ekterya.com

ग्रीन बीट कैसे बनें

ग्रीन बिरेस संयुक्त राज्य अमेरिका सेना की सबसे प्रतिष्ठित शाखा हैं यह सेना की विशेष ताकतों का एक समूह है जो कई महत्वपूर्ण अभियानों के लिए महत्वपूर्ण है, जिसमें अपरंपरागत हथियारबंद संघर्ष, विदेश में आंतरिक रक्षा, विशेष अन्वेषण, प्रत्यक्ष कार्रवाई और आतंकवाद प्रतिरोध शामिल हैं। अभिजात वर्ग की स्थिति और ग्रीन बिरेस के महत्व के कारण, सेना की इस शाखा में प्रवेश करने की प्रतियोगिता अत्यंत उच्च है। इसलिए, इस साहसिक कार्य को शुरू करने से पहले, ध्यान रखें कि प्रतियोगिता भयंकर है और आपको विशेष बलों का हिस्सा बनने के लिए एक लंबी और कठिन मार्ग के माध्यम से जाना चाहिए।

चरणों

भाग 1
समझें कि मूल योग्यताएं क्या हैं

एक हरे रंग के गोभी चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
आपके पास उचित आयु और लिंग होना चाहिए। ग्रीन बेरेट्स के समूह में प्रवेश करने के लिए, आपको नर लिंग का होना चाहिए। इसके अलावा, आपको 20 से 30 साल के बीच होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक ग्रीन ब्रीच चरण 2 बनें
    2
    आपके पास एक अच्छा दृष्टिकोण होना चाहिए सेना के भीतर अन्य विशेष व्यवसायों के रूप में, आपके पास अर्हता प्राप्त करने के लिए एक उत्कृष्ट दृष्टिकोण होना चाहिए। आपका दृष्टिकोण 20/20 या इस मूल्य के बहुत करीब होना चाहिए।
  • एक हरे रंग के बीरेक चरण 3 के नाम से छवि
    3
    आपको एक हाईस्कूल डिप्लोमा प्राप्त करना होगा विशेष बल के लिए आवेदन करने की यह एक बुनियादी आवश्यकता है। आपको उच्च विद्यालय से उत्तीर्ण और स्नातक होना चाहिए। यह आवश्यक नहीं है कि आप उच्च GPA प्राप्त करें हालांकि, सेना के विशेष बलों के प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए आपको स्मार्ट होना चाहिए। वास्तव में, सेना को पसंद है कि आपने कम से कम एक वर्ष की उच्च शिक्षा पूरी कर ली है, हालांकि यह कड़ाई से जरूरी नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक, एक ग्रीन ब्रीच चरण 4 बनें
    4
    सेना की फिटनेस टेस्ट ले लो और इसे चेक कीजिए। जब आप सेना में प्रवेश करेंगे तो आप यह परीक्षा लेंगे और यह पता लगाएगा कि आपकी ताकत क्या है और सेना के किस क्षेत्र में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे विशेष बलों में प्रवेश करने के लिए, आपको सामान्य तकनीकी अनुभाग में 110 या उससे अधिक का स्कोर और मुकाबला आपरेशनों में 100 या उससे अधिक की आवश्यकता है।
  • इमेज का शीर्षक, एक ग्रीन ब्रीच चरण 5 बनें
    5
    सेना में शामिल हों अपना आवेदन ऑनलाइन भेजना संभव है, जिसके बाद आपको किसी भर्ती से कॉल की प्रतीक्षा करनी होगी। आप जाकर स्थानीय भर्ती में व्यक्ति से बात कर सकते हैं। याद रखें कि प्रवेश करने के लिए आपको 18 से अधिक होना चाहिए।
  • उसके बाद, आप एक बार और सभी के साथ जुड़ने के लिए मिलिट्री इंलिस्टिफिकेशन प्रोसेसिंग स्टेशन पर जाएंगे। यही वह जगह है जहां आपकी पहली शारीरिक परीक्षा होगी। इसके अलावा, आप सेना में शामिल होने से पहले एक विशेषता का चयन करेंगे।
  • भाग 2
    प्रशिक्षण और आवश्यक प्राधिकरण प्राप्त करें

    एक हरे रंग की बीट हो जाओ चरण 6
    1
    बुनियादी प्रशिक्षण से पहले कार्यों की सूची पूरी करें सेना में शामिल होने से पहले आपको उन सभी चीजों की एक सशक्त सूची में शामिल करना चाहिए जो आपको करना चाहिए। इस सूची में प्रत्यक्ष जमा राशि के लिए एक खाता खोलने और सेना के अधिकारियों के लिए एक खाता जैसे कार्य शामिल हैं। आप कुछ प्रशिक्षण सत्र पूरा करने के लिए भी जिम्मेदार हैं, आत्मघाती प्रतिबंध विरोधी आतंकवादी रणनीति से। आपको कुछ शारीरिक प्रशिक्षण भी पूरा करना पड़ सकता है आप संदर्भ में शामिल लिंक में पूरी सूची पा सकते हैं।
  • एक ग्रीन बैच बनो चित्र 7
    2
    सेना की बुनियादी शारीरिक परीक्षा को स्वीकार करें यह परीक्षण उन सभी लोगों को दिया जाता है जो सेना में प्रवेश करते हैं असल में, इसमें 2 मिनट में एक निश्चित बैठकों की संख्या और 2 मिनट में एक निश्चित संख्या में धक्का-अप करना शामिल है। इन अभ्यासों में से अधिक आप 4 मिनट में प्रदर्शन करने के लिए प्रबंधन, बेहतर फिर, आपको लगभग 3 किमी (2 मील) चलाना होगा और वे आपका समय ले लेंगे।
  • जिन परीक्षणों को आप से गुजरना होगा, वे आपकी उम्र के आधार पर अलग-अलग होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप 18 साल के हैं, तो आपको 64 कोहनी पुश-अप और 72 बैठो-अप करना होगा और 13 मिनट और 42 सेकंड में पारित करने के लिए 1.5 किमी दौड़ना होगा।
  • 27 साल की उम्र में, आपको 67 कोहनी पुश-अप और 72 बैठो-अप करना चाहिए और 1.5 मिनट में 14 मिनट और 12 सेकंड में पारित करना होगा।
  • हालांकि, आपको केवल विशेष बल में शामिल होने के लिए स्वीकृति देने से अधिक प्रयास करना चाहिए, क्योंकि यह एक विशिष्ट दल है।
  • एक हरे रंग की बीट चरण 8 के नाम से छवि
    3
    व्यक्तिगत उन्नत प्रशिक्षण कोर्स लें असल में, यह सेना में एक व्यावसायिक प्रशिक्षण है, जो इंजीनियरिंग से लेकर आर्टिलरी तक सभी क्षेत्रों को शामिल करता है। आपके कमांडर आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि विशेष बलों में शामिल होने के लिए आपके लिए कौन से क्षेत्र सबसे उपयुक्त है।



  • एक ग्रीन बैच बनो चित्र 9
    4
    अनुरोध और गुप्त सुरक्षा प्राधिकरण प्राप्त करता है आप इस प्राधिकरण का स्वयं का अनुरोध करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन विशेष सेना में शामिल होने की प्रक्रिया शुरू करने के बाद आप इसे सेना के माध्यम से करेंगे।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के राज्य विभाग आपको उस जानकारी के साथ प्रदान करने के बाद आपकी पृष्ठभूमि की पूरी परीक्षा का आयोजन करेगा। आपको विभिन्न कारणों से इन प्राधिकरणों से इनकार किया जा सकता है, या तो क्योंकि आपने अपने आवेदन पर झूठ बोला था या अतीत में व्यक्तिगत व्यवहार की समस्याओं के कारण, जो आपके रिकॉर्ड में दर्ज किए गए हैं और क्योंकि आप अन्य देशों से प्रभावित हुए हैं।
  • एक ग्रीन बैरीट चरण 10 बनें चित्र का चित्र

    Video: चुकंदर बनाए गुलाब जैसा सुंदर Beetroot Benefits For Beauty - Beauty Tips in Hindi by Sonia Goyal #76

    5
    अपने प्रवेश का अनुरोध करें और हवाई बलों के लिए प्रशिक्षण शुरू करें। आपको विशेष बलों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए इस प्रशिक्षण को भी पूरा करना होगा। असल में, हवाई बलों के लिए प्रशिक्षण में, आप पैराशूट का उपयोग करके विमान से कूदना सीखेंगे।
  • एक हरे रंग की बीरेट चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पहले ही सेना में शामिल लोगों द्वारा प्रस्तुत आवेदनों की आवश्यकताओं को पूरा करता है यदि आप पहले से ही सेना का हिस्सा हैं, तो ई -4 और ई -7 के बीच आपके पास एक सैन्य रैंक होना चाहिए, हालांकि यदि आपकी रैंक ई-7 है, तो आपको सर्विस में 12 साल से अधिक या 9 महीने से अधिक समय की सीमा से अधिक नहीं होना चाहिए। । इसके अलावा, आपके पास विशेष बलों में प्रवेश करने के लिए प्रशिक्षण पूरा करने के बाद आपके पास 3 वर्ष का समय सेवा में शेष होना चाहिए। यदि आपके पास विशेष काम है, तो आपको प्रशिक्षण में भाग लेने से पहले अपने डिवीज़न की अनुमति प्राप्त करनी होगी।
  • शर्तें "ई-4" अब से, वे आपके पास सीमा का उल्लेख करते हैं इसका मतलब यह है कि, कम से कम, आपको विशेष बल में होना एक शारीरिक या एक सैनिक (ई -4) होना चाहिए, हालांकि आप एक सार्जेंट या स्टाफ सार्जेंट भी हो सकते हैं।
  • शब्द "सेवा में समय" उस समय को संदर्भित करता है, जिसके दौरान आप सेना का हिस्सा रहे हैं, जबकि "सीमा में समय" यह उस समय को संदर्भित करता है, जिसके दौरान आपने अपना रैंक प्राप्त कर लिया है। प्रचार सेवा के समय और समय सीमा पर आधारित होते हैं और कुछ निश्चित अवधि के बाद स्वचालित प्रचार होते हैं। इसलिए, इन आवश्यकताओं को आप विशेष बल में शामिल होने से पहले एक निश्चित समय के लिए सेना में रहने के लिए मजबूर करते हैं, हालांकि, इसी समय अनुमोदन के साथ उस समय का हिस्सा छोड़ना संभव है।
  • एक ग्रीन बैरीट चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    7
    अधिकारियों के लिए आवश्यकताओं को पूरा करता है यदि आप एक अधिकारी हैं, तो आपकी रैंक ओ -1 या ओ -2 होना चाहिए और आपके पास अब तक एक निर्दोष अधिकारी का करियर होगा। इसके अलावा, कप्तान के लिए उम्मीदवार बनने के लिए आपको उम्र सीमा के भीतर होना आवश्यक है। इसके अलावा, आपके पास विशेष बलों में प्रवेश करने के लिए प्रशिक्षण पूरा करने के बाद आपके पास 3 वर्ष का समय सेवा में शेष होना चाहिए। अंत में, आपको लैंग्वेज लर्निंग (डीएलपी) में भाषा प्रवीणता परीक्षा में 85 या अधिक अंक प्राप्त करने की ज़रूरत है या आपको भाषा प्रवीणता परीक्षा (डीएलपीटी) पर लिखने और पढ़ना वर्गों को पास करना होगा।
  • क्रमशः ओ -1 और ओ -2 क्रमशः दूसरे लेफ्टिनेंट और प्रथम लेफ्टिनेंट का उल्लेख करते हैं।
  • भाग 3
    विशेष बलों के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करें

    एक हरे रंग की बीट 13
    1
    स्पेशल ऑपरेशंस प्रिपरेशन कोर्स (एसओपीसी) लें यह कोर्स 2 सप्ताह तक रहता है। इस पाठ्यक्रम को लेने से पहले, आपको ऊपर बताए गए चरणों का पालन करके विशेष बलों के प्रशिक्षण के लिए योग्य होना चाहिए। असल में, यह कोर्स आपको ग्रीन बेरेस्ट की कठोर भौतिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित करेगा। इसके अलावा, आपको स्थलीय नेविगेशन में प्रवीण होना चाहिए। इस पाठ्यक्रम को फोर्ट ब्रैग में पढ़ाया जाता है
  • Video: पपीते की खेती से कैसे कमाये पैसे | Start Papaya farming with Taiwan Red Lady

    एक ग्रीन बैरीट चरण 14 बनें चित्र का चित्र
    2

    Video: अगर आप Salesman हैं तो यह आपके लिए | Selling Skills Training | Live Seminar | TsMadaan

    विशेष बल चयन और मूल्यांकन (एसएफएएस) प्रक्रिया को सबमिट करें। एसएफएएस पाठ्यक्रम एक प्रशिक्षण सत्र और एक मूल्यांकन है, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप जारी रखने के लिए तैयार हैं इसके अलावा, यह निर्धारित करेगा कि क्या आप उन स्थितियों से निपटने में शारीरिक और मानसिक रूप से सक्षम हैं जो विशेष बल शामिल हैं। असल में, यह मूल्यांकन ग्रीन बीट होने के प्रशिक्षण का पहला आधिकारिक हिस्सा है।
  • एक ग्रीन बैरीट चरण 15 बनें चित्र का चित्र
    3
    स्पेशल फोर्स (एसएफक्यूसी) के लिए क्वालिफ़िकेशन कोर्स लें यह पाठ्यक्रम लगभग एक वर्ष तक रहता है और विभिन्न विषयों पर आपको एक छोटी इकाई के लिए रणनीति और भाषा और संस्कृति के मुद्दों पर उत्तरजीविता कौशल के बारे में प्रशिक्षित करता है। इस पाठ्यक्रम के मुख्य चरणों में से एक रॉबिन ऋषि सामूहिक प्रशिक्षण या प्रशिक्षण है। इस चरण के दौरान, लोगों को दो इकाइयों में विभाजित किया जाएगा, जैसे वे एक युद्ध क्षेत्र में हैं और उत्तरी केरोलिना में स्थित पिनलैंड नामक एक फर्जी देश में तैनात किया जाएगा। यह चरण इस बात का अनुकरण करेगा कि वास्तविक मिशन पर यह कैसा होना है और उन लोगों को अयोग्य घोषित कर सकता है जो स्थिति से निपट नहीं सकते हैं।
  • एक ग्रीन बैरीट चरण 16 बनें
    4

    Video: गेहूं और घास काटने का देसी जुगाड़ कैसे बनाये | How to make Scythe

    कार्यक्रम से स्नातक यदि आप प्रशिक्षण पास करते हैं, तो आप एसएफक्यूसी कोर्स पूरा करने के बाद कार्यक्रम से स्नातक होंगे। प्रशिक्षण के अंत में आपको लगभग एक हफ्ते तक प्रशिक्षण पूरा करना होगा।
  • चेतावनी

    • यदि आप सेना में विशेष बल चलाने के लिए योजना करते हैं, तो आपको किसी भी अनुशासनात्मक कार्रवाई के अधीन नहीं होना चाहिए, जिसमें कोर्ट मार्शल भी शामिल है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com