स्वास्थ्य देखभाल पैकेज के निवासी बिना किसी शुल्क के निवासियों को प्रदान किया है। अपने न्याय मंत्री के पृष्ठ को ढूंढने के लिए, न्याय मंत्री के राष्ट्रीय संघ का पृष्ठ दर्ज करें: https://naag.org/current-attorneys-general.php.
  • छवि लिखित एक लिविंग विल चरण 5
    5
    एक शरण से परामर्श करें यदि कोई व्यक्ति जीवित रहने के इच्छुक व्यक्ति नर्सिंग होम केयर के लिए अर्हता प्राप्त करता है, तो उसे कानून के अनुसार आवश्यक अग्रिम निर्देश के साथ-साथ गवाहों और नोटरी जनता के प्रारूप के साथ, आवश्यक होने पर उन्हें प्रदान करना चाहिए।
  • छवि लिखित एक लिविंग विल चरण 6
    6
    एक विश्वसनीय वेब पेज का एक रूप प्राप्त करें यदि आप राज्य या सरकारी एजेंसी या आश्रम कानूनों में अपनी इच्छा को आगे बढ़ाने के लिए कोई रास्ता नहीं ढूँढ सकते, तो आप एक सम्मानजनक कंपनी द्वारा प्रदान किए गए एक फार्म का उपयोग कर सकते हैं। कुछ जगहों पर आप परामर्श कर सकते हैं:
  • नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ ऐजैलमस एंड पैलिएटिव केयर (एनएचपीसीओ, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) एनएचपीसी अपनी सभी 50 राज्यों की सहायता सम्पर्क वेबसाइट पर इच्छाओं के लिए मुफ्त फॉर्म प्रदान करता है: https://caringinfo.org/i4a/pages/index.cfm?pageid=3289.
  • DoYourOwnWill.Com। यह वेबसाइट सभी 50 राज्यों में रहने वाले लोगों के लिए मुफ्त फॉर्म प्रदान करता है। DoYourWill.com पर जाएं: https://doyourownwill.com/living-will/states.html.
  • अमेरिकी कानूनी विभिन्न प्रकार की प्रक्रियाओं के लिए लागत के साथ कानूनी रूप प्रदान करता है, जिनमें रहने की इच्छा और अग्रिम निर्देश शामिल हैं। यूएस लीगल पृष्ठ पर जाएं: https://uslegalforms.com/livingwills.
  • रॉकेट वकील: 50 राज्यों के लिए बिना किसी कीमत पर इच्छाओं और अनुमानित जीवित इच्छाओं के लिए रूप प्रदान करता है। रॉकेट वकील पर यहां जाएं: https://rocketlawyer.com/documents/living-will.aspx.



  • विधि 2
    रहने की इच्छा या अग्रिम निर्देश के लिए फ़ॉर्म को पूरा करें

    लिखित ए लिविंग विल चरण 7 नामक छवि
    1
    यह बुनियादी जानकारी प्रदान करता है सभी राज्यों के लिए आपका नाम आवश्यक है और कई अन्य लोग आपके पते, उम्र या जन्म तिथि और टेलीफोन नंबर का भी अनुरोध करते हैं।
  • लिखे एक लिविंग विल स्टेप 8 नामक छवि

    Video: क्या भगवान हनुमान आज भी जीवित है ?

    2
    अपने जीवन के अंत के लिए इच्छित स्वास्थ्य देखभाल के प्रकार का निर्धारण करें विकल्प और रूप राज्य के आधार पर अलग-अलग होंगे, लेकिन आपके विकल्प आमतौर पर शामिल होंगे:
  • राहत की देखभाल यह देखभाल जीवन को लम्बे समय के बिना राहत प्रदान करने के बारे में है इसमें दर्द की दवाएं या बीमारियों का उपचार शामिल है जो दर्द या बेचैनी का कारण बन सकते हैं, लेकिन केवल उस हद तक कि इस तरह के उपचार से जीवन को लम्बा न हो।
  • दूध पिलाने और जलयोजन अधिकांश राज्य रूपों को निवासियों को यह विकल्प चुनने के लिए प्रदान करते हैं कि वे कृत्रिम पोषण और जलयोजन प्राप्त करना चाहते हैं, यदि वे स्वयं खाने या पीने के लिए उपयुक्त नहीं हैं
  • जीवन को आगे बढ़ाने की देखभाल करें जीवनभर की देखभाल में कार्डियोपल्मोनरी पुन: संचय शामिल हो सकते हैं ("आरसीपी"), दवाएं या अस्पताल उपचार। ये प्रपत्र राज्य से राज्य में बदलते हैं और कुछ ऐसे हैं जिनके लिए आप एक फॉर्म की आवश्यकता नहीं है यदि आप अपने जीवन को पूरी तरह से लम्बा करना चाहते हैं
  • छवि लिखित एक लिविंग विल चरण 9
    3
    प्रारंभिक लिखें या लाइनों या बक्से की जांच करें इस फॉर्म को सावधानीपूर्वक पढ़ें और फिर अपने अंतिम स्वास्थ्य देखभाल के विकल्प के लिए प्रारंभिक अक्षर डालें या उचित लाइनों और बक्से की जांच करें।
  • छवि लिखित एक लिविंग विल चरण 10
    4

    Video: एक ऐसा महान योद्धा जो महाभारत काल से अभी तक जीवित है धर्म युद्ध के लिए

    एक स्वास्थ्य देखभाल एजेंट या प्रतिनिधि का नाम दें अधिकांश राज्यों में निवासियों को एक स्वास्थ्य देखभाल एजेंट को उनके स्वास्थ्य के लिए संबंधित निर्णय लेने के लिए निर्दिष्ट करने की अनुमति मिलती है, जब वे अपने फैसलों या संवाद नहीं कर सकते। कई राज्यों में, एक स्वास्थ्य देखभाल एजेंट या प्रतिनिधि का नाम जीवित रहने या अग्रिम निर्देश के रूप में रखा जा सकता है। जब आप किसी एजेंट या प्रतिनिधि का नाम देते हैं, तो ध्यान रखें:
  • आपके प्रतिनिधि को कम से कम 18 साल का होना चाहिए। कोई राज्य किसी नाबालिग को किसी अन्य व्यक्ति के लिए स्वास्थ्य से संबंधित निर्णय लेने की अनुमति नहीं देगा, जब तक कि अन्य व्यक्ति उसका बेटा या बेटी न हो।
  • कानून अपने प्रतिनिधि को कार्य करने के लिए मजबूर नहीं करता है यद्यपि राज्य कानून निवासियों को वकीलों, स्वास्थ्य देखभाल के प्रतिनिधियों और अन्य एजेंटों को शक्ति देने की अनुमति देते हैं, लेकिन कानून के लिए उन्हें कार्य करने की आवश्यकता नहीं है, अगर वे निर्णय लेते हैं कि वे उन्हें नियुक्त करने वाले व्यक्ति का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं यदि संभव हो तो, आप एक वैकल्पिक एजेंट का नाम दे सकते हैं, अगर आपकी पहली पसंद निर्णय नहीं ले सकती या नहीं कर सकती है
  • आपके प्रतिनिधि को चाहिए और आप जो चाहें कर सकें। हालांकि कई राज्यों में निवासियों के लिए अग्रिम निर्देश या जीवित इच्छाएं बनाने के लिए कानून और रूप हैं, लेकिन उनके पास ऐसे कानून नहीं हैं जिनके परिवार के सदस्यों या स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं को उन रूपों में निहित निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता होती है। इसलिए, सुनिश्चित करें कि आपका प्रतिनिधि अपनी भावनाओं को अलग कर सकता है और आपकी इच्छा पूरी कर सकता है
  • छवि लिखित एक लिविंग विल चरण 11
    5
    फ़ॉर्म पर हस्ताक्षर और तारीख। नोटरी के सामने फॉर्म पर हस्ताक्षर करें और उस तारीख को तारीख करें, जब वह नारियल अनुभाग को पूरा करता है और उस फॉर्म पर हस्ताक्षर करने और तारीख करने के लिए पर्याप्त गवाहों की आवश्यकता होती है। साक्षियों के पास आपके साथ कोई पारिवारिक संबंध नहीं होना चाहिए या आपकी इच्छा या राज्य की अनिवार्यता कानूनों का हिस्सा होना चाहिए (कानून जो बिना किसी इच्छा के मरने वाले लोगों के लिए वारिस को निर्देशित करते हैं)
  • युक्तियाँ

    Video: क्या है हनुमानजी के जीवित होने का राज़? Why Lord Hanuman is still alive?

    • यद्यपि किसी जीवित इच्छा या अग्रिम निर्देश के लिए आवश्यक कोई विशेष प्रपत्र नहीं है, ज्यादातर राज्यों को उन दस्तावेजों में कुछ जानकारी की आवश्यकता होती है, इसलिए यह राज्य के लिए एक स्वीकृत स्वरूप की तलाश करने के लिए सलाह दी जाती है ताकि आपके जीवन जीने के लिए

    चेतावनी

    • किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले वकील से परामर्श करें जो कानून के आपके अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com