ekterya.com

अपनी व्यक्तिगत चोट के दावे कैसे अर्जित करें

एक व्यक्तिगत चोट का मामला एक प्रकार की प्रक्रिया है जिसमें एक व्यक्ति ने लापरवाही से या जानबूझकर चोट लगने के लिए दूसरे पर मुकदमा किया था। इस मांग को मामलों के विभिन्न प्रकार, सहित चिकित्सा कदाचार, फिसल जाता है के मामले भी शामिल है और गिर जाता है, कार दुर्घटनाओं और किसी भी तथ्य जो किसी और की वजह से चोट की है। प्रत्येक व्यक्तिगत चोट मामला अलग होता है, लेकिन कानूनी मुद्दों उठता है अगर प्रतिवादी की गलती है और कि उनके कार्यों या इनके अभाव चोटों की वजह से होगा। दोनों मामलों का प्रदर्शन करके, आप दर्द के लिए मुआवजा प्राप्त कर सकते हैं और आपके द्वारा सहन किया है।

चरणों

भाग 1
साक्ष्य रखें

मानव अधिकारों के उल्लंघन रोकें चरण में मदद करने के लिए कार्रवाई करें
1
दुर्घटना दस्तावेज़ एक व्यक्तिगत चोट मुकदमा सफलतापूर्वक दर्ज करने के लिए, आपको साबित करना होगा कि प्रतिवादी ने चोटों का कारण बना दिया। इसलिए, आपको उसके द्वारा किए गए सफ़लता और चोटों के प्रमाण की आवश्यकता होगी।
  • दुर्घटना के पहले, दौरान और बाद में क्या हुआ, ठीक उसी तरह लिखिए अपने दिमाग में ताज़ा होने के दौरान सब कुछ लिखना आपको महत्वपूर्ण विवरणों को भूलने से रोक देगा।
  • सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखें उस दिन का समय रिकॉर्ड करें जब चोट लग गई, उस समय का मौसम, और जो लोग उपस्थित थे।
  • दुर्घटना के बाद होने वाली चोट के कारण व्यक्ति द्वारा किए गए कार्यों पर भी ध्यान दें। क्या उसने माफी या उसके अपराध को स्वीकार किया? क्या आप अपने चिकित्सा व्यय का भुगतान करने की पेशकश करते हैं? हालांकि इन सभी दावों को अदालत में ध्यान में रखा नहीं जा सकता है, वे बातचीत के लिए उपयोग किए जा सकते हैं।
  • लिथुआनियाई चरण 13 के बारे में जानें
    2
    गवाहों के लिए देखो यदि आप चोट से पीड़ित होने के बाद स्थानांतरित कर सकते हैं, तो पास के लोगों की तलाश करें जिनके बारे में क्या हुआ है। इसके अलावा, अगर आप चोट के समय किसी मित्र या रिश्तेदार की कंपनी में थे, तो उन लोगों को देखने के लिए कहें, जिन्होंने इस घटना को देखा। आपको इंतजार नहीं करना चाहिए क्योंकि यादें जल्दी से गायब हो जाती हैं
  • गवाहों को ढूँढ़ने के बाद, उनसे पूछें कि क्या वे जो कुछ उन्होंने देखा, उसके बारे में एक संक्षिप्त बयान करने के लिए तैयार होगा।
  • सभी गवाहों की बयानों और संपर्क जानकारी लिखें। पूरा नाम, पते और फ़ोन नंबर प्राप्त करें
  • अगर कोई मुकदमा होता है, तो गवाहों की साक्षी मामले की स्थापना के लिए महत्वपूर्ण होगी। तीसरे पक्ष के गवाहों को आम तौर पर जूरी के सदस्यों का विश्वास होता है, क्योंकि वे मामले के नतीजे पर प्रभाव नहीं डालते।
  • छवि शीर्षक 1536685 3
    3
    उस दृश्य को तस्वीर दें जहां आप चोट लगी थी उस इलाके की तस्वीरें लेने की कोशिश करें जहां आप जितनी जल्दी हो सके जख्मी मिलें। चित्र विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं यदि आप घायल हो गए क्षेत्र खतरनाक है, जैसे कि सीढ़ी पर लापता रेलिंग
  • संपत्ति के मालिक की मरम्मत करने का मौका मिलने से पहले आप खतरनाक स्थिति को भी तस्वीर कर सकते हैं। यदि आप दुर्घटना के दृश्य में नहीं जा सकते हैं, तो जाने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार से पूछें।
  • विभिन्न कोनों से फोटो लें यह क्षेत्र तस्वीर के रूप में था जैसा कि जब आप चोट का सामना करना पड़ा उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप रात में दुर्घटना करते हैं, तो दिन के उस समय चित्र लें।
  • छवि शीर्षक 1536685 5
    4
    चोटों की तस्वीर वह आपके शरीर की तस्वीरें भी लेता है जिससे आपको चोट लगती है। अदालतों तक पहुंचने के लिए मुकदमों में महीनों या वर्षों लग सकते हैं। तब तक, आपकी चोट बहुत भिन्न दिख सकती है या शारीरिक रूप से दिखाई नहीं दे सकती है
  • दुर्घटना के तुरंत बाद आपकी चोटें नाटकीय रूप से भी दिखाई देंगी। इस प्रकार की तस्वीरें जूरी के सदस्यों पर एक मजबूत छाप छोड़ सकती हैं।
  • छवि के साथ डील शीर्षक वाले PTSD (पोस्ट ट्रामाटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर) चरण 1
    5
    तुरंत डॉक्टर पर जाएं भले ही आपकी चोटें गंभीर नहीं हैं, आपको डॉक्टर से जाना चाहिए। कुछ चोटें तुरंत दिखाई नहीं देंगी, लेकिन आपके चिकित्सक को पता होगा कि क्या देखना है। इसके अलावा, इस तरह से आप मेडिकल दस्तावेज तैयार करेंगे जो आपके लिए उपयोगी है। विशेष रूप से, आपका चिकित्सक आपको कारण संबंध स्थापित करने में मदद करेगा, अर्थात, प्रतिवादी की कार्रवाई जो आपकी चोट के कारण हुई थी
  • चिकित्सा में डॉक्टरेट के साथ डॉक्टर चुनें और उन लोगों से बचें, जो वैकल्पिक चिकित्सा और कायरोप्रैक्टर्स का इस्तेमाल करते हैं।
  • रिकॉर्ड, निदान और रिपोर्टों की प्रतियां प्राप्त करें
  • इमेज का शीर्षक `अजेय अजेस्ट सीस्ट पेन` चरण 9
    6
    डॉक्टर द्वारा दिए गए उपचार का पालन करें व्यक्तिगत चोट मुकदमा मामले में एक बचाव से यह संकेत मिलेगा कि वादी ने दुर्घटना के बाद अपनी चोटें बढ़ाईं। इसलिए, आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित उपचार का हमेशा पालन करना चाहिए। यदि वह आपको बिस्तर में रहने का आदेश देता है, तो उसमें रहें
  • आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि प्रतिवादी आपको बताए गए उपचार के बारे में पता चलेगा और आप यह सबूत ढूँढ़ने की कोशिश करेंगे कि आपने इसका पालन पत्र में नहीं किया है।
  • अगर प्रतिवादी दोषी है, चोटों को कम करने के असफल प्रयासों से मुआवजे पूरी तरह से रोका नहीं जा सकेगा हालांकि, आप प्राप्त मुआवजे की राशि को कम कर सकते हैं
  • कोरसवर्क के साथ दिनांक के साथ रहो छवि शीर्षक 11
    7
    एक डायरी लिखें एक नोटबुक का उपयोग करें जिसमें आप दैनिक आधार पर जिस तरह से महसूस करते हैं उसे लिखते हैं। अपने मनोदशा, ऊर्जा स्तर और सोने की क्षमता को ध्यान में रखें अक्सर, डॉक्टर इस जानकारी की उपेक्षा करते हैं, इसलिए आपको अदालत में सबूत के रूप में उपयोग करने के लिए अपने स्वयं के रिकॉर्ड बनाना चाहिए।
  • इसके अलावा अपने पति या पत्नी के साथ अपने संबंधों में किसी भी बदलाव को ध्यान में रखें, जिसमें आपके यौन जीवन में बदलाव शामिल हैं। आप इस "कंसोर्टियम के नुकसान" के लिए मुआवजा प्राप्त कर सकते हैं
  • Video: Governors, Senators, Diplomats, Jurists, Vice President of the United States (1950s Interviews)

    भाग 2
    एक वकील का किराया

    छद्म धूम्रपान करने के लिए किसी को छोड़ने का शीर्षक शीर्षक छवि 17
    1
    अपने क्षेत्र में वकीलों की एक सूची बनाओ आप येलो पेज की खोज कर या ऑनलाइन टेलीफोन डायरेक्टरी में एक खोज के जरिए व्यक्तिगत चोट वकील पा सकते हैं।
    • आपको "अपने शहर के नाम [व्यक्तिगत चोट वकील]" शब्दों को रखकर अपने पसंदीदा खोज इंजन पर खोज कर अपने क्षेत्र में विशेष वकील मिल सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप मेक्सिको डी.एफ. में रहते हैं, तो शब्द "मेक्सिको डी.एफ. में व्यक्तिगत चोट में विशेष वकील" लिखें।
    • आप अपने शहर की नगर पालिका की वेबसाइट पर या संदर्भों का अनुरोध करते समय निजी चोट में विशेष वकील भी पा सकते हैं। संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए वेबसाइट पर जाएं
  • एक मानसिक अस्पताल में गेट एयोन को तैयार किया जाने वाला चित्र शीर्षक 25
    2
    अनुरोध संदर्भ आपको अपने परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों से बात करनी चाहिए जिन्होंने अपने स्वयं के व्यक्तिगत चोट मुकदमों से निपटाया है और उनसे अपने वकीलों के बारे में पूछें। उनसे पूछो कि वकील, उनकी अदालत में शैली और उसके पास तैयारी के स्तर के साथ संवाद करना कितना आसान था।
  • वह ऑनलाइन टिप्पणियों की भी समीक्षा करता है कई वेबसाइटों व्यापार के बारे में मुफ्त टिप्पणी की पेशकश उदाहरण के लिए, कुछ जगह जहां आप किसी वकील के बारे में टिप्पणियां देख सकते हैं, कानून, एविवो और याहू लोकल खोजें
  • अनुशासनिक रिकॉर्ड देखें। वकील संघों ने लाइसेंस प्राप्त अटर्नी के खिलाफ शिकायतें और अनुशासनात्मक कार्रवाइयों के बारे में सार्वजनिक रिकॉर्ड बनाए रखा ताकि वे शहर में अपना कार्य न करें।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक छवि निवेश छोटे मात्रा में बुद्धिमानी चरण 11
    3
    प्रत्येक वकील की वेबसाइट की जांच करें अगर किसी वकील की कोई वेबसाइट नहीं है, तो उसका नाम, फ़ोन नंबर या पता लगाएं और निर्धारित करें कि क्या आप इसे पा सकते हैं। फिर, प्रत्येक वकील की वेबसाइट की जांच करें जिन चीजों के लिए आप देख सकते हैं, उनमें से कुछ निम्नलिखित हैं:
  • व्याकरण और वर्तनी यदि आप कई व्याकरण और वर्तनी त्रुटियों को देखते हैं, तो हो सकता है कि वकील आपके लिए सही न हो। एक वकील को उचित व्याकरण और वर्तनी का उपयोग करना चाहिए या यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी वेबसाइट की सामग्री उन नियमों का अनुपालन करती है।
  • वकील की पृष्ठभूमि व्यक्तिगत चोट के मुकदमों में कई सालों से काम करने वाले वकील शायद उन लोगों की तुलना में बेहतर होते हैं जिन्होंने अभी आव्रजन कानूनों में शुरूआत की है। सामान्य तौर पर, आपको व्यक्तिगत चोटों में विशेष वकील की तलाश करनी चाहिए, जो कम से कम, इन मामलों में 3 से 5 साल के अनुभव के हैं।
  • व्यक्तिगत चोट विशेषज्ञों को पहचानें कुछ शहरों वकीलों को विशेषज्ञता के एक क्षेत्र को इंगित करने और उन विशेषताओं का उल्लेख करने की अनुमति देते हैं जो उन्होंने उस विशेषता में प्राप्त की थी। इस जानकारी को एक वकील की वेबसाइट पर शामिल किया जाना चाहिए।
  • Whiplash चरण 36 के लिए दावा मुआवजा शीर्षक वाला चित्र
    4
    परामर्श के लिए एक वकील से मिलो। ज्यादातर वकीलों मुफ्त परामर्श प्रदान करते हैं आपको अपने मेडिकल रिकॉर्ड लेना चाहिए और घटना और आपकी चोट पर चर्चा करने के लिए तैयार होना चाहिए। वकील स्पष्ट करेगा यदि आपके पास निम्नलिखित कारकों का विश्लेषण करके एक ठोस मामला है:
  • चोट की अवधि एक स्थायी चोट एक अस्थायी चोट से जुर्ताओं के लिए और अधिक प्रभावशाली है।
  • आपका चिकित्सा इतिहास अक्सर, एक पूर्व-मौजूदा चोट से दावे के मूल्य को कम किया जा सकता है, खासकर अगर यह शरीर के एक ही हिस्से में होता है।
  • आपका अपराधी रिकॉर्ड एक अभियोगी जो एक गंभीर अपराध के लिए एक दृढ़ विश्वास रखता है, वह जूरी सदस्यों के लिए कम आत्मविश्वास का प्रयोग करेगा।
  • प्रतिवादी की संपत्ति अगर चोट के कारण व्यक्ति को कोई पैसा या बीमा नहीं होता है, तो दावे दाखिल करना असफल हो सकता है क्योंकि आप पैसा वसूल नहीं कर सकते।
  • चोट का इरादा अगर प्रतिवादी ने जानबूझकर आपको घायल किया है, तो आप "दंडात्मक क्षति" के लिए मुकदमा कर सकते हैं सामान्य तौर पर, आपको चोटों के लिए मुआवजे मिलनी चाहिए, लेकिन दंडात्मक क्षति का उद्देश्य अभियुक्त को अपनी जानबूझकर और मूर्खतापूर्ण आचरण के लिए दंडित करना है।
  • एक व्यक्ति को एक मानसिक अस्पताल में गठित गठित शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    5
    वकील की फीस पर चर्चा करें व्यक्तिगत चोट वकील के विशाल बहुमत आकस्मिक शुल्क के आधार पर काम करेंगे। इस समझौते के तहत, वकील को भुगतान प्राप्त नहीं होता जब तक कि आप परीक्षण नहीं जीत पाते। उस मामले में, वकील आम तौर पर अर्जित धन के 30 से 40% के बीच प्राप्त होगा।
  • मुकदमेबाजी से जुड़े खर्चों के लिए आप ज़िम्मेदार होंगे। लागतों में प्रस्तुति शुल्क, फोटोकॉपी और मेलिंग, ट्रांसक्रिप्शन सेवाएं शामिल हैं, साथ ही विशेषज्ञों के लिए फीस भी शामिल हैं। इस प्रक्रिया में कई हजार डॉलर खर्च हो सकते हैं उस मामले में, आपको फीस चार्ज करने के बारे में अपने वकील से बात करनी चाहिए।
  • छवि जिसका नाम विकलांग है चरण 5
    6
    अनुरोध संदर्भ अगर, किसी कारण से, वकील आपके मामले को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, उससे पूछें कि क्या वह एक व्यक्तिगत चोट वकील को जानता है जिसके साथ आप मिल सकते हैं
  • कुछ वकीलों केवल प्रतिवादी का प्रतिनिधित्व करते हैं, या वकील एक संघर्ष हो सकता है जो आपको स्वयं का प्रतिनिधित्व करने से रोकता है जब तक वकील आपको अन्यथा नहीं बताता है, मान लें कि आपका मामला सरल कारण के लिए असंगत है कि जिस वकील से आप मिलते हैं वह आपको प्रतिनिधित्व करने से इनकार करता है
  • भाग 3
    अपना केस तैयार करें




    शीर्षक एक छवि चेक करें चरण 1
    1
    सबूत एकत्रित करें जो आर्थिक नुकसान दिखाता है। आप काम पर खो गए मजदूरी, साथ ही साथ चिकित्सा देखभाल के लिए मुआवजा प्राप्त कर सकते हैं आपको साक्ष्य एकत्र करना होगा जो आपको दिखाता है कि आपको एक नौकरी में कितना पैसा मिला है, साथ ही साथ स्वास्थ्य देखभाल पर खर्च की गई कुल राशि।
    • यदि आपकी चोट अपरिवर्तनीय है, तो आप भविष्य में खोए हुए मजदूरी को ठीक कर सकते हैं, साथ ही साथ चिकित्सा देखभाल जारी रख सकते हैं।
    • आप दर्द और पीड़ा के लिए मुआवजा भी प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही साथ कंसोर्टियम और आनंद के नुकसान भी प्राप्त कर सकते हैं।
    • आप संपत्ति के नुकसान के लिए मुआवजा भी प्राप्त कर सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति आपकी कार को मारता है, तो आप उसे होने वाली क्षति के लिए मुआवजा प्राप्त कर सकते हैं
  • मानव अधिकार विवाद रोकें चरण 7 के लिए कार्रवाई करें
    2
    शिकायत दर्ज करें मुकदमा शुरू करने के लिए, आपका वकील शिकायत का मसौदा तैयार करेगा और उसे अदालत के साथ फाइल करेगा। शिकायत ने कथित तथ्यों का पर्दाफाश किया, साथ ही साथ कानूनी सिद्धांतों का समर्थन किया जो दावा का समर्थन करते हैं। यह आपके द्वारा मुआवजे का अनुरोध करता है
  • व्यक्तिगत चोट के मुकदमे में, आपकी शिकायत में आम तौर पर आरोप लगाया जाता है कि प्रतिवादी की "लापरवाही" ने आपकी चोटों का कारण बना है, जिसका अर्थ है कि व्यक्ति ने उचित देखभाल की आवश्यकता नहीं की थी।
  • शिकायत दाखिल करने के बाद, आपका वकील प्रति प्रति प्रति भी एक प्रति भेज देगा। साथ ही, सुनिश्चित करें कि आप अपने रिकॉर्ड की एक प्रति प्राप्त करते हैं।
  • छवि शीर्षक डैमल विद नस्लवाद चरण 7
    3
    दस्तावेजों के प्रकटीकरण में भाग लें I मुकदमा प्रक्रिया शुरू होने के बाद, दोनों पार्टियां "डिस्कवरी" नामक एक प्रक्रिया में प्रत्येक के सबूत का अनुरोध कर सकती हैं। प्रत्येक पक्ष उन दस्तावेजों का अनुरोध करता है जो अन्य अधिकारों के कब्जे या नियंत्रण में हैं। आप यह भी अनुरोध कर सकते हैं कि अन्य पक्ष के जवाब या तो जवाब में या लिखित में।
  • सबसे अधिक संभावना है, जब आप अभियोगी की खोज अनुरोध प्राप्त करते हैं तो आपका वकील आपको संपर्क करेंगे। यदि आपके वकील को अभी भी मेडिकल रिकॉर्ड और भुगतान के प्रमाण की प्रतियां नहीं हैं, तो आपको उन्हें प्रतिवादी को देना पड़ सकता है
  • जब भी आपकी वकील सूचना का अनुरोध करता है, तो उसे तुरंत जवाब दें, क्योंकि विलंब केवल प्रक्रिया को लंबा करेगा
  • Whiplash चरण 41 के लिए दावा मुआवजा शीर्षक वाला चित्र
    4
    आंत्र आंदोलन जमा करें एक बयान के दौरान, प्रत्येक पार्टी अनुरोध कर सकती है कि गवाहों ने मौखिक रूप से सवालों के जवाब दिए। आमतौर पर, वकील एक वकील के कार्यालय में होते हैं। गवाह पूछताछ से पहले एक शपथ लेता है, और एक न्यायिक क्लर्क आमतौर पर गवाही दर्ज करने के लिए उपस्थित होगा। मुकदमे के दिन प्रतिवादी की तरह, आप को पद छोड़ने की संभावना है
  • आप एक ड्रिल के लिए सबमिट करके अपने वकील के साथ बयान के लिए तैयार कर सकते हैं। ड्रिल के दौरान, आपका वकील आपको इस घटना के बारे में और आपकी चोट के बारे में प्रश्न पूछेंगे। आदर्श रूप से, पूछताछ के दौरान एक आक्रामक और लापरवाह व्यवहार का अभ्यास करें।
  • वास्तविक बयान के दौरान, ध्यान से और धीरे धीरे बोलने के लिए सुनिश्चित करें यदि आपको जवाब नहीं पता, तो ऐसा कहें। चूंकि परीक्षण के दौरान आपके खिलाफ आपके बयानों का इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि किसी प्रश्न का उत्तर देते समय आप अनुमान न लगाएं।
  • बयान के दौरान या उसके बाद, प्रतिवादी के वकील के साथ एक अनावश्यक बातचीत में शामिल न करें। सामान्य शिष्टाचार ("आप कैसे हैं?") पर्याप्त हैं
  • Whiplash चरण 17 के लिए दावा मुआवजा शीर्षक वाला चित्र
    5
    मेडिकल परीक्षा में जमा करें दावा करने से कि आप को चोट लग गई है, प्रतिवादी के बीमाकर्ता आमतौर पर अनुरोध कर सकते हैं कि आप एक स्वतंत्र चिकित्सा परीक्षा (आईएमई) में जमा करें
  • उद्देश्य को समझें अगर प्रतिवादी आपको क्षतिपूर्ति के लिए आर्थिक रूप से क्षतिपूर्ति नहीं करना चाहता है, यदि आप इसे से बच सकते हैं अपनी चोटों की गंभीरता को चुनौती देने से, आप क्षति को कम कर सकते हैं या पूरी तरह से दायित्व से बच सकते हैं। सकारात्मकता बनाए रखने की कोशिश करें और चिकित्सक के व्यक्तिगत संदेह का रुख न करें।
  • सबसे अधिक संभावना है, वे आपको अपने चिकित्सकीय इतिहास और जीवनशैली के बारे में प्रश्न पूछेंगे (क्या आप धूम्रपान करते हैं, पीते हैं या दवाओं का उपयोग करते हैं? क्या आप खतरनाक गतिविधियों में भाग लेते हैं?) सभी सवालों के जवाब ईमानदारी से, लेकिन जानकारी स्वेच्छा से प्रदान नहीं करते हैं
  • डॉक्टर को एक्स-रे लेने या मनोवैज्ञानिक परीक्षण करने की अनुमति न दें। यदि आप आग्रह करते हैं, अस्वीकार करें और तुरंत अपने वकील से संपर्क करें
  • सुनिश्चित करें कि आप रिपोर्ट की प्रति का अनुरोध करते हैं।
  • स्टेप ग्रैंडपेरेंट्स विजिटेशन राइट्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    सारांश निर्णय के लिए एक प्रस्ताव का बचाव आपके विशेष मामले के तथ्यों के आधार पर, खोजी बंद होने के बाद प्रतिवादी "सारांश निर्णय के लिए प्रस्ताव" दर्ज कर सकता है। इस प्रस्ताव में, प्रतिवादी यह तर्क देगा कि जूरी के निर्णय के लिए पर्याप्त तथ्य की कोई वास्तविक समस्या नहीं है और यह मामला केवल कानून के आधार पर न्यायाधीश द्वारा तय किया जा सकता है।
  • अगर आप प्रतिवादी हैं, तो आप सारांश निर्णय के लिए एक प्रस्ताव भी दर्ज कर सकते हैं, लेकिन आप शायद ही कभी ऐसा कर सकते हैं। यदि आप मुकदमा दायर करते हैं क्योंकि बचाव पक्ष ने लापरवाही की है, तो जूरी लगभग हमेशा पूछेगा कि क्या प्रतिवादी ने उचित ध्यान दिया
  • अपने वकील के साथ सारांश निर्णय के लिए एक प्रस्ताव की संभावना के बारे में चर्चा करें। उन्होंने यह भी पूछा कि कैसे वह रक्षा स्थापित करने की योजना बना रहा है
  • Whiplash चरण 37 के लिए दावा मुआवजा शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक समझौते तक पहुंचने की संभावना पर विचार करें। यदि प्रतिवादी ने सारांश निर्णय के लिए एक प्रस्ताव खो दिया है, तो उसे अदालत में जाने से पहले समझौते तक पहुंचने के लिए मजबूर किया जाएगा। संभवत: समझौते पर पहुंचने के लिए वार्तालापों में भाग लें। यहां तक ​​कि अगर प्रतिवादी समझौतों पर बातचीत शुरू नहीं करता है, तो आप हमेशा उन्हें स्वयं का सुझाव दे सकते हैं
  • इन वार्ताओं में, दोनों पार्टियां अपने संबंधित वकीलों से मिलेंगी। आपके वकील को आपकी चोटों के मूल्य के बारे में एक ठोस विचार होना चाहिए अगर उसने तुम्हें अभी तक नहीं बताया है, तो उससे पूछो
  • अपनी रणनीति के बारे में पहले अपने वकील से बात करें यदि आप अभियोगी हैं, तो एक उच्च राशि का अनुरोध करें और उम्मीद करें कि प्रतिवादी इसे कम करना चाहता है। बातचीत के दौरान वकील मामले की रिश्तेदार शक्तियों और कमजोरियों के बारे में एक दूसरे से बात करेंगे।
  • इस समझौते के कई लाभ हैं सबसे पहले, एक समझौते में, आपको अदालत के मुकाबले ज्यादा धन प्राप्त होने की संभावना है। प्रारंभिक समझौता मुकदमेबाजी की लागत भी कम करेगा। इसके अलावा, आप परीक्षण में हारने के जोखिम को कम कर देंगे, इस स्थिति में आपको बिल्कुल कुछ नहीं मिलेगा
  • आपका वकील आपकी सहमति के बिना कोई समझौता स्वीकार नहीं कर सकता है केवल आप ही तय कर सकते हैं कि क्या आप एक समझौते और इसे करने के लिए सही समय स्वीकार करना चाहते हैं। इसके अलावा, आपका वकील आपको किसी भी समझौते के बारे में बताएगा, भले ही आप सहमत हों या असहमत हों।
  • Whiplash चरण 33 के लिए दावा मुआवजा शीर्षक वाला चित्र
    8
    मध्यस्थता पर विचार करें मध्यस्थता उन संघर्षों को हल करने की एक तकनीक है, जहां दो पार्टियां एक तीसरी पार्टी (मध्यस्थ) से मिलती हैं जो दलों के बीच समझौते के क्षेत्रों को खोजने में काम करती हैं। यदि प्रक्रिया सफल होती है, तो दोनों पार्टियां एक निष्पक्ष समझौते पर आ जाएंगी।
  • मध्यस्थता में, प्रत्येक पार्टी दूसरे पक्ष की उपस्थिति में सीधे मध्यस्थ के साथ सीधे बात कर सकती है, सीधे एक दूसरे के साथ और निजी मध्यस्थ के साथ भी। सारी जानकारी एकत्र करने के बाद, मध्यस्थ पार्टियों को एक समझौते पर पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • कभी-कभी, किसी व्यक्ति को इस मामले के बाहरी परिप्रेक्ष्य में रखने से पार्टियों को समस्याओं को और अधिक स्पष्ट रूप से देखने की अनुमति मिल जाएगी।
  • एक मध्यस्थ को खोजने के लिए, अपने क्षेत्र में अदालत से संपर्क करें और पूछें कि क्या आपके पास मध्यस्थता कार्यक्रम है आमतौर पर, मध्यस्थ अपनी सेवाओं के लिए शुल्क लेते हैं, लेकिन व्यापक मुकदमेबाजी से किसी भी कीमत शायद सस्ता है। सामान्य तौर पर, मध्यस्थता की कीमत दोनों पक्षों के बीच विभाजित की जाती है।
  • भाग 4
    परीक्षण में भाग लें

    आपका बच्चा या बच्चा वापस कदम 9 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक जूरी चुनें आपको जो कुछ करना चाहिए वह एक जूरी चुनें। जूरी सदस्यों के एक समूह से, न्यायाधीश 12 द्वारा बनाई गई एक पैनल का चुनाव करेगा। तब, वकील एक न्यायपालिका के सवालों के जवाब देंगे जिसे "voir dire " इस प्रक्रिया का उद्देश्य यह पता चलता है कि कौन से सदस्य निष्पक्ष हो सकते हैं और जो नहीं कर सकते।
    • न्यायाधीश कुछ सदस्यों को अपनी स्वयं की पहल पर बहस कर सकते हैं, लेकिन वकील यह बता कर चुनौती दे सकते हैं कि वे पक्षपाती हैं
    • वकील को "अनुस्मारक" चुनौतियों की एक श्रृंखला के अधीन भी किया जाता है, जो उन्हें एक कारण प्रदान किए बिना न्यायपालिका को पार करने की अनुमति देगा।
    • आप एक जूरी के बिना भी एक मुकदमे के लिए अनुरोध कर सकते हैं। इस मामले में, न्यायाधीश सबूत सुनेंगे और फैसले तक पहुंचेंगे। आमतौर पर, वकीलों एक जूरी परीक्षण का चयन करेंगे। हालांकि, आपको अपने वकील के साथ इस विकल्प पर चर्चा करनी चाहिए।
  • आपका बच्चा या बाल वापस जाना 10 कदम शीर्षक चित्र
    2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    एक शुरुआती वक्तव्य करें इस दौरान, प्रत्येक पार्टी परीक्षण के दौरान ज्यूरी को पेश किए जाने वाले साक्ष्य का वर्णन करती है। उद्घाटन बयान साक्ष्य नहीं हैं। इसके विपरीत, इसका कार्य ज्यूरी को इस सबूत की घोषणा करना है कि प्रत्येक पक्ष को साबित करने की उम्मीद है।
  • आपके वकील के उद्घाटन वक्तव्य को संक्षिप्त अवधि के दौरान संक्षिप्त रूप से स्पष्ट रूप से बताए गए साक्ष्यों के एक रूपरेखा का वर्णन करना चाहिए।
  • छवि पेश करने वाला एक मौखिक तर्क चरण 13
    3
    सबूत प्रस्तुत और गवाहों से सवाल यदि आप अभियोगी हैं, तो आप गवाहों को पेश करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। जैसा कि हर एक की पुष्टि करता है, वादी एक पूछताछ में सवाल पूछेंगे। उसके बाद, अन्य पक्ष को पारस्परिक जांच में प्रश्न पूछने का अवसर मिलेगा।
  • शारीरिक साक्ष्य, जैसे दस्तावेज, हथियार या फोटोग्राफ, सबूत के रूप में भर्ती हैं और पहचान के लिए सूचीबद्ध हैं।
  • मुकदमे के दौरान, यदि कोई वकील किसी प्रश्न के मुताबिक होता है, तो आपको जज को अपनी आपत्ति प्रस्तुत करना चाहिए। ये कानूनी तकनीकी के प्रश्न हैं और जूरी की उपस्थिति के बाहर चर्चा की जा सकती है
  • एक बहस चरण 14 में प्रदर्शन अच्छा शीर्षक
    4
    गवाही देता है। अधिकतर संभावना है, वे आपको गवाही देने के लिए कॉल करेंगे। बयान के रूप में, आपका वकील आपको एक ड्रिल और क्रॉस-परीक्षा करके तैयार करने में मदद करेगा
  • शांत रहने के लिए मत भूलें और परेशान न करें।
  • सवालों के जवाब स्पष्ट रूप से और जूरी के सदस्यों पर घूरना। अपने सिर या शब्दों के अलावा अन्य ध्वनियों के साथ प्रतिक्रिया न करें (जैसे, वाक्यांश)।
  • उचित पोशाक पेशेवर रूप से तैयार करें जब रूढ़िवादी रंग (नीले या काले रंग) पहनते हैं और ड्रेस पैंट के लिए विकल्प चुनते हैं और जीन्स और टी-शर्ट के बजाय एक ताज़ा इस्त्री शर्ट या ब्लाउज चुनते हैं। आकर्षक गहने का उपयोग करने से बचें
  • एक बहस चरण 8 में प्रदर्शन अच्छा नामक छवि
    5
    अंतिम तर्क दें समापन तर्कों के दौरान, वकील साक्ष्य का सारांश देंगे और अपने ग्राहकों के पक्ष में शासन करने के लिए जूरी को मनाने की कोशिश करेंगे। अभियोगी सबूत का बोझ है और इसलिए, उद्घाटन वक्तव्य और बंद तर्कों का अवसर।
  • ऐसा होने की संभावना है कि आपका वकील लगातार आपकी चोट का उल्लेख करेगा, इसलिए आश्चर्यचकित नहीं हो सकता है कि अगर जुराबें अंतिम तर्क के दौरान निरंतर और अचानक आप पर गौर करें। एक प्रभावी अंतिम तर्क आमतौर पर जुराओं की भावनाओं की अपील करता है यदि आपका वकील अपनी नौकरी अच्छी तरह से करता है, तो जूरीर्स आँसू में टूट सकते हैं
  • आपका वकील चाहता है कि आप अंतिम तर्क दें। अपनी ईमानदार राय व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
  • म्यूचुअल फंड की लघु मात्रा में निवेश करने वाले छवि का शीर्षक बुद्धिमानी 9
    6
    फैसले की प्रतीक्षा करें समापन तर्क के बाद, न्यायाधीश ज्यूरी के लिए कानूनी निर्देश पढ़ेगा, जो विषय को परिभाषित करेगा और मामले को नियंत्रित करने वाले कानून के न्यायपालिकाओं को सूचित करेगा। फिर, जूरी जानबूझकर सेवानिवृत्त हो जाएगा।
  • आम तौर पर, व्यक्तिगत चोट मामलों जैसे नागरिक सूट में, जूरी को एक सर्वसम्मत फैसले तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं होगी, कम से कम राज्य अदालत में। उदाहरण के लिए, वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में, कई राज्यों ने एक अभियोगी को मुआवजा प्राप्त करने की अनुमति दी है, अगर अधिकांश जूरर्स उनके पक्ष में असफल हो जाते हैं, आमतौर पर उनमें से दो-तिहाई और पांच-छठे हिस्से के बीच। 21 सदस्य बनने वाले एक सिविल जूरी के मामले में, आपको केवल 8 से 10 के बीच अपने पक्ष में रहने की आवश्यकता हो सकती है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com