ekterya.com

अपनी बिक्री टीम को प्रेरित कैसे करें

बिक्रीदार बड़ी दबाव का सामना करते हैं और निराश हो सकते हैं, इसलिए एक बिक्री प्रबंधक को लगातार उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए नए उपकरणों की तलाश करनी चाहिए। क्योंकि सभी टीमों पर सितारों, मध्य-प्रदर्शन वाले बिक्री-आदमियों और भटकने वाले हैं, आपको सामान्य रणनीतियों का पता लगाना होगा जो सभी स्तरों पर उत्पादकता को प्रोत्साहित करते हैं। आयोग की संरचनाएं, मौद्रिक बांड और रचनात्मक प्रोत्साहन प्रदर्शन के मूलभूत ड्राइवर हैं। इसके अलावा, वह प्रेरणा को खत्म करने से पहले मनोबल बनाए रखने और समस्याओं को हल करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के साथ कर्मचारियों के साथ लगातार बैठकों की बैठक करता है।

चरणों

भाग 1
एक कमीशन संरचना बनाएं

1
एक बनाएं कमीशन योजना कंपनी और उद्योग के लिए उपयुक्त अगर आपको नहीं पता कि कमीशन दरें क्या उपयुक्त होंगी, तो इंटरनेट पर शोध करें कि उद्योग में ऐसी ही कंपनियां किस प्रकार अपनी दरें निर्धारित करती हैं व्यापार की ऐतिहासिक जानकारी का उपयोग करके बिक्री के लक्ष्यों को निर्धारित किया जा सकता है जिन्हें प्राप्त किया जा सकता है और जो एक ही समय में निरंतर वृद्धि को प्रोत्साहित करता है।
  • यदि आपने पहले ऐसा नहीं किया है, तो तय करें कि आप विक्रेताओं को वेतन या केवल कमीशन का भुगतान करेंगे। ज्यादातर कंपनियों में कमीशन के अलावा एक छोटा सा वेतन दिया जाता है, लेकिन उचित निर्णय उद्योग पर निर्भर करेगा। यदि बिक्री में मौसम वृद्धि होती है और बिना उच्च बिक्री के कुछ महीने बिताती है, तो आप कर्मचारियों को उच्च वेतन और कम कमीशन की पेशकश कर सकते हैं ताकि वे स्थिर आय बनाए रख सकें।
  • यदि आप कमीशन की संरचना को बदलना चाहते हैं, तो नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत में नई योजना को लागू करें
  • अपनी बिक्री टीम स्टेप 3 को प्रेरणा देते हुए छवि
    2
    अपेक्षित परिणामों से अधिक उत्पादन करने वालों के लिए एक कमीशन लागू करें। जब वार्षिक कोटा मिलते हैं तो कमीशन दर का एक प्रतिशत अंक बढ़ाएं। इस तरह, विक्रेताओं को अपने कोटा मिलने के बाद उनके सम्मान पर आराम देने के बजाय, ध्यान केंद्रित रहेंगे। यदि आप उच्च कमीशन दर वाली टीम को प्रेरित करते हैं, तो आप वित्तीय वर्ष के अंत में राजस्व में अच्छी बढ़ोतरी देखेंगे।
  • अपनी बिक्री टीम को प्रेरणा देने वाली छवि चरण 5
    3
    आयोगों को सीमित मत करो सीमा तब होती है जब एक विक्रेता को स्थापित किए गए कोटा तक पहुंचने के बाद कोई कमीशन प्राप्त नहीं होता है। आयोग की सीमा सर्वश्रेष्ठ विक्रेता की उत्पादकता कम करने का सबसे तेज़ तरीका है। कोटा तक पहुंचने के बाद बिक्री जारी रखने के प्रोत्साहन के बिना, सर्वश्रेष्ठ व्यापारियों को नई उपलब्धियों को प्राप्त करने का कोई कारण नहीं होगा।
  • Video: 6 Minutes to Start Your Day Right! - MORNING MOTIVATION | Motivational Video for Success

    4
    जिन उत्पादों को आप बेचना चाहते हैं, उनके लिए एक उच्च कमीशन दर प्रदान करें कमीशन संरचना का उपयोग करने के लिए टीम को नए मॉडल, अधिक सूची या उत्पादों जो अधिक मुनाफा का उत्पादन करने के लिए प्रेरित करने के लिए प्रेरित करते हैं। इसके अलावा, अधिक महंगे उत्पादों के लिए दरों को कम करने से बचें, विशेष रूप से जो कि बड़े लाभ मार्जिन का उत्पादन करते हैं
  • शुल्क संरचनाएं जो अधिक महंगे उत्पादों के लिए कम दरों की पेशकश करते हैं, तुरंत प्रेरणा के साथ समाप्त होती हैं। उच्च मूल्य वाले उत्पादों को बेचना कठिन होता है और अगर आपको एक मध्यम उत्पाद बेचने से बड़ा इनाम नहीं मिलता है तो कोई प्रयास करने का कोई कारण नहीं है।
  • भाग 2
    प्रस्ताव पुरस्कार और प्रोत्साहन

    अपनी बिक्री टीम का प्रेरणादायक शीर्षक छवि 6

    Video: RETRAIN YOUR MIND - NEW Motivational Video (very powerful)

    1
    यह दैनिक, साप्ताहिक और मासिक प्रोत्साहन प्रदान करता है अस्थायी और लगातार प्रोत्साहनों से विक्रेताओं को अपने बड़े कोटा से मिलने में मदद मिल सकती है क्योंकि वे अल्पकालिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेंगे। आप कॉफी या दोपहर के भोजन के साथ दिन के सबसे अधिक उत्पादक को पुरस्कृत कर सकते हैं। सप्ताह के उच्चतम बिक्री पाने के लिए उन्हें एक दिन, उपहार कार्ड या क्लब या जिम में सदस्यता की पेशकश करें।
  • 2
    तिमाही बोनस के साथ गति सेट करें कुछ लगातार प्रोत्साहन त्रैमासिक बोनस हो सकते हैं, जो कि आप वित्तीय वर्ष के दौरान टीम की लय स्थापित करने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप वार्षिक बोनस के बजाय तिमाही प्रदान करते हैं, तो आप निम्न प्रदर्शन वाले विक्रेताओं की उत्पादकता बढ़ा सकते हैं।
  • त्रैमासिक बोनस को साक्ष्य के रूप में देखें कम प्रदर्शन वाले छात्र बेहतर परिणाम प्राप्त करते हैं यदि उन्हें एक ही प्रमुख परीक्षा के बजाय कई परीक्षण दिए जाते हैं। परीक्षण उन्हें यूनिट भर में सही ट्रैक पर रहने में मदद करते हैं।
  • अपनी बिक्री टीम को प्रेरणा देने वाली छवि 7 का शीर्षक
    3
    औसत प्रदर्शन वाले विक्रेताओं को द्वितीय स्तर की गुणवत्ता पुरस्कार प्रदान करें औसत प्रदर्शन वाले लोग ऐसे विक्रेताओं होते हैं जो समूह के केंद्र में होते हैं और टीम का अधिकांश हिस्सा बनाते हैं। आमतौर पर, उच्च प्रदर्शन या सितारों सभी पुरस्कारों किया जाता है के साथ विक्रेताओं, इसलिए यदि आप एक अच्छा पुरस्कार दूसरे स्तर औसत प्रदर्शन के साथ बिक्री लोगों को बढ़ा सकते हैं, जिनमें से कुल उत्पादकता पर एक बड़ा प्रभाव का कारण होगा की पेशकश उपकरण।
  • उदाहरण के लिए, उच्चतम स्तर का पुरस्कार एक प्रतिष्ठित गोल्फ यात्रा हो सकता है और दूसरे स्तर के लिए एक पारिवारिक पलायन हो सकता है। जैकपॉट अधिक महंगा है, लेकिन दूसरा परिवार के साथ समय बिताने के अतिरिक्त मूल्य प्रदान करता है।
  • यह काम नहीं करेगा यदि आप केवल जैकपॉट का कम गुणवत्ता वाला संस्करण प्रदान करते हैं। कुंजी दूसरे स्तर के पुरस्कार को एक जोड़ा मूल्य देना है जो इसे पहले के रूप में आकर्षक बनाती है।



  • 4

    Video: सूरज को जल देते समय जल में मिलाये ये 4 चीजे और फिर देखो चमत्कार 2017

    यह व्यक्तिगत और अद्वितीय पुरस्कार प्रदान करता है यह रचनात्मक प्रोत्साहन प्रदान करता है, जैसे पेटू भोजन के साप्ताहिक पैकेज, एक वर्ष के लिए सूखी सफाई सेवा या घर से काम करने का एक सप्ताह यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो टीम के सदस्यों से पूछें कि वे क्या चाहते हैं
  • सिर्फ एक दिन की पेशकश करने के बजाय, कंपनी गोल्फ खेल, स्पा उपचार या अन्य व्यक्तिगत गतिविधि की लागतों को कवर कर सकती है।
  • अपनी बिक्री टीम प्रेरणादायक शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    प्रोत्साहन के रूप में कैरियर का विकास करने के लिए अवसरों का उपयोग करें उच्च तिमाही प्रदर्शन के साथ एक विक्रेता के लिए कंपनी के एक कार्यकारी अधिकारी के साथ दोपहर के भोजन की पेशकश करने का प्रयास करें आप पाएंगे कि उपाध्यक्ष या कार्यकारी निदेशक की राय मिलने और सुनने का अवसर कुछ श्रमिकों के लिए सबसे अच्छा प्रेरणा है।
  • अन्य कैरियर विकास पुरस्कार एक प्रतिष्ठित उद्योग सम्मेलन, विकास पाठ्यक्रम या अध्ययन के एक कार्यक्रम के लिए ट्यूशन की लागतों को भी कवर कर सकते हैं।
  • 6
    प्रोत्साहन के लिए बजट को नियंत्रण में रखें। सभी कंपनियों को अपने स्टार विक्रेता के लिए एक यात्रा का भुगतान नहीं कर सकते प्रोत्साहन के तहत प्रोत्साहन की लागत को रखने के लिए, आप आस-पास के व्यवसायों जैसे रेस्तरां, सैलून, स्पा या रिटेल स्टोर्स के साथ संपर्क कर सकते हैं। उन्हें पूछें कि क्या वे उपहार कार्ड विनिमय करना चाहते हैं या एक वस्तु विनिमय प्रणाली बना सकते हैं।
  • एक सप्ताह के लिए घर से काम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ विक्रेताओं की अनुमति देना भी एक आर्थिक पुरस्कार है यदि इस प्रकार के व्यवसाय के लिए दूरसंचार करना असंभव है, तो आप भुगतान समय बंद कर सकते हैं।
  • सर्वश्रेष्ठ प्रोत्साहन बनाने के लिए कर्मचारियों को जानने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, अगर कोई कॉफी प्यार करता है तो उत्कृष्ट बिक्री के आंकड़े प्रस्तुत करते हैं, तो अच्छी गुणवत्ता वाले सेम के बैग खरीदें (जो आपके बजट के भीतर है)।
  • भाग 3
    एक प्रेरित वातावरण बनाए रखें

    अपनी बिक्री टीम को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 1
    1
    बिक्री स्टाफ के साथ कुछ लगातार बैठकों की अनुसूची। साप्ताहिक टीम की बैठकों के साथ टीम में हो रहा है और प्रत्येक कर्मचारी के साथ अकेले क्या हो रहा है उसके शीर्ष पर रहें इन अवसरों का प्रशंसा करने के लिए उनका लाभ उठाएं, उन क्षेत्रों को कवर करें जिन्हें सुधार की आवश्यकता है और उत्पाद लाइन के महत्व की टीम को याद दिलाएं। इसके अलावा, आप हानिकारक होने से पहले नैतिक समस्याओं को हल कर सकते हैं।
  • अपनी बिक्री टीम स्टेप 2 को प्रेरणा देते हुए छवि
    2
    औसत प्रदर्शन विक्रेताओं के प्रशिक्षण और प्रशिक्षण पर ध्यान दें बिक्री प्रबंधक और प्रशिक्षक आमतौर पर उच्च और निम्न प्रदर्शन वाले कर्मचारियों के साथ अधिक समय व्यतीत करते हैं। हालांकि, शीर्ष विक्रेताओं को पता है कि उन्हें मदद की ज़रूरत है और आप आलसी लोगों के साथ अपने प्रयासों को बर्बाद करने की संभावना रखते हैं। इसके बजाय, वह टीम सेंटर में उन लोगों के कौशल को विकसित करने के लिए अधिक समय और प्रयास खर्च करता है।
  • अपनी बिक्री टीम को प्रेरित करने वाली छवि 4 शीर्षक
    3
    बिक्री टीम बनाएं टीमों (विशेष रूप से जो कि कमीशन को समान रूप से साझा करते हैं) कर्मचारियों को एक-दूसरे की मदद करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, अपने ज्ञान को साझा करते हैं और एक समान लक्ष्य के लिए काम करते हैं तीन या चार कर्मचारी के साथ एक टीम बनाएं जो कि विभिन्न स्तरों के अनुभव हैं इस तरह, अधिक अनुभवी विक्रेता, छोटे कर्मचारियों को सिखा सकते हैं।
  • 4
    बिक्री आंकड़े प्रकाशित करें यह तय करने के लिए अपने मानदंड का उपयोग करें कि आप बिक्री के आंकड़े प्रकाशित करेंगे और आप इसे कैसे करेंगे प्रतिस्पर्धी वातावरण में, यह कर्मचारियों को प्रेरित कर सकता है, विशेष रूप से आलसी कर्मचारियों। हालांकि, अन्य बिक्री विभागों में, यह मनोबल को समाप्त कर सकता है।
  • आप सकल आंकड़ों के बजाय व्यक्तिगत कमाई भी प्रकाशित कर सकते हैं इस तरह, आप कर्मचारियों को एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करने के बजाय उन्हें अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को पार करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • बिक्री प्रबंधक या कारक है कि प्रत्येक विक्रेता प्रेरित की पहचान करने और इन कारकों के आसपास लाभ प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए needs- बहुत संभावना है कि एक ही प्रोत्साहन कार्यक्रम, दो लोगों को विभिन्न तरीकों से या प्रेरणा के विभिन्न स्तरों के साथ प्रतिक्रिया आपकी नौकरी, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि लोग अलग तरह से सोचते हैं और अलग-अलग ज़रूरतें हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com