ekterya.com

एक बड़े वयस्क के रूप में सामाजिक जीवन कैसे बनाएं



जब एक परिपक्व व्यक्ति अपने साथी, एक करीबी दोस्त या पालतू जानवर को खो देता है, तो जीवन के परिप्रेक्ष्य को खोना बहुत आसान हो सकता है। दु: ख और अलगाव में आना बहुत आसान है और जो लोग एक बार अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे, उससे संबंधित रोकें। बच्चे आमतौर पर कहीं और स्थानांतरित होते हैं और अक्सर उनकी अपनी समस्याएं होती हैं, चाहे उनके बच्चों, काम या अन्य दायित्वों के साथ, इसलिए वे अपने माता-पिता के साथ ज्यादा समय नहीं बिता सकते। यद्यपि एक पुराने वयस्क के रूप में किसी प्रियजन को खोने का यह अनुभव कठिन हो सकता है, लेकिन एक नया सामाजिक जीवन विकसित करना असंभव नहीं है। पैदा होने वाले नए अवसरों का लाभ लेने के लिए एक अच्छा दृष्टिकोण मुख्य कारक है। यहां कुछ ऐसे सुझाव दिए गए हैं कि आप उस सामाजिक जीवन को वापस करने के लिए क्या कर सकते हैं जो आपको फिर से अपने जीवन के लिए एक अर्थ और एक उद्देश्य देने में मदद करेगा।

चरणों

1

Video: Animal Communicator Near Me With Dr. Gail Lash - Tourism For Peace

निर्धारित करें कि आप किस गतिविधियों का आनंद लेते थे क्या उस नुकसान से आप अपने पसंदीदा गेस्टम्स से दूर रह गए? उन्हें कहाँ से छोड़ दिया, उन्हें इकट्ठा करें या किसी स्थानीय क्लब या धार्मिक समूह की मदद से या नई लाइब्रेरी की कोशिश करें या ऑनलाइन या लाइब्रेरी में भी देखें अपनी रुचि की घटनाओं के साथ रखने के लिए अखबार को पढ़ें उन विषयों पर सम्मेलनों पर जाएं, जो आपके ज्ञान को बढ़ाने और आपकी कल्पना को बढ़ाने के लिए कुछ भी नहीं जानते हैं। बाद में हम अन्य विचार प्रस्तुत करेंगे।
  • 2
    फिट होने के लिए वापस जाओ यद्यपि इस समय माउंट एवरेस्ट पर चढ़ना लगभग असंभव है, कुछ भी आपको चलने, या बड़े वयस्कों के लिए एक जिम में जाने या पुराने वयस्कों के लिए विशेष रूप से उपलब्ध किसी अन्य शारीरिक गतिविधि से चलने वाली शारीरिक गतिविधियों से रोकता है। आकार में होने के नाते आत्मविश्वास बनाने और एक स्वस्थ दिखने के लिए एक निश्चित तरीका है।
  • 3
    पार्टनर ढूंढें यदि आप बाहर जाने और अपने आप से ऐसा करने के लिए अनिच्छुक हैं, तो कई स्वयंसेवक संगठन हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं। आप अपने साथ चलने वाली घटनाओं के साथ आप को एक दोस्त या पड़ोसी भी आमंत्रित कर सकते हैं। नए दोस्तों से मिलने की लय पर वापस जाओ थोड़ा सा करके, आप अकेले बाहर जाने से डरेंगे।
  • 4
    नए सुझावों के लिए खुला रहें आप पहली बार में असहज महसूस कर सकते हैं, खासकर यदि उस गतिविधि में नई प्रौद्योगिकियों का उपयोग करना शामिल है नई गतिविधियों की कोशिश करें कि आप अपने स्वास्थ्य, शारीरिक स्थिति और रुचि को ध्यान में रखते हुए कर सकते हैं। दूसरों के सुझावों पर नकारात्मक प्रतिक्रिया न करें, वे केवल आपकी मदद करने का प्रयास करते हैं उन्हें खारिज करने से पहले चीजों को सोचें हो सकता है कि आप कुछ ऐसा खोज लेंगे जो आपको लंबे समय तक अभ्यास करने के लिए पसंद आएगा।



  • 5
    युवा लोगों के लिए एक संरक्षक बनें युवा लोग अधिक उत्साही हैं और आप जो ज्ञान साझा करना चाहते हैं उससे सीखना चाहते हैं। एक स्थानीय क्लब में बातचीत करने, या कुछ कौशल सिखाने, या लोगों (संग्रहालय, चिड़ियाघर, पार्क, आदि) को निर्देशित करने के लिए प्रयास करें। पुराने लोगों को उनके ज्ञान के लिए सम्मानित किया जाता है - इसे साझा करने के लिए इसे लो।
  • Senior_546.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">सीनियर_546 शीर्षक वाली छवि
    6
    सकारात्मक रहें. दर्द हमेशा वहां रहेगा- यह नुकसान की प्रकृति है आप दुनिया के लिए इतना ज्यादा देने के बाद आपको सर्वश्रेष्ठ पा रहे हैं। जब आप उदास महसूस करते हैं तो मुस्कुराओ मुस्कुराते हुए आपके मस्तिष्क में एक सकारात्मक रासायनिक परिवर्तन लाया जाता है जो आपको बेहतर महसूस करता है एक शांत फिल्म देखें या क्लासिक किराए पर जाएं और इसे घर पर देखें। टीवी या रेडियो पर कॉमेडी शो देखें, एक हास्य पुस्तक की तलाश करें और एक अच्छा समय हंस रहा है। हास्य की अपनी भावना का पता लगाएं और आपकी कल्याण में सुधार होगा - यदि आप उदास में दफन महसूस करते हैं तो यह आपको सबसे महत्वपूर्ण काम करना चाहिए।
  • 7

    Video: Reasons why I don’t believe in god (Atheism)

    बॉक्स के बाहर सोचो सबसे महत्वपूर्ण चुनौतियों की पुरानी वयस्कों की कहानियों के लिए इंटरनेट पर खोजें - जैसे साइकिल, स्कीइंग, अपना पहला उपन्यास लिखकर देश की यात्रा करना आदि। अगर आपके पास एक अच्छा रवैया है तो यह सब संभव है। आप जितनी पुरानी हैं उतना ही आप हैं - आपके सपने उतने बड़े हैं जितना आप चाहते हैं आप उन सभी चीजों को कहाँ से पहले करना चाहते थे? शायद आज ऐसा करने का समय है
  • युक्तियाँ

    • कोई बात नहीं जो आप करते हैं, हमेशा दूसरों की सहायता करने की पेशकश करते हैं, और मदद के लिए पूछने से डरो नहीं। नई गतिविधियां और ज्ञान की तलाश में, आप अपने सामाजिक जीवन को दूसरों के साथ साझा करके बस बना सकते हैं जो एक नए सिरे से जीवन के लिए उत्साह बना सकते हैं।
    • गतिविधियों के लिए यहां कुछ विचार हैं:
    • रीडिंग क्लब: एक क्लब के लिए अपनी स्थानीय लाइब्रेरी या बुकस्टोर खोजें, जो नियमित रूप से मिलता है और किसी विशेष पुस्तक या लेखक के बारे में आपकी राय साझा करता है।
    • गोल्फ: अपने घर के पास गोल्फ क्लब पर जाएं अपने स्विंग का अभ्यास करने के लिए यह देखने के लिए कि आप गेंद को कितनी दूर तक पहुंचा सकते हैं यह देखने के लिए साइट समन्वयक से संपर्क करें कि क्या एक विशेष समूह या वरिष्ठ नागरिकों की टीम है, जिन्हें नए सदस्य की आवश्यकता है। यदि वरिष्ठ नागरिकों की कोई टीम नहीं है, तो सक्रिय रहें और एक को शुरू करें।
    • नए व्यंजन तैयार करने के लिए जानें: कई समुदायों में बर्तन और cookbooks में विशेषज्ञता स्टोर है, और अक्सर प्रदर्शन या खाना पकाने की कक्षाएं प्रदान करते हैं। खाना पकाने के प्रति उत्साही के छोटे समूह आसानी से बनते हैं, और उनके सदस्यों को विचारों, व्यंजनों को साझा करके और रात्रिभोज के लिए अपने घरों को आमंत्रित करने से आसानी से मित्र बना सकते हैं। रसोईघर के साथ जा रहे रहें, क्योंकि आपके पास हमेशा कुछ नया और प्रयास करने के लिए अलग है।
    • "ओस्ट्रा / विविंग / क्रोकेट: ये अनन्त गतिविधियां हैं जो उत्कृष्ट शौक हो सकते हैं इस शौक को साझा करने वाले समूहों या क्लबों को ढूंढने के लिए कपड़े की दुकान पर जाएं यू को सिखाने की पेशकश - आपके कौशल की युवा पीढ़ियों द्वारा उच्च मांग में हैं
    • बागवानी: यह आप कितना करना चाहते हैं, इसके आधार पर यह नौकरी भी बन सकती है। यह एक छोटा फूल लगाकर या गुलाब और ऑर्किड में एक विशेषज्ञ बनने से हो सकता है। बागवानी एक बहुत लोकप्रिय मनोरंजन है कई शहरों में गार्डन क्लब प्रचुर हैं, और कुछ में एक सामुदायिक उद्यान है जहां प्रत्येक व्यक्ति अपनी साजिश का रखरखाव करता है। यदि आप पहले से ही एक अनुभवी माली हैं, तो इन कौशलों को दूसरों के साथ साझा करें, एक क्लब या वनस्पति उद्यान में प्रदर्शन या छोटे वार्ताएं करें।
    • स्क्रैपबुक: निश्चित रूप से आपके पास सैकड़ों फोटो हैं जो आपके जीवन की कहानी बताते हैं। एक सुंदर एक बनाने के लिए शिल्प की एक श्रेणी ले कर इस लोकप्रिय गतिविधि को दर्ज करें
  • वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक स्थानीय केंद्र पर जाएं देखें कि वे क्या गतिविधियों की पेशकश करते हैं, और जो कुछ आपको पसंद है उसे चुनें।
  • आप विचार कर सकते हैं कुछ अन्य विचार हैं:
  • संगीत कार्यक्रमों के लिए सीजन टिकट
  • पेंट।
  • पक्षियों के लिए मकान बनाने, गुड़िया के कपड़े, अस्पताल या आश्रय में स्वयंसेवक।
  • वरिष्ठ नागरिकों के लिए शिक्षा कक्षाएं शायद आप कंप्यूटर से कुछ सीखना चाहते हैं या विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। कई जगह योग या नृत्य जैसे कक्षाएं भी प्रदान करते हैं।
  • एक पुस्तकालय में स्वयंसेवी और वयस्कों को पढ़ने में सहायता करें।
  • शतरंज क्लब में शामिल हों
  • पुस्तकालय में बच्चों के लिए कहानियां पढ़ें
  • विकी में शामिल हों और लेख लिखें या संपादित करें
  • कभी नहीं सोचें कि आप अकेले हैं, आप धन्य हैं और "भगवान उन लोगों की मदद करता है जो स्वयं को सहायता करते हैं"।
  • चेतावनी

    • अपनी शारीरिक सीमाएं जानें एक नई शारीरिक गतिविधि शुरू करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    • यदि आपको देखने और पढ़ने में कठिनाई हो रही है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सबसे अच्छी चिकित्सा देखभाल है और आंखों की परीक्षाएं हैं कुछ चश्माएं प्राप्त करें जो आप बेहतर देख सकते हैं पुस्तकों के लिए पूछें जिनमें सबसे बड़ा पत्र है - वे आमतौर पर पुस्तकालयों में उपलब्ध होते हैं आपके कंप्यूटर और इंटरनेट पर सबसे बड़ा प्रिंट बनाना संभव है किसी को आपकी मदद करने के लिए कहें, अगर आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com