ekterya.com

ग्राहक वफादारी कैसे विकसित करें

व्यापार जगत में यह कहा गया है: ग्राहक अधिग्रहण एक निवेश है, लेकिन ग्राहक प्रतिधारण के साथ लाभप्रदता प्राप्त की जाती है। अर्थव्यवस्था में समस्याओं के कारण, ग्राहक को बनाए रखने और उनकी निष्ठा विकसित करने के लिए पहले से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है।

सफल ग्राहक प्रतिधारण कार्यक्रम को सुनिश्चित करने और स्वस्थ और लंबे समय तक चलने वाले ग्राहक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए यह एक अच्छा उत्पाद या सेवा से अधिक लेता है। आप अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं पर भी ध्यान दे सकते हैं और उन्हें संतुष्ट कर सकते हैं। याद रखें, ग्राहकों ने किसी भी गंभीर समस्या के लिए जहाज को छोड़ दिया है या वह छोटा है। ये होने की संभावना को कम करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां पांच युक्तियां दी गई हैं:

चरणों

कस्टमर लॉयल्टी बिल्ड चरण शीर्षक वाली छवि 1
1

Video: Should You Take a Job or Just Make Apps?

यह शानदार ग्राहक सेवा प्रदान करता है सर्वोत्तम कंपनियां ग्राहकों के लिए एक सेवा प्रतिनिधि (एक असली व्यक्ति, इंटरैक्टिव वॉयस रिस्पॉन्स सिस्टम) से बात करना आसान बनाती हैं, जिनके पास समस्याओं को हल करने और उन्हें खुश करने का अधिकार है। दुर्भाग्य से, कुछ कंपनियां ग्राहक सेवा को एक लागत केंद्र के रूप में ही मानती हैं, न कि ग्राहक प्रतिधारण के लिए एक पहल के रूप में, या, लाभ केंद्र के रूप में सर्वोत्तम रूप में। परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन सेवा में बदलाव के बराबर हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आपकी ग्राहक सेवा दल को क्रॉस-सेलिंग और ग्राहकों के लिए उपयुक्त उत्पादों और सेवाओं को लक्षित करने में प्रशिक्षित किया गया है।
  • छवि ग्राहक शीर्षक वफादारी चरण 2 बनाएं

    Video: 곧 아마존 기업 Amazon 이 세계를 지배한다

    2
    अपने वेब पृष्ठ को स्वयं सेवा केंद्र के रूप में बनाएं यदि आपकी वेबसाइट को आपके ग्राहक के प्रश्नों का उत्तर आसानी से और जल्दी से उत्तर देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, तो आपके कॉल्स और लागतों की मात्रा कम हो जाएगी और आपके ग्राहकों की ज़रूरतें पूरी हो जाएंगी। अपनी वेबसाइट पर एक ग्राहक-केवल अनुभाग जोड़ने पर विचार करें, जो समर्थन जानकारी, वापसी और धनवापसी नीतियां प्रदान करता है, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों, इंटरैक्टिव चर्चाओं और संदेश बोर्डों और / या चैट के उत्तर देता है। साथ ही, सुनिश्चित करें कि आपके पृष्ठ केवल ग्राहकों के लिए उत्पादों और विशेष ऑफ़र के बारे में अद्यतन और व्यापक जानकारी प्रदान करते हैं।
  • Video: Golden premiere

    छवि शीर्षक ग्राहक वफादारी चरण 3 बनाएँ



    3
    अपने ग्राहकों के साथ संवाद करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक न्यूजलेटर बनाएं एक ब्रांड के लिए ग्राहक वफादारी का विकास करना मुश्किल है, यदि आपके ग्राहक आपके बारे में भूल जाते हैं उनके साथ संपर्क में रखने का एक बहुत अच्छा तरीका इलेक्ट्रॉनिक बुलेटिन के माध्यम से है यद्यपि ग्राहकों को नए उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने में कुछ भी गलत नहीं है, इस ग्राहक प्रतिधारण रणनीति के साथ आपका मुख्य उद्देश्य प्रचार को बढ़ावा देने के बजाय शिक्षित होना चाहिए। संचार में सफेद रिपोर्ट या तकनीकी रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी, उद्योग के बारे में समाचारों के लिंक और वेबिनार के लिए आमंत्रण शामिल हो सकते हैं।
  • छवि ग्राहक शीर्षक वफादारी चरण 4 बनाएं
    4
    फ़ोन का उत्तर दें ग्राहकों को नियमित अंतराल पर कॉल करने के लिए अपनी कंपनी में एक संगठित प्रयास का प्रयोग करें, यह देखने के लिए कि वे कैसा काम कर रहे हैं या अगर उन्हें कुछ चाहिए तो ग्राहक वफादारी स्थापित करने में सौजन्य से एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है बिक्री प्रतिनिधियों को ये कॉल करने के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं - बस यह सुनिश्चित करें कि ग्राहकों को अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता होती है, तो वे यह जानते हैं कि कौन से कंपनी को कॉल में पुनर्निर्देशित करना है।
  • कस्टमर लॉयल्टी बिल्ड चरण शीर्षक वाली छवि 5
    5
    क्लाइंट के लिए अनुकूल नीतियां स्थापित करें क्या आप कभी भी एक कंपनी के एक ग्राहक रहे हैं जो एक प्रचलन उत्पाद को ले गए और उस उत्पाद के लिए समर्थन की पेशकश बंद कर दी? क्या आपको कभी सख्त रिटर्न या रिफंड नीतियों से निपटना पड़ा है? एक गरीब वारंटी समर्थन? ये आपके ग्राहकों को प्रतियोगिता में भेजने के सभी सुरक्षित तरीके हैं। ग्राहक प्रतिधारण और वफादारी के प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित एक संगठन हमेशा किसी भी नीति के परिणामों को महसूस करेगा जो कि ग्राहक के लिए अनुकूल नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com