ekterya.com

अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले कंपनी के बारे में जानकारी कैसे प्राप्त करें

अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले कंपनी के बारे में जांच करें। ध्यान रखें कि आपके काम की साक्षात्कार में आपको कौन सी जानकारी दी जानी चाहिए और इसका इस्तेमाल कैसे करना है

चरणों

अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कंपनी की वेबसाइट से शुरू करें आम तौर पर यह जानकारी का एकमात्र और सर्वोत्तम स्रोत है संपूर्ण वेबसाइट की जांच करें नीचे दिए गए विवरणों को लिखें, जो आपको लगता है कि आपको अपने साक्षात्कार में अच्छे प्रश्न तैयार करने में मदद मिलेगी, उसी तरह संभव प्रश्नों के उत्तर तैयार करें, जिन्हें आप कहते हैं।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अगर कंपनी की अपनी वेबसाइट नहीं है, तो दूसरी इंटरनेट साइटों पर खोज करें, जिनके पास कंपनियों और उद्योगों पर बड़ी जानकारी है। बस विभिन्न खोज इंजनों में कंपनी का नाम टाइप करें और सभी वेबसाइटें दर्ज करें जिनमें कंपनी की जानकारी हो।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    कंपनी के उद्योग या क्षेत्र में प्रगति और समाचार के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रतिद्वंद्वियों के वेब पेज दर्ज करें।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार के चरण 4 से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि
    4
    कंपनी के विशिष्ट मंचों पर जाएं कॉर्पोरेट मंचों ने पूर्व श्रमिकों और मौजूदा श्रमिकों के विचार दिखाए हैं और कंपनी के एक अलग दृष्टिकोण को दिखाते हैं, हालांकि एक प्रकाशन को केवल वैध जानकारी के रूप में लेने के बजाय कई प्रकाशनों की समीक्षा करना बेहतर है।
  • अपनी नौकरी का साक्षात्कार चरण 5 से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि
    5



    कंपनी की जानकारी के दूसरे स्रोत के रूप में सार्वजनिक पुस्तकालयों का उपयोग करें व्यावसायिक प्रकाशनों और उद्योग पत्रिकाओं में लेख ढूंढने के लिए कंपनी को आवधिक व्यापार सूचकांक में खोजें
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 6

    Video: दुबई जॉब के लिए कैसे और कहा करे अप्लाई | how to apply Dubai Jobs

    Video: सिंगापुर जॉब के नाम पर कैसे ठगी होती है?कैसे. #AMAZING WORLD

    6
    कंपनी के उत्पादों और सेवाओं के बारे में जानकारी ढूंढें ठेठ साक्षात्कार के सवालों जैसे उत्तर दें "मुझे आपको क्यों भर्ती करना चाहिए?" एक बुद्धिमान और पूरी तरह से जोर देकर आप कंपनी के उत्पादों और सेवाओं में रुचि क्यों रखते हैं और आप उनके साथ कैसे योगदान कर सकते हैं।
  • अपनी नौकरी के साक्षात्कार से पहले रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि 7
    7
    कंपनी के मिशन, दृष्टि और मूल्यों को नीचे लिखें यह आपको कंपनी की संस्कृति के बारे में बताता है अपने साक्षात्कार में हाइलाइट करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें कि आप एक अच्छे उम्मीदवार क्यों हैं
  • Video: सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर गोरखधंधा कर रही है चिटफंड कंपनी

    अपनी नौकरी के साक्षात्कार के पहले चरण 8 में रिसर्च कंपनी शीर्षक वाली छवि
    8
    कंपनी के रणनीतिक लक्ष्य, इसकी विशेष परियोजनाएं और समाचार खोजें इस जानकारी का उपयोग कंपनी की दिशा के बारे में साक्षात्कार में कुछ व्यावहारिक प्रश्नों को तैयार करने और पूछने के लिए करें।
  • आपकी नौकरी के साक्षात्कार से पहले कंपनी रिसर्च कंपनी शीर्षक शीर्षक 9
    9
    साक्षात्कार के लिए खोज की गई जानकारी लें साक्षात्कारकर्ता को बताएं कि आपने साक्षात्कार से पहले कंपनी को शोध करने के लिए समय लिया है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको इंटरनेट पर कंपनी की जानकारी नहीं मिल रही है, तो सुनिश्चित करें कि आप कंपनी के पूर्ण और सही नाम का उपयोग कर रहे हैं।
    • अगर कंपनी एक बड़े संगठन का हिस्सा है, तो कंपनी के नाम का उपयोग करें, जब आप जांच लेंगे और फिर कंपनी के बारे में जानने के लिए आगे की जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com