ekterya.com

ट्यूपरवेयर विक्रेता कैसे बनें

यदि आप टुपरवेयर विक्रेता बन जाते हैं, तो आपके पास इस ब्रांड से बड़ी विविध प्रकार के उत्पादों को बेचने और आपके द्वारा बेचने की मात्रा के आधार पर राजस्व उत्पन्न करने का अवसर होगा। एक बनने के लिए, आपको पहले अपने क्षेत्र में एक वितरक या ट्यूपरवेयर रिटेलर से मिलना होगा, जो आपको विक्रेता कार्यक्रम के लिए साइन अप करने में मदद करेगा। इस कदम को पूरा करने के बाद, आपको एक प्रारंभिक किट खरीदनी होगी जो आपको उत्पादों की बिक्री शुरू करने के लिए आवश्यक सामग्रियों को उपलब्ध कराएगी, जिसे आप उन्हें ऑनलाइन प्रसारित कर सकते हैं या आप जहां रहते हैं वहां बैठकों और अन्य घटनाओं का आयोजन करके कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
शुरू करने से पहले

छवि एक हॉट स्टोनर चिकी चरण 1 नामक
1
ट्यूपरवेयर में बिक्री कैरियर के बारे में जानें इससे पहले कि आप इस ब्रांड को बेचने शुरू करें, रेस लाइन के बारे में कुछ और जानें। टपरवेयर बिक्री एक शौक, दूसरी नौकरी या पूर्ण समय के समानांतर के रूप में किया जा सकता है।
  • यह गतिविधि आपको अन्य विक्रेताओं और सलाहकारों के अनुरूप राष्ट्रीय स्तर पर एक ठोस समुदाय में शामिल करेगी। इसलिए, यह एक अच्छा कैरियर विकल्प है यदि आप लचीला कार्यक्रम में काम करते हैं, तो आप अपने आप को बहुत प्रेरित करते हैं और आप बहुत ही मिलनसार व्यक्ति हैं बेचना में अन्य लोगों के साथ बातचीत करना और अपने सहयोगियों और ग्राहकों के साथ सकारात्मक संबंध बनाए रखना शामिल है।
  • एक ट्यूपरवेयर विक्रेता के रूप में, आप इन उत्पादों की एक विस्तृत विविधता को वितरित करके समूह कार्यकारी के लिए काम करेंगे। बिक्रीदार आम तौर पर बैठकों का आयोजन करते हैं, लेकिन आप इन उत्पादों को ऑनलाइन या इवेंट में ऑनलाइन बेच सकते हैं। यद्यपि आप अपना शेड्यूल तय करते समय बहुत अधिक व्यक्तिगत स्वतंत्रता प्राप्त करेंगे, वहां आम तौर पर बिक्री और आय कोटा होगा जो आपको मिलना होगा।
  • हालांकि कई लोग पूर्णकालिक कैरियर के तौर पर टुपरवेयर की बिक्री लेते हैं, जबकि अन्य इसे समानांतर गतिविधि के रूप में देखते हैं, जो कि वे पहले से कमाए जाने वाले आय को पूरक करते हैं।
  • एक ट्यूपरवेयर सेल्स परामर्शदाता चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    उस क्षेत्र में एक टुपरवेयर विक्रेता खोजें जहां आप रहते हैं। इस उत्पाद को बेचने का काम शुरू करने के लिए, आपको अपने क्षेत्र में एक विक्रेता के नेटवर्क में शामिल होना होगा जो पहले से पंजीकृत है यह व्यक्ति आपको आरंभ करने में मदद करेगा और आप ट्यूपरवेयर बिक्री की दुनिया के बारे में किसी भी संदेह को हल करेंगे।
  • कई वेबसाइटें हैं जो आपके ज़िप कोड को दर्ज करके एक विक्रेता को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकती हैं और एक के संपर्क जानकारी प्राप्त करें जो कि आप पहले से ही नाम से जानते हैं। अधिकांश ट्यूपरवेयर विक्रेताओं के पास अपना व्यक्तिगत पृष्ठ या ब्लॉग है विभिन्न वेबसाइटों को तब तक ब्राउज़ करें जब तक कि आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति न हो जो मूल्यों और लक्ष्यों को तुम्हारी तरह ही रखते हों
  • यदि आप इंटरनेट पर संपर्क स्थापित करना पसंद नहीं करते हैं, तो आप अपने क्षेत्र में अलग-अलग ट्यूपरवेयर मीटिंग में भाग ले सकते हैं। आप क्षेत्र में चर्चों, स्कूलों, सामुदायिक केंद्रों और कैफे में उनके बारे में घोषणाएं पा सकते हैं। यदि आप इन बैठकों में भाग लेते हैं, तो आप प्रत्येक विक्रेता के लिए विशिष्ट बिक्री की शैली और रणनीतियों का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं, और देखें कि क्या आपको आरंभ करने में मदद करने के लिए अच्छा होगा।
  • एक ट्यूपरवेयर बिक्री परामर्शदाता चरण 2 बनें शीर्षक वाला छवि

    Video: स्वेज और Zapote

    3
    अपने क्षेत्र में Tupperware विक्रेता के साथ मिलो एक ईमेल भेजें या एक विक्रेता को कॉल करें जो पहले से अपॉइंटमेंट सेट करने के लिए पंजीकृत है बैठक के दौरान, वह अपने कार्यक्रम को अधिक विस्तार से समझाएंगे और रजिस्टर करने में आपकी सहायता करेंगे।
  • तैयार प्रश्नों की सूची के साथ बैठक पर जाएं बिक्री की अपेक्षाओं के बारे में पता लगाएं, एक कमीशन के रूप में आपको मिले प्रतिशत, इस विशेष कंपनी द्वारा समर्थित घटनाओं के प्रकार और क्षेत्र में कैसे सफल होना चाहिए।
  • पहली बैठक के आधार पर इस कंपनी के साथ काम करने के बारे में निर्णय न करें या न करें। इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय के लिए पूछें और आपके द्वारा एकत्रित की गई जानकारी की समीक्षा करने के लिए कुछ दिनों का समय लें।
  • एक ट्यूपरवेयर बिक्री परामर्शदाता चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    एक प्रारंभिक ट्यूपरवेयर बिक्री किट खरीदें तो आप शुरू कर सकते हैं, आपको इन किटों में से एक खरीदना होगा। यह बिक्री और विभिन्न उत्पादों के बारे में सीखने की सामग्री के साथ आएगा, जिन्हें आपको अपनी मीटिंग या आरंभिक कार्यक्रम में बेचना होगा।
  • एक किट चुनने से पहले, उस जानकारी को पढ़ें और उसकी समीक्षा करें। प्रत्येक प्रारंभिक किट में विक्रेता के लिए एक सूचनात्मक मैनुअल, खरीद ऑर्डर के पैकेज, परिचारिका, कैटलॉग और विभिन्न ट्यूपरवेयर उत्पादों के लिए फ़ॉर्म शामिल हैं। पता लगाएँ कि क्या वे बाजार में अच्छी तरह से बेचते हैं क्या ग्राहक इन उत्पादों को उपयोगी पाते हैं? क्या वे आम तौर पर अच्छी तरह से बेचते हैं और इंटरनेट पर अच्छे मूल्यांकन करते हैं?
  • ऐसे विक्रेताओं से पूछें, जिन्होंने पहले ही किट का इस्तेमाल किया है जो उन्होंने सोचा था। मैनुअल उपयोगी और सूचनात्मक लग रहा था? क्या किट उन्हें कठिनाई के बिना टुपरवेयर की बिक्री की दुनिया में प्रवेश करने में मदद करती थी? क्या ऐसा कुछ ऐसा होता है, जो किट में अलग थे? विक्रेता को कॉल करने में कोई समस्या नहीं है जो आपको शुरुआत में मिले और उन प्रश्नों को पूछ रहा है, लेकिन आपको एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने के लिए कई पूछना चाहिए। आप इंटरनेट पर अन्य विक्रेताओं को ढूंढ सकते हैं या पहले अपने क्षेत्र के अन्य लोगों की संपर्क जानकारी के लिए पूछ सकते हैं।
  • भाग 2
    प्रारंभ

    एक ट्यूपरवेयर सेल्स परामर्शदाता चरण 4 के नाम से प्राप्त छवि



    1
    तय करें कि आप ट्यूपरवेयर कैसे बेचना चाहते हैं ट्यूपरवेयर विक्रेता के रूप में, आप कई अलग-अलग बिक्री विधियों से चुन सकते हैं। आप उत्पादों को ऑनलाइन बेच सकते हैं या घर पर ईवेंट और बैठकों को व्यवस्थित कर सकते हैं।
    • अगर आप टुपरवेयर ऑनलाइन बेचने का निर्णय लेते हैं, तो आप अपने देश में किसी को भी उत्पादों की पेशकश कर सकते हैं। आप एक निजी वेब पेज के माध्यम से बेच सकते हैं, वर्गीकृत विज्ञापन रख सकते हैं, संदेश बोर्डों में पोस्ट कर सकते हैं, एक ब्लॉग बना सकते हैं या अन्य ऑनलाइन मार्केटिंग मीडिया का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप इंटरनेट के साथ अच्छे हैं और सामाजिक नेटवर्क और ऑनलाइन संचार में रुचि रखते हैं, तो यह आपके मामले में सर्वश्रेष्ठ बिक्री चैनल हो सकता है।
    • आप अपने घर में तुप्परवेयर की बैठकों का आयोजन भी कर सकते हैं और पेय और स्नैक्स की सेवा के लिए मित्रों और अपने समुदाय के सदस्यों को आमंत्रित कर सकते हैं, और अपने उत्पादों को खरीद सकते हैं। कुछ मीटिंग्स में, आप अपने खुद के घर में और दूसरों को, जिनकी सूची बैठकों के रूप में जाना जाता है, अपने उत्पाद बेच सकते हैं, आपके मेहमान सीधे उनसे भेजे जाने वाले उत्पादों को ऑर्डर करने में सक्षम होंगे। यदि आप एक मिलनसार व्यक्ति हैं और आप एक होस्ट बनना चाहते हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा चैनल हो सकता है।
  • छवि एक हॉट स्टोनर चिकी चरण 2 नामक
    2
    पाठ्यक्रम ऑनलाइन लेने के बारे में सोचें कुछ बिक्री किट ऑनलाइन ट्यूटोरियल और एक कोर्स है जो आपको ट्यूपरवेयर बिक्री के मौलिक सिद्धांतों को जानने में मदद करेगा। हालांकि, व्यापार या मार्केटिंग के बारे में इंटरनेट पर पूरक पाठ्यक्रमों को लेना एक अच्छा विचार हो सकता है, खासकर यदि आप अतिरिक्त काम के बजाय टुपरवेयर को बेचने में रुचि रखते हैं कई विश्वविद्यालय ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं, और उनमें से कई, जैसे कैप्लन, मुख्य रूप से एक ऑनलाइन आधार हैं आप कई विश्वविद्यालयों और सामुदायिक स्कूलों की वेबसाइटों को ब्राउज़ करके पाठ्यक्रम की सूचियों और भागीदारी की आवश्यकताओं की समीक्षा कर सकते हैं।
  • एक अफ्रीकी अमेरिकी दृश्य बच्चे चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    विज्ञापन बनाओ। एक बार जब आप अपने व्यवसाय को शुरू करने के लिए पर्याप्त आश्वस्त महसूस करते हैं, तो आपको उस शब्द का प्रसार करना होगा जिसे आप टुपरवेयर की बिक्री शुरू करने जा रहे हैं। आपके व्यवसाय के लिए विज्ञापन करने के कई तरीके हैं और यह सिफारिश की जाती है कि आप कई चैनल चुनते हैं।
  • आप अपने समुदाय में विज्ञापन शुरू कर सकते हैं इस क्षेत्र में सामुदायिक केंद्र, चर्च, स्कूल और कैफे में यात्रियों को रखें। साथ ही, आपके पास स्थानीय अख़बार क्लासिफाईंग या किसी छोटे रेडियो वाणिज्यिक को किराए पर लेने के लिए विज्ञापन देने का विकल्प है।
  • यदि आपकी अधिकांश बिक्री ऑनलाइन हो जाएंगी, तो फेसबुक, लिंक्डइन और ट्विटर जैसे सामाजिक नेटवर्क आपको अपने देश भर में लोगों तक पहुंचने में मदद करेंगे। आप अपने मित्रों और सहकर्मियों को अपनी घटनाओं को साझा करने और लोगों को जाने के लिए आमंत्रित करने के लिए कह सकते हैं।
  • एक पेशेवर शिक्षक कदम 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक प्रारंभिक बैठक व्यवस्थित करें यह पहली मीटिंग या इवेंट है जिसे आप टुपरवेयर विक्रेता के रूप में व्यवस्थित करते हैं आप इसे व्यक्ति या ऑनलाइन में कर सकते हैं उदाहरण के लिए, कई ऑनलाइन बिक्री, जो पिछले 24 घंटों को "बैठकों" या "स्टार्टअप मीटिंग्स" कहा जाता है।
  • यदि आप व्यक्ति में एक बैठक आयोजित करने जा रहे हैं, तो आपको तैयार होना चाहिए। अपने मेहमानों से उनकी उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए कहें ताकि आपके पास उन लोगों की संख्या का एक बड़ा विचार हो जो आप उम्मीद करते हैं। भोजन और पेय को पहले से तैयार करें यदि आपका बजट अनुमति देता है, तो एक खानपान सेवा को भेंट करना अच्छा होगा क्योंकि आपका ईवेंट अधिक पेशेवर दिखाई देगा। इसके अलावा, आपके पास कुछ प्रकार का काउंटर होना चाहिए जो खरीदा जा सकता है Tupperware उत्पादों को प्रदर्शित करता है।
  • एक बैठक का आयोजन करना हमेशा सुखद होता है। आप सेंट पैट्रिक दिवस या वेलेंटाइन डे या सीजन जैसे किसी शरद ऋतु या सर्दियों की बैठक में एक करीबी उत्सव की थीम का उपयोग कर सकते हैं। ऐसे भी विषय हैं जिनका उपयोग पूरे वर्ष में किया जा सकता है, जैसे दशकों के लिए, उदाहरण के लिए 60 या 80 के दशक के आधार पर एक बैठक।
  • टुपपरवेयर की खरीद और बिक्री के बीच की बैठक का मनोरंजन करना हमेशा अच्छा होता है कई ट्यूपरवेयर विक्रय पृष्ठ और फ़ोरम इस बात पर विचार करते हैं कि गेम में अपने उत्पादों को कैसे शामिल किया जाए। दूसरी ओर, आप अपनी प्रस्तुतियों और बिक्री के बीच एक टेबल या कार्ड गेम भी शामिल कर सकते हैं।
  • बैठक की योजना से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपको उत्पादों के लिए कितना चार्ज करना चाहिए और आप कितना कमीशन में कमाएंगे। उन दस्तावेज़ों और अनुबंधों की जांच करें जिन्हें आपने पहले से सुनिश्चित किया था कि आप सब कुछ समझ गए हैं
  • एक ट्यूपरवेयर सेल्स परामर्शदाता चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    5

    Video: डॉन - सलामत (@Suez और Zapote गैलरी Makati 10 जून 16)

    अपना व्यवसाय बढ़ाएं अपनी प्रारंभिक मीटिंग के बाद, आपको अपना व्यवसाय बनाना जारी रखना चाहिए। भविष्य में ईवेंट की योजना बनाएं, चाहे ऑनलाइन हो या न हो, और आय प्राप्त होने पर अपनी विज्ञापन उपस्थिति का विस्तार करें किसी भी व्यवसाय के लिए यह लगभग अनिवार्य है कि आप व्यक्तिगत वेबसाइट बना सकें, भले ही आप प्रौद्योगिकी के साथ अच्छे न हों। आपके उत्पादों में रुचि रखने वाले लोग आपकी संपर्क जानकारी प्राप्त करने और ईवेंट के अपने कैलेंडर की समीक्षा करने के लिए एक साधन चाहते हैं। आप उस जगह की फोन बुक में जगह ले सकते हैं जहां आप रहते हैं। अक्सर घटनाओं को व्यवस्थित करने के लिए मत भूलना, क्योंकि यदि आप नियमित आधार पर काम करते हैं, तो लोगों को आपको याद रखने की अधिक संभावना है, अपनी बैठकों में भाग लेना और शब्द का प्रसार करना।
  • युक्तियाँ

    • प्रारंभिक ट्यूपरवेयर विक्रेता किट खरीदने से पहले उत्पादों को बेचने के लिए तैयार होने के लिए तैयार रहें। उनमें से ज्यादातर मौसमी उत्पाद होते हैं जो बाद में स्थानांतरित करना मुश्किल हो सकता है यदि आप अपने फैसले को बेचने के लिए स्थगित कर देते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप अगले वसंत की बिक्री शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो छुट्टियों के मौसम के दौरान अपनी किट खरीद लें।
    • अपने संभावित लाभ को बढ़ाने के लिए ट्यूपरवेयर में अन्य विक्रेताओं को शामिल करें ज्यादातर मामलों में, आपके पास कुल मिलाकर एक बड़ा कमीशन हो सकता है, यदि आप एक समूह के कार्यकारी बन जाते हैं जो आपके द्वारा शामिल किए गए अन्य टुपरवेयर व्यापारियों की बिक्री पर नज़र रखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com