ekterya.com

भौतिकी परीक्षा कैसे पास करें

भौतिकी परीक्षाओं को सर्वश्रेष्ठ में से गुजरना मुश्किल हो सकता है - हालांकि, आप इन सरल चरणों से आसानी से उनको दूर कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
तकनीक जानें

एक भौतिक विज्ञान परीक्षा चरण 1 के पास शीर्षक छवि
1
प्रारंभिक समीक्षा प्रारंभ करें परीक्षा से पहले रात को आप भौतिकी की अवधारणाओं को नहीं समझेंगे। आपको एक अवधि के दौरान एक क्रमिक सीखने की प्रक्रिया का पालन करना चाहिए महीने।
  • एक भौतिक विज्ञान परीक्षा चरण 2 के पास शीर्षक छवि
    2

    Video: पॉलिटेक्निक की पूर्ण तैयारी करे मात्र 10 दिन में सूरज से हिन्दी में

    समीक्षा और समीक्षा करें यह सामान्य ज्ञान है जब तक आप सुपर कंप्यूटर नहीं हैं, तब तक आप सब कुछ एक बार याद नहीं करेंगे - इसलिए, आपको तब तक पढ़ना पड़ेगा जब तक आपके लिए यह स्वाभाविक न हो। आपके पास किसी भी समय किसी भी प्रश्न का जवाब देने की योग्यता होनी चाहिए, और जब आप करते हैं, तो आप पहले से ही पर्याप्त समीक्षा कर चुके हैं
  • एक भौतिक विज्ञान परीक्षा चरण 3 नामक छवि का शीर्षक

    Video: Clear NDA exams Guaranteed, Tips Tricks Crack NDA in Short time एनडीए परीक्षा पास करें टिप्स

    3
    जानकारी को बेहतर बनाए रखने के लिए सीखने के टूल का उपयोग करें उदाहरण के लिए, दृश्य एड्स जैसे आरेख या मानसिक नक्शे का उपयोग करें। ऑडियो एड्स बनाएं, जैसे गाने और गाया जाता है यह चित्र या कुछ अवधारणाओं के बड़े पोस्टर बनाने के लिए उपयोगी हो सकता है और उन्हें अपने बिस्तर के पास की दीवार पर रख सकते हैं। हर रात सोने के लिए जाने से पहले उनका अध्ययन करें
  • पोस्टर्स पर या कागज़ के दूसरे टुकड़े पर सूत्र लिखें। उन्हें अपने घर के भीतर गोंद, बाथरूम में शामिल है। जैसे ही आप अपने घर में अपनी नियमित गतिविधियां करते हैं, जानें।
  • अपने सभी भौतिकी नोटों का सारांश दें उन्हें कंप्यूटर पर लिखें उन्हें टेक्स्ट-टू-स्पीच प्रोग्राम में रखें रात के दौरान इस ऑडियो फ़ाइल को सुनें जब आप सो जाते हैं
  • एक भौतिक विज्ञान परीक्षा चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    कुछ चीजें दिल से जानें एक अच्छा विचार जितना संभव हो उतने फ़ार्मुलों और परिभाषाओं को याद करना है। इस तरह से, आप फ्यूचर के बारे में चिंतित होने की बजाय समस्याओं का ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे या कुछ चीजों के बारे में सोचेंगे।
  • फिजिक्स परीक्षा चरण 5 के पास शीर्षक वाली छवि
    5
    खुद का मूल्यांकन करें परीक्षण से पहले सप्ताहों में, परीक्षणों को हल करें ताकि आप देख सकें कि क्या आप जानकारी को पर्याप्त रूप से समझ रहे हैं। पुराने परीक्षणों या परीक्षाओं को हल करने की कोशिश करें यदि आप उन्हें नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो ऑनलाइन परीक्षा प्रश्नों को देखें और उन्हें हल करें।
  • कुछ विद्यालय पुरानी परीक्षाओं तक पहुंच की अनुमति देते हैं और अन्य विद्यालयों के पास नहीं है यह मानने से पहले पूछें कि आप उन्हें नहीं प्राप्त कर सकते।
  • भौतिकी के परीक्षण और प्रश्नों के साथ कई पेज ऑनलाइन हैं। उनमें से, पृष्ठ, विद्यालय, विश्वविद्यालय और भौतिक विज्ञान के प्रशंसकों की समीक्षा करें।
  • एक भौतिक विज्ञान परीक्षा चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    किसी और के साथ अध्ययन करें दोस्तों या सहपाठियों के साथ मिलकर एक नियमित अध्ययन समूह बनाएं। वे एक दूसरे को अवधारणाओं को समझने में मदद कर सकते हैं और इसका मूल्यांकन भी किया जा सकता है।
  • एक-दूसरे को सिखाना दरअसल, यह जानने का एक शानदार तरीका है
  • भाग 2
    पता करें कि समीक्षा करने के लिए क्या है

    एक भौतिक विज्ञान परीक्षा चरण 7 के पास शीर्षक चित्र
    1
    सभी फ़ार्मुलों को जानें यह मुश्किल हो सकता है - हालांकि, भौतिकी में लगभग 75% से लेकर 95% प्रश्नों में एक या दो फ़ार्मुलों शामिल हैं। यदि आप गणित का अध्ययन करते हैं, तो यह आपके विचार से आसान होगा। हालांकि, अगर ऐसा नहीं है तो चिंता न करें Google पर कुछ खोजना आपको उन सूत्रों के साथ मदद कर सकता है जिन्हें आप बहुत अच्छी तरह समझ नहीं पाते हैं।
  • एक भौतिक विज्ञान परीक्षा चरण 8 नामक छवि का शीर्षक
    2

    Video: LT GRADE 2018- आवेदन कैसे करें, परीक्षा की तिथि




    वे सब कुछ आपको कक्षा में सिखाने की समीक्षा करें। इसमें उन वर्गों को शामिल किया गया है जिन्हें आपने भाग नहीं लिया है। सिर्फ इसलिए कि आप नहीं गए इसका अर्थ यह नहीं है कि यह परीक्षा में नहीं आएगा। यदि आप एक या अधिक कक्षाएं खो चुके हैं तो दूसरे व्यक्ति से नोट्स मांगें
  • भाग 3
    परीक्षा से पहले

    फिजिक्स परीक्षा चरण 9 के पास शीर्षक वाला चित्र
    1
    सही सामग्री है इसका मतलब यह नहीं है कि बस कोई नियम या पेन हो। वह पेन ढूंढें जो आप जानते हैं आपको परिणाम देगा। तुम्हें पता होना चाहिए कि किस प्रकार का कलम आप उपयोग करना चाहते हैं, जिसके बाद से आप परिचित नहीं हैं, जिसके बाद से आप इसे हतोत्साहित कर सकते हैं। जितनी जल्दी हो सके तैयार हो जाओ!
  • पास एक भौतिकी परीक्षा चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    नींद अच्छी तरह से चक्र को तोड़ने के रूप में सामान्य रूप से सो जाओ लगभग 5 घंटे के लिए सोने से भी बदतर हो सकता है।
  • भाग 4
    सवालों के जवाब

    पास एक भौतिकी परीक्षा चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    बुद्धिमानी से अपने समय का उपयोग करें समय अग्रिम और यह चेतावनी नहीं देता कि यदि आप एक प्रश्न पर इसे बर्बाद कर देते हैं और अगले पर नहीं जाते हैं तो यह बहुत खतरनाक हो सकता है यदि आप कभी भी भौतिक विज्ञान परीक्षण को पूरी तरह से हल करना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि अधिक प्रश्नों के उत्तर में अधिक अंक (उम्मीद है) के बराबर होगा। अंक और मानक समय का अनुपात 1 अंक प्रति मिनट है - हालांकि, कभी-कभी यह परिवर्तन होता है।
  • एक भौतिकी परीक्षा चरण 12 के पास शीर्षक छवि
    2
    परीक्षा के सवालों को ध्यानपूर्वक पढ़ें संभालने के बारे में चिंता मत करो, आपको ध्यान से पढ़ने की आवश्यकता नहीं है। एक छोटा परिवर्तन हो सकता है और जो भी आप सही मानते हैं उसे संशोधित कर सकते हैं।
  • एक भौतिकी परीक्षा चरण 13 के पास शीर्षक छवि
    3
    जल्दी से बात करें, लेकिन अपना काम दिखाएं। चर्चा के बिंदुओं को दोहराएं क्योंकि यह समय की बर्बादी है और आप दिखाएंगे कि आपके पास स्पष्ट विचार नहीं है। आपका उत्तर जो भी हो, यह हमेशा दिखाता है कि आप इसे कैसे पहुंचे। जब आप गलतियाँ करते हैं (उदाहरण के लिए, जब नंबरांतरण करना या बुरी तरह से जोड़ना), कभी-कभी काम आपको कम से कम उस प्रश्न में कुछ अंक दे सकते हैं क्योंकि आप यह दिखाएंगे कि कम से कम आप पद्धति को जानते हैं और आपने इसका इस्तेमाल करने की कोशिश की है।
  • पास एक भौतिकी परीक्षा चरण 14 नामक छवि
    4
    सुरक्षित रहें स्पेनिश पाठ्यक्रम की परीक्षा के विपरीत, भौतिकी की आवश्यकता है कि आप यथासंभव अधिक आत्मविश्वास दिखाएं। आपको इस परीक्षा के साथ प्रदर्शन करना होगा जो शिक्षक है और इसे हासिल करने का एकमात्र तरीका सभी प्रश्नों को हल करना है जैसे कि आप भौतिकी में चैंपियन थे।
  • अत्यधिक सुरक्षा दिखाने के लिए सावधान रहें क्योंकि आप सोचेंगे कि आप वास्तव में भौतिकी में चैंपियन रहे हैं और यह पहचानने के बजाय कि आप कौन हैं और यह केवल बहुत बुरी तरह से खत्म होगा।
  • युक्तियाँ

    • जानें कि किस प्रकार का अध्ययन आपको फिट बैठता है, क्योंकि इससे आपको बेहतर समीक्षा करने में सहायता मिल सकती है
    • क्या तुम कुछ नहीं समझते हो? परीक्षा की तारीख से पहले शिक्षक से पूछें

    चेतावनी

    • अंत में मत कहो कि परीक्षा आसान नहीं थी जब तक आप इसे बहुत यकीन नहीं करते। आप अपने आप से नफरत करेंगे यदि आप बाद में देखते हैं कि ऐसा नहीं था।
    • अत्यधिक सुरक्षा न दिखाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com