ekterya.com

दस्तावेज़ों को कैसे उद्धृत करें

यदि आप एक कानूनी प्रक्रिया में शामिल हैं, तो आपके मामले में दस्तावेज़ों का हवाला देते हुए उपयोगी हो सकता है जो मदद कर सकते हैं। पहला कदम है कि आप अपने राज्य और काउंटी के कानूनों को नेविगेट करने में सहायता के लिए एक वकील को किराए पर लेना है। ज्यादातर मामलों में, प्रक्रिया के लिए कोई सम्मन duces टेकम (दस्तावेजों की एक साक्षी उपस्थिति आदेश के शब्द) न्यायालय लिपिक तो पार्टी दस्तावेजों आप का हवाला देते हैं करना चाहते हैं के लिए जिम्मेदार को सौंप दिया द्वारा जारी किए गए शामिल होगी। दस्तावेज़ों को उद्धृत करने के बारे में जानने के लिए रखें

चरणों

भाग 1

प्रशस्ति पत्रों को प्राप्त करना और भरना
सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक वकील के साथ काम करें उद्धरण संबंधी कानून राज्य से राज्य और काउंटी से काउंटी तक भिन्न हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए वकील को भेंट करना एक अच्छा विचार है कि आप अपने अधिकार क्षेत्र में दस्तावेजों का हवाला देने के लिए सही कानूनी कदम उठाते हैं। फ़ॉर्म को गलत तरीके से पूरा करना या सही कदम उठाने में विफल होने से आप अपने मामले को सिद्ध करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों के उद्धरण में सक्षम होने से रोक सकते हैं।
  • दस्तावेजों का विवरण देने के लिए आप जिस प्रक्रिया का पालन करेंगे, उस प्रकार के दावों के आधार पर भिन्न होगा जिसमें आप शामिल हैं, साथ ही दस्तावेजों के प्रभारी व्यक्ति या कंपनी की भूमिका। यह निर्धारित करने के लिए वकील के साथ काम करें कि आपके विशेष परिस्थिति में पालन करने के लिए सर्वोत्तम कार्य का क्या तरीका है।
  • यदि आप एक वकील के साथ काम नहीं करना पसंद करते हैं, तो अपने राज्य में उद्धरण कानूनों की पूरी जांच करें। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए स्टेट कोर्ट की वेबसाइट पर जाएं या काउंटी क्लर्क पर जाएं।
  • सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि कौन सा दस्तावेज आप उद्धृत करना चाहते हैं, उसके पास कौन है यदि आप व्यक्ति को जानते हैं, तो आपको अधिक शोध की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, आपको एक बड़ी कंपनी के दस्तावेजों का हवाला देनी पड़ सकती है यदि यह मामला है, तो आपको यह जानना होगा कि कंपनी के भीतर उद्धरण के लिए विशेष रूप से कौन उत्तर देगा। उदाहरण के लिए, अगर आप अपनी टेलीफोन कंपनी से आने वाली और जावक टेलीफोन कॉल का रिकॉर्ड चाहते हैं, तो आपको कंपनी के रिकॉर्ड विभाग के प्रभारी व्यक्ति का नाम पता होना चाहिए।
  • इस प्रक्रिया के माध्यम से सटीक व्यक्ति के बारे में कुछ शोध करें। यदि आप इस फील्डवर्क को पहले किए बिना कंपनी को एक उद्धरण देने की कोशिश करते हैं, तो आपको उन दस्तावेज़ों को नहीं मिलेगा जिनकी आपको ज़रूरत है।
  • कुछ स्रोत यह सुझाव देते हैं कि आप जिस व्यक्ति से संपर्क में हैं, उस व्यक्ति से पूछिए कि स्वेच्छा से आपको आवश्यक दस्तावेजों को भेजना है। कुछ मामलों में आप उद्धरण प्रक्रिया के माध्यम से बिना दस्तावेजों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। हालांकि, यह ध्यान रखें कि यदि आप पार्टी आप उन्हें कोई सम्मन देने, अनिवार्य रूप से उन्हें दस्तावेजों की जरूरत को हटाने के लिए समय दे रहे हैं बिना एक मुकदमा में शामिल कर रहे हैं सूचित कर दें, तो वे कानूनी तौर पर वितरित करने के लिए बाध्य नहीं होंगे होने के लिए महत्वपूर्ण है। फिर, एक वकील के साथ काम करना यह निर्धारित करने का सबसे अच्छा विकल्प है कि आपकी स्थिति में क्या कार्रवाई करें।
  • सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप्स 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अदालत क्लर्क से एक duces tecum सम्मन अनुरोध फार्म प्राप्त करें। ज्यादातर राज्यों में, अदालत के साथ उद्धरण प्रक्रिया शुरू करने के लिए आपको एक आवेदन पत्र भरना होगा। कुछ राज्यों में एक पृथक युग्मक टेकूम प्रशस्ति पत्र है, लेकिन कई लोगों को यह आवश्यक है कि आप दस्तावेज़ों के लिए अनुरोध कर रहे एक संलग्न पत्र के साथ एक मानक उद्धरण फ़ॉर्म का उपयोग करें। काउंटी क्लर्क पर जाएं या आपको अपने राज्य की विशेष आवश्यकताओं के बारे में जानने के लिए फॉर्म प्राप्त करने के लिए अपने राज्य की वेबसाइट पर जाएं।
  • सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    फ़ॉर्म को पूरा करें सामान्य जानकारी भरें याद रखें कि कोर्ट क्लर्क आपको कम से कम सहायता देगा, लेकिन आपको कोई कानूनी सलाह नहीं दे सकता है इसका मतलब है कि आप आपको बता नहीं सकते कि उद्धरण के लिए जिन दस्तावेज़ों की आप चाहते हैं, उन्हें वर्णन कैसे करें, आप को उद्धरण जारी करना चाहिए या नहीं, या आप जो उद्धृत कर रहे हैं। यदि आप सचिव की सहायता से फ़ॉर्म भर नहीं सकते हैं, तो एक वकील से परामर्श करें।
  • सफ़ोना डॉक्यूमेंट स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Statistical Programming with R by Connor Harris

    प्रशस्ति पत्र के लिए इच्छित दस्तावेज़ों का वर्णन करें यदि दस्तावेज़ में विशिष्ट नाम नहीं है, जैसे "मार्च बैंक स्टेटमेंट" या "जनवरी सेवा खाता", तो इसे यथासंभव विस्तृत बताएं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक पत्र की एक प्रति की मांग करते हैं, तो उस तारीख को लिखे गए दिनांक प्रदान करें, जिन लोगों ने लिखा है और प्राप्त किया है, और पत्र का विषय है।
  • सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप्स 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: Rosenstein Confirms Trump Campaign Was Spied On Much Earlier Than Previously Stated




    किसी अन्य दस्तावेज़ को तैयार करें जो आवश्यक है कई राज्यों में, कोई सम्मन की मांग व्यक्तियों को अदालत में एक अनुरोध सबमिट करें और के लिए न्यायाधीश पर हस्ताक्षर और duces टेकम सील करने के लिए क्लर्क के लिए एक आदेश पर हस्ताक्षर करता है इंतज़ार करना होगा। यह निर्धारित करने के लिए क्लर्क से जांच करें कि आपको न्यायालय के साथ याचिका दायर करने और सही फॉर्म प्राप्त करने की आवश्यकता है या नहीं।
  • सफ़ोना दस्तावेज़ों का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    फॉर्म को सचिव को भेजें और प्रशस्ति पत्र जारी करने की प्रतीक्षा करें। जब आप फ़ॉर्म को क्लर्क के पास लौटाते हैं, तो क्लर्क आपके उद्धरण को मंजूरी देगा और आधिकारिक उद्धरण फ़ॉर्म जारी करेगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने लिए एक कॉपी है और आप उन दस्तावेजों के प्रभारी पार्टी भेज सकते हैं जो आप अनुरोध कर रहे हैं।
  • भाग 2

    उद्धरण भेजना
    सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप्स 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    उद्धरण भेजें राज्य कानून एक प्रशस्ति पत्र को भेजने के स्वीकार्य तरीके को निर्धारित करता है जिसमें टेकूम और शिपिंग आवश्यकताओं की स्थिति राज्य से भिन्न हो सकती है राज्य के विशिष्ट नियमों और विनियमों के लिए कोर्ट क्लर्क, एक स्थानीय वकील या आपके राज्य के सिविल नियम प्रक्रियाओं के साथ जांच करें। शिपिंग के सामान्य रूपों में शामिल हैं:
    • व्यक्तिगत शिपिंग व्यक्तिगत वितरण का अर्थ है दस्तावेज़ के हाथ वितरण (किसी के द्वारा जो आप नहीं है, क्योंकि आप इस मामले में शामिल हैं)। एक युगल टेक्क्यूम प्रशस्ति पत्र के मामले में, यह पसंदीदा शिपिंग विधि है। सभी राज्यों के लिए आवश्यक है कि दस्तावेज़ उद्धार करने वाले व्यक्ति को कम से कम अठारह साल का होना चाहिए कई लोगों को भी पार्टी की आवश्यकता होती है जो दस्तावेज को सौंपने के लिए अदालत को सौंपे जाने का एक हलफनामा प्रस्तुत करता है, यह वर्णन करता है कि दस्तावेज़ कैसे वितरित किया गया। अपने राज्य के व्यक्तिगत वितरण के संबंध में किसी भी अतिरिक्त नियम के लिए कोर्ट क्लर्क के साथ जांचें।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में फर्स्ट क्लास मेल आपके द्वारा भेजे जाने और प्राप्त करने वाले अधिकांश ईमेल इस तरह भेजे जाते हैं हालांकि प्रथम श्रेणी के मेल के माध्यम से कई तरह के न्यायालय दस्तावेजों को स्वीकार्य है, यह संभवतः आपके राज्य में एक उद्धरण के लिए ऐसा नहीं हो सकता है।
    • प्रमाणित मेल सर्टिफाइड मेल, चाहे रिटर्न रसीद का अनुरोध किया गया हो या नहीं, लगभग हमेशा अदालत के आदेश जैसे डिलीवरी के लिए डिलीवरी के एक स्वीकार्य फॉर्म जैसे कि उद्धरण ड्यूस टीक्यूम हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए दो बार अदालत के लिपिक से जांच करनी चाहिए कि आपका राज्य इस तरह से सबकोएंस भेजने की अनुमति देता है।
    • प्रतिकृति या अन्य वितरण पद्धति कुछ परिस्थितियों में, आप अपने उद्धरण अनौपचारिक रूप से प्रस्तुत कर सकते हैं, जैसे फ़ैक्स या ईमेल द्वारा उदाहरण के लिए, जब कोई पार्टी आपको दस्तावेजों को प्रदान करने के लिए सहमत हो जाती है और आप इसे केवल कानूनी उद्देश्यों के लिए एक उद्धरण भेजते हैं, क्योंकि दस्तावेजों को वितरित करने से पहले कंपनी को इसकी आवश्यकता है।
  • सफ़ोना दस्तावेज़ स्टेप्स 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: 11 Questions sur le 11 Septembre (Partie 5)

    2

    Video: Selective Hearing: Brian Deer and The GMC

    सुनिश्चित करें कि सबमिशन फॉर्म का प्रमाण पूरा हो गया है। इस फ़ॉर्म को उस व्यक्ति द्वारा पूरा किया जाना चाहिए जिसने अन्य पक्ष के समनु को भेजा। यह सबमिशन फॉर्म का वर्णन करता है और पुष्टि करता है कि उद्धरण प्राप्त हुआ था।
  • सफ़ोना दस्तावेज़ 10 स्टेबल छवि शीर्षक
    3
    पूरे फॉर्म को अदालत के क्लर्क के पास भेजें। इस तरह, अदालत यह पुष्टि कर सकती है कि उद्धरण भेजा गया था। अब यह उस व्यक्ति पर निर्भर करता है जिसे उद्धरण में निर्दिष्ट तारीख को अदालत के क्लर्क को आवश्यक दस्तावेज पेश करने के लिए भेजा गया था।
  • सफ़ोना दस्तावेज 11 शीर्षक शीर्षक छवि
    4
    दस्तावेजों को देखने के लिए अनुमति के लिए न्यायाधीश से पूछिए चूंकि दस्तावेजों को सीधे अदालत में भेज दिया जाएगा, इसलिए आप वास्तव में उन्हें सबूत के रूप में पेश करना चाहते हैं और तथ्यों के साथ अपने आप को परिचित करना सुनिश्चित करने के लिए आपके केस से पहले उन्हें देखने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं अगर आप न्यायाधीश को दस्तावेजों को देखने की अनुमति के लिए पूछते हैं, तो आप सुनवाई के पहले उनकी समीक्षा कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • यह आलेख केवल सामान्य जानकारी उद्देश्यों के लिए है और प्रत्येक काउंटी और राज्य की प्रक्रिया का पूरी तरह से वर्णन करने का इरादा नहीं है अपने काउंटी और राज्य के लिए विशिष्ट जानकारी के लिए कृपया स्थानीय काउंटी क्लर्क के कार्यालय या लाइसेंस प्राप्त राज्य वकील से जांच करें।
    • प्रशस्ति पत्र प्रक्रिया में टेकूम बहुत लंबा समय लगा सकता है, भले ही सब कुछ ठीक हो जाता है आपको कुल प्रक्रिया के लिए लगभग चौदह से तीस दिन इंतजार करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com