ekterya.com

रीडिंग क्लब कैसे शुरू करें

रीडिंग क्लब शुरू करने के बारे में आप और आपके दोस्तों को पढ़ना और सोचा। अच्छा, यह एक शानदार विचार है! हालांकि, हालांकि यह एक सनसनीखेज विचार है, यह अभी भी एक की आवश्यकता है थोड़ा नियोजन लेकिन चिंता मत करो बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और नए उपन्यासों और शैलियों की खोज में मजा लें!

चरणों

आरंभ करें एक बुक क्लब चरण 1 का शीर्षक
1
अपने पठन क्लब को पढ़ें, अपने पहले उपन्यास और सामान्य रूप में क्या यह आम तौर पर वयस्कों के लिए एक रीडिंग क्लब होगा? एक किशोर रहस्य पढ़ने क्लब? एक थीम (या पहले विषय के मामले में कोई थीम) पर निर्णय लेने से आप अपने समूह को प्रेरित रखने और विचारों को पढ़ने के साथ रख सकते हैं।
  • आरंभ करें एक बुक क्लब चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    लोगों के साथ एक बुनियादी समूह खोजें पढ़ने के लिए जुनून. वे मित्र, परिवार या विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जानते लोगों को हो सकते हैं, लेकिन हर किसी को पढ़ने के लिए प्यार करना चाहिए। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि सदस्यों का यह मूल समूह नियमित आधार पर बैठकों के लिए प्रतिबद्ध हो सकता है। आप अपने पूरे समूह को आप खड़े नहीं छोड़ना चाहते हैं!
  • आरंभ करें एक बुक क्लब चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    तय करना है कि कहां से मिलने के लिए जब आप पहली बार शुरू करते हैं, खासकर जब सदस्यों के दोस्त हैं या सेवा करने की योजना है शराब, घर में मिलना एक महान विचार है बाद में, विभिन्न सदस्य कर सकते हैं "हो मेजबान" विभिन्न बैठकों में यदि सदस्य हैं कि आप परिचित नहीं हैं या घर में नहीं मिलना चाहते हैं, तो पूछें स्थानीय पुस्तकालय रीडिंग क्लब के लिए अपनी जगह के उपयोग के बारे में



  • आरंभ करें एक बुक क्लब चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    यह बैठक की अवधि को स्थापित करता है एक घंटे एक अच्छी शुरुआत है अगर आप अपने समूह में अधिक सदस्य जोड़ते हैं, तो समय के साथ, दो घंटे या एक घंटे और एक आधा बेहतर काम कर सकते हैं। दो घंटे से अधिक न हो, क्योंकि जब बैठकें बहुत लंबी होती हैं तो लोग ऊब जाते हैं। जब लोग ऊब जाते हैं तो वे बैठकों में भाग लेना बंद कर देते हैं। आपका क्लब बोरिंग होने के लिए प्रतिष्ठा प्राप्त करने से पहले ही शुरू हो सकता है
  • आरंभ करें एक बुक क्लब चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: MI मोबाइल का पैटर्न लॉक भूल जाये तो ये करो | forgot mi mobile pattern lock password hard reset

    अपने क्लब के सदस्यों के लिए सर्वेक्षण उनसे पूछो कि वे क्या किताबें पढ़ते हैं और किस समय और तारीख को पूरा करने के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं।
  • आरंभ करें एक बुक क्लब चरण 6
    6
    अपनी पहली बैठक की घोषणा करें तारीख को कम से कम दो सप्ताह पहले सेट करें ताकि लोगों को किताब पढ़ने में समय मिल सके। तीन हफ्ते भी बेहतर हैं लोगों को एक लिखित अनुस्मारक देने के लिए बैठक से एक सप्ताह पहले ईमेल भेजें
  • 7
    एक कैबिनेट के बारे में सोचना शुरू करें उदाहरण के लिए, राष्ट्रपति के लिए वोट, उपाध्यक्ष, सचिव और एक क्लब अखबार के लिए कुछ लोगों को इकट्ठा। यह चरण छोटे समूहों के लिए वैकल्पिक है, लेकिन यह दस या पन्द्रह लोगों के बहुत बड़े समूहों के लिए बहुत उपयोगी है।
  • Video: How to Sing ROCK | Simple singing tips for rock vocals | #DrDan
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com