ekterya.com

कैसे एक कॉमेडी लिखने के लिए

जब यह लिखने की बात आती है तो कॉमेडी एक मजेदार शैली हो सकती है, क्योंकि आप लोगों को हँसते हैं और एक अच्छा समय बना सकते हैं। हालांकि, एक अच्छा कॉमेडी बनाना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि खराब मजाक की तुलना में कोई और अधिक उबाऊ नहीं है। एक अच्छी कॉमेडी हास्य, बुद्धि और मौलिकता को मिलाते हैं। कॉमेडी लिखने के लिए, ब्रेनस्टॉर्मिंग द्वारा शुरू करें फिर, कॉमेडी को उचित रूप से व्यवस्थित करें ताकि प्रत्येक मजा समय पर हो और आप लोगों को हंसी कर सकें।

चरणों

विधि 1
मंथन कॉमेडी

चित्र लिखें एक कॉमेडी चरण 1
1
एक अजीब परिदृश्य की कल्पना करो। एक मज़ेदार और मनोरंजक स्टेज के साथ शुरू करें अपने जीवन में एक अजीब स्थिति के बारे में सोचो अक्सर, एक मजेदार परिदृश्य में एक छोटी सी संघर्ष, दिलचस्प अक्षर और एक शॉट (या मजेदार क्षण) होगा। समाचार पढ़ें और कॉमिक परिदृश्य ढूंढने के लिए दोस्तों से बात करें।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने पिता के तलाक के आधार पर एक अजीब परिदृश्य की कल्पना कर सकते हैं और उसके बाद कई सालों बाद उसकी दूसरी शादी की कल्पना कर सकते हैं। आप एक ऐसे संबंध को भी ला सकते हैं जो आपके जीवन में बुरी तरह से समाप्त हो गया है और एक अजीब तरीके से संबंधित है।
  • चित्र लिखें एक कॉमेडी चरण 2
    2
    एक कॉमिक चरित्र बनाएं एक और तरीका है कि आप कॉमेडी के लिए एक विचार प्राप्त कर सकते हैं एक अजीब और मजाकिया चरित्र बनाने के लिए उन मज़ेदार लोगों का उपयोग करें जिन्हें आप चरित्र के मॉडल के रूप में जानते हैं। एक मौजूदा काल्पनिक चरित्र लें और इसे एक कॉमेडिक स्पर्श दें चरित्र कॉमेडी के नायक और प्रत्येक दृश्य के लिए हास्य जोड़ सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप अपनी मां के आधार पर एक चरित्र बना सकते हैं, अजीब वाक्यांशों का प्रयोग करके उसने आपको अतीत में बता दिया है क्योंकि चरित्र की वार्ता विकसित होती है। आप वर्जीनिया वूल्फ की तरह एक ऐतिहासिक चरित्र भी ले सकते हैं और एक अजीब आवाज की तरह कॉमिक विवरण जोड़ सकते हैं, एक चरित्र बनाने के लिए।
  • चित्र लिखें एक कॉमेडी चरण 3
    3

    Video: दो भाइयों के बीच एक लुगाई देख कैसे राजस्थानी कॉमेडी 2018

    एक परिचित विचार के लिए एक मूल स्पर्श जोड़ें कॉमेडी विचारों के बारे में सोचें जो आपने पहले देखी और पढ़ी हैं फिर, उन्हें निजी स्पर्श देने की कोशिश करें सृजनात्मकता का मूल उपयोग करने वाली कुछ चीज़ों में एक परिचित विचार को चालू करें।
  • उदाहरण के लिए, आप माता-पिता के साथ एक असुविधाजनक पहले रात का भोजन का परिचित विचार ले सकते हैं और परिस्थितियों को थोड़ा सा मूर्ख बनाने के लिए मिलान करने वाले संगठनों में एक जोड़ा कपड़े पहन सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसमें एक कॉमेडी चरण 4 लिखा है
    4
    शैली के अच्छे उदाहरण पढ़ें शैली के कई अच्छे उदाहरणों (जैसे कि उपन्यास, नाटक, या कहानियां) पढ़कर कॉमेडी की दुनिया में गहराई से जाओ। आप विचार और प्रेरणा प्राप्त करने के लिए कॉमेडी लिपियों को भी देख सकते हैं। कुछ अच्छे उदाहरण निम्न हैं:
  • द टयिंग ऑफ़ द श्रा विलियम शेक्सपियर
  • ऑस्कर वाइल्ड द्वारा बयाना होने का महत्व
  • डेविड सैदरिस द्वारा गुलाब में मेरी जिंदगी
  • टीना फेय द्वारा बॉस्पीपेंट्स (बॉसी पैंट्स)
  • विधि 2
    कॉमेडी लिखें

    चित्र लिखें एक कॉमेडी चरण 5
    1
    कॉमेडी के मानक तर्क का पालन करें एक कॉमेडी का तर्क आम तौर पर इच्छा के साथ कम से कम एक अक्षर शामिल करता है - हालांकि, मजाकिया और दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की एक श्रृंखला खड़ी होगी। तुम्हारी इच्छा है कि आप जीवन में, किसी और से या खुद के लिए हासिल करना चाहते हैं सामान्य तौर पर, तर्क तब समाप्त होता है जब चरित्र वह हो जाता है जो वह चाहता है या एक अजीब और अतिरंजित तरीके से विफल होता है। पाठक की दिलचस्पी रखने के लिए और साथ ही एक नायक की सहायता के लिए पर्याप्त मजेदार घटनाएं होने की कुंजी है।
    • उदाहरण के लिए, आप एक कॉमेडी साजिश रख सकते हैं जिसमें नायक हाई स्कूल से स्नातक होना चाहता है और कॉलेज जाना चाहता है। लेकिन उनका सबसे अच्छा दोस्त, जो परेशानी वाला है, यात्रा करने के लिए आता है साथ में वे अजीब और थोड़ा खतरनाक परिस्थितियों में शामिल हो सकते हैं जो नायकों को स्नातक से रोका जा सकता है।
  • चित्र लिखें एक कॉमेडी चरण 6 लिखें
    2
    स्थिर मजाक का उपयोग करें एक निरंतर मजाक एक मजाक है जिसे एक कॉमेडी के दौरान एक बार से अधिक बार दोहराया जाता है। लगातार मजाक हास्य के प्रारंभिक क्षणों को उजागर करने और पाठक हंसी बनाने का एक अच्छा तरीका है। कॉमेडी में लगातार मजाक बांटना ताकि पाठ संक्षिप्त और समझदारी से लिखा जा सके।
  • उदाहरण के लिए, आप एक चरित्र के केश विन्यास के बारे में एक मजाक लिख सकते हैं। फिर, बाद में कॉमेडी में, आप एक ही किरदार पर मजेदार तरीके से एक और चरित्र टिप्पणी कर सकते हैं।
  • एक कॉमेडी लिखने वाला शीर्षक शीर्षक 7 चित्र
    3
    केंद्रीय मजाक के लिए रास्ता तैयार करें सबसे अच्छे कॉमेडियों के पास एक मजाक है या हास्य का एक उच्च बिंदु है। यह उच्च बिंदु कहानी का चरमोत्कर्ष या हास्य का महत्वपूर्ण क्षण हो सकता है। यह पाठ या अंतिम भाग के लगभग लॉस दिखाई दे सकता है
  • उदाहरण के लिए, आप छोटे और थोड़ा खतरनाक स्थितियों को शामिल करके पाठ विकसित कर सकते हैं। तब तक विकास जारी रखो जब तक आप एक गहन और बहुत मजाकिया परिदृश्य नहीं पाते जो नायक के लिए जीवन या मृत्यु का प्रतिनिधित्व करता है।
  • चित्र लिखें एक कॉमेडी चरण 8



    4
    निवेश शामिल है जब आप निवेश करते हैं या पाठक की उम्मीदों को तोड़ते हैं तो निवेश किया जाता है। इस क्रिया को पूरा करने से पाठक के हित को रख सकते हैं और उसे पाठ पर ध्यान देने के लिए मजबूर कर सकते हैं। ऐसे कई निवेशों को शामिल करने का प्रयास करें जितना कि आप कॉमेडी में हीलिएटी कारक बढ़ा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक नियमित कार लेने के बजाय पार्किंग में दो अक्षर उठाते हैं, उन्हें पुलिस कार द्वारा उठाया गया है आप रेस्तरां में सेवारत नियमित वेटर के बजाय भी ऐसा कर सकते हैं, यह नायक का पिता है
  • इमेज का शीर्षक लिखें एक कॉमेडी चरण 9
    5

    Video: कैसे दुनिया को हसाके बना कपिल शर्मा कॉमेडी शो का बादशाह

    एक साथी के साथ लिखें कई सफल कॉमेडी लेखकों एक लेखन साझेदार या लेखकों की एक टीम के साथ काम करते हैं। कॉमेडी लिखने में आपकी सहायता करने के लिए किसी और को होने से आपके लिए विचारों और विचारों को किसी और के साथ साझा करना आसान हो सकता है अक्सर, यदि आप अपने साथी को मजाक या विचार के साथ हंसते हैं, तो कॉमेडी में शामिल होने के लायक है।
  • आप एक मित्र या सहकर्मी से अपने साथी बनने के लिए कह सकते हैं। आप उन लेखकों के समुदाय से किसी से भी संपर्क कर सकते हैं जो आप प्रशंसा करते हैं या अजीब लगते हैं और उन्हें अपने साथी बनने के लिए कह सकते हैं।
  • विधि 3
    कॉमेडी पोलिश

    एक कमेडी लिखें 10 शीर्षक चित्र
    1
    अन्य लोगों को कॉमेडी दिखाएं जब आपके पास कॉमेडी स्केच है, तो अपने इंप्रेशन पाने के लिए दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों को दिखाएं। उनसे पूछें कि क्या कॉमेडी अजीब और दिलचस्प लगता है देखो क्या समय वे हंसी और क्या मजाक अप्रभावी हैं रचनात्मक आलोचना के प्रति ग्रहणशील रहें और उनकी बात सुनें।
  • इमेज शीर्षक से कॉमेडी चरण 11 लिखें
    2
    कॉमेडी बाहर जोर से पढ़ें एक अच्छे कॉमेडी को अजीब या मजेदार भी दिखना चाहिए जो उस पृष्ठ पर दिखता है। खुद को और अन्य लोगों के लिए ज़ोर से बाहर की रूपरेखा पढ़ें देखें कि कॉमेडी का कोई भी हिस्सा भ्रमित या वर्बोज़ है। इसे ठीक करें ताकि चुटकुले समय पर हो और रीडर या श्रोता पर इसका सबसे बड़ा प्रभाव हो।
  • अगर कॉमेडी में आपके पास बहुत से अक्षर हैं, तो आप दोस्तों को अलग-अलग पात्रों के कुछ हिस्सों को जोर से पढ़ने के लिए कह सकते हैं। इस तरीके से, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि प्रत्येक वर्ण पृष्ठ पर मजेदार और दिलचस्प लग रहा है या नहीं।
  • चित्र लिखें एक कॉमेडी चरण 12
    3
    जांचें कि क्या कॉमेडी स्पष्ट और अजीब है कॉमेडी को यह समझने में आसान बनाने के लिए और सभी हंसते हुए संभव काटते हैं। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक दृश्य हास्य के प्रत्येक पल के अधिकांश बनाता है यह उपाय सुनिश्चित करेगा कि कॉमेडी मज़ेदार और पाठकों के लिए सफल रहे।
  • कॉमेडी की समीक्षा करने के बाद, आप इसे व्यापक दर्शकों के साथ साझा करने के लिए संपादकों और पत्रिकाओं को भेजने की संभावना का मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • विधि 4
    विभिन्न प्रकार की कॉमेडी लिखें

    चित्र लिखें एक कॉमेडी चरण 13 लिखें
    1
    संवाद के साथ एक स्क्रिप्ट में कॉमेडी पर ज़ोर देना स्क्रिप्ट को हास्य जोड़ने के लिए संवाद का उपयोग करें इसमें वर्णों के बीच एक सरल चर्चा शामिल है अजीब शॉर्ट वाक्यांशों से भरा एक चरित्र बनाओ। स्थिर चुटकुले बनाएं जो स्क्रिप्ट के दौरान कई अक्षर दोहराएं। संवाद आपको अक्षरों को एक दूसरे चुटकुले को बताने और मजाकिया बनाने की अनुमति देता है।
    • उदाहरण के लिए, आप एक चरित्र बना सकते हैं, जब वह अपनी लाइनें कहती है, तो एक विशिष्ट नारा और आवाज़ का टोन होगा, जो मजेदार होगा।
  • इमेज का शीर्षक लिखें ए कॉमेडी चरण 14
    2
    यह एक हास्य उपन्यास में चरित्र के लंबे विकास के लिए रिसॉर्ट्स एक उपन्यास में लंबे समय से एक चरित्र का विकास करना, पाठक को प्यारा, मजाकिया और अजीब होना चाहिए। उसे एक मजेदार बचपन या हास्य के एक अजीब भाव दे दो चरित्र की आवाज़ और क्रियाएं प्रकट होने के रूप में उपन्यास की प्रगति होती है और चरित्र को अजीब और अजीब ब्योरा जोड़ती है।
  • उदाहरण के लिए, आप एक ऐसा चरित्र बना सकते हैं जो कहानी में माध्यमिक लगता है लेकिन हमेशा एक मजेदार पक्ष है इसके बाद आप इसे और अधिक महत्वपूर्ण बना सकते हैं क्योंकि उपन्यास की प्रगति होती है, जिससे आपका ध्यान हास्य का केंद्रीय ध्यान केंद्रित करता है।
  • चित्र लिखें एक कॉमेडी चरण 15
    3
    कॉमेडी में पाठक को आश्चर्यचकित करना आश्चर्य का तत्व पाठक को ऊपर उठाने और हंसी करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है। अजीब और अप्रत्याशित लगता है कि एक साजिश मोड़ शामिल करें आश्चर्यचकित करने के लिए दर्शक को आग में रखें और रहस्य का उपयोग करें।
  • उदाहरण के लिए, आप जिस काम में एक चरित्र को एक आदमी के रूप में तैयार किए जाने वाली महिला होने का पता चला है, उसके लिए आप एक महान रहस्योद्घाटन कर सकते हैं। आप रहस्योद्घाटन को दर्शाने के लिए मज़ेदार और आश्चर्यजनक बनाने के लिए चरणबद्ध कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com