ekterya.com

डॉक्टर पर मुकदमा कैसे करें

यदि वह चिकित्सा देखभाल प्रदान करने में लापरवाह था तो डॉक्टर पर मुकदमा चलाना संभव है। लोग अक्सर चिकित्सा कदाचार के लिए एक चिकित्सक पर मुकदमा करने के लिए अनिच्छुक होते हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता कि वे ऐसा कर सकते हैं या क्षति के लिए मुकदमा नहीं चाहते हैं। यदि आप लापरवाह चिकित्सा देखभाल के कारण घायल हो गए थे, तो कानूनी कार्रवाई आपको चोटों के लिए मुआवजे दे सकती है।

चरणों

भाग 1
अपना केस बनाएं

छवि तैयार करें एक पावर ऑफ अटॉर्नी चरण 4
1
अपनी चोट को दोगुना करें यदि आपको दर्द, गतिशीलता के नुकसान या कम दृष्टि या सुनवाई से पीड़ित है, तो आपको इसे दस्तावेज़ करना चाहिए। मुआवजे की राशि जो आप परीक्षण में कमा सकते हैं, आपकी चोटों की गंभीरता पर निर्भर करती है। इलाज के बाद जितनी जल्दी हो सके इन घावों को दस्तावेज करने के लिए उपयोगी है।
  • अगर आपको घाव, कटौती या संक्रमण हो, तो चित्र लें। ये परीक्षण परीक्षण में उपयोगी होंगे, क्योंकि वे चिकित्सक से उपचार प्राप्त करने के तुरंत बाद अपनी स्थिति दिखाते हैं। परीक्षण के समय आप बेहतर हो सकते हैं, लेकिन फिर भी आपके चिकित्सक की चोट के लिए मुआवजा दिया जा सकता है
  • एक पत्रिका को रिकॉर्ड करने के लिए रखें जो आप महसूस करते हैं। तस्वीरों के साथ दस्तावेज बनाना मुश्किल हो सकता है क्योंकि यह दृश्यमान नहीं है। दर्द की तीव्रता, उसकी अवधि और उस दिन और समय को रिकॉर्ड करें।
  • सभी निर्धारित गोली की बोतलें रखें और आप जो दवाएं लेते हैं उसके लिए सूचना दें।
  • आपकी चोट का दस्तावेजीकरण सबसे महत्वपूर्ण बात है जो आप मेडिकल कदाचार के ठोस मामले का निर्माण कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से नर्वसनेस पॉवर 16 पर काबू पाएं
    2
    अपने मेडिकल इतिहास का अनुरोध करें परीक्षण के लिए अपने संपूर्ण नैदानिक ​​इतिहास को इकट्ठा करें, जिनमें निम्न शामिल हैं: रेडियोलॉजी रिपोर्ट, आपके चिकित्सक के नोट्स और अन्य स्वास्थ्य पेशेवरों से रिपोर्ट जो आपने दौरा किए हैं विशिष्ट प्रक्रिया के बारे में पूछने के लिए आपको अपने डॉक्टर से फोन करना चाहिए, क्योंकि कुछ चिकित्सक उस इतिहास को संग्रहीत करने के लिए तीसरे पक्ष का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन, आम तौर पर आपके पास हमेशा अपने मेडिकल रिकॉर्ड की प्रतिलिपि का उपयोग करने का अधिकार है
  • उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, स्वास्थ्य बीमा पोर्टेबिलिटी और जवाबदेही अधिनियम (एचआईपीएए) रोगियों को अपने संपूर्ण चिकित्सा इतिहास की प्रतियां प्राप्त करने का अधिकार देता है मरीजों को भी उस कहानी का मूल देखने का अधिकार है आपका अनुरोध आपके अनुरोध के 30 दिनों के भीतर आपके डॉक्टर को आपको प्रदान करना चाहिए।
  • आपको एक सहमति फॉर्म भी पूरा करना होगा। आपके चिकित्सक के कार्यालय को आपको यह प्रदान करना चाहिए
  • यदि वह आपका अनुरोध अस्वीकार करता है, तो उसे आपको अस्वीकार पत्र देना चाहिए पत्र आपको बताएगा चाहिए कि कैसे अपील करने के लिए, लेकिन यह भी महसूस करते हैं कि आप कानूनी कार्रवाई के बाद कोई सम्मन के साथ अपने चिकित्सा के इतिहास मिल सकता है।
  • प्रारंभिक एक पत्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्धारित करें कि कौन मुकदमा करे जब आप मेडिकल कदाचार के लिए एक डॉक्टर पर मुकदमा करते हैं, तो आप उसे स्वतंत्र रूप से मुकदमा कर सकते हैं कुछ मामलों में, आप उस अस्पताल पर मुकदमा भी कर सकते हैं जहां आपने लापरवाह उपचार प्राप्त किया था।
  • यदि आप सर्जरी के दौरान घायल हो गए थे, तो आप सर्जरी के दौरान इलाज करने वाले किसी भी व्यक्ति पर मुकदमा भी कर सकते हैं, जैसे डॉक्टरों और नर्सों
  • रिकॉर्ड करें जहां आपने लापरवाह उपचार प्राप्त किया: अस्पताल में? डॉक्टर के कार्यालय में? आपके घर में? फिर, उन सभी कर्मचारियों की एक सूची बनाओ जो आपकी उपस्थित थे।
  • एक प्रस्ताव चरण 18 में वार्ता का शीर्षक
    4
    जल्दी से कार्य करें प्रत्येक देश की सीमाओं का क़ानून है, जिसके लिए आपको कुछ समय के भीतर अपना दावा पेश करने की आवश्यकता है। संयुक्त राज्य के मामले में, ये राज्य के अनुसार अलग-अलग होते हैं। उदाहरण के लिए, न्यू जर्सी की सीमाओं का 2-वर्षीय क़ानून है और वाशिंगटन की सीमाओं का 3-वर्षीय क़ानून है।
  • यदि चोट आप निरंतर बनी रहे थे तो पर्चे की अवधि बढ़ाई जा सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आप 5 साल पहले सर्जरी कर चुके थे, लेकिन 5 साल बाद तक जटिलताओं में पैदा नहीं हुआ, तो 2 साल की पर्ची की अवधि उस समय से प्रभावी होगी जब आप चोट की खोज करेंगे। इसे "खोज का नियम" कहा जाता है
  • सामान्य तौर पर, सीमाओं का क़दम अनिश्चित काल तक विस्तारित नहीं होता है चोट की खोज की जाने पर भी, कुछ देशों (या राज्यों, यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं) तो लंबे समय बीत जाने पर मुकदमा दायर करने पर रोक लगाता है। उदाहरण के लिए, मोंटाना की स्थिति 5 साल बाद चिकित्सा कदाचार के दावों पर प्रतिबंध लगाती है, भले ही चोट 5 साल बाद तक नहीं खोजी जा सके।
  • एक दिल का दौरा करने के बाद व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 14
    5
    चिकित्सा सलाह का पालन करें एक मेडिकल कदाचार मुकदमा के लिए सबसे सामान्य सुरक्षा में से एक यह दावा करना है कि वादी ने अपने दर्द और दुख को कम करने के लिए कुछ नहीं किया है इसलिए, आपको पत्र को चिकित्सा सलाह का पालन करना चाहिए।
  • अगर उन्होंने कहा था कि आप खड़े न हों, तो आपको ढलान पर चढ़ना नहीं चाहिए या अपने बच्चों के साथ खेलना न करें।
  • मेडिकल कदाचार के लिए मुआवजे प्राप्त करने के लिए चिकित्सा सलाह का यह कोई चूक नहीं है। हालांकि, यह जूरी की आंखों से सहानुभूति को घटा सकता है और मुआवजे की राशि को कम कर सकता है।
  • भाग 2
    एक वकील का किराया

    एक सफल उद्यमी कदम 3 शीर्षक छवि
    1
    एक सूची बनाएं चिकित्सा कदाचार के मामलों का पीछा करने के लिए सबसे जटिल मामलों में से हैं, इसलिए आपको एक वकील की आवश्यकता होगी। पीले पन्नों और इंटरनेट पर वकीलों के लिए देखो अपने पसंदीदा खोज इंजन में "चिकित्सा कदाचार में विशेष वकील" और अपने शहर को लिखें
    • आपके वकील को चिकित्सा कदाचार के मामलों में अनुभव होना चाहिए। बीमा कंपनी जो आपके दावे के खिलाफ डॉक्टर का बचाव करती है, एक समझौते पर पहुंचने के लिए बातचीत के दौरान एक अनुभवहीन वकील को गंभीरता से नहीं ले जाएगा। नतीजतन, आपको कम भुगतान प्राप्त हो सकता है
    • चिकित्सा कदाचार में विशेषज्ञ वकील भी एक प्रभावी विशेषज्ञ गवाह खोज पाएंगे, जो इस प्रकार के मामले में महत्वपूर्ण है। डॉक्टर अक्सर अन्य डॉक्टरों के खिलाफ गवाही नहीं देना चाहते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके वकील के डॉक्टरों का एक नेटवर्क है जो गवाही देने को तैयार हैं।
  • सही तलाक के वकील चरण 3 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    चिकित्सा कदाचार में विशेषज्ञों को पहचानें कुछ देशों ने चिकित्सा कदाचार में विशेषज्ञों को प्रमाणित किया है उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, कैलिफोर्निया अनुदान प्रमाणन जैसे कुछ राज्य अगर वकील ने कुछ परीक्षा उत्तीर्ण की है और पर्याप्त अवधि के लिए उपयोग किया है।
  • आप अपने देश के कानून स्कूल से संपर्क करके विशेषज्ञों के लिए खोज कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि सभी प्रमाणित विशेषज्ञ बचाव पक्ष का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं कुछ ही डॉक्टरों और अस्पतालों का बचाव करते हैं
  • एक नौकरी फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
    3
    वकील के खिलाफ अनुशासनात्मक प्रतिबंधों के लिए देखो अपने देश में बार एसोसिएशन की अनुशासनात्मक बोर्ड के साथ Contactate यदि वकील अतीत में मंजूरी दी गई है देखने के लिए। वकील नैतिक उल्लंघनों के लिए दंड प्राप्त करते हैं, जैसे कि ग्राहक के रहस्यों का खुलासा करना या ग्राहक ईमेल का जवाब नहीं देना वे मामलों में नाकाम रहने के लिए जब तक उनके प्रदर्शन इतना कम है के रूप में लापरवाह विचार किया जाना मंजूर नहीं हैं।
  • सही तलाक के वकील का चयन करें शीर्षक चरण 5
    4
    वकील की वेबसाइट की जांच करें (यदि आपका कोई है) वकीलों के लिए देखो जो विशेष रूप से चिकित्सा कदाचार के लिए कानूनी कार्यवाही में वादी का प्रतिनिधित्व करने का उल्लेख किया है। इन्होंने हाल ही में एक वादी का प्रतिनिधित्व किया होगा
  • इसके अलावा, जांचें कि आपका वेब पेज पेशेवर कैसे है एक वकील जिसकी वेबसाइट व्याकरणिक त्रुटियों से भरा है वह आपको प्रतिनिधित्व करने में लापरवाह हो सकती है
  • एक शीर्षक की छवि तैयार करें एक पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 12
    5
    परामर्श के लिए वकील से मिलो यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो कई वकील नि: शुल्क परामर्श प्रदान करते हैं। अपने कार्यालय को बुलाओ ग्राहकों के प्रवेश में विशेषज्ञ आपको यह पूछने के लिए प्रश्न पूछेंगे कि क्या आप कुछ मानदंडों को पूरा करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कुछ मेडिकल कदाचार वकीलों केवल दवा के कुछ पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जैसे कि प्रसूति देखभाल या बच्चों की स्वास्थ्य देखभाल प्रवेश विशेषज्ञ आपको यह बताने देगा कि क्या वकील आपको चोट के प्रकार के दावों का सामना कर रहा है।
  • आप वकील के साथ पूरा करते हैं, तो आप शायद अपने चिकित्सा के इतिहास देखना चाहते हैं और अपने चोट की गंभीरता की एक विचार है। उसके साथ परामर्श करने से पहले आपको इस जानकारी को इकट्ठा करना होगा।
  • वादा किए गए परिणामों पर भरोसा मत करो एक वकील परिणाम का वादा नहीं कर सकता, न ही वह एक निश्चित राशि की गारंटी दे सकता है हालांकि, यह आपको बता सकता है कि आपके अनुभवों के आधार पर सामान्य रूप से आपके जैसे मामलों के साथ क्या होता है
  • एक प्रस्ताव चरण 6 के साथ बातचीत का शीर्षक
    6
    शुल्क समझौते पर चर्चा करें चिकित्सा कदाचार के मामले फाइल करने के लिए महंगे हैं हालांकि, ज्यादातर वकील सशर्त शुल्क के लिए काम करते हैं। इस समझौते के तहत, आप केवल एक वकील का भुगतान करेंगे यदि आपको मुआवजा मिलेगा, या तो किसी समझौते पर पहुंचने के लिए या परीक्षण के माध्यम से या बातचीत के माध्यम से।
  • यहां तक ​​कि अगर वकील ऐसी फीस के लिए काम करता है, तो आपको शायद अदालत के खर्चों को कवर करना होगा। इन खर्चों में शामिल हैं: फाइलिंग फीस, प्रतिवादी को दस्तावेज देने, अदालत के रिपोर्टर का भुगतान करने और विशेषज्ञ गवाहों को भर्ती करने के लिए शुरुआत से ही उन खर्चों का अनुमान लगाने का प्रयास करें
  • सशर्त शुल्क समझौतों में भिन्नता होती है, लेकिन आम तौर पर इनमें मुआवजे के 30 से 40% के बीच आपको प्राप्त होता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में नेटवर्क विपणन चरण 16

    Video: डॉक्टर पति ने दो बार कराया अबॉर्शन, तीसरी प्रेग्नेंसी पर रख दी ये शर्त

    7
    वकील के साथ मामले का विश्लेषण करें वकील आपको एक अच्छा विचार देनी चाहिए कि क्या दावा दायर करने के लायक है। यहां तक ​​कि अगर किसी डॉक्टर ने कोई गलती की है, तो हो सकता है कि वह कानूनी कार्रवाई करने के योग्य न हो। निर्णय लेने पर जब आपको यह करना चाहिए, वकील खाते में निम्नलिखित को ध्यान में रखते हैं:
  • स्थायी चोट एक स्थायी चोट ने अस्थाई चोट से जूरी को प्रभावित किया
  • मुआवजे की राशि मुकदमा दायर करने के बाद से बहुत महंगा है, वकीलों का मानना ​​है कि एक मुकदमा $ 150,000 से अधिक नुकसान की कीमत है
  • स्पष्ट कारण यदि चिकित्सा उपचार ने पिछले चोट में वृद्धि की, तो आपके दावे में कम मूल्य हो सकता है क्योंकि जूरी फैसला कर सकता है कि पिछली चोट आपके दर्द और पीड़ा के लिए जिम्मेदार है।
  • अभियोगी की सहानुभूति की डिग्री अगर वादी का अपराधी रिकॉर्ड है, तो मुआवजे की राशि कम हो सकती है।
  • भाग 3
    मांग के लिए तैयार करें

    एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त करें



    1
    अपने वकील के साथ रणनीतियों पर चर्चा करें इसमें विचार होगा कि किससे गवाह संपर्क करने के लिए और प्रतिवादी से क्या दस्तावेज प्राप्त करें।
    • आपको अपने वकील को उन बीमारियों या चोटों के बारे में बता देना चाहिए जिनके पास डॉक्टर की लापरवाही से पहले है
    • उसे सूचित करें कि अगर आपने उपचार के बाद डॉक्टर के निर्देशों का पालन नहीं किया है। ईमानदारी से रहें अगर आपके डॉक्टर ने आपको तीन हफ्ते तक बिस्तर पर रहने के लिए कहा था, लेकिन आप तीन दिन के लिए खड़े थे और चल रहे थे, शायद इसका सबूत परीक्षण पर प्रकाश में आएगा। मामले के बारे में आपको अपने वकील को सब कुछ बता देना चाहिए ताकि आप मुकदमे की तैयारी कर सकें।
    • अगर आप उसके निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो भी आपका चिकित्सक का इलाज लापरवाह हो सकता है
  • आपकी रिटायरमेंट चरण 8 की घोषणा शीर्षक वाली छवि
    2
    दावा जमा करें अदालत ने औपचारिक शिकायत दर्ज करने से कानूनी कार्रवाई शुरू की है। मुकदमा दावे से संबंधित परिस्थितियों और कार्रवाई के कारण का आरोप लगाएगा। एक चिकित्सा कदाचार के मुकदमे में, कार्रवाई का कारण होगा कि आपका चिकित्सक "स्वास्थ्य देखभाल नियमों" का पालन नहीं करता जो कि चिकित्सा व्यवसाय को नियंत्रित करता है।
  • अदालत के साथ दावे दर्ज करें आपका वकील आपके लिए ऐसा करेगा
  • प्रतिवादी की प्रतिलिपि एक प्रशस्ति पत्र के साथ साथ देने के लिए आवश्यक है। आम तौर पर आप इसे ईमेल द्वारा उसे भेज सकते हैं, हालांकि शेरिफ या कानूनी मैसेंजर के माध्यम से इसे देने के लिए भी सामान्य है। आप शायद सेवा की लागत का भुगतान करेंगे ($ 20 और $ 100 के बीच)
  • टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक वाला छवि 21
    3
    अपने आप को डिस्कवरी प्रक्रिया में प्रतिबद्ध करें मांग दर्ज होने के बाद, प्रत्येक पार्टी के पास अन्य पार्टी के दस्तावेजों का अनुरोध करने की क्षमता होती है। यदि आपको अपने वकील से मिलने से पहले अपने सभी मेडिकल इतिहास नहीं मिले, तो आप इसे इस स्तर पर प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्रतिवादी भी आप से दस्तावेजों का अनुरोध कर सकते हैं। किसी भी तस्वीर या वीडियो को आपने अपनी स्थिति में दर्ज करने के लिए ले लिया है, तो विरोधी पार्टी के लिए पहुंच योग्य होना चाहिए। इसके अलावा, आपको अपनी स्थिति से संबंधित पूरे नैदानिक ​​इतिहास को जमा करना होगा।
  • शिशु सहायता के लिए लागू शीर्षक छवि 8 चरण 8
    4
    एक बयान के लिए सबमिट करें खोज चरण के दौरान, पार्टियां एक बयान में गवाहों को प्रश्न पूछ सकती हैं। बयान का उद्देश्य संभावित गवाहों से सबूत इकट्ठा करना है वादी के रूप में (और जिस व्यक्ति की चोटें मुकदमे के केंद्र में हैं) के रूप में, आपको एक बयान में जमा करने की अपेक्षा करनी चाहिए।
  • सामान्य तौर पर, एक कानूनी फर्म में बयान किए जाते हैं और शपथ लेते हैं। आप या प्रतिवादी एक अदालती रिपोर्टर को किराए पर ले लेंगे ताकि सभी चीजों का एक रिकॉर्ड हो।
  • आपको अपने वकील के साथ बयान के लिए तैयार करना चाहिए। एक बयान में दिए गए बयान परीक्षण पर प्रस्तुत किए जा सकते हैं।
  • क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स डेवलप करें जिसका नाम शीर्षक चित्र 12 है
    5
    सारांश निर्णय के लिए प्रस्ताव के खिलाफ अपने आप को बचाव आपके मामले के तथ्यों पर निर्भर करते हुए, प्रतिवादी संक्षिप्त निर्णय के लिए प्रस्ताव पेश कर सकता है। संक्षेप में, प्रतिवादी ने तर्क दिया, सामग्री तथ्य (यानी, तथ्यों आप प्रस्तुत किया है परीक्षण करने के लिए अपने मामले लेने के लिए पर्याप्त नहीं हैं) के एक वैध मामला है कि वहाँ इतना है कि न्यायाधीश कानून के आधार पर मामले का फैसला कर सकते हैं।
  • चिकित्सा कदाचार के मामले में, चिकित्सक का तर्क है कि आरोप सही होने पर भी, उसके आचरण ने चिकित्सा देखभाल के आवश्यक मानकों का उल्लंघन नहीं किया
  • अपने वकील सारांश निर्णय है कि चिकित्सक व्यवहार उनका तर्क है चिकित्सा देखभाल के मानकों का उल्लंघन है और इसलिए हो सकता है के लिए एक प्रस्ताव के खिलाफ आप रक्षा करेंगे इस समस्या को हल करने के लिए एक निर्णय की आवश्यकता है।
  • एक प्रस्ताव चरण 1 के साथ बातचीत का शीर्षक
    6
    समझौते तक पहुंचने के लिए वार्ता में भाग लें अनौपचारिक रूप से संभव व्यवस्था के लिए बातचीत करने के लिए आप प्रतिवादी और बीमा कंपनी से मिल सकते हैं। ये वार्ता, पार्टियों को मुकदमेबाजी से बचने और क्षतिपूर्ति के रूप में प्राप्त होने वाले धन की राशि के संबंध में एक समझौते पर पहुंचने में सहायता करेगा।
  • एक समझौते तक पहुंचने के लिए चर्चा में, आपको हमेशा शांत और पेशेवर रहना चाहिए। अभियोग के लिए आम तौर पर कम से कम राशि की पेशकश करके आप को "अंदाजित" करने की कोशिश करना है आपको इसे स्वीकार नहीं करना चाहिए और आपका वकील उच्चतर राशि के साथ मुकाबला कर सकता है
  • यदि प्रतिवादी वार्ता के दौरान एक प्रस्ताव करता है, तो आपका वकील आपको इस बारे में सूचित करना चाहिए यह आपके लिए एक व्यवस्था को स्वीकार या न करने पर निर्भर है
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में फाइल दिवालियापन शीर्षक वाली छवि 7
    7
    मध्यस्थता पर विचार करें अगर बातचीत एक समझौते तक पहुंचने में विफल होती है, तो मध्यस्थता एक विकल्प हो सकता है मध्यस्थता में, एक मध्यस्थ (एक तीसरी पार्टी) अपने पक्ष को पेश करने के लिए हर पार्टी की सुनता है और फिर प्रत्येक पार्टी के मामले की ताकत और कमजोरियों को पहचानता है। मध्यस्थ पार्टियों के बीच समझौते के क्षेत्रों का प्रस्ताव भी करता है। हाल ही के दो अध्ययनों में, सभी मध्यस्थता मामलों के लगभग 68% हल किए गए थे।
  • मध्यस्थता प्रक्रिया परीक्षण की तुलना में अधिक अनौपचारिक है और आपको अधिक आरामदायक महसूस कर सकती है। मध्यस्थता दावे में प्रतिभागियों को इस प्रक्रिया के साथ उच्च स्तर की संतुष्टि है।
  • मध्यस्थता आपको यह पता लगाने की अनुमति देगा कि गलत क्या हुआ। इससे भावनात्मक समापन हो सकता है
  • मुकदमा जारी रखने के मुकाबले आपको मुआवजा भी बहुत तेजी से प्राप्त हो सकता है।
  • भाग 4
    परीक्षण पर जाएं

    छवि शीर्षक शीर्षक में नेटवर्क विपणन चरण 2
    1
    एक जूरी चुनें आप उपलब्ध जुराओं के समूह से जुरास का चयन करेंगे, जिन्हें किसी भी दिन अदालत में पेश किया जाएगा। संयुक्त राज्य में, अच्छे जिविचों की पहचान करने के लिए, वकील उन्हें "वीइर डोर" नामक एक प्रक्रिया में प्रश्न पूछेंगे।
    • आपको उन जिवियों की पहचान करनी चाहिए जो आपके केस के विरुद्ध पूर्ववर्ती हैं। कुछ जूरर्स को डर लग सकता है कि आप के लिए एक लंबा निर्णय चिकित्सकीय देखभाल की गारंटी के लिए उनकी क्षमता को प्रभावित करेगा।
    • आपका वकील अगर वहाँ पूछ ज्यूरी सदस्यों को अगर वे या परिवार के किसी सदस्य, चिकित्सा का अध्ययन किया है कि अगर वे किसी को जो एक चिकित्सा कदाचार मुकदमा दायर किया पता पता लगाना और कर सकते हैं कि वे डॉक्टर या अस्पतालों पूर्वाग्रहों के साथ विशेष रूप से अच्छा है या बुरा अनुभव था चुके हैं।
    • दूसरा विकल्प न्यायाधीश को मामला पेश करना है। एक सामान्य मुकदमे में, न्यायाधीश कानूनी मुद्दों का फैसला करता है और जूरी तथ्य के मामले तय करता है। लेकिन तथ्यों को निर्धारित करने के लिए आपके पास न्यायाधीश से अपील करने का विकल्प होता है एक अध्ययन से पता चला है कि आप एक जूरी परीक्षण के मुकाबले एक जूरी के बिना परीक्षण जीतने की संभावना के दो बार हैं।
    • आम तौर पर, दोनों पार्टियों को एक जूरी के बिना परीक्षण के लिए सहमत होना चाहिए। यदि कोई पार्टी एक जूरी का अनुरोध करता है, तो एक जूरी परीक्षण होगा
  • छवि प्रभावी ढंग से संचारित करें चरण 17
    2
    एक प्रारंभिक वक्तव्य दें इस बयान में, आपका वकील उन सबूतों को उजागर करता है जो प्रस्तुत किए जाएंगे। उद्घाटन बयान खुद में सबूत नहीं हैं इसके बजाय, वे अग्रिम प्रदान करते हैं कि कौन से परीक्षण प्रस्तुत किए जाएंगे
  • एक प्रभावी उद्घाटन वक्तव्य सीधे बिंदु (पन्द्रह मिनट या उससे कम) पर जाना होगा, लेकिन यह एक कहानी भी बताएगा।
  • आपके वकील को शुरुआती वक्तव्य में "बुरी तथ्यों" का भी खुलासा होना चाहिए। एक बुरा काम कुछ भी है जो रक्षा जूरी से पहले हाइलाइट करना चाहती है क्योंकि इससे बचाव के मामले को और अधिक मजबूत होता है। उदाहरण के लिए, अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित उपचार का पालन नहीं करना गलत तथ्य है पहले बुरे तथ्यों को खुलासा करते हुए, आपका वकील अपनी गंभीरता को कम कर सकता है
  • एक अच्छा दिग्गज चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: निल शुक्राणु ? कैसे बने खुद के Sperms से पिता | ICSI | Testicular Biopsy | FNAC | डॉ. नेहा सिंह

    सबूत प्रस्तुत करें वादी के रूप में, आप पहले अपने सबूत पेश करेंगे साक्षियों के रूप में भर्ती रिकॉर्ड प्राप्त करने के अलावा आप गवाहों को बुलाने और जांच-पड़ताल करेंगे।
  • वे आपको एक डॉक्टर के रूप में बताने के लिए बुलाने देंगे कि आपको अपने डॉक्टर से मिले उपचार के बारे में और आपको चोट के बारे में याद करने के बारे में क्या याद है। आप स्वयं को जो आप ने देखा, सुना और शारीरिक रूप से महसूस किया, उसके बारे में गवाही देने के लिए सीमित होगा। आप यह प्रमाणित नहीं कर सकते हैं कि आपको लगता है कि आपके डॉक्टर का इलाज लापरवाह था।
  • आपका वकील एक विशेषज्ञ गवाह को भी फोन करेगा यह इस बात की गवाही देगा कि एक सक्षम डॉक्टर ने इस स्थिति में किस तरह का इलाज किया होगा और उसके बाद अपने डॉक्टर के उपचार की तुलना उस मानक के साथ करें। एक गवाह के विपरीत, एक विशेषज्ञ एक राय दे सकता है उदाहरण के लिए, आप यह कह सकते हैं कि आपके चिकित्सक के इलाज में आवश्यक चिकित्सा देखभाल के मानकों को पूरा नहीं किया गया है।
  • एक अच्छा दिग्गज चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    4
    विरोधी पार्टी के गवाहों से पूछताछ करें आपके वकील को रक्षा गवाहों से सवाल करने का अवसर मिलेगा। आपका वकील गवाह की असंगत पूर्व बयान के साथ सवाल करने का प्रयास करेगा या अन्यथा, गवाह की गवाही में अंतर प्रदर्शित करने का प्रयास करें
  • आपका वकील रक्षा विशेषज्ञ विशेषज्ञ गवाह भी पूछताछ करेगा। यह विशेषज्ञ की गवाही से उसकी पहचान के बारे में पूछताछ करने और उसे पूछताछ के लिए भुगतान के बारे में पूछने से विश्वसनीयता को दूर करने का प्रयास करेगा। आपके वकील विशेषज्ञ गवाह की विश्वसनीयता के बारे में सवाल पूछने का प्रयास भी कर सकते हैं जो उस साक्षी के साक्ष्य के विपरीत है।
  • एक अच्छा दिग्गज चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    5
    अपने समापन तर्क प्रस्तुत करें समापन तर्क आपके वकील के लिए यह समझाता है कि आपके द्वारा दिए गए साक्ष्य के परिणामस्वरूप आपके पक्ष में क्या परिणाम सामने आए।
  • एक गैर-जूरी परीक्षण में, अदालत अक्सर अनुरोध करती है कि वकील रिपोर्ट लिखेंगे ये कानूनी दस्तावेज हैं, जो साक्ष्यों का उल्लेख करते हैं और नियंत्रित कानूनी प्राधिकरण के संदर्भ में हैं।
  • चाइल्ड सपोर्ट चरण 14 के लिए लागू शीर्षक छवि

    Video: मुकदमा विजय के अचूक आसान उपाय, हिंदी/Mukadma vijay ke upay in Hindi

    6
    फैसले की प्रतीक्षा करें एक जूरी परीक्षण में, जूरी जानबूझकर सेवानिवृत्त हो जाएगा। संयुक्त राज्य अमेरिका के लगभग आधे राज्यों में, नागरिक परीक्षणों के लिए जूरी के फैसले को सर्वसम्मति से नहीं होना पड़ता है बदले में, अभियोगी प्रबल हो सकता है अगर 12 में से 10 ज्यूरर्स उनके पक्ष में विफल हो जाते हैं।
  • चेतावनी

    • आप अपने डॉक्टर की बीमा कंपनी चिकित्सा कदाचार के साथ एक समझौता कर लेते हैं, तो आप एक कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जाएगा जहां पर मुकदमा से एक ही चोट के लिए भविष्य में है कि डॉक्टर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com