ekterya.com

कैसे अपने शिक्षक जानने के बिना सोने के लिए

जब पार्टीशन या अध्ययन की बहुत लंबी रात होती है, तो हम हमेशा कक्षा के दौरान सोते रहने का अनुभव करते हैं। अक्सर, हम 20 मिनट की झपकी के लिए एक कुर्सी या बेंच की तलाश करते हैं दुर्भाग्य से हमारे शिक्षकों को हमेशा यह महसूस होता है कि जब कमरे में कोई है जो सपने के देश में है।

चरणों

अपने शिक्षक को सीखने के बिना सो जाओ गिरने वाली छवि स्टेप 1 देखें
1
हमेशा जांचें कि आपका नख दिन में आपका शिक्षक क्या कर रहा होगा सुनिश्चित करें कि वह अपने दिन के योजनाकार में एक सबक शामिल नहीं करता है जिसमें छात्रों को उनके कार्य कर रहे हैं या नहीं कर रहे हैं तो वे कमरे की जांच कर रहे हैं। सबसे अच्छी तरह की स्थिति तब होती है जब शिक्षक लंबे और उबाऊ पढ़ना सिखा रहा है और यहां तक ​​कि वह बहुत ऊब रहा है।
  • अपने शिक्षक को सीखने के बिना पतन सोते शीर्षक वाली छवि चरण 2 को जानें
    2
    कक्षा के पहले 10 मिनट के दौरान, चाहे आप कितने थके हुए हों, संतोषजनक तरीके से अपनी झपकी लेने में सक्षम होने की कुंजी कक्षा की शुरुआत में सक्रिय रहना है। इसमें स्मार्ट टिप्पणियों को शामिल करना, सवाल पूछना और उत्साही सीखने वाला व्यक्ति शामिल है, जो आप आमतौर पर होते हैं। यद्यपि ऐसा लगता है कि आप जो करना चाहते हैं उसके विपरीत कर रहे हैं (सोते हैं) लेकिन यह आपको अपने गार्ड को रखने में मदद करेगा कक्षा में भाग लेने के लिए आपका शिक्षक आपको शेष कक्षा के लिए अधिक जिम्मेदारी नहीं देगा। इस बारे में सोचें कि आप अपने शिक्षक को निर्दोषता के अदृश्य घूंघट का निर्माण करके अपनी भागीदारी के साथ प्यार में कैसे जा सकते हैं, और यह एक ढाल है ताकि उन्हें एहसास न हो कि आप कुछ गलत कर रहे हैं।
  • अपने शिक्षक को सीखने के बिना सो जाओ गिरने वाली छवि स्टेप 3 देखें

    Video: यदि पैसा कमाना है तो अमीरों की ये बातें सुन लें : SEE DESCRIPTION ALSO

    3
    एक भौतिक अवरोध बनाएँ अपने डेस्क के सामने एक 30-पौंड बैकपैक रखें सबसे स्पष्ट तकनीकों में से एक उस कोण में बड़ा ऑब्जेक्ट डाल रहा है जहां आपका चेहरा अवरुद्ध हो जाएगा और शिक्षक इसे देख नहीं पाएगा। यह तर्कसंगत है कि यदि आपका शिक्षक आपको सो नहीं देख सकता है तो वह आपको खोज नहीं करेगा।
  • Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    अपने शिक्षक को लेटे बिना पतन सोते हुए शीर्षक का शीर्षक चरण 4 देखें
    4
    उपयुक्त पठन या लेखन उपकरण रखें यदि आपका शिक्षक आपको नोट्स लेने की उम्मीद करता है, तो अपने डेस्क पर कागज़ की शीट के साथ अपने हाथ में पेंसिल रखने की कोशिश करें। शिक्षक यह सुनिश्चित करने के लिए कक्षा में छात्रों को देखते हैं कि हर कोई ऐसा कर रहा है कि उन्हें क्या करना है
  • अपने शिक्षक को सीखने के बिना सो जाओ गिरने वाली छवि चरण 5 देखें
    5
    ऊपर उल्लिखित चरणों के साथ आप विभिन्न पदों पर सोना चाहेंगे। अधिक अभ्यास के साथ, अपनी गर्दन की ओर झुका और अपनी छाती पर अपना सिर स्लीप करने का प्राथमिक तरीका है। इसके अलावा, अगर शिक्षक आपको पता चलता है कि आप सोच रहे थे कि आप अपनी आंखें चिढ़ रहे हैं या आप ध्यान कर रहे हैं, यह कहने का बहाना करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, अपने सीने पर अपने सिर के साथ सोते हुए आप अपने साथी जो जाग रहे हैं के रूप में एक ही स्थिति में रहने की अनुमति देता है। यह आपको कम स्पष्ट बनाता है और आपको सोने की अनुमति भी देता है।



  • अपने शिक्षक को सीखने के बिना सो जाओ गिरने वाली छवि, चरण 6
    6
    आपके नैप दिन के लिए एक अच्छा लाभ एक अलिबाई बना रहा है जिसे हम "पर्यवेक्षक" कह सकते हैं एक मित्र को पास बैठकर अपने लिए घड़ी करें अगर एक शिक्षक पास चल रहा है या एक महत्वपूर्ण घोषणा हो रही है, तो आपका पर्यवेक्षक तुरंत जाग सकता है इससे यह पता करने के लिए अधिक सुरक्षा और आराम मिलती है कि कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको जानकारी देता है और केवल एक चीज के बारे में आपको चिंता हो रही है थोड़ी देर के लिए सो रही है।
  • अपने शिक्षक को लेटाइए बिना पतन सोते शीर्षक वाली छवि चरण 7 को जानें
    7

    Video: नन्हा पियानोवादक : Learn Hindi with subtitles - Story for Children "BookBox.Com"

    आप अपने शिक्षक के साथ अच्छे शब्दों में अपेक्षाकृत होना चाहिए। यदि यह आपको पता चलता है, तो आप उस सजा को नहीं प्राप्त करना चाहेंगे, जो कि यह एक अपराध थे।
  • अपने शिक्षक को सीखने के बिना सो जाओ गिरने वाली छवि स्टेप 8
    8
    अगर आपको यह असफल हो तो तैयार रहना होगा। शिक्षकों के लिए आपको हमेशा एक यथार्थवादी बहाना होगा उनमें से ज्यादातर पुराने बहाने नहीं भूलते जैसे एक निर्दोष पिल्ला खो गया था। अगर आपके सभी बहाने असफल हों, तो आपको शिक्षक के प्रति अपनी भावुक पक्ष शामिल करना होगा।
  • अपने शिक्षक को सीखने के बिना सो जाओ गिरने वाली छवि, चरण 9 जानें
    9
    यदि आप कोई पुस्तक पढ़ रहे हैं, तो आपको पृष्ठ को बदलना होगा, अपने हाथ में रीचार्ज करना और सोते रहना होगा। शिक्षक सोचेंगे कि आप कक्षा में हर किसी के साथ पढ़ रहे हैं, क्योंकि जब आप नीचे देख रहे हैं, तो आप केवल लोगों की पलकें ही देख सकते हैं। जब आपके सहपाठियों ने पृष्ठों को बदल दिया हो, तब तैयार रहें
  • Video: हल्दी के चमत्कारी फायदे जिन्हें जानना है सबके लिए जरूरी!!!

    युक्तियाँ

    • यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो नींद में घोंघे, तो मेरा सुझाव है कि आप कम समय के लिए सो रहे हैं इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि जब आप खर्राटों को शुरू करते हैं तो आपका मित्र आपको जाग उठा।
    • यदि आप कोई है जो आप सोते समय डूओल होते हैं, तो भोजन या पेय को आपके मुंह से दूर रखना बेहतर होता है। आखिरी चीज की ज़रूरत एक बड़ी उपद्रव है, जब वह लड़की जो आपकी हंसी को अपने होंठ पर फांसी देख लेती है।
    • हमेशा प्रतिस्थापक शिक्षकों को ध्यान में रखें कुछ वैकल्पिक शिक्षक नर्वस हैं और वे कक्षा के आदेश और व्यवहार के साथ बहुत तनावग्रस्त होते हैं, जबकि दूसरों को वास्तव में परवाह नहीं होता कि क्या होता है।
    • जैसे ही आप वर्ग में कर सकते हैं उतनी देर तक सो जाओ। यह सुविधाजनक है क्योंकि घंटी आपको नाराज शिक्षक की बजाय जागरुक करेगी।
    • सुनिश्चित करें कि आप अकेले सोते हैं जब आप बहुत थक गए हों अगर आप कर सकते हैं तो कुछ समय तक फैलाना और जागने के लिए बेहतर है
    • सुनिश्चित करें कि आपके आसपास कोई भी सो रहा नहीं है। यदि वे किसी को खोजते हैं, तो वे दूसरे व्यक्ति को भी खोज करेंगे, यह डिनो प्रभाव की तरह है

    चेतावनी

    • नजरबंदी। यदि वे आपको खोजते हैं, तो वे आपको अपने स्कूल में प्रिंसिपल के कार्यालय में भेज सकते हैं या किसी अन्य तरीके से आपको सज़ा दे सकते हैं।
    • आकर्षक लड़कियों और लड़कों के लिए यह लापरवाही की खोज के लिए बहुत शर्मनाक है।
    • पिचों का ख्याल रखना
    • आप अपने बैग या डेस्क से मूल्यवान वस्तुओं को खो सकते हैं
    • शिक्षक आपके बारे में चुटकुले करेंगे।
    • पढ़ने के बीच में आप एक दुःस्वप्न और चिल्ला सकते हैं।
    • ऐसे लोग होंगे जो शिक्षक को बताएंगे कि आप सो रहे हैं।
    • अगर यह एक आदत बन जाती है और आप अपने चारों ओर गंभीर साझेदार होते हैं जो शिक्षा से कुछ अधिक मूल्य देते हैं, तो आपको बुरा पठन करना और एक नया निर्माण करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com