ekterya.com

एक स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधि कैसे बनें

स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधियों ने कंपनियों के कार्यालयों के लिए बाहरी रूप से काम किया है, जिनके साथ वे संबंधित कंपनियों के व्यापार भागीदारों के समान गुणवत्ता में जुड़े और संचालित होते हैं। अक्सर, वे विभिन्न कंपनियों से उत्पाद लाइनों की एक निश्चित संख्या बेचते हैं इसका कार्य अपने कार्यों के सभी पहलुओं की निगरानी करना है, जैसे कि विपणन, ग्राहक सेवा, आदेश प्रसंस्करण और लेखा। इस नौकरी के लाभ यह है कि वे आपको अपना खुद का शेड्यूल स्थापित करने, अपने उत्पाद की पेशकश में विविधता लाने और इस तरह से अपनी आय की रक्षा करने और उन्हें एक सीमा रखने से रोकते हैं। यदि आपके पास विक्रय का काम, उत्पादों या सेवाओं का ज्ञान है जो आप बेच रहे हैं और एक स्थापित ग्राहक आधार है, तो इस क्षेत्र में वेंचरिंग अधिक आसान होगी, लेकिन न तो यह विशेष प्रशिक्षण प्राप्त करने या विशिष्ट अनुभव प्राप्त करने के लिए आवश्यक है यह मद

चरणों

भाग 1
अपने कौशल और विशेषताओं का मूल्यांकन करें

इमेज शीर्षक से एक स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधि बनें चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास पहल है एक स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधि के रूप में सफल होने के लिए आपको एक विक्रेता के रूप में अपनी क्षमताओं पर पूर्ण विश्वास होना चाहिए। साथ ही, आपको उन पर ठोस कौशल और आत्मविश्वास की आवश्यकता नहीं होगी बल्कि स्वयं के मालिक के रूप में अपने आप पर निर्भर होने की क्षमता भी होगी।
  • एक स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधि बनने के लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप को प्रेरित करने की क्षमता हो। ध्यान रखें कि, स्वायत्तता से काम करने के लिए, बड़ी मात्रा में अनुशासन की आवश्यकता है
  • याद रखें कि आपका काम अनुसूची सप्ताह में 40 घंटे से अधिक की संभावना है, खासकर जब आप बस शुरू कर रहे हैं आप अपने उत्पाद पोर्टफोलियो और अपने ग्राहक आधार को विकसित कर रहे हैं, जबकि प्रति सप्ताह 60 घंटे तक काम करना सहज महसूस करना चाहिए।
  • यथासंभव अपने समय का लाभ उठाने के लिए और अपनी दक्षता को अधिकतम करने के लिए, आपके पास समय प्रबंधन के लिए ठोस कौशल होना चाहिए।



  • छवि का शीर्षक एक स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधि चरण 2 बनें
    2
    अपने पारस्परिक कौशल और संचार कौशल को मजबूत करें यदि आप एक स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधि बनना चाहते हैं, तो आपको आदर्श रूप से उत्कृष्ट मौखिक और लिखित संचार कौशल चाहिए। आप जिस तरह से आप दर्शकों है कि आप सिर और आसानी से रियायतें बनाने के लिए इतना है कि एक बिक्री करने के लिए दोनों पक्षों को लाभ कर रहे हैं सक्षम हो पर निर्भर करता है संवाद अनुकूल करने के लिए सक्षम होना चाहिए।
  • एक स्थानीय संस्थान में लेखन पाठ्यक्रम लेने पर विचार करें। वहां, सीखने पर ध्यान केंद्रित करने से आपको अलग-अलग ऑडियंस को अपना लेखन निर्देशित करने की अनुमति मिलती है। फिर, आप किसी मित्र या रिश्तेदार को पूछ सकते हैं कि वह आपके साथ शैली और व्याकरण के नियमों की समीक्षा करने के लिए अच्छी तरह से लिखने का तरीका जानता है।
  • आप सेवा क्षेत्र में अंशकालिक नौकरी प्राप्त कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, किसी रिटेल स्टोर में, एक रेस्तरां में वेटर के रूप में या ग्राहक सेवा टेलीफोन लाइन पर। कैसे क्लाइंट बात करते हैं और व्यवहार करते हैं, इस पर ध्यान दें कि आप अपना मौखिक संचार कौशल सुधार सकते हैं। इसके बाद, यह भी देखें कि आप उनसे अलग-अलग लोगों को बताए अनुसार उनका अनुकूलन करने की कोशिश कैसे करें।
  • एक स्वतंत्र बिक्री एजेंट के रूप में, आपको उत्पाद निर्माता संतुष्ट रखने के साथ-साथ खरीदार की जरूरतों को पूरा करने की ज़िम्मेदारी होगी। इसके अलावा, आपको यह प्रयास करना चाहिए कि आपकी इस संतुष्टि में आपकी संतुष्टि भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है क्योंकि आप वह हैं जो आपकी अपनी आय के प्रबंधन का ध्यान रखेगा।
  • आप पूरी तरह से आदेश एक समझौते जिसमें विभिन्न पक्षों को लाभ पहुंचने के लिए, समस्या को हल करने के लिए मजबूत पारस्परिक कौशल के साथ-साथ कौशल होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधि बनें चरण 3
    3

    Video: TEA
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com