ekterya.com

एपी जीव विज्ञान परीक्षा के लिए अध्ययन कैसे करें

जीवविज्ञान एपी सबसे ख़तरे वाला वर्ग है जो समय पर मजेदार हो सकता है लेकिन वह बहुत काम की भी मांग करता है आपने 13 प्रयोगशालाएं बनाई हैं, आपने 55 अध्याय पढ़े हैं, आगे क्या है? यदि आप सीखने में रुचि रखते हैं कि कैसे एपी जीवविज्ञान परीक्षा के लिए और अधिक प्रभावी ढंग से अध्ययन करें और अपने अंतिम स्कोर को कैसे समझें, पढ़ना जारी रखें

.

चरणों

एपी बायोलॉजी परीक्षा चरण 1 के लिए शीर्षक वाली छवि
1
पहले से अध्ययन करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या यह लंबे समय लगता है, पहले आप एपी जीव विज्ञान परीक्षा के लिए अध्ययन करना शुरू करते हैं, और आप तैयार होंगे। परीक्षा से दो महीने पहले प्रयोगशालाओं और अध्यायों का अध्ययन करें ताकि परीक्षा से कुछ हफ्ते पहले आप को याद रखना जरूरी नहीं है। इससे पहले कि आप पढ़ाई शुरू करते हैं, कम आप हर रात की समीक्षा करते हैं। जल्दी शुरू करो और हर रात करीब 20 मिनट बिताएं, जो पिछले अवधारणाओं को भूल गए हैं जिन्हें आप भुला सकते हैं।
  • एपी बायोलॉजी परीक्षा चरण 2 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने नोट्स की समीक्षा करें मानो या न मानो, जीव विज्ञान में एपी पाठ्यक्रम में ली गई नोटों से भरा नोटबुक बहुत उपयोगी हो सकता है जब आप परीक्षा का अध्ययन करते हैं। नोटों के प्रत्येक अनुभाग पर एक नज़र डालें यदि आप कुछ ऐसा नहीं समझते हैं जो आपने लिखा है, तो उस शीर्षक के साथ किसी अन्य शीट पर अवधारणा लिखें "समीक्षा"। अज्ञात शब्दों, वाक्यांशों या प्रसिद्ध वैज्ञानिकों के साथ अध्ययन कार्ड बनाओ परीक्षा से पहले प्रत्येक दिन इन कार्डों की समीक्षा करें
  • एपी बायोलॉजी परीक्षा चरण 3 के लिए अध्ययन का शीर्षक चित्र
    3
    एक अध्ययन पुस्तक खरीदने पर विचार करें नए एपी जीव विज्ञान परीक्षा के लिए उपलब्ध कई अध्ययन पुस्तकें हैं और वे बहुत उपयोगी हो सकते हैं। क्योंकि पाठ्य पुस्तक के कुछ अध्यायों के कुछ हिस्सों को समझना जरूरी है, ये किताबें केवल उन वर्गों की रूपरेखा देती हैं जिन्हें समझना चाहिए। ये वास्तव में बताते हैं कि आपको अवधारणाओं से संबंधित सूचनाओं को कब जाना चाहिए और प्रस्तुत करना चाहिए। यह किताब खरीदने के लिए सुझाव दिया गया है "जीवविज्ञान एपी परीक्षा (स्कूल संस्करण) अपडेट की तैयारी" (एपी जीव विज्ञान परीक्षा के लिए तैयारी - स्कूल संस्करण, अपडेट) लिंक के माध्यम से "अध्ययन पुस्तक" अनुभाग का "संदर्भ"।
  • एपी जीवविज्ञान परीक्षा चरण 4 के लिए अध्ययन शीर्षक वाला छवि
    4
    समझें कि आपको क्या पता होना चाहिए। कॉलेज बोर्ड एपी जीव विज्ञान परीक्षा में सफल होने के लिए छात्रों को क्या पता होना चाहिए और समझना चाहिए कि यह बहुत स्पष्ट है। 2013 तक, एपी जीव विज्ञान की एक नई परीक्षा का उपयोग किया जाता है जो कि पर ध्यान केंद्रित करता है "अवधारणाओं के आवेदन" के बजाय "तथ्य याद रखें"। इसका मतलब यह है कि आपको परीक्षा से पहले तथ्यों को याद रखना होगा, लेकिन आपको फार्मूल, विचार और अवधारणाओं को लागू करने में सक्षम होना चाहिए। कॉलेज बोर्ड के पास चार की सूची है "महान विचार" कि छात्रों को समझने और पता है कि परीक्षा में विस्तार से कैसे समझाया जाए। इन विचारों का लिंक संदर्भ अनुभाग में नाम के साथ मिल सकता है "महान विचार"। इस सब के अतिरिक्त, छात्रों को पाठ्यक्रम के दौरान किए गए 13 प्रयोगशालाओं को समझना और समझने में सक्षम होना चाहिए। परीक्षा में आपको इन प्रयोगशालाओं के बारे में स्पष्ट रूप से पूछा जाएगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने उन सभी की समीक्षा की है।
  • एपी बायोलॉजी परीक्षा चरण 5 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    5
    वीडियो देखें यूट्यूब और अन्य वीडियो वेबसाइटों पर एपी जीव विज्ञान परीक्षा के बहुत सारे व्याख्यात्मक वीडियो हैं। इन वीडियो अक्सर पुस्तकों की तुलना में अधिक उपयोगी होते हैं क्योंकि वे मौखिक रूप से अवधारणाओं को समझाते हैं यह वीडियो समझने में बहुत उपयोगी है कि परीक्षा के लिए आवश्यक वैज्ञानिक सूत्रों का इस्तेमाल कब और कैसे करें। वीडियो को देखते हुए संक्षिप्त नोट्स लें, ताकि आप सब कुछ समझ सकें। # * "BozemanBiology" यूट्यूब के पास प्रत्येक महान विचार, प्रयोगशाला और अवधारणा के बारे में बहुत कम वीडियो हैं जो कक्षा में विकसित हुए हैं और उन्हें समीक्षा करने के लिए अत्यधिक अनुशंसित है। इस खाते में यह भी शामिल है कि कैसे परीक्षा लेनी है, क्या उम्मीद है और कैसे तैयार करना है YouTube चैनल BozemanBiology का लिंक इसमें है "BozemanBiology" संदर्भ अनुभाग के भीतर
  • एपी बायोलॉजी परीक्षा चरण 6 के लिए शीर्षक वाला चित्र



    6
    याद मत करो। एपी जीव विज्ञान परीक्षा के लिए याद रखना कभी न भूलें एपी कोर्स एक शैक्षणिक वर्ष के दौरान इतना जानकारी सिखाता है कि आप इसे एक रात में याद नहीं कर पाएंगे। यदि आप सब कुछ याद करते हैं, तो आप थक गए होंगे और शायद आप जो कुछ सीख चुके हैं उसे भूल जाएंगे। प्रारंभिक अध्ययन शुरू करें या जितना आप कर सकते हैं उतना ज्यादा पढ़ाएं, लेकिन कभी याद नहीं। परीक्षा के दिन की दोपहर, अगली सुबह, अपनी किताबें बंद करें और पेंसिल जारी करें। आप कभी भी होशियार होंगे।
  • एपी जीवविज्ञान परीक्षा चरण 7 के लिए अध्ययन शीर्षक वाला छवि

    Video: जीव विज्ञान के 151 महत्वपूर्ण प्रश्न जो बार बार परीक्षा में पूछे जाते हैं

    7
    रिलैक्स। एपी जीव विज्ञान के पाठ्यक्रम के शिक्षक को डराने के बावजूद आप परीक्षा के बारे में महसूस कर सकते हैं, तनाव न करें। सब के बाद, वे नहीं हैं जो परीक्षा लेने जा रहे हैं, लेकिन आप यदि आप अपने सभी कार्यों को पूरा कर चुके हैं और पूरे वर्ष कक्षा में ध्यान दिया है, तो आप अच्छी तरह से करेंगे परीक्षा से पहले रात आप कम से कम आठ घंटे सोते हैं और यहां तक ​​कि जीव विज्ञान एपी के बारे में नहीं सोचते हैं। परीक्षा के दिन की सुबह, अच्छा नाश्ता लेना और राहत की सांस लेना परीक्षा का दिन आ गया है, आप समाप्त करने जा रहे हैं।
  • एपी जीवविज्ञान परीक्षा चरण 8 के लिए अध्ययन शीर्षक वाला छवि
    8
    अपने आप को समय दें एपी जीव विज्ञान की परीक्षा में एक बहुपक्षीय अनुभाग और लिखित एक होते हैं। सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक प्रश्न को पूरा करने के लिए अपने आप को समय दें, लेकिन सवाल पर रोक न दें क्योंकि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप इनमें से हर एक का उत्तर दें। यदि आपने अध्ययन किया है, तो आप अतिरिक्त समय के साथ समाप्त करने के लिए समाप्त हो जाएंगे
  • एपी बायोलॉजी परीक्षा चरण 9 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    9

    Video: जीव विज्ञान 200 प्रश्न उत्तर

    फिर से देखें यदि आपने पहले ही परीक्षा समाप्त कर ली है और आपके पास अभी भी समय है, तो परीक्षा की समीक्षा करने के लिए वापस जाएं और सत्यापित करें कि आपने प्रत्येक प्रश्न को यथासंभव अच्छी तरह से पूरा किया है। शायद आप अपने कुछ उत्तरों में कुछ और विचार जोड़ना चाहते हैं जितना आप कर सकते हैं उतना लिखें और आप प्रत्येक प्रश्न के बारे में जानते हैं। यह 4 के अंतिम स्कोर और 5 के अंक के बीच का अंतर बना सकता है।
  • एपी बायोलॉजी परीक्षा चरण 10 के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि
    10
    अपना स्कोर समझें आपको जून के अंत में या जुलाई की शुरुआत में एपी परीक्षा स्कोर प्राप्त होगा, यह आपके द्वारा दिए गए वर्ष के आधार पर होगा। स्कोर 1 से 5 के पैमाने पर है, 5 के साथ उच्चतम स्कोर प्राप्त किया जा सकता है। ए 5 का मतलब है कि आप हैं "बहुत अच्छी तरह से योग्य"- एक 4, " अच्छी तरह से योग्य"- एक 3, "योग्य"- 2, "खराब योग्यता"- और 1, "अयोग्य घोषित कर दिया"। 4 या 5 का स्कोर प्राप्त करने की कोशिश करें, लेकिन कई स्कूल शैक्षणिक क्रेडिट को पूरा करने के लिए 3 का अंक भी स्वीकार करते हैं। अपने स्कोर पर गर्व होना क्योंकि आपने इसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक अवधारणा को समझ नहीं पाते हैं तो अपने एपी जीव विज्ञान के शिक्षक से अतिरिक्त सहायता के लिए पूछने से कभी डरना नहीं यह महत्वपूर्ण है कि आप परीक्षा से पहले सब कुछ समझ सकें
    • यदि आप एक अध्ययन पुस्तक खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह वह पुस्तक है जो आपको पिछले परीक्षा के लिए तैयार करता है और पिछले एक के लिए नहीं। यह आपको निराश महसूस करने से रोक देगा।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने परिवार को अपने अध्ययन कार्यक्रम के बारे में सूचित करते हैं और उन्हें इस समय के दौरान आपको बाधित नहीं करने के लिए कहें।
    • हमेशा एक ही जगह हर रात में अध्ययन करें यह एक शांत, स्वच्छ, अच्छी तरह से जलाया हुआ क्षेत्र होना चाहिए और जहां आप बिना रुकावट के गहराई से सोच सकते हैं।
    • जब आप पढ़ते हैं तो टेलीविज़न, इंटरनेट, संगीत या गड़बड़ परिवार के सदस्यों जैसे विकर्षणों से बचें।

    चेतावनी

    Video: Full Lucent GK Hindi In Audio- लुसेंट सामान्य ज्ञान की औडियो

    • यदि आप एपी जीव विज्ञान परीक्षा लेने का निर्णय लेते हैं तो आपका सामाजिक जीवन कम हो सकता है। चिंता मत करो, लंबे समय में आप इसकी सराहना करेंगे।
    • अपने दोस्तों को अपने अध्ययन के घंटे छोड़ने के लिए दबाव न दें। अपने अध्ययन को गंभीरता से ले लो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com