ekterya.com

दो सप्ताह में एपी परीक्षा के लिए अध्ययन कैसे करें

सांस लेते हैं। हालांकि बड़े परीक्षण (या परीक्षण, यदि आप महत्वाकांक्षी हैं) केवल दो हफ़्ते दूर हैं, सभी को खो दिया नहीं है अपने अंतिम अध्ययन सत्रों को शांतिपूर्वक और व्यवस्थित तरीके से, और इस तरह से आप सुरक्षित महसूस करने और एक अच्छा एपी परीक्षा देने के लिए पर्याप्त रूप से आत्मसात करेंगे।

चरणों

विधि 1
सप्ताह 1

दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
आराम करो, लेकिन अपने आप पर भरोसा मत करो आमतौर पर यह अध्ययन करना आसान होता है अगर आप कुछ दबाव पर हैं लेकिन जब आपको आतंक महसूस नहीं होता है
  • दो सप्ताह में एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पता लगाएं कि परीक्षा कैसा है इससे आप को यह जानने में सहायता मिलेगी कि अपरिवर्तनीय पकड़े जाने के लिए क्या उम्मीदें हैं और बचें। पता लगाएं कि यह किस समय से शुरू होता है और आप परीक्षा कब लेते हैं, कौन सा सामग्रियां लेनी हैं, स्कोर कैसे करें इत्यादि। याद रखें कि एक प्रश्न का गलत उत्तर देने के खिलाफ कोई अंक नहीं है। ध्यान रखें कि आपको एक पांच पाने के लिए 100% या 85% की भी आवश्यकता नहीं है।
  • दो सप्ताह में एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आप क्या जानते हैं, इसके बारे में जागरूक रहें शक्तियों और कमजोरियों के क्षेत्रों का पता लगाने के लिए पिछली परीक्षा, नोट्स और पाठ्यपुस्तक की त्वरित समीक्षा करें
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    प्रति दिन अध्ययन के कुछ घंटे अलग करें। उस समय के दौरान टेलीविज़न, सोशल नेटवर्क और सेल फोन जैसे विकर्षण समाप्त हो जाते हैं।
  • दो सप्ताह में एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जितनी जल्दी हो सके पूरी अभ्यास परीक्षा पूरी करें। इससे आपको उन बिंदुओं को ढूंढने में मदद मिलेगी जहां आपको अधिक काम करने की ज़रूरत होती है और जिन बिंदुओं पर आपको केवल थोड़े समय को समर्पित करना पड़ता है। जब आप परीक्षा ले रहे हैं, तो उत्तर पत्र पर दिए गए प्रश्नों के बगल में जांच करें कि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, लेकिन कोई भी नहीं छोड़ें आप जितना संभव हो सके अनुमान लगाने का प्रयास करें।
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक छवि 6
    6
    अगले दिन, परीक्षा ठीक करें और उन सवालों की समीक्षा करें जिन पर आपने जवाब दिया और जो संदेह में हैं। पता लगाएं कि आपने सवालों के जवाब गलत क्यों दिए।
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    7
    जैसा कि आप परीक्षा की समीक्षा करते हैं, महत्वपूर्ण विषयों की एक सूची बनाएं हर बार जब आप उस विषय से संबंधित प्रश्न का गलत उत्तर देते हैं, तो प्रत्येक विषय के तहत एक चेक मार्क लगाएं। यह आपको अधिक स्पष्ट रूप से देखने में मदद करेगा जहां आपको काम करने की आवश्यकता है।
  • दो सप्ताह में एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    समीक्षा करने के लिए शुरू करें अपने मस्तिष्क को काम करने के लिए कुछ आसान विषयों (जिन लोगों के साथ आपको कम गलत जवाब मिलते हैं) के साथ शुरू करें, लेकिन उन पर बहुत समय मत बिताएं। एक बार इन मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के बाद, सबसे कठिन मुद्दों पर काम करना शुरू करें
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक छवि 9
    9
    अभ्यास लगातार अभ्यास करें परीक्षा के लिए केवल दो हफ्ते के साथ, कम सिमुलेशन एक दिन में कई बार कर रहे हैं आप कर सकते हैं सबसे उपयोगी चीजों में से एक है। नीचे दो नकली प्रस्ताव हैं



  • विधि 2
    सप्ताह 2

    दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    एक और अभ्यास परीक्षा का समाधान करें जैसा कि पहले किया गया था, परीक्षा की शर्तों का अनुकरण करने का प्रयास करें चमकदार रोशनी वाले डेस्क पर काम करें, किसी अनुभाग की मीता में नियंत्रण न करें, समय का नियंत्रण करें और अपने आसपास के लोगों को बताएं कि वे आपको परेशान नहीं करते हैं यदि संभव हो तो, प्रत्येक अनुभाग के बीच 5-10 मिनट के ब्रेक के साथ, उसी दिन बहु-विकल्प और रिहर्सल अनुभाग करें।
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    अगले दिन परीक्षा का मूल्यांकन करें उसी पद्धति का उपयोग करें जो आपने पहले प्रयोग किया था - यह निर्धारित करें कि आपको कौन सी विषयों में अक्सर सबसे अधिक कठिनाई होती है, और समझते हैं कि आपने प्रत्येक प्रश्न को गलत क्यों उत्तर दिया
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    अक्सर अभ्यास करने के लिए जारी रखें
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक चित्र 13
    4
    पूरे पाठ्यपुस्तक, या यहां तक ​​कि आपके सभी नोट्स को फिर से पढ़ना समय बर्बाद मत करो। उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आपको जानना चाहिए।
  • दो सप्ताह के चरण 14 में एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    5
    परीक्षा से पहले रात, लगभग छह का अध्ययन करना और अपने बैग को ठीक करना सुनिश्चित करें कि आप परीक्षा के लिए सभी आवश्यक सामग्री लाएंगे। नं। 2 पेंसिल (मैकनिक नहीं), एक रबड़, निबंध अनुभाग के लिए कलम और एक कैलकुलेटर ले जाने के लिए याद रखें यदि इसकी अनुमति है। यह एक सैंडविच, पानी की एक बोतल और आपकी पहचान दस्तावेज़ भी करती है।
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक छवि 15
    6
    आराम करो और पर्याप्त सो जाओ देर तक मत रहो, लेकिन 12 घंटों तक सोते हुए अपने नींद के घंटे से अधिक न हो।
  • दो सप्ताह के चरण 16 में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    7
    परीक्षा के दिन सुबह, जागने के लिए जल्दी ही जागने के लिए समय पर परीक्षण स्थल पर पहुंचने के लिए पर्याप्त समय दें।
  • सिमुलैक्रा

    ड्रिल # 1

    1. कई अभ्यास परीक्षा लीजिए ये कई परीक्षण तैयारी पुस्तकों के पीछे पाया जा सकता है। अपने स्थानीय पुस्तकालय में जाएं और कुछ जांच लें। आप इंटरनेट पर इन प्रकार की परीक्षाएं भी पा सकते हैं।
    2. परीक्षा के कई विकल्प अनुभाग में कितने सवाल आए और पता लगाएं कि आपके पास कितने समय उपलब्ध हैं प्रत्येक राशि 10 से विभाजित करें, यदि संभव हो तो, एक को बनाने के लिए "मिनी परीक्षण"। उदाहरण के लिए, यदि एक जीवविज्ञान एपी परीक्षा में 80 मिनटों में उत्तर देने के लिए 100 प्रश्न हैं, तो प्रत्येक सिमुलेशन के लिए यह 8 मिनट में 10 प्रश्नों का उत्तर देता है।
    3. इन अभ्यासों को अक्सर हल करें
    4. देखें कि प्रश्नों के उत्तर देने के बाद आपने कितना समय निकाला है क्या यह आपके उत्तर की समीक्षा करने के लिए पर्याप्त समय है?
    5. तुरंत उन्हें रेट करें ताकि आपको यह पता चल सके कि आप कहां सुधार कर रहे हैं।
    6. जितनी अधिक सिमुलेशन आप करते हैं, उनकी अवधि दो बार और तीन गुणा करें ताकि आपके पास अधिक प्रतिरोध हो।

    ड्रिल # 2

    1. क्विज़लेट में अध्ययन कार्ड बनाएं, या पूर्व निर्धारित और प्रासंगिक कार्डों के सेट देखें।
    2. लगभग 30 मिनट के लिए लगातार परीक्षाएं सुलझाएं
    3. स्कैटर या स्पेस रेस जैसे गेम में भाग लें

    युक्तियाँ

    • अपना अध्ययन कार्ड बनाएं या खरीदें कभी-कभी यह उन्हें अपने लिए बनाने में अधिक उपयोगी होता है, लेकिन अगर आपके पास वास्तव में समय नहीं है, तो आप परीक्षा तैयारी केंद्रों में बहुत अच्छा कार्ड गेम खरीद सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: CLASS-10 (01) पाठ्यक्रम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान CLASS 10 MATHS LEARN IN HINDI

    • पाठयपुस्तक
    • पत्रक
    • कागज़
    • नोट
    • अभ्यास परीक्षाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com