ekterya.com

बिक्री के लिए प्रतिनिधियों को कैसे खोजें

बिक्री प्रतिनिधियों ने संभावित ग्राहकों को अपने उत्पादों को बेच दिया ऐसे कई प्रकार के प्रतिनिधि हैं, जिनमें बिक्री के क्षेत्र में काम करने वाले और संभावित ग्राहकों से जुड़े लोगों को शामिल किया गया है। कई व्यवसाय जो अभी शुरू हो रहे हैं या जो विस्तार में हैं, सड़क पर काम करने के लिए बिक्री प्रतिनिधियों की आवश्यकता होती है, संभावित ग्राहकों को प्रोत्साहित करती है और थोक विक्रेताओं या कुछ क्षेत्रों में ध्यान केंद्रित करती है। आप बिक्री कर्मचारियों को अपने कर्मचारियों के साथ जोड़ सकते हैं या आप एक ही समय में अन्य उत्पादों को बेचने वाले स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधियों का उपयोग कर सकते हैं। दूसरे प्रकार के प्रतिनिधि आपको पेरोल की लागतों पर बचत कर सकते हैं, क्योंकि वे कमीशन द्वारा काम करते हैं। हालांकि, गलत विक्रेता चुनने से आपको वापस नीचे ले जाया जा सकता है, इसलिए उन लोगों को ढूंढने में अपना समय ले लें जो आपकी कंपनी का प्रतिनिधित्व सर्वोत्तम तरीके से करते हैं। यह लेख आपको बताएगा कि बिक्री प्रतिनिधियों को कैसे ढूंढें।

चरणों

विधि 1
बिक्री प्रतिनिधि खोजें

छवि सेल्स रेप्स चरण 1 ढूंढें शीर्षक
1
नए बिक्री प्रतिनिधियों को खोजने के लिए अपने बजट की गणना करें ध्यान रखें कि आपको साक्षात्कार प्रक्रिया को वित्त करना होगा इसके बाद, आपको एक कमीशन पैकेज तैयार करना होगा जो पारस्परिक लाभ देता है।
  • प्रबंधकों और लेखा विभाग के साथ परामर्श करना एक अच्छा विचार है ताकि आप उस सीमा को जान सकें जिसे आप सही व्यक्ति खरीद सकें। एक स्वतंत्र या आंतरिक विक्रेता की नियुक्ति निश्चित रूप से एक वेतन या कमीशन वार्ता प्रक्रिया शामिल होगी
  • छवि सेल्स रिप्स चरण 2 खोजें शीर्षक
    2
    नौकरी विवरण, क्षेत्र और उन उत्पादों को परिभाषित करता है जो बिक्री प्रतिनिधि बेचेंगे। आप उस अनुभव के वर्षों की संख्या भी शामिल कर सकते हैं जो आप चाहते हैं कि आपके पास है। ये पैरामीटर खोज के दौरान आपके विकल्पों को सीमित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • छवि सेल्स रिप्स चरण 3 ढूंढें शीर्षक
    3
    अपनी कंपनी की वेबसाइट पर एक नौकरी प्रकाशित करें अपना खुद का कार्य प्रकाशन प्रकाशित लोगों को बताता है कि आप विस्तार कर रहे हैं। एक सक्रिय बिक्री प्रतिनिधि आपसे कहीं और खोज करते समय एक साक्षात्कार के लिए आपसे संपर्क कर सकते हैं।
  • छवि सेल्स रिप्स चरण 4 ढूंढें शीर्षक
    4
    यदि आप फ़ुल-टाइम बिक्री के प्रतिनिधियों की तलाश कर रहे हैं, तो नौकरी विवरण ऑनलाइन पोस्ट करें यदि आप किसी को वेतन और कमीशन के साथ किराए पर लेना चाहते हैं, तो आपको अधिक जोखिम होगा, क्योंकि आप उन्हें लाभ देंगे, आप उन्हें प्रशिक्षित करेंगे और सड़क पर रहने के दौरान समर्थन में निवेश करेंगे। रास्तों की बिक्री और नौकरी खोज इंजन पर केंद्रित वेबसाइटों का उपयोग करें, जैसे दानव और करियरबिल्डर।
  • ध्यान रखें कि उत्पाद जो बड़ी मात्रा में बेचे जाते हैं लेकिन कम कीमतों के साथ आम तौर पर कम कमीशन दिया जाता है। उत्पाद जो छोटी मात्रा में बेचे जाते हैं लेकिन उच्च कीमतों में उच्च कमीशन दिए जाते हैं आम तौर पर, आयोग 2 से 25% के बीच होगा
  • अपने उद्योग के अंतर्गत और शीर्षक के तहत प्रत्येक कार्य प्रकाशित करें "बिक्री"।
  • छवि सेल्स रीपस चरण 5 ढूंढें शीर्षक
    5
    सिफारिशों के लिए अपने दोस्तों से पूछें यदि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो आपके समान लोगों या व्यवसायों को बेचते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या वे स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधियों का उपयोग करते हैं यदि वे करते हैं, तो आप एक योग्य व्यक्ति खोज सकते हैं जो आपकी बिक्री यात्राओं के दौरान दोनों उत्पादों की पेशकश कर सकता है।
  • छवि सेल्स रिप्स खोजें चरण 6

    Video: 15 mm Square Bar Ring Band on Letha Machine लेथ मशीन (खराद मशीन) पर सरीये के कडे कैसे बनाये?

    6
    नौकरी मेले में भाग लें यह स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधियों को खोजने का सबसे अच्छा स्थान है जो आपके उद्योग में काम करने का अनुभव कर रहे हैं। नौकरी मेलों पर साक्षात्कार करने के लिए एक कियोस्क और बिक्री प्रतिनिधियों पर विचार करें।
  • छवि सेल्स रीपस चरण 7 ढूंढें शीर्षक



    7
    स्थानीय बिक्री प्रतिनिधि एजेंसियों से संपर्क करें पूछें कि क्या किसी के पास इसी तरह के उत्पादों के साथ काम करने का अनुभव है ये एजेंसियां ​​आपको संभावित विकल्पों की एक सूची दे सकती हैं, और आप प्रत्येक प्रतिनिधि के साथ साक्षात्कार शेड्यूल कर सकते हैं
  • छवि सेल्स रेप्स चरण 8 ढूंढें शीर्षक
    8
    वर्तमान सफल बिक्री प्रतिनिधियों के लिए सिफारिशों के लिए पूछें सेलर्स अच्छे संबंध बनाने के लिए जाते हैं, इसलिए पूछें कि आप कौन चाहते हैं अगर आप कोई ऐसा क्षेत्र जानते हैं जो एक और क्षेत्र को कवर कर सकता है यदि आप व्यक्ति के लिए आपकी प्रतिष्ठा को खतरा करने के इच्छुक हैं, तो आपको एक योग्य उम्मीदवार ढूंढने का बेहतर मौका मिलेगा।
  • छवि सेल्स रेप्स खोजें चरण 9 देखें
    9

    Video: Petrol Pump कैसे खोले | How To Open a Petrol Pump In India

    महानrep.com, californiamarketcenter.com और americasmart.com जैसी साइटों पर स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधियों की तलाश करें। ये साइट सड़क बिक्री प्रतिनिधियों की सूची देते हैं या आप उन पर अपनी नौकरी की पेशकश पोस्ट करने की अनुमति देते हैं।
  • विधि 2
    बिक्री प्रतिनिधि चुनें

    छवि सेल्स रेप्स ढूंढें शीर्षक शीर्षक 10
    1
    दर्जनों उम्मीदवारों का साक्षात्कार आपको बिक्री प्रतिनिधियों के रूप में काम करने वालों के साथ पूरी तरह से होना चाहिए, इसलिए एक लंबी चयन प्रक्रिया के लिए तैयार रहें। ऐसी कंपनियां हैं जो 25 से 100 उम्मीदवारों के बीच साक्षात्कार के लिए चयन करने से पहले कई लोग काम पर रखा जाएगा।
  • छवि सेल्स रिप्स चरण 11 खोजें शीर्षक
    2
    सही प्रश्न पूछें अनुभव और यात्रा करने की क्षमता होने के अलावा, आपको यह जानना चाहिए कि प्रतिनिधि आपके उत्पाद पर कितना ध्यान देगा।
  • पूछें कितने उत्पादों व्यक्ति प्रतिनिधित्व करता है। यदि आपके पास 10 या अधिक उत्पाद हैं, तो यह संभावना है कि वह व्यक्ति आपकी कमाई को बढ़ाने के लिए पर्याप्त समय नहीं बिताना चाहेगा। मुझे बताएं कि आप अपने उत्पाद को अपना काम अनुसूची के अनुसार कैसे अनुकूलित करेंगे।
  • पूछें कि क्या आपके पास सहायता स्टाफ हैं एक स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधि आमतौर पर किसी को अपने कैलेंडर का प्रबंधन करने और संभावित व्यवसायों को कॉल करने के लिए नियुक्त करता है, क्योंकि सभी उत्पादों को बेचना आवश्यक है। सुनिश्चित करें कि नए कर्मचारी दूसरे उत्पाद को संभाल सकते हैं
  • साक्षात्कार के दौरान अपनी बिक्री प्रक्रियाओं का विचार प्राप्त करें आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि आप कितने सम्मानजनक, सक्रिय, वास्तविक और महत्वाकांक्षी हैं। एक अच्छी बिक्री प्रतिनिधि आपको साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान किराया करने का प्रयास करेंगे।
  • Video: टमाटर बीज से कैसे उगाये - पूरी जानकारी के साथ

    छवि सेल्स रेप्स चरण 12 ढूंढें शीर्षक
    3
    यह एक प्रतिस्पर्धी पैकेज प्रदान करता है बिक्री के आधार पर आयोग की संरचना के साथ सभी बिक्री प्रतिनिधियों को प्रोत्साहित करें। बोनस, सहायता स्टाफ और प्रशिक्षण या सामग्रियों को शामिल करने पर विचार करें, जो यह सुनिश्चित करने के लिए एक अच्छी प्रभाव डालते हैं कि आपका बिक्री प्रतिनिधि आपके उत्पाद को प्राथमिकता मानता है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बजट
    • ऑनलाइन काम का प्रकाशन
    • सिफारिशें
    • व्यापार शो
    • बिक्री प्रतिनिधियों की एजेंसियां
    • प्रतियोगी कमीशन
    • प्रोत्साहन (बोनस, प्रति दिन)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com