ekterya.com

इंटरनेट से जुड़े कैमरों के लिए एक आदर्श कैसे बनें

एक वेबकैम मॉडल बनना एक विकल्प हो सकता है, अगर आप घर से काम करने और अपने खाली समय में कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने का तरीका तलाशने पर विचार कर सकते हैं। वेबकैम मॉडल होने का मतलब अक्सर इसका मतलब है कि आप वयस्क या यौन संदर्भ में मौजूद हैं। दृढ़ता और समर्पण की सही मात्रा के साथ, आप वेब कैमरा मॉडलिंग को पूर्णकालिक नौकरी में भी बदल सकते हैं। एक खाता बनाकर, अपने प्रोजेक्शन को अधिकतम करने और एक सम्मानित कंपनी के लिए काम करने के लिए सीखना, आप जल्दी से एक सफल वेबकैम मॉडल बन सकते हैं

चरणों

भाग 1
प्रतिष्ठित कंपनियों को खोजें

एक वेब कैमरा मॉडल चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
वेबकैम मॉडलिंग के लिए समर्पित कंपनियों के लिए Google खोज करें 3 से 5 कंपनियों की सूची बनाएं जिन पर आप बाद में जांच करेंगे। लाइव जस्मीन या आई-कैमज जैसी कंपनियों की वैधता कई उपयोगकर्ताओं द्वारा समर्थित की गई है। किसी भी मामले में, यह सलाह दी जाती है कि आप प्रत्येक कंपनी की अच्छी तरह से समीक्षा करें, जिसके लिए आप काम कर रहे हैं और आप यह सुनिश्चित करते हैं कि यह कंपनी प्रभावी रूप से अच्छी स्थिति में है।
  • एक वेब कैमरा मॉडल चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    उस कंपनी के फोन या ईमेल के माध्यम से संपर्क करें इस तरह, आप केवल उस प्रश्न का उत्तर प्राप्त करने में समर्थ नहीं होंगे जो आपको हो सकता है, लेकिन आप यह भी जान पाएंगे कि कंपनी कितनी ग्रहणशील है एक वैध कंपनी विलम्ब किए बिना आपके कॉल का जवाब देगी या कुछ दिनों में आपके मेल का जवाब देगी। एक धोखाधड़ी कंपनी आपको जवाब नहीं देगी। वास्तव में, धोखाधड़ी वेबसाइटों की जानकारी के बारे में जानकारी नहीं है कि उन्हें कैसे संपर्क करें
  • एक वेबकैम मॉडल बनें वाला छवि चरण 3
    3
    धोखाधड़ी का पता लगाता है धोखाधड़ी ऑनलाइन वीडियो उद्योग में आम है और आपको नुकसान पहुंचा सकती है। यह आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकता है और आपकी सुरक्षा को भी खतरा दे सकता है धोखाधड़ी का पता लगाने के कई तरीके हैं:
  • उन कंपनियों से सावधान रहें जो आपसे संपर्क करते हैं वैध इंटरनेट वीडियो कंपनियां खुद को बढ़ावा देती हैं, लेकिन वे कभी भी आपसे संपर्क करने का प्रयास नहीं करेंगे। सामाजिक नेटवर्क या ईमेल द्वारा एक अनौपचारिक संदेश शायद एक धोखाधड़ी होगा
  • वैध कंपनियों यह सत्यापित करने के लिए दस्तावेजों के लिए पूछेगी कि आप 18 वर्ष से अधिक हैं, क्योंकि यह एक स्पष्ट प्रकृति के वयस्कों के लिए नौकरियों के लिए आवश्यक कानूनी आयु है। एक धोखाधड़ी वाली कंपनी आपको उन दस्तावेजों के लिए नहीं पूछती।
  • यदि कोई कंपनी उन चित्रों के लिए पूछती है जहां आप अपने आप को कपड़े के बिना या इंटरनेट से जुड़े कैमरों के माध्यम से एक साक्षात्कार के बिना दिखाते हैं, तो यह एक नि: शुल्क शो प्राप्त करने का सबसे अधिक संभावना है। कोई वैध कंपनी आपको उस प्रकार के साक्षात्कार या उस तरह की तस्वीरों के लिए नहीं पूछेगी। एक वैध कंपनी केवल एक पूर्ण शरीर और एक तरफ तस्वीर का अनुरोध करेगी।
  • यह संभावना नहीं है कि एक कंपनी जो पंजीकरण, फॉर्म या प्रक्रिया के बदले पैसे मांगती है वह वैध है। यदि कुछ भी हो, तो आपका प्रारंभिक निवेश एक अच्छा कैमरा खरीदने के साथ करना होगा जो इंटरनेट, अधोवस्त्र या नवीनता वाले आइटम से कनेक्ट हो सकता है।
  • यदि कोई कंपनी सुरक्षित आय की गारंटी देता है, तो यह धोखाधड़ी होने की संभावना है वेबकैम मॉडलिंग में, जब ग्राहक भुगतान करते हैं तो पैसा कमाया जाता है, और यह एक वैरिएबल फैक्टर है।
  • अगर कंपनी भुगतान के रूप में पेपैल का उपयोग करने का दावा करती है, तो वह धोखाधड़ी हो सकती है पेपैल की वयस्क सेवाओं के लिए शून्य सहिष्णुता नीति है
  • एक वेब कैमरा मॉडल चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    भुगतान की संरचना की जांच करें आमतौर पर उपयोगकर्ता टोकन (क्रेडिट या टिप्स) के साथ भुगतान करते हैं जो उन्हें वेबकैम मॉडल के साथ इंटरैक्ट करने की अनुमति देते हैं। बदले में, वेबकैम के लिए मॉडलिंग में आप पैसे कमाते हैं जब इंटरनेट पृष्ठ, मध्यस्थ, टिप्स वितरित करता है प्रत्येक इंटरनेट वीडियो कंपनी उन युक्तियों के विभिन्न प्रतिशत लेती है, इसलिए आपको जांच करनी चाहिए कि वे सटीक दर को किस प्रकार संभालते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ इंटरनेट पेज आपको 50% या 60% टिप्स के मुनाफे को रखने की अनुमति देगा।
  • आपको आवृत्ति की जांच भी करनी चाहिए जिसमें आपको अपना वेतन मिलेगा। कुछ कंपनियां महीने में दो बार भुगतान करती हैं, अन्य मासिक भुगतान करती हैं, कुछ रोज़ रोज़ाना करते हैं। इस कारणों को इस कारण जोड़ें कि आप इस या उस कंपनी के लिए काम क्यों करना चाहेंगे।
  • ध्यान रखें कि, एक स्वतंत्र ठेकेदार के रूप में, आपको अपने देश के कर कार्यालय (आंतरिक राजस्व, आय कर) में करों का भुगतान जारी रखना होगा। आपको अपने खाते के लिए त्रैमासिक भुगतानों के माध्यम से भुगतान करना होगा या वर्ष के अंत में आपकी कर रिटर्न की प्रक्रिया करनी होगी।
  • एक वेबकैम मॉडल बनें वाला छवि चरण 5
    5
    मूल्यांकन करें कि भुगतान का मूल्य क्या है। एक वेब कैमरा मॉडल होने के लिए आवश्यक है कि आप कुछ खर्च करें। ये उच्च परिभाषा उपकरण खरीदने के लिए विभिन्न संगठनों और नीचे पहनने के कपड़ा खरीदने से लेकर कर सकते हैं। अगर आप पैसा बनाने की लंबी अवधि की क्षमता रखने के लिए इन अल्पावधि खर्चों का सामना करने के लिए तैयार हैं, तो विचार करें।
  • वेबकैम के लिए एक मॉडल के रूप में पैसे कमाने की गारंटी नहीं है जब आप कुछ भी नहीं मिलते, तो दिन हो सकते थे। निर्धारित करें कि क्या यह एक इंटरनेट वीडियो कंपनी के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले आपको स्वीकार्य होगा।
  • एक वेबकैम मॉडल बनें वाला छवि चरण 6
    6
    अन्य मॉडलों द्वारा किए गए मूल्यांकन पढ़ें आप Google पर इंटरनेट वीडियो कंपनियों के मूल्यांकन के लिए देख सकते हैं। यदि आपको कई सकारात्मक मूल्यांकन मिलते हैं, तो इसका मतलब है कि कंपनी विश्वसनीय है। किसी भी मामले में, आपको यह निर्धारित करने के लिए अपने स्वयं के मानदंड का उपयोग करना चाहिए कि आप जिस इंटरनेट कंपनी का विचार करते हैं वह विश्वसनीय है या नहीं।
  • आप उद्योग पर अपना दृष्टिकोण प्राप्त करने के लिए वेबकैम मॉडल के यूट्यूब वीडियो भी देख सकते हैं।
  • भाग 2
    एक वेबकैम मॉडल होने के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें

    एक वेबकैम मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 7
    1
    आपको उम्र की आवश्यकताओं को पूरा करना होगा वेबकैम मॉडल बनने के लिए आपको 18 या अधिक उम्र का होना चाहिए। वेबकैम मॉडलिंग उद्योग की स्पष्ट प्रकृति के कारण 18 वर्ष से कम आयु के लोगों में शामिल किसी भी वेबकैम सामग्री को बाल अश्लीलता माना जाता है।
  • एक वेबकैम मॉडल बनें वाली छवि चरण 8
    2
    फ़ॉर्म भरें प्रत्येक कंपनी की एक अलग प्रवेश प्रक्रिया है, लेकिन सभी वैध कंपनियां आपको कुछ दस्तावेज भरने के लिए कहेंगे। इसमें एक मॉडलिंग अनुबंध और प्राधिकरण फॉर्म शामिल है।
  • याद रखें कि एक विश्वसनीय कंपनी आपको वेबकैम या तस्वीरों के माध्यम से साक्षात्कार के लिए कभी नहीं पूछेगी जहां आप कपड़े के बिना दिखाई देते हैं।
  • एक वेब कैमरा मॉडल चरण 9 बनो चित्र शीर्षक
    3
    एक खाता बनाएं एक बार दस्तावेज़ीकरण संसाधित हो जाने के बाद, आप आपको सूचित करते हुए एक ईमेल प्राप्त करेंगे कि आप वेबसाइट पर अब अपना प्रोफ़ाइल बना सकते हैं। इसमें एक उपयोगकर्ता नाम शामिल होगा, जिसे सरल और आसान होना चाहिए एक सरल उपयोगकर्ता नाम आगंतुकों को बार-बार आपकी प्रोफ़ाइल पर वापस जाने के लिए आसान बनाता है, साथ ही कुछ ऐसा भी है जो आप ट्विटर या इंस्टाग्राम जैसे सामाजिक नेटवर्क पर खुद को बढ़ावा देने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • एक वेबकैम मॉडल बनें वाली छवि चरण 10
    4
    एक विवरण लिखें इसमें आपको कैमरे के सामने, या आपके पास की प्रतिभाओं जैसे कि नाच या विदेशी भाषाएं बोलने के लिए या ऐसा करने की आपकी इच्छा के बारे में जानकारी शामिल होनी चाहिए उन चीजों का जिक्र न करें जो आपको असहज महसूस करते हैं। साथ ही, लगता है कि अनुरोधों को पूरा करने और विभिन्न प्रकार के कृत्यों को पूरा करने की आपकी इच्छा आपको दूसरों से अलग कर सकती है, जिससे आप अधिक पैसा कमा सकते हैं
  • अपने विवरण में कभी भी व्यक्तिगत जानकारी प्रकट न करें
  • एक वेबकैम मॉडल बनें छवि शीर्षक चरण 11
    5
    एक प्रोफ़ाइल फ़ोटो पोस्ट करें दर्शकों को आपके प्रोफ़ाइल पर जाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह चित्र आकर्षक और रंगीन होना चाहिए। यदि संभव हो तो, कई तस्वीरें प्रकाशित करें छवियों को लोड होने के बाद, आपकी प्रोफ़ाइल एक स्वीकृति प्रक्रिया में प्रवेश करेगी। एक बार यह हासिल हो जाने पर, आप अपने प्रदर्शन कर सकते हैं।
  • एक वेब कैमरा मॉडल चरण 12 बनें शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी सीमा निर्धारित करें एक लाइव प्रसारण "आपका" शो है आप नियमों को निर्धारित करने वाले हैं। यदि आप अपना चेहरा नहीं दिखाना चाहते हैं, तो ऐसा मत करो। यदि आप ऑडियो के बिना कार्य करना पसंद करते हैं, तो क्या करें वही लागू होता है अगर आप पूरी तरह से कपड़े निकालना नहीं चाहते हैं "आप" आपके ट्रांसमिशन पर पूर्ण नियंत्रण में एकमात्र व्यक्ति हैं।



  • एक वेब कैमरा मॉडल चरण 13 बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    जोखिम का मूल्यांकन करें किसी भी इंटरनेट वीडियो कंपनी के लिए साइन अप करने से पहले इसे करें एक वेबकैम मॉडल होने के नाते आपको धोखाधड़ी, ब्लैकमेल या शोषण के विभिन्न रूपों को उजागर करना है। इसके अलावा, आपके वीडियो व्यावहारिक रूप से सभी के लिए सुलभ हैं और इंटरनेट के माध्यम से हमेशा के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसमें भी जोखिम है कि आपकी असली पहचान प्रकट हो जाएगी।
  • यदि आपको डर है कि जिस व्यक्ति को आप जानते हैं, वह आपका वीडियो ढूंढ सकता है या किसी संभावित नियोक्ता को इंटरनेट वीडियो उद्योग में आपकी गतिविधि के बारे में पता हो सकता है, ध्यान से विचार करें कि यह आपके लिए सही व्यवसाय है।
  • भाग 3
    अधिनियम लाइव

    एक वेबकैम मॉडल बनें वाली छवि चरण 14
    1
    गुणवत्ता स्तर सेट करें यदि आपके पास एक ठोस, हाई स्पीड कनेक्शन है तो आप अपने लैपटॉप के कैमरे का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपके पास अच्छी छवि गुणवत्ता है, तो आप और अधिक उपयोगकर्ताओं को अपने प्रसारण के लिए आकर्षित करेंगे
    • यदि आपके पास अनन्य और वफादार दर्शकों हैं, तो आप एक इच्छा सूची बना सकते हैं जिसमें एक उच्च परिभाषा वेबकैम शामिल है, जिसके साथ आप अपने ट्रांसमिशन की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं। अक्सर आगंतुक आपको इसे दे सकता है
    • जांच लें कि लागू होने पर आपके लैपटॉप का ऑडियो और माइक्रोफ़ोन ठीक से काम करते हैं।
  • एक वेबकैम मॉडल बनें छवि शीर्षक चरण 15
    2
    मंच तैयार करें एक कार्यस्थल के रूप में एक अनूठी जगह ले लो और हर बार जब आप लाइव प्रसारण करते हैं तो इसे अपनी पृष्ठभूमि या पृष्ठभूमि के रूप में उपयोग करें। आपको हर चीज को उस तरीके से भी समायोजित करना चाहिए जो दर्शकों को आकर्षित करती है, इसलिए आपको अपने आसपास साफ करना चाहिए, चमकीले रंग की दीवार के सामने अभिनय करना और अच्छे प्रकाश व्यवस्था के साथ जगह चुनें।
  • एक वेबकैम मॉडल बनें छवि शीर्षक 16
    3
    अपनी उपस्थिति तैयार करें जैसा कि आप आवश्यक समझते हैं और पोशाक करें जैसा आप कार्य करना चाहते हैं यदि आप एक मोहक प्रसारण प्रदान करना चाहते हैं, तो एक आकर्षक संगठन चुनें। यदि आप अपने संचरण को अधिक आकस्मिक या विचारशील चाहते हैं, तो एक कम खुलासा संगठन चुनें, लेकिन अच्छा। यदि आप रोल-प्लेइंग गेम के लिए अनुरोध स्वीकार करने की योजना बना रहे हैं, तो आपके पास वेशभूषा है, जब आप बाद में निजी शो प्रदान करने का निर्णय लेते हैं।
  • एक वेबकैम मॉडल बनें छवि शीर्षक 17
    4
    एक सुसंगत चरित्र बनाएं यदि आप एक प्यारा एनीमे लड़की बनने का फैसला करते हैं, तो अपने सभी प्रसारणों में एक सुंदर एनीमेली लड़की बनें। आप चाहते हैं कि आपके कमरे या कार्यस्थल में पर्यावरण हर बार उपयोगकर्ता आपके प्रसारण में शामिल हों। इससे परिचितता और आराम की भावना पैदा करने में मदद मिलेगी, जो आपको लगातार उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने में सहायता करेगा।
  • एक सुसंगत चरित्र के साथ उपयोगकर्ताओं को परिचित करके, वफादार दर्शक आपको एक उदार टिप के साथ इनाम देंगे और आपको फोटो संपादन या एचटीएमएल भाषा के साथ कोई अनुभव नहीं है तो आपको एक बेहतर पेज बनाने में मदद मिलेगी।
  • एक वेबकैम मॉडल बनें छवि शीर्षक 18
    5
    अधिनियम लाइव उपयोगकर्ताओं के साथ आविष्कार, मुस्कुराहट और बातचीत के साथ कार्य। उनसे बात करें, क्योंकि लक्ष्य उन्हें मनोरंजन और आपके पृष्ठ पर रखना है। अपने उपयोगकर्ताओं के साथ अधिक तीव्र और यथार्थवादी कनेक्शन बनाने के लिए सीधे कैमरे पर देखें।
  • भाग 4
    लाभ को अधिकतम करें

    Video: मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों से बदले की बात पूछो, तो उनका जवाब बेध देता है | The Lallantop

    एक वेब कैमरा मॉडल चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पहले सप्ताह के दौरान बहुत सी गतिविधि की कोशिश करें कई इंटरनेट साइटों, जैसे आई-कैमज, नए चेहरों को उजागर करते हैं। अपनी आय बढ़ाने के लिए और नियमित क्लाइंट की स्थापना शुरू करने के लिए आप इस अतिरिक्त प्रक्षेपण का लाभ उठा सकते हैं।
  • एक वेब कैमरा मॉडल चरण 20 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    आय लक्ष्य सेट करें इससे आप अनुमान लगा सकते हैं कि आपको प्रति सप्ताह कितने घंटे काम करना चाहिए और वांछित आय प्राप्त करने के लिए आपके पास कितने अक्सर ग्राहक होंगे।
  • एक वेबकैम मॉडल बनें वाला छवि चरण 21
    3
    अपने आप को बढ़ावा दें आप सामाजिक नेटवर्क में एक सक्रिय उपस्थिति को बनाए रखने के द्वारा इसे प्राप्त कर सकते हैं। ट्विटर और इंस्टाग्राम अपने प्रशंसक आधार को बढ़ाने और आपके पेज पर नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए शानदार तरीके हैं। आप ट्विटर का भी उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, अपने अनुयायियों को उसी दिन अपने अगले लाइव प्रसारण के समय की घोषणा के लिए।
  • एक वेबकैम मॉडल बनें वाला छवि चरण 22
    4
    अपने पृष्ठ पर एक कैलेंडर सेट करें यह अक्सर क्लाइंट की स्थापना के लिए एक सरल लेकिन बढ़िया तरीका है। जब आपके ग्राहक जानते हैं कि आप ऑनलाइन कब होगा, वे वही कर सकते हैं। जब आप इसकी घोषणा करते हैं तो इंटरनेट से कनेक्ट करें और आप लगातार ग्राहकों को पैदा करना शुरू कर सकते हैं
  • एक बार जब आप लगातार ग्राहक आते हैं, तो आप अपने फैन क्लब की मासिक सदस्यता के साथ एक सदस्यता बनाने पर विचार कर सकते हैं। अतिरिक्त पैसा कमाने के लिए यह एक और तरीका है
  • एक वेब कैमरा मॉडल चरण 23 बनें

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    5
    धीरज रखो एक सफल वेबकैम मॉडल बनने में समय लगता है और समर्पण की आवश्यकता होती है अपने कैलेंडर का सम्मान करें, जब आप एक लाइव शो करते हैं और अपने ग्राहकों के साथ एक कनेक्शन बनाते हैं तो उत्साही और ऊर्जावान बनें। धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से, आप स्थिर आय अर्जित करना शुरू कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • के साथ सावधान रहें का पता लगाने-घोटाले-दर-इंटरनेट और शोषण के साथ। इंटरनेट पर किसी भी परिस्थिति से तुरंत दूर हो जाओ जो खतरनाक लगता है - आपकी सुरक्षा पहले आती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वेब कैमरा
    • लैपटॉप
    • हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com