ekterya.com

अजीब कैसे हो

वास्तव में मजाकिया होने और दूसरों को हंसने के लिए प्रोत्साहित करने से आप लोकप्रिय और सफल हो सकते हैं। हास्य आपको जीवन के सबसे सकारात्मक पक्ष को देखने में मदद करता है, हर किसी को आप को खुशी देता है और नौकरी पाने की बात आती है तो एक निर्णायक कारक होता है एक सर्वेक्षण में पता चला है कि नियोक्ताओं के 98% लोग उन लोगों की तुलना में हास्य की अच्छी भावना के साथ किसी को काम करना पसंद करते हैं। तो, अपने विनोदी शिरा को लेने और जीवन पर हंसना सीखो! अधिक जानकारी के लिए चरण 1 पढ़ें

चरणों

भाग 1

हास्य की भावना विकसित करना
छवि मजेदार चरण 1 रहो
1
क्या आप हंसी बनाता है के बारे में कुछ जानें हँसी खुद अनैच्छिक है यद्यपि यदि हम चाहें तो हँसी को पकड़ना आसान है (यह हमेशा संभव नहीं होता है), जब हम ऐसा महसूस करते हैं तो हम वास्तव में हंस नहीं सकते, और ऐसा करने से केवल मजबूर हंसी ही पैदा होती है, जो स्वाभाविक नहीं है। सौभाग्य से, हँसी बहुत संक्रामक होती है (जब हम साथ होते हैं तो हंसने की संभावना 30 गुना अधिक होती है) और एक सामाजिक वातावरण में दूसरों को करते समय हंसने शुरू करना आसान होता है।
  • कई अध्ययनों से पता चला है वहाँ तीन मुख्य चीजें हैं जो हमें हंसी कर रहे हैं: एक और है कि हम क्या होने की उम्मीद है और क्या वास्तव में पिछले पर होता है या एक की रिहाई के बीच अंतर लगता है और अधिक "अनाड़ी" हमें की तुलना में बेहतर करने के लिए लग रहा है चिंता.
  • छवि मजेदार चरण 2 रहो शीर्षक
    2
    उबाऊ या अशुभ परिस्थितियों में हंसना सीखें यह जानना अच्छा है कि जगह कम मजाकिया है, आश्चर्यजनक तत्वों को आश्चर्यजनक रूप से खोजने के लिए आसान है यही कारण है कि किसी कॉमेडी क्लब की तुलना में किसी को कार्यालय में हंसी करना आसान होगा।
  • एनबीसी शो कार्यालय एक पद के रूप में एक कार्यालय का उपयोग करता है: वहां अधिक उबाऊ जगह नहीं हो सकती (इसे ऊपर से पेपर बेचने के लिए)। हम एक कार्यस्थल के साथ ही एक मजेदार जगह को देखने के लिए उपयोग नहीं किया गया है, इसलिए जब कुछ अजीब होता है, तो यह पता चला है बहुत मज़ेदार
  • छवि मजेदार चरण 3 रहो शीर्षक
    3
    शब्द के खेल का मूल्य जानें कई बार कॉमेडी भाषाई भ्रम (इरादे के बिना) या शब्द (जानकार) के साथ खेल से आता है। कभी-कभी, हमारे शब्दों और हम क्या कहना चाहते हैं के बीच अंतर है, जब कुछ हास्यास्पद लगता है।
  • फ़्रीडियन की कमियों भाषाई त्रुटियां हैं जो बताती हैं कि आप वास्तव में क्या सोच रहे हैं, यह कहने के बजाय कि आप क्या कहना चाहते थे और आमतौर पर यौन प्रकृति के होते हैं।
  • शब्दों पर एक नाटक अधिक जानबूझकर है: "आज हम खाने के लिए पेला है, लेकिन हम इसे पा-हम होना पसंद करते हैं"। या यह एक, जहां "हॉकी" और "लड़ाई" शब्दों का आदान-प्रदान किया जाता है: "मैं दूसरे दिन लड़ाई देखने गया और हॉकी खेल शुरू कर दिया"।
  • छवि मजेदार चरण 4 रहो शीर्षक

    Video: यह कैसा अजीब रिवाज है? यह सब क्या हो रहा है? VIRAL VIDEO RANDOM VIRAL WORLD|funny videos comedy fun.

    4
    मूल्य विडंबना शायद कॉमेडी की दुनिया में कोई और बात नहीं है और साथ ही विडंबना के रूप में अच्छी तरह से गलत समझा जाता है। विडंबना तब होती है जब एक प्रतिज्ञान, स्थिति या छवि की अपेक्षाओं और इसके वास्तविक अनुभव के बीच अंतर होता है।
  • कॉमेडियन जैकी मेसन इस बात को दर्शाता है: "मेरे दादा हमेशा कहते हैं: `अपना पैसा मत देखिए, अपना स्वास्थ्य देखिए।` इसलिए, एक दिन मैं अपने स्वास्थ्य की निगरानी कर रहा था और किसी ने मेरे पैसे चुरा लिए थे। यह मेरे दादा थे। "
  • यह मजाक हमारी बुनियादी अपेक्षाओं में से एक के साथ खेलता है: दादा दादी दयालु और प्यारी, पूरी तरह से हानिरहित हैं मजाक अजीब है क्योंकि दादा एक बदमाश, चोर और दो तरफा होने के समाप्त होता है।
  • छवि मजेदार चरण 5 रहो
    5
    हास्य की अपनी आंतरिक भावना पर भरोसा करें मज़ा होने के नाते "एक आकार-फिट-सब" परिधान नहीं है आपके आस-पास की दुनिया को देखने के तरीके से आपको क्या अजीब बात है जो आप में अद्वितीय है। ट्रस्ट आप अपने विनोदी नस है: आमतौर पर से 4 महीने और हँस शुरू कर दिया और सभी बच्चों को स्वाभाविक रूप से खुद को और दूसरों के मनोरंजन के लिए बालवाड़ी से कुछ हास्य व्यक्त करते हैं। तो सोचो कि हास्य आप में पहले से ही है, बस इसे बाहर निकालो!
  • भाग 2

    एक अजीब छवि विकसित करें
    मजेदार चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    बहुत ज्यादा पीना मत करो गंभीर. जीवन का सबसे शर्मनाक क्षणों का लाभ उठाएं, त्रुटियों सबसे स्मारकीय पैर, बार जब आप परिवर्तन करने के लिए मना कर दिया, सबसे खराब गलतफहमी जो तुम्हारी गलती और समय एक मजाक है और केवल क्रिकेट बता सुना रहे थे। यह सब अयोग्य हो सकता है
    • दूसरों को यह कहने के लिए कि आपको बहुत ही शर्मनाक स्थिति में क्या हुआ, उन्हें हँसने का एक शानदार तरीका है। उदाहरण के लिए ले लो कि वह क्या प्रसिद्ध हास्य कामचलाऊ व्यवस्था कॉलिन मोक्री को बताया, "वह चेहरा है कि केवल उसकी माँ, प्यार सकता है अगर उसकी माँ एक आंख था और दूसरे पर मोतियाबिंद था की तरह है ... लेकिन अभी भी मेरे भाई जुड़वां चाहता था "।
  • छवि मजेदार चरण 7 का शीर्षक
    2
    ध्यान का केंद्र बनना तैयार करें दूसरों का मजाक बनाने के बजाय मजाक बनाएं आप देखेंगे कि अधिक लोग हंसने को तैयार होंगे। रॉडनी डेन्गेरफील्ड ने अपनी उपस्थिति और उसके विवेक के बारे में एक ही मजाक दिया: "मैं दूसरे दिन मनोचिकित्सक के पास गया और उन्होंने कहा: `तुम पागल हो` मैंने उससे कहा कि मैं एक दूसरी राय चाहता हूं और उन्होंने कहा, `ठीक है, तुम भी बदसूरत हो!` "
  • रेडड फॉक्सक्स ने दवाओं और अल्कोहल पर अपनी निर्भरता के बारे में कहा: "मुझे उन लोगों के लिए खेद है जो नशीले पदार्थ नहीं लेते हैं या शराब नहीं पीते हैं। किसी दिन वे एक अस्पताल में होंगे, मरने के लिए और वे क्यों सोचेंगे। "
  • हेनरी यंगमैन में से एक: "मैं जन्म के समय इतनी बदसूरत थी कि डॉक्टर ने मेरी मां को थप्पड़ मारा।"
  • मजेदार चरण 8 नाम वाली छवि
    3
    अपने दर्शकों को जानें लोग अलग-अलग चीज़ों पर हंसते हैं कुछ सनसनीखेज खबरों को अजीब लगता है - दूसरों के लिए, व्यंग्य कुंजी है एक ही समय में विभिन्न प्रकार के हास्य और भावनाओं को शामिल करने वाले तरीके से अपने चुटकुले और उपाख्यानों का उपयोग करें, जो जानें।
  • हर कोई नहीं जानता कि यह कैसे एक हेलीकाप्टर उड़ान भरने, एक करोड़पति बनने या एक बच्चा है। लेकिन ज्यादातर लोगों को पता है कि यह बहुत तेजी से, पैसों के बारे में कल्पना करना और किसी को गहराई से प्यार करना पसंद है। तो, अपने चुटकुले में सभी के लिए सामान्य, मूल और गहरी भावनाओं का उपयोग करते हुए अधिक चौड़ाई शामिल करें।
  • जब आप लोगों के बीच में होते हैं तो आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, सिर्फ उन बातों को सुनें, जो उनके बारे में बात करते हैं और जो उन्हें हंसते हैं। क्या वे जो गेम गेम पर हंसते हैं? क्या आपको घोड़े का खेल या शारीरिक हास्य पसंद है? जितना आप किसी को जानते हैं उतना ही आसान होगा हंसी.
  • छवि मजेदार चरण 9 शीर्षक
    4
    यह मन को भ्रमित करता है मन को भ्रमित करने के लिए, जो हम आश्चर्य के बारे में ऊपर वर्णित हैं, किसी को क्या होने की उम्मीद है और अंत में क्या होता है इस बीच अंतर बनाना है। चुटकुले इस तत्व का उपयोग अधिकतम पर निर्भरता के स्तर को बढ़ाने के लिए, आपके दिमाग का ध्यान उसी प्रकार से करते हैं जैसे जादू की चाल के साथ।
  • उदाहरण के लिए: "कौन सा जानवर दो बार जानवर है? बिल्ली, क्योंकि यह एक बिल्ली और एक मकड़ी है। " यह मजाक काम करता है क्योंकि आप दो तरीकों से प्रतिक्रिया की व्याख्या कर सकते हैं और मस्तिष्क अस्थायी रूप से अनपेक्षित कुछ प्रक्रिया करने में असमर्थता से उलझन में है यही कारण है कि शब्द का खेल हास्यास्पद है।
  • ग्रुपो मार्क्स से इस उद्धरण को देखें: "एक कुत्ते के बाहर, एक किताब मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त है। एक कुत्ते के अंदर पढ़ने के लिए बहुत अंधेरा है। " या रॉडनी डेंजरफ़ील्ड से यह एक: "मेरी पत्नी सेक्सी नीचे पहनने के कपड़ा में कपड़े पहने द्वार के दरवाजे पर मेरे लिए इंतजार कर रहा था। परेशानी यह है कि वह घर आ रही थीं। "
  • छवि मजेदार चरण 10 के शीर्षक से
    5
    सटीक क्षण में झटका दे मापने का समय वास्तव में महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर मस्तिष्क को मजाक के बारे में सोचने के लिए बहुत समय लगता है, मजेदार क्षण नष्ट हो जाएगा। यही कारण है कि पहले से ही सुनाई जाने वाली चुटकुले काम नहीं करते, क्योंकि मस्तिष्क स्थिति को पहचानती है और यह जानती है कि यह कैसे समाप्त होगा, जो हँसी की प्रतिक्रिया को विचलित करता है। इसलिए, समय पर प्रतिक्रिया दें और सटीक क्षण में मजाक खत्म करो।
  • कोई टिप्पणी या उत्तर बहुत मजाकिया हो सकता है: कोई ऐसा कहता है जो मजेदार नहीं है, लेकिन अब आप एक टिप्पणी कर सकते हैं जो उसने वास्तव में मजेदार कहा। यहां चुना हुआ क्षण महत्वपूर्ण है आपका अजीब वाक्यांश जल्दी से और पूरी तरह से बाहर आना है ताकि वह अनुग्रह का कारण बन सके। उदाहरण के लिए, अपने दोस्त बाल के बारे में सोच है और अचानक कहते हैं: आपके मित्र भी, एक जवाब की उम्मीद नहीं है "? नहीं यह एक छोटे अजीब है कि हम केवल सिर और जघन क्षेत्र पर बाल नहीं होते है" लेकिन अब आप कहते हैं, " हे, तुम्हारे लिए बात करो! "
  • यदि क्षण उपयुक्त नहीं है, तो मजाक के साथ पेंच न करें। अगर आप मजेदार होना चाहते हैं, तो सबसे खराब चीज आप कर सकते हैं जब आपका पल पार हो गया है, तो एक मजाक निकलना है। चिंता मत करो, आपके पास तीव्रता लाने के लिए आपके पास कई अवसर होंगे।



  • छवि मजेदार चरण 11 शीर्षक
    6
    तुम्हें पता होना चाहिए कि मजाकिया नहीं होना कब शादियों और अंत्येष्टि, पूजा या धार्मिक घटनाओं के स्थानों, जहाँ भी आपके मूड (चुटकुले की तरह उत्पीड़न या भेदभाव के लिए गलत हो सकता है, या यदि आपके चुटकुले शारीरिक रूप से किसी को नुकसान नहीं पहुँचा सकता: चुटकुले और चुटकुले निम्नलिखित स्थितियों में से सावधान रहें )।
  • छवि मजेदार चरण 12 रहो
    7
    एक पर्यवेक्षक बनें. जेरी सीनफेल्ड और अन्य हास्य अभिनेताओं ने "अवलोकन" हास्य के रूप में जाना जाने वाली कॉमेडी की बुनियादी शैली के साथ लाखों डॉलर बनाए हैं, जिसके माध्यम से वे दिन-दर-साल के तथ्यों और अनुभवों के बारे में टिप्पणियां करते हैं। बहुत जानकर आपकी विनोदी क्षमता में वृद्धि हो सकती है, बहुत कुछ "देख" करने के तथ्य को बदलने के लिए कुछ भी नहीं है वास्तव में, बहुत सारे ज्ञान वाले लोग हैं जो चीजों के अजीब पक्ष को देखने के लिए नहीं जानते हैं। हर रोज़ स्थितियों में अनुग्रह प्राप्त करें और देखें कि दूसरों को क्या नहीं दिखता है। अक्सर, हास्य जो आपकी नाक के सामने होता है, वह सबसे अधिक अनुग्रह होता है।
  • मजेदार कदम 13 शीर्षक वाली छवि
    8
    कुछ संक्षिप्त घटनाओं को याद रखना जिन लोगों के पास अच्छे विचार हैं, वे ध्यान आकर्षित करते हैं डोरोथी पार्कर अपने त्वरित बुद्धि के साथ शानदार थे, उदाहरण के लिए, जब किसी ने उसे बताया कि काल्विन कूलिज की मृत्यु हो गई थी, तो उसने जवाब दिया: "उसने तुम्हें कैसे बताया?"
  • आपको एक अच्छी अजीब उत्तर छोड़ने के लिए तीव्रता और चिंगारी होना चाहिए, लेकिन अन्य लोगों का अध्ययन करने से आप को प्रेरणा मिल सकती है। कैल्विन कूलिज के बारे में सोचें- एक महिला ने उससे संपर्क किया और कहा: "मिस्टर। कूलिज, मैंने एक दोस्त के साथ एक शर्त बनाई। उनका कहना है कि आप में से दो से अधिक शब्दों को प्राप्त करना असंभव है। " कूलिज ने उत्तर दिया: "आप हार गए।"
  • भाग 3

    आप को प्रेरित रखें
    छवि मजेदार चरण 14 शीर्षक वाली
    1
    अजीब लोगों से जानें आप हास्य के उच्च स्तर तक पहुंच सकते हैं, यदि आप मज़ेदार लोगों की बात सुनते हैं। क्या पेशेवर कॉमेडियन, आपके माता-पिता, आपके बच्चे या आपके बॉस, मजाक वाले लोगों से सीख रहे हैं, उनके जैसे अजीब बनने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। वे सबसे मजेदार बातों का ध्यान रखें या करें उन गुणों की पहचान करें जो आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप जो भी करते हैं, तो हर व्यक्ति की प्रशंसा के आधार पर मज़ेदार होने की अपनी योजना तैयार कर लेते हैं, तो आप हँसने की आपकी क्षमता और हास्य की भावना बढ़ेंगे। उन्हें आकर्षित करने के लिए उनकी तकनीकों को सोखने का प्रयास करें और उन्हें आकर्षित करने के लिए व्यापक प्रदर्शनों का विकास करें।
    • हाल के वर्षों में, कॉमेडी ने तूफान से पॉडकास्ट की दुनिया ली है। मार्क मैरॉन और जो रोगन जैसे लोगों के विनोदी पॉडकास्ट इंटरनेट पर मुफ्त में उपलब्ध हैं। वे साक्षात्कार, चुटकुले और मजेदार कहानियां पेश करते हैं जो आप अपने मोबाइल डिवाइस पर अपलोड कर सकते हैं। बस से यात्रा करते समय, आप कॉमेडी पोडकास्ट को सुन सकते हैं और जब आप अचानक हँसते हैं तो सभी को शर्मिंदा कर सकते हैं।
  • मजेदार चरण 15 को शीर्षक वाली छवि
    2
    हास्यास्पद शो देखें बहुत सारे टीवी शो और उत्कृष्ट कॉमेडी से भरा फिल्म हैं। उदाहरण के लिए, ब्रिटिश, सांस्कृतिक स्थितियों के आधार पर एक सूखा हास्य है, जबकि अमेरिकियों के पास बहुत अधिक शुक्राणु, अधिक शारीरिक हास्य है और अक्सर जातीय और यौन मामलों को शामिल करते हैं। कॉमेडी शो के विभिन्न प्रकारों को देखकर आपको हास्य की ओर विभिन्न सांस्कृतिक दृष्टिकोणों को समझने में मदद मिलेगी।
  • सुधारवादी कॉमेडियन देखें सभी अच्छे हास्य अभिनेताओं को सुधारने का तरीका पता है, लेकिन जो लोग जीवित बनाने के तरीके के रूप में आशुरचना का चयन करते हैं, वे प्रफुल्लित करने वाले हैं। एक आशुरचना शो में भाग लें और आप जितना हो सके उतना भाग लेने की कोशिश करें। आप बहुत हँसेंगे और आप यह देख पाएंगे कि कैसे वे एक अज्ञात और दुर्भावनापूर्ण स्थिति लेते हैं और इसे तुरन्त अजीब तरीके से बदल देते हैं
  • छवि मजेदार चरण 16 को शीर्षक
    3

    Video: इन लोगो को देख कर हैरान हो जाओगे (अजीब लोग)

    चुटकुले और मजाक के अपने प्रदर्शनों का विस्तार करने के लिए अपने ज्ञान को समृद्ध करें आपके द्वारा अच्छी तरह से ज्ञात विषयों पर मजेदार स्थितियों को ढूंढना बहुत आसान है: आपके रोजगार के स्थान पर क्या होता है, सत्तरहवीं शताब्दी की कविता का आपके प्रभावशाली ज्ञान, आपकी मछली पकड़ने की यात्राएं जो बुरी तरह से समाप्त हुईं, आदि। जो भी आपके चुटकुले की सामग्री है, उन्हें आपके दर्शकों से परिचित होना चाहिए, अर्थात, यदि आपके पास सत्तरहवीं शताब्दी की कविता को सिकुड़ने की एक संक्षिप्त क्षमता है, तो शायद वह उस व्यक्ति के साथ काम नहीं करेगा जो इस काम के बारे में ज्यादा नहीं जानता।
  • अपने क्षितिज का विस्तार करें ताकि आप लोगों की अधिक विविधता के साथ सुसंगत हों। यदि आपको भौतिक विज्ञान मजेदार और पेरिस हिल्टन मिल सकता है, उदाहरण के लिए, आप पहले से ही लहर को पकड़ रहे हैं। बहुत अलग विषयों के बीच दिलचस्प समानताएं खोजना बहुत मज़ेदार हो सकता है, अगर अच्छी तरह से किया
  • अपनी बुद्धि का प्रयोग करें किसी तरह से, मजाकिया होने से बस यह दिखा रहा है कि आपके पास है बुद्धि अजीब विवरण ढूंढने के लिए पर्याप्त है जो दूसरों को नहीं दिखता है। हास्य अभिनेता नियमित रूप से हर समय ऐसा करते हैं वे याजकों की स्वच्छ आदतों की ओर इशारा करते हैं, उदाहरण के लिए, और चिंपांजियों की शरीर की स्वच्छता की आदतों के साथ उनकी तुलना कर सकते हैं, यह ऐसा कुछ बनाता है जिससे कोई भी खुफिया व्यक्ति जान सकता है और समझ सकता है।
  • मजेदार कदम 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    पढ़ें, पढ़ें, पढ़ें हमेशा तुम्हारे साथ पढ़ने के लिए कुछ है जो मज़ेदार है और इसे खपत करते हैं क्योंकि आपकी माँ ने आपको ऐसा करने के लिए कहा था। कैमिस्टर्स कैमिस्ट्री पढ़ना और अभ्यास करने से दवाइयां बनते हैं - खेल के लेखक खेल के लेखक बन जाते हैं, पढ़ना और खेल के बारे में लिखते हैं - यदि आप चुटकुले पढ़ते हैं और उनका अभ्यास करते हैं तो आप मजेदार व्यक्ति बन जाएंगे।
  • पढ़ना लेखकों द्वारा किताबें जैसे जेम्स थुर, पी.जी. वोडहाउस, स्टीफन फ्राई, कज़ कूक, सारा सिल्वरमैन, वुडी एलन, बिल ब्रायसन, बिल वॉटसन, डगलस एडम्स आदि। (अच्छे लेखकों की बच्चों की किताबें मत भूलिए, क्योंकि वे अच्छे हास्य के लिए प्रेरणा का अविश्वसनीय स्रोत हो सकते हैं!)।
  • मजाक किताबें पढ़ें यह कुछ अच्छा मजाक याद करने के लिए चोट नहीं होगा। थोड़ी किस्मत के साथ, जब आप इन पुस्तकों को पढ़ते हैं, तो आपको अपनी चुटकुले बनाने के लिए प्रेरणा मिल जाएगी और अधिक अजीब घटनाएं होंगी। जब उन्हें पढ़ने का प्रयास करें तत्वों में अंतर करें कि एक अच्छा मजाक बना इसी तरह, विश्लेषण करने का प्रयास करें कि कुछ चुटकुले इतने अच्छे क्यों नहीं हैं। सिर्फ इसलिए कि आपने इसे बनाया है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह अच्छा है। अपने काम का निष्पक्ष रूप से विश्लेषण करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए किसी के बारे में मत पूछो, जिसे आप ज्यादा नहीं जानते (इस तरह से, आपको इस खबर से मधुर नहीं किया जाएगा कि आप जितना तेज़ नहीं हैं)।
  • छवि मजेदार चरण 18 रहो
    5
    ध्यान से सुनना सीखें और कॉमेडी के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं। दूसरों को ध्यान से सुनो, वे क्या कहते हैं पर ध्यान दें और आप समझेंगे कि वे क्या हैं। आपके बारे में यह स्वीकार करने की अपेक्षा अधिक विनम्र नहीं है कि आप दूसरों से मजेदार होने के लिए सीख सकते हैं यदि आप दूसरों पर ध्यान केंद्रित करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं और अपने आप पर नहीं, तो आपको स्पष्ट रूप से पता चल जाएगा कि उन्हें हास्य के माध्यम से कैसे मदद मिलेगी। यह आपको जीवन की छोटी खुशियों को देखने और बताएगी, इस प्रकार आपकी हास्य की भावना और आपकी सहानुभूति में सुधार होगा।
  • युक्तियाँ

    • जब तक हर कोई हंसना शुरू न करे, तब तक अपनी चुटकुले पर हँसते न हों। न केवल ऐसा दिखेगा जैसे आप बलपूर्वक मज़ेदार होने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आप मजेदार पल खराब करेंगे और कोई भी हंसी के लिए तैयार नहीं होगा। किसी को भी आपको "डिब्बाबंद हंसी" देने के लिए मजबूर न करें
    • मजाक [[नृत्य | नृत्य]] या मजाक के दौरान उचित रूप से एक अजीब आवाज जैसे nonverbal संकेत शामिल करने के लिए याद रखें
    • रेडिअल्स का अभ्यास करें ("कॉलबैक ") निश्चित रूप से आपने देखा है कि कई हास्य अभिनेता और मोनोलॉग एक मजाक कहते हैं और बाद में इस मजाक का मजाक संस्करण या पहली बार की तुलना में ज्यादा हंसी का कारण बनते हैं। यह कहा जाता है कॉलबैक (अंग्रेज़ी में) और आप इस तकनीक का उपयोग भी कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि एक मजाक विशेष रूप से मजाकिया था, तो बाद में इसका उपयोग करने के लिए वापस जाएं, जब दर्शक कम से कम उम्मीद करते हैं एक सामान्य नियम के रूप में, एक ही मजाक का इस्तेमाल 3 गुना से अधिक करने की कोशिश मत करो।
    • इसे शांत रखें एक ही विषय पर बने रहना तेजी से उबाऊ हो सकता है अपना हास्य ताज़ा और मजाकिया बनाए रखने के लिए और मज़ा को लम्बा रखने के लिए इस विषय को बदलने के बारे में जानें।
    • अभ्यास। अभ्यास के साथ हर कोई सुधार करता है, लेकिन कम जोखिम वाले माहौल में प्रयास करना महत्वपूर्ण है, जैसा कि आप बेहतर करते हैं, उतना ही कम और चेहरे की बढ़ती बड़ी ऑडियंस से अपना मनोदशा थोड़ी-सी बढ़ाएं। यदि आप अचानक एक मजेदार व्यक्ति बन जाते हैं, तो आपका परिवार और मित्र अच्छे होंगे, जबकि आपका स्टाफ भयभीत होगा। दूसरी ओर, अजनबियों से मिलते-जुलते दर्शकों को उम्मीद है कि वे शुरुआत से ही हंसते हुए अच्छे होंगे। उन लोगों के साथ अभ्यास करें जिन पर आप भरोसा करते हैं और जो आपको सुधार लाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। यह शुरू करने का एक अच्छा तरीका है
    • हाथ इशारों मदद करते हैं और चीजों को मजेदार बना सकते हैं चेहरे का भाव भी महत्वपूर्ण हैं
    • कुछ भी मत कहो जो लोगों को परेशान कर देगा। ऐसा करने का एक क्लासिक तरीका, संकोच का उपयोग कर रहा है, उदाहरण के लिए, पुरुषों के मामले में: "एक दिशा: डाउनहिल" यह ब्रिटिश-आयरिश लड़के बैंड पर एक पल है, लेकिन यह निश्चित रूप से कुछ महिलाओं को, विशेष रूप से युवाओं को परेशान कर देगा।
    • यदि कक्षा के दूसरे हिस्से में कोई व्यक्ति आपको परीक्षा के दौरान देखता है, तो अजीब चेहरा बनाओ, जब शिक्षक आपको नहीं देखता। उनके व्यक्तित्व के अनुसार, यह उसे हंसी देगा।
    • क्या मज़े हर संस्कृति पर निर्भर करता है उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ अजीब बात यह है कि कोई परेशान फ्रेंच छोड़ सकता है। इसे ध्यान में रखें और किसी के लिए मजेदार कहानियों को साझा करने का प्रयास करें
    • लिंग फर्क पड़ता है पुरुष अक्सर अधिक चुटकुले बताते हैं, चुटकुले खेलते हैं और एक-दूसरे को परेशान करते हैं (शत्रुतापूर्ण मूड)। वे भी हरकतों का आनंद लेते हैं, जबकि महिलाएं कहानियों को पसंद करती हैं, विशेष रूप से शर्मनाक कथाएं जो अन्य महिलाओं के साथ समूह एकता की प्रतिक्रिया पैदा करती हैं यह दिलचस्प है कि, पुरुषों और महिलाओं को एक साथ रखकर, भूमिकाएं बदलती हैं: पुरुष इश्कबाज के लिए मशहूर खेलते हैं, जबकि पुरुष अपनी मजाक के उद्देश्य के रूप में पुरुषों का उपयोग करना शुरू करते हैं, इस प्रक्रिया में एकजुटता को छोड़कर!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप पर्यावरण को ध्यान में रखते हैं जहां आप मजाक बताएंगे: यह उचित होगा बहुत ज्यादा किसी को पागल मत करो, अपने आप को विस्तारित करें
    • धर्म या राजनीति जैसे संवेदनशील विषयों के बारे में चुटकुले करते समय सावधान रहें सब कुछ हास्यास्पद हो सकता है, लेकिन अगर आप बहुत दूर जाते हैं और किसी को मजाक के साथ पीड़ित करते हैं, तो आप उसके लिए हास्यास्पद होना बंद कर देंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हास्य पुस्तकें, डीवीडी फिल्में, टेलीविज़न चैनल
    • कॉमेडी और आशुरचना कार्यों के लिए टिकट
    • मजेदार व्यक्तित्व
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com