ekterya.com

अपने घर से कॉल सेंटर एजेंट कैसे बनें

वर्तमान तकनीकी प्रगति के लिए धन्यवाद, जिस तरह से कंपनियों ने अपने ग्राहकों की सेवा की है, वह कई गुना बढ़ गया है। बड़े निगमों में से कई ने अपने ग्राहक सेवा विभागों को कॉल सेंटरों को सौंपने का निर्णय लिया, जो ग्राहक सेवा के एजेंटों के रूप में काम करने के लिए कर्मचारियों को काम पर रखने, प्रशिक्षण और प्रबंधन में विशेष कंपनियों रहे हैं और इस तरह वे अपने ग्राहकों की सेवा करने में सक्षम हो सकते हैं। कर्मियों के प्रबंधन में शामिल जटिलताओं के बिना बाहरी तरीका इस अभ्यास को "आउटसोर्सिंग" कहा जाता है पिछली शताब्दी के अंत में, बड़ी कंपनियों के आउटसोर्सिंग के लिए कॉल सेंटर बहुत लोकप्रिय थे। हालांकि, अब इस व्यवसाय के एक नए चरण का आगमन होने वाला है: "घर से काम करने के लिए कॉल सेंटर एजेंटों की भर्ती" यह चरण संयुक्त राज्य अमेरिका में पहले से ही चलाया जा रहा है और धीरे-धीरे अन्य देशों में कार्यान्वित होगा। वर्तमान में यह लैटिन अमेरिकी देश के नागरिक के लिए घर से एक कॉल सेंटर एजेंट के रूप में नौकरी खोजने के लिए अभी भी बहुत कठिन है। हालांकि, यह मार्गदर्शिका आपको उन कामों को प्राप्त करने के लिए तैयार करने में सहायता कर सकती है, जब ये काम उपलब्ध हैं।

चरणों

एक होम कॉल सेंटर एजेंट बनें I
1
अपने आप को तकनीकी रूप से तैयार करें एक स्वतंत्र कार्यकर्ता (जो कि अंग्रेजी में "फ्रीलांसर" के रूप में जाना जाता है) के रूप में आपको कॉल सेंटर एजेंट के रूप में अपने घर से काम करने के लिए आवश्यक उपकरण रखने की आवश्यकता है आपको कम से कम निम्न की आवश्यकता है:
  • एक माइक्रोप्रोसेसर के साथ एक अच्छा कंप्यूटर जो कि तेज़ और पर्याप्त रैम के साथ है। इस तरीके से आप अपने काम के लिए आवश्यक विभिन्न अनुप्रयोगों के साथ-साथ संचार अनुप्रयोग जैसे दूत या चैट को निष्पादित करने में सक्षम होंगे।
  • माइक्रोफोन के साथ एक हेडबैंड ऐसा होने की संभावना है कि आपका भविष्य नियोक्ता आपको साक्षात्कार करना चाहते हैं और मौखिक रूप से संवाद करने के तरीके को देखने के लिए कुछ परीक्षण करना चाहते हैं, जो एक कॉल सेंटर में काम करने के लिए आवश्यक कौशल होगा। दूसरी तरफ, इस प्रकार के काम को करने के लिए माइक्रोफोन के साथ हेडबैंड आवश्यक है
  • एक होम कॉल सेंटर एजेंट बनें
    2
    एक वेब कैमरा साक्षात्कार के दौरान, आप एक वेबकैम के माध्यम से शारीरिक रूप से मिलना चाह सकते हैं। यहां तक ​​कि कुछ कंपनियां आपको काम करने के दौरान कैमरा चालू करने की आवश्यकता कर सकते हैं
  • Video: Spice Money में रजिस्ट्रेशन कैसे करे महीना 25/- * 30/- हजार रुपए कैसे कमाए ?

    एक होम कॉल सेंटर एजेंट बनें

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    Video: लोन कैसे ले घर बैठे आनलाइन अपने ही मोबाइल से आसानी से मिलेगा लोन

    3
    ब्रॉडबैंड इंटरनेट एक्सेस सेवा आपको अपनी इंटरनेट सेवा को बहुत तेज़ होना चाहिए, जो कुछ स्पैनिश भाषी देशों में अभी भी बहुत सामान्य नहीं है। कुछ ऐसी कंपनियां हैं जो 2 एमबीपीएस (मेगा बिट्स प्रति सेकंड) की गति के साथ एक सेवा प्रदान करते हैं, जबकि संयुक्त राज्य में वे 10 एमबीपीएस, 20 एमबीपीएस, 30 एमबीपीएस या इससे भी ज्यादा की सेवाएं प्रदान करते हैं। और आपको यह ध्यान रखना होगा कि सबसे अधिक संभावना यह है कि जो कंपनी या आपके लिए भाड़े वाली कंपनियों को अपने स्पेनिश बोलने वाले ग्राहकों की सेवा के लिए संयुक्त राज्य से आएगी इंटरनेट सेवा के शीर्ष पर रहें जो आपके देश में उपलब्ध कराई गई है, ताकि जब भी उपलब्ध हो जाए तो आप एक तेज़ सेवा कर सकते हैं।



  • एक होम कॉल सेंटर एजेंट बनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    इंटरनेट सर्च इंजन "घर से काम", "घर से कॉल सेंटर", "टेलीमार्केटिंग टू होम" के माध्यम से अनुसंधान किसी ऐसे कंपनी में एक मौका ढूंढने की कोशिश करें जो दूसरे देशों में कर्मचारियों को किराए पर देने के लिए तैयार है। संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर के देशों के लोगों के लिए इन नौकरियों की उपलब्धता के शीर्ष पर रहें
  • एक होम कॉल सेंटर एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक बार जब आप नौकरी पाते हैं, तो उस अनुबंध पर हस्ताक्षर करें, जिस पर आपको हस्ताक्षर करना होगा और घर से कॉल सेंटर एजेंट के रूप में अपनी सर्वश्रेष्ठ भूमिका बनाने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि यह गतिविधि अब भी नई है और छोटी अमेरिकी कंपनियां छोटी-छोटी कंपनियों को अपने घरों से काम करने के लिए अन्य देशों के एजेंटों को किराए पर लेने का फैसला करेगी। यह संभव है कि किसी दिन स्पैनिश-बोलने वाले देशों की कंपनियां भी ऐसा करती हों, लेकिन तकनीकी पश्चगामी की वजह से हमें समय लगेगा, क्योंकि हम पीड़ित हैं।

    चेतावनी

    • इस प्रकार के काम के लिए ऑनलाइन खोज करते समय, आपको उन साइट मिलेंगी जो आपको घर से काम करने के लिए पैसे मांगते हैं। अपने जाल में मत आना, क्योंकि ये कंपनियाँ जो चाहती हैं वह तुम्हारा पैसा है और बदले में वे आपको केवल उन कंपनियों की एक सूची देते हैं जो माना जाता है कि कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए किराए पर लेना, झूठी जानकारी होने के नाते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com