ekterya.com

दावे का उत्तर कैसे दें

यदि आपको एक शख्सियत और एक मुकदमा के बारे में सूचित किया गया है, तो आप पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इसका मतलब है कि आप एक व्यक्ति या किसी व्यावसायिक इकाई द्वारा दायर एक नागरिक मामले में प्रतिवादी हैं "आवेदक"। मुकदमे का उत्तर देने के लिए आपके पास समय सीमा है - यदि आप समय पर ऐसा नहीं करते हैं, तो वे आपको अनुपस्थिति में घोषित कर सकते हैं, आप रक्षा के अधिकार खो देंगे, वे आपको और वादी को जीत देंगे। मुकदमा एक गंभीर मामला है और तुरंत कार्रवाई की आवश्यकता है इसे ठीक से जवाब देने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
मांग का मूल्यांकन करें

बीई डेट फ्री स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
1
ध्यान से दोनों समन्स और मांग पढ़ें सम्मन और शिकायत (जो विशेष रूप से राज्य अदालतों में एक संसाधन के रूप में भी जाना जाता है) आपको बताएगा कि आपको जवाब कितना समय दर्ज करना है। प्रतिवादी को दावा का जवाब कम समय के भीतर होना चाहिए, आमतौर पर यह तीस दिन या उससे कम है
  • उदाहरण के लिए, संघीय मुकदमे में प्रतिवादी के पास शिकायत और सम्मन प्राप्त होने के समय से, एक-एक दिन की अवधि होती है, जवाब देने के लिए।
  • राज्य अदालतें अलग-अलग हैं - इसलिए, यदि आप किसी राज्य की अदालत में मुकदमा कर रहे हैं, तो आवश्यकताओं की समीक्षा करें। उदाहरण के लिए, टेक्सास में शिकायत का उत्तर अधिसूचना की तारीख के बाद बीसवीं दिन बाद सोमवार की सुबह दस बजे तक प्रस्तुत किया जाना चाहिए। अगर अधिसूचना की तारीख के 20 वें दिन सोमवार को गिरता है, तो उत्तर निम्नलिखित सोमवार को प्रस्तुत किया जाता है।
  • Video: uptet विवादित Answer key //आपत्ति कैसे दर्ज करे

    क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स का विकास शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    2
    मुकदमे के कुछ हिस्सों को समझें वैध होने के लिए, सभी दावों में उस जानकारी को शामिल होना चाहिए जो नीचे विस्तृत है। अगर शिकायत का उत्तर देने के बजाय, इस जानकारी में से कोई भी गुम है, तो आप अदालत से इसे खारिज करने के लिए कह सकते हैं। यह जानने के लिए वकील से परामर्श करें कि क्या यह आपके मामले में सही फैसला है।
  • न्यायक्षेत्र आधार अभियोगी को यह इंगित करना चाहिए कि वह अदालत आपके मामले को सुनाने के लिए उचित क्यों है (यदि वह एक संघीय या राज्य की अदालत है और स्थान के अनुसार है) और यही कारण है कि उसी अदालत के अधिकार क्षेत्र में आपका क्या अधिकार है
  • मांग की मूल बातें वे असली हैं "दावों" मुकदमा आपके खिलाफ क्या करेगा और पर्याप्त शर्तों में तैयार किया जाएगा ताकि मुकदमा कानूनी रूप से व्यवहार्य हो।
  • बहानों। वादी ने यह निर्दिष्ट करना होगा कि वह आपके पास क्या प्राप्त करना चाहते हैं सामान्य तौर पर, इसमें मौद्रिक क्षति, एक अदालती आदेश (एक अदालत का आदेश जो आपको कुछ करने से रोकता है), वकील की फीस और अदालती लागतों के भुगतान के लिए अनुरोध शामिल हो सकता है। ध्यान रखें कि वादी ने शुरुआती मुकदमों में इन दावों को शामिल करना होगा लेकिन किसी विशिष्ट राशि को इंगित करना आवश्यक नहीं है।
  • दुबई में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    उस न्यायालय के नियमों की जांच करें जिन पर आप पर मुकदमा चलाया गया है। यद्यपि एक मुकदमे का उत्तर देने के लिए प्रारूप और प्रक्रिया ज्यादातर मामलों में समान हैं, लेकिन किसी भी कानूनी दस्तावेज का प्रारूप तैयार करने से पहले हमेशा अपने अधिकार क्षेत्र के नियमों को पढ़ें।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, संघीय नियमों के संघीय नियम संघीय अदालतों में परीक्षण को विनियमित करते हैं। इसके अलावा, अगर आपको संघीय अदालत में मुकदमा लिया गया है, तो विशेष रूप से संघीय जिला अदालत के वेब पेज की जांच सुनिश्चित करें जहां मुकदमा दायर किया गया था। आप अपनी वेबसाइट पर स्थानीय अदालत के नियम पा सकते हैं। स्थानीय नियमों को ध्यान से पढ़ें: आपको संघीय नियमों के लिए अतिरिक्त आवश्यकताओं के लिए कहा जा सकता है
  • यदि आप किसी राज्य की अदालत में मुकदमा कर रहे हैं, तो राज्य के नियमों की जांच करें - आप उन्हें ऑनलाइन खोज सकते हैं इसके अलावा, यह अदालत के किसी भी विशिष्ट स्थानीय मानदंडों की समीक्षा करता है और जो मुकदमे में उल्लिखित हैं।
  • चाहे आप पर मुकदमा कबूल किया गया हो, तो सुनिश्चित करें कि आप यह भी जानते हैं कि आपके मामले को सौंपे गए न्यायाधीश कौन हैं प्रत्येक न्यायाधीश को ऑनलाइन प्रकाशित किया जा सकता था "कमरे के नियम" अपनी क्षमता की प्रक्रियाओं के लिए और आपको उन्हें पता होना चाहिए।
  • एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 12
    4
    एक वकील से परामर्श करें आप अपने लिए दावे के प्रारंभिक चरण को संभालना चाहते हैं, लेकिन याद रखें कि यह महत्वपूर्ण है कि आप सभी लागू नियमों और प्रक्रियाओं का पालन करें। यदि लंबित मुकदमा आप के लिए कानूनी सहायता के बिना हल करने के लिए बहुत जटिल हो जाता है, तो आपको प्रतिनिधित्व करने के लिए एक वकील का किराया करें।
  • यदि मुकदमा एक क्षेत्राधिकार में दायर किया गया है जहां आप नहीं रहते हैं, तो आपको शायद एक की आवश्यकता है "स्थानीय वकील" कि आप उस अधिकार क्षेत्र में दस्तावेजों को पेश करने के लिए व्यायाम करते हैं और आपकी तरफ से अदालत के सामने उपस्थित होते हैं।
  • कोर्ट के नियमों की जांच करें ताकि आपको पता हो कि आप खुद का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं (ज्ञात के रूप में समर्थक से) प्रक्रिया में या यदि आपको एक वकील का किराया करना चाहिए और परीक्षण के किस चरण में आपको ऐसा करना चाहिए
  • विधि 2
    सही उत्तर चुनें

    सही तलाक के वकील का चयन करें शीर्षक पृष्ठ 9 शीर्षक
    1
    उत्तर अवधि के विस्तार के लिए पूछें यदि आपको एक अतिरिक्त अवधि की आवश्यकता है, तो उस व्यक्ति से संपर्क करें जिसका नाम और फोन नंबर मुकदमे के बाएं कोने में दिखाई देते हैं (आमतौर पर वादी का वकील) और समय सीमा का एक छोटा विस्तार मांगते हैं
    • यदि शिकायतकर्ता आपको एक विस्तार देने के लिए सहमत होता है, तो उसे पुष्टि करने के लिए उसे एक संक्षिप्त पत्र या एक ईमेल भेजें
    • क्या आप वादी को विस्तार देने के लिए सहमत हैं या नहीं, वह अदालत के साथ एक प्रस्ताव फाइल करने के लिए औपचारिक रूप से समय सीमा के विस्तार का अनुरोध करते हैं प्रस्ताव को कैसे और कब दर्ज करें यह जानने के लिए अपने अधिकार क्षेत्र के नियमों की समीक्षा करें।
  • एक ग्रांट प्रस्ताव चरण 5 लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    तय करें कि मांग का उत्तर देने का सबसे अच्छा तरीका क्या होगा। आप अपने प्रारंभिक उत्तर के लिए दो विकल्प हैं: आप एक औपचारिक दस्तावेज, जबाब बुलाया दायर कर सकूं, मांग में सभी आरोपों पर प्रतिक्रिया देना और कहा कि सभी सुरक्षा और संभव reconvenciones- या भी शामिल है, आप अदालत के साथ एक याचिका दायर कर सकता है, जिसमें अनुरोध है कि दावे को प्रक्रियात्मक दोष के कारण भर्ती नहीं किया जाएगा।
  • आपके मामले के विशिष्ट तथ्यों के आधार पर एक वकील आपको यह निर्णय लेने में मदद कर सकता है कि कौन सा विकल्प लेना चाहिए।
  • ध्यान से अपने अधिकार क्षेत्र के नियमों को पढ़ें कुछ न्यायालय आपको जवाब पेश करने के लिए कह सकते हैं भले ही आपके पास अयोग्यता के लिए अनुरोध नहीं है, फिर भी हल नहीं किया गया है और अन्य न्यायालय इसके लिए अनुरोध नहीं कर सकते हैं।
  • Video: Uptet 2017: किस प्रारूप पर कैसे और कहाँ दें अपनी आपत्ति, ...जानिए ,official keys objection..

    टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    समय सीमा से पहले अदालत में एक दस्तावेज पेश करें यदि आपके पास समय सीमा समाप्त होने से पहले जवाब देने के लिए कोई प्रस्ताव दर्ज करने का समय नहीं है, तो कोई भी उत्तर दें जो अनुपस्थिति में सजा होने से बचने के लिए मुकदमे के आरोपों का विरोध करता है। बाद में, आप अपने जवाब को सही करने में सक्षम होंगे - इसके अतिरिक्त, इस प्रक्रिया में अदालत से दावे को खारिज करने के लिए अनुरोध करने के लिए अन्य तंत्र उपलब्ध हैं।
  • विधि 3
    अकुशलता के लिए प्रस्ताव तैयार करें और फ़ाइल करें

    एक ग्रांट प्रस्ताव 18 कदम लिखो शीर्षक वाला छवि
    1
    मांग में किसी भी दोष का मूल्यांकन करें एक जवाब सबमिट करने से पहले, आप एक सबमिट कर सकते हैं "अयोग्यता के लिए प्रस्ताव" (भी कहा जाता है "अपवाद", खासकर राज्य अदालतों में) जो पुष्टि करता है कि कम से कम, मुकदमों में एक प्रक्रियात्मक दोष है। कुछ सबसे सामान्य दोष हैं:
    • अदालत मामले को सुनने के लिए सक्षम नहीं है। इस मामले में, आप दावा कर सकते हैं कि अदालत का कोई अधिकार क्षेत्र आपके पास नहीं है (यदि आप उस राज्य में नहीं थे जिसमें मुकदमा दायर किया गया है) या वादी ने गलत अदालत में मुकदमा दायर किया है।
    • अधिसूचना में दोष और दावा के सम्मन में। उदाहरण के लिए, अगर आपको कभी शिकायत नहीं मिली है या यदि व्यक्ति में वादी ने आपको यह मुहैया कराया है (बल्कि तीसरी पार्टी के साथ जिसकी आप का कोई संबंध नहीं था), तो दावे का नोटिस सही नहीं होगा।
    • मुकदमा अदालत से पहले एक निराधार दावा डालता है। इसका अर्थ है कि अभियोगी ने अदालत को पेश करने के तथ्यों का अनुपालन नहीं किया है जो उनके दावों के प्रत्येक तत्वों का समर्थन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि वादी ने धोखाधड़ी के लिए आप पर मुकदमा चलाया था, लेकिन उन तथ्यों को नहीं बताया है जिन्हें आप उसे धोखा देने का इरादा रखते हैं, तो आप अनुरोध कर सकते हैं कि वे उस कारण के लिए दावा को खारिज कर दें।



  • एक ग्रांट प्रस्ताव 3 चरण लिखें शीर्षक वाली छवि

    Video: योगी आदित्यनाथ कैसे करेंगे ऐसे उत्तर प्रदेश का विकास जहां सिर्फ 68 फीसदी लोग पढ़े लिखे हैं

    2
    अविनाशीता की गति को ड्राफ्ट करें आप सभी कानूनी तर्कों को शामिल कर लेना चाहिए, जो आपको वादी द्वारा प्रस्तुत दावे की अयोग्यता का समर्थन करना है। अपने तर्कों का समर्थन करने के लिए, आप जांच कर सकते हैं कि अदालत या आपके अधिकार क्षेत्र में अन्य अदालतों ने इसी तरह की परिस्थितियों में क्या शासन किया है - आप अपने अधिकार क्षेत्र में लागू होने वाले किसी भी क़ानून (कानून) का भी उल्लेख कर सकते हैं।
  • विशिष्ट आवश्यकताओं के बारे में जानने के लिए अदालत के स्थानीय नियमों के साथ ही न्यायाधीश के कार्यालय के नियमों की जांच करें। ऐसा होने की संभावना है कि आपको किसी विशेष पेपर पर प्रस्ताव प्रस्तुत करना होगा या आपको इसे एक विशिष्ट प्रारूप देना होगा और संभवतः पृष्ठों की एक सीमा है। आपको गति के साथ अतिरिक्त दस्तावेज भी जमा कर सकते हैं - इसके अतिरिक्त, इसमें कुछ प्रक्रियाएं भी हो सकती हैं जिन्हें आपको इसे प्रस्तुत करने के लिए पालन करना होगा।
  • यह इस तरह के कानूनी शोध करने के लिए आसान या सस्ता नहीं है- न ही अदालत के विनिर्देशों के अनुसार प्रस्ताव तैयार कर रहा है। यदि आपने अविश्वसनीयता का प्रस्ताव लिखना और इसे जटिल समझ लिया है, तो एक वकील से परामर्श करें
  • आपकी रिटायरमेंट चरण 8 की घोषणा शीर्षक वाली छवि

    Video: Hindi Christian Video Clip (1) - प्रभु यीशु के पुनरागमन की भविष्‍यवाणियां कैसे सच होती हैं?

    3
    यदि अनुमति है, तो एक रिजोइंडर लिखें। अभियोग को आपकी गति प्राप्त करने के बाद, आपके लेखन के उत्तर (या उत्तर) प्रस्तुत करने के लिए उन्हें एक समयसीमा होगी। उसके बाद, आपके पास शायद वादी के जवाब में आपका जवाब (या रिजोइंडर) पेश करने का अवसर है।
  • अदालत के नियमों की समीक्षा करने के लिए परिभाषित करें कि वादी के लिए अपने प्रतिवाद दर्ज करने की समयसीमा क्या होगी और आपके लिए रिजोइंडर दर्ज करने के लिए ये आवश्यकताओं क्षेत्राधिकार के अनुसार बहुत भिन्न हो सकती हैं आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप विशिष्ट आवश्यकताओं जैसे पृष्ठ की सीमा या लेखन के प्रारूप की पुष्टि करते हैं, दूसरों के बीच में
  • वादी के जवाब में निर्धारित विशिष्ट तर्कों पर ध्यान केंद्रित करें। कई अदालतों ने नए मुद्दों को एक रिजोइंडर में शामिल करने को स्वीकार नहीं किया है, इसलिए नए लोगों की बजाए वादी के आरोपों को खारिज करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • अभियोग को आपकी रिजोइंडर प्राप्त करने के बाद, उसके पास उस संक्षिप्त जवाब को अतिरिक्त अपील के साथ जवाब देने का अधिकार हो सकता है यह देखने के लिए अदालत के नियमों को जांचें कि क्या कोई अतिरिक्त संसाधन जमा किया जा सकता है और ऐसा करने के लिए समय सीमा क्या है।
  • आपकी रिटायरमेंट चरण 2 की घोषणा करें शीर्षक वाली छवि
    4
    अदालत के आदेश की प्रतीक्षा करें। बहुत ही असाधारण परिस्थितियों को छोड़कर, अदालत अतिरिक्त संक्षिप्त (यदि अनुमति है) जमा करने के बाद प्रस्ताव के संबंध में अधिक लेखन प्रस्तुत करने की अनुमति नहीं देगा। उस बिंदु से, अदालत प्रस्तुत याचिकाओं की समीक्षा कर सकती है और किसी भी समय अपने फैसले (या सजा) दे सकती है।
  • अदालत प्रस्तावों पर सुनवाई में भाग लेने के लिए पार्टियों से कह सकता है या हो सकता है। यदि सुनवाई निर्धारित है, तो आपका वकील और आपको अपनी स्थिति का समर्थन करना होगा। उस समय न्यायाधीश ने सजा दे सकती थी या बाद में याचिका और बहस का मूल्यांकन करने और बाद की तारीख में एक लिखित निर्णयन जारी कर सकता था।
  • अगर अदालत प्रस्ताव को मंजूरी देता है और दावे को खारिज करता है, तो वादी को फिर से आपके खिलाफ मुकदमा दायर करने की अनुमति हो सकती है या नहीं। अदालत के नियमों को ध्यानपूर्वक पढ़ें ताकि आप समझ सकें कि आगे क्या होगा।
  • प्रक्रिया समाप्त हो सकती है यदि प्रस्ताव दिया गया है और वादी ने समय सीमा के भीतर फिर से अपना दावा नहीं दायर किया है।
  • अगर वादी को दावे को फिर से दाखिल करने की अनुमति दी गई, तो उसे इस तरह से दावा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी कि यह प्रक्रियात्मक दोष नहीं है जिसके कारण इसे पहली बार खारिज किया गया था। अधिक काम करने और अधिक पैसा खर्च करने की संभावना वादी ने अपने दावे को फिर से जमा करने के बजाय सामंजस्य करने का प्रयास किया।
  • विधि 4
    उत्तर तैयार और जमा करें

    एक शीर्षक अनुच्छेद
    1
    मांग फ़ॉर्म की प्रतिलिपि बनाएँ उत्तर में मांग के समान एक प्रारूप होना चाहिए और इसमें निम्न जानकारी शामिल होनी चाहिए:
    • पहचान से संबंधित जानकारी, जैसे आपका नाम या आपके वकील का नाम और पता
    • एक sumilla जो पार्टियों की पहचान करता है और जो दस्तावेज को उत्तर देने वाले दस्तावेज़ के रूप में पहचानता है
    • तथ्य के आरोपों का जवाब यह कई अलग-अलग रूपों में से एक हो सकता है और यह आपके अधिकार क्षेत्र पर निर्भर करेगा।
    • सामान्य इनकार से ऐसा कुछ संकेत हो सकता है: "प्रतिवादी मुकदमा में आरोपों में से हर एक को इनकार करता है"। यह कथन दावे के विशिष्ट आरोपों का उल्लेख नहीं करता है, लेकिन उन सभी को एक ही समय में इनकार करता है।
    • यदि आपका अधिकार क्षेत्र आपको वादी के सभी आरोपों का जवाब देने की अनुमति नहीं देता है तो "सामान्य अस्वीकृति", आपको प्रत्येक आरोपों का जवाब देना होगा इसके साथ प्रत्येक आरोप का जवाब दें: "मैं स्वीकार करता हूं", "मैं इनकार करता हूं" या "मेरे पास पर्याप्त जानकारी नहीं है या अस्वीकार करने के लिए, इसलिए मैं इसे अस्वीकार करता हूं"।
  • अपने छात्र ऋण भुगतान को कम करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    2
    यदि वे लागू होते हैं, तो सुरक्षा और प्रतिलाभ शामिल करें यह उन तथ्यों से परे होगा, जिन्हें वादी के दावे में कथित तौर पर आरोप लगाया गया है और आप तथ्यों के अपने संस्करण को बताने के लिए अनुमति देते हैं।
  • पृष्ठभूमि की सुरक्षा तथ्य हैं जो आप बढ़ा सकते हैं और वे वादी दावों को अस्वीकार कर सकते हैं। सबसे सामान्य पृष्ठभूमि की सुरक्षा के लिए, आप इंटरनेट पर उत्तर के मॉडल देख सकते हैं। पृष्ठभूमि में कई संभावित सुरक्षाएं हैं, लेकिन कुछ सबसे आम सीमाएं हैं (मुकदमा मुकदमा करने से पहले बहुत इंतजार किया गया था) और प्रतिनिधित्व की कमी (वादी सही दावा करने के लिए उपयुक्त नहीं है)
  • काउंटरवेलाइम्स का दावा है कि आप वादी के खिलाफ हो सकता है एक तरह से, एक काउंटरवाइम का मतलब वादी के खिलाफ है, हालांकि दोनों के दावों को एक ही मांग में किया जाएगा। ध्यान रखें कि यदि आप प्रतिवाद जारी करते हैं, तो वादी को भी दोहराने का मौका मिलेगा।
  • कोई पैसा नहीं 10 के साथ पैसे कमाएं शीर्षक वाला चित्र 10
    3
    इसे प्रस्तुत करने के लिए उत्तर समाप्त करें आपको दावे पर हस्ताक्षर करने के साथ ही अनुरोध शामिल करना चाहिए।
  • याचिका अदालत को बताती है कि आप क्या चाहते हैं सामान्य तौर पर, यह एक अनुरोध है जिसका मतलब है कि "अभियोगी कुछ भी ठीक नहीं करता है" या आपके द्वारा मुकदमे में बचाव करने के लिए खर्च किए गए शुल्क और व्यय की प्रतिपूर्ति का अनुरोध किया जाता है, यदि आपके मामले में इसकी अनुमति है
  • आपके हस्ताक्षर आपके सर्वोत्तम ज्ञान और समझ के अनुसार, मांग की सामग्री की सच्चीता और शुद्धता प्रमाणित करेगा।
  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदन शीर्षक शीर्ष 10 देखें
    4
    अपने अधिकार क्षेत्र के लिए भरने के लिए एक फ़ॉर्म खोजें अपने दस्तावेज़ लिखने के बजाय, कई राज्यों के लिए एक मानक प्रारूप है "उत्तर" कि जब आप एक बार आपके मामले से संबंधित जानकारी पूरी कर ली गई हो उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया एक प्रदान करता है "उत्तर प्रारूप" अनुबंध के मामलों के लिए
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला बच्चा सहायता 24
    5
    जवाब प्रस्तुत करें अधिकांश अदालतों की अनुमति "डिजिटल प्रस्तुति"- यही है, अदालत की वेबसाइट के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक प्रस्तुति। अदालत की वेबसाइट और स्थानीय नियमों की जांच करें कि क्या आपके पास यह विकल्प है। यदि नहीं, या यदि आप इसे मैन्युअल रूप से सबमिट करना पसंद करते हैं, तो यह जानने के लिए अदालत के स्थानीय नियमों की जांच करें कि यह कैसे करना है।
  • जब आप जवाब इलेक्ट्रॉनिक रूप से प्रस्तुत करते हैं, तो संभवतः आपको आपके डिजिटल प्रस्तुति खाते को सेट करने के लिए उपयोग किए गए पते पर एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होगा। इससे आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आपने सही और समय पर उत्तर सबमिट किया। अगर वादी के मुकदमे के लिए भी एक ईमेल खाता था, तो उसे अपने आप को आपकी प्रतिक्रिया के बारे में सूचित किया जाएगा ताकि आपको खुद को सूचित न करें।
  • यदि आप मैन्युअल रूप से उत्तर सबमिट करते हैं, तो आपको न्यायालय द्वारा निर्धारित समय अवधि के भीतर उत्तर के शिकायतकर्ता को सूचित करना सुनिश्चित करना चाहिए। आप आमतौर पर इसे ईमेल द्वारा या पारंपरिक मेल द्वारा भेजकर कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • हमेशा एक समझौते पर चर्चा करने के लिए शिकायतकर्ता के साथ एक अनौपचारिक संपर्क पर विचार करें। आप जवाब देने के लिए समय सीमा से पहले एक समझौते तक पहुंच सकते हैं और मामला खारिज कर दिया जाएगा। ध्यान रखें कि जब दोनों पार्टियों के वकील उनके प्रतिनिधित्व करते हैं, तो संचार उनके माध्यम से करना होगा।
    • विचार करें कि यदि आप समय सीमा से पहले उत्तर या गति प्रस्तुत नहीं करते हैं, तो आप को डिफ़ॉल्ट रूप से, प्रतिकूल रूप से सजा सुनाई जा सकती है। एक डिफ़ॉल्ट फैसले वादी के पक्ष में एक न्यायालय आदेश होता है जो मुकदमे में अनुरोधित रकम का भुगतान करने के लिए प्रतिवादी को मुकदमे में उपस्थित होने की प्रतिवादी की विफलता के आधार पर आदेश देता है। हालांकि, कुछ स्थितियों में अदालत ने "एक तरफ रखो" (या निरस्त) डिफ़ॉल्ट निर्णय अगर प्रतिवादी साबित कर सकता है कि उसने एक वैध कारण था कि उसने शिकायत का उत्तर क्यों नहीं दिया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com