ekterya.com

एक आकस्मिक परीक्षण या त्वरित परीक्षण के लिए कैसे अध्ययन करें

एक के लिए अध्ययन कसौटी

यह आपको पागल बना सकता है जब आप अध्ययन शुरू करते हैं? आप कितनी बार अध्ययन करते हैं? जब आप पढ़ते हैं, तो किन भागों को कवर करना चाहिए? हालांकि, अपने बाल खींचें क्योंकि इस लेख में आपको परीक्षण या त्वरित परीक्षण के लिए अध्ययन करने में सहायता मिलेगी तुम्हारे बिना इतना जोर देते हुए कि आप रहेंगे गंजा. इसलिए, इन चरणों को पढ़ें

चरणों

Video: EBE OLie messages - UFO Congress Czech 2018 CC.-

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

एक कैजुअल टेस्ट या क्विज चरण 01 के लिए अध्ययन का शीर्षक चित्र
1
जल्दी शुरू करो पहले क्षण में कार्य करें कि आपको लगता है कि ए कसौटी. यह आपकी तैयारी को आसान और अधिक प्रभावी बनाता है अनुसरण न करें इसे स्थगित करना. यह कहना बहुत आसान है "खैर, एक हफ्ते काफ़ी है, मैं अगले शुरू कर दूँगा" या "मैं इसे कल के बाद दिन करूँगा!"। जितना अधिक आप अध्ययन में देरी करेंगे, उतना कम तैयार नहीं होगा।
  • चित्र एक आकस्मिक टेस्ट या क्विज के लिए अध्ययन चरण 02
    2
    एक सूची बनाएं क्या आपको पढ़ना है अपने पूछो प्रोफ़ेसर अगर एक वैकल्पिक पाठ्यपुस्तक है जो आप उपयोग कर सकते हैं और कुछ वेब पेज विषय के बारे में मत सोचो कि यह बुद्धिजीवियों है क्योंकि आप शिक्षक को दिखाएंगे कि आप परवाह करते हैं और आप भविष्य में हर चीज को थोड़ा आसान बना देंगे।
  • चित्र एक कैजुअल टेस्ट या क्विज के लिए अध्ययन शीर्षक 03
    3
    खुद को प्रेरित करें. यदि आप परीक्षण पर अच्छा स्कोर प्राप्त करते हैं, तो अपने आप को एक पुरस्कार दें। यह कैंडी हो सकता है या वीडियो गेम आर्केड पर जा सकता है आप कर सकते हैं व्यवस्थित कि आपका माता-पिता आपको एक पुरस्कार दें उदाहरण के लिए, आप उन्हें पूछने के लिए कह सकते हैं pijamada अगर आप सामान्य रूप से इसे अनुमति नहीं देते हैं या आप उन्हें आपसे एक नया शीर्ष खरीदने के लिए कह सकते हैं जो आप वास्तव में पसंद करते हैं, लेकिन आप खरीद नहीं सकते हैं।
  • एक कैजुअल टेस्ट या क्विज चरण 04 के लिए अध्ययन किया गया चित्र
    4
    अच्छे नोट्स लें. अध्ययन नोट्स लेने की तकनीकें यदि आपको इस समस्या है आप अपने नोट्स उधार दे सकते हैं, लेकिन आपका सीखना आसान होगा। इसके अलावा, आप याद करेंगे थोड़ी सी जानकारी जब आप लिखते हैं
  • एक कैजुअल टेस्ट या क्विज के चरण 05 के लिए अध्ययन किया गया चित्र



    5
    एक परीक्षा लें. अपने कमजोर क्षेत्रों को खोजने के लिए एक परीक्षण के कुछ रोल मॉडल को हल करें। यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है। आप सोच सकते हैं कि आप सब कुछ के लिए तैयार हैं, लेकिन एक परीक्षण के एक आदर्श मॉडल को सुलझाने से आपको संकेत मिलता है कि आप कितनी अच्छी तरह से करेंगे परीक्षा सच। परीक्षा के मॉडल की भूमिका कई बार करें जब तक कि आपको सभी सही उत्तर न मिलें।
  • चित्र एक कैजुअल टेस्ट या क्विज के लिए अध्ययन चरण 06
    6
    बहुत कुछ जानें विभिन्न पाठ्यपुस्तकों और कई संदर्भों से अध्ययन सामग्री का कई बार अध्ययन करें जैसा कि आप कर सकते हैं प्रत्येक लगातार समीक्षा से विषय को स्पष्ट करने में मदद मिलती है और सामग्री की आपकी समझ में थोड़ा योगदान देता है। इसके अतिरिक्त, यह कार्य खंड आपके दिमाग में जानकारी है। इसलिए, यह मदद करता है तुम्हें याद अधिक समय के लिए और परीक्षा के दिन जल्दी से इसे खोजें यह बहुत काम है और ऐसा करने के लिए बहुत मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में बहुत मददगार होगा।
  • एक कैजुअल टेस्ट या क्विज के लिए स्टडी फॉर 07 का शीर्षक चित्र

    Video: Our Miss Brooks: Business Course / Going Skiing / Overseas Job

    7
    अपने तंत्रिकाओं को नियंत्रित करें ये आपको परीक्षाओं और परीक्षणों में हतोत्साहित कर सकते हैं क्योंकि वे इसे मुश्किल बनाते हैं ध्यान केंद्रित, जिसके कारण गलतियों को गलती की जाती है या ऐसी जानकारियां जो वास्तव में भूल जाने के लिए जानी जाती हैं थोड़ा परेशान महसूस करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन यदि आप अपने नाखूनों को काटते हैं और अपने बालों को खींचते हैं तो एक समस्या है हम आपको अपने तंत्रिकाओं को नियंत्रित करने के लिए कुछ तकनीकें देंगे।
  • जब आप अध्ययन न करें तो खुद को विचलित करें। परीक्षा के बारे में मत सोचो, अगर आपने पढ़ाई पूरी कर ली है या यदि आप ब्रेक लेते हैं तो विचलित और उस विषय के बारे में सोचें जो परीक्षण से संबंधित नहीं है।
  • सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह तैयार हैं सबसे ज्यादा संभावना यह है कि अगर आप तैयार न हों तो आपको परेशान महसूस होता है।
  • एक के साथ बोलो मित्र. कभी-कभी एक मित्र के साथ एक परीक्षण के बारे में बात करने से आपको बेहतर महसूस हो सकता है
  • एक कैजुअल टेस्ट या क्विज के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 08
    8
    रिलैक्स। याद रखें कि यह केवल एक परीक्षा है, और यह बहुत संभावना है कि आप अच्छी तरह से करेंगे क्योंकि आपने पढ़ा है। अपनी नसों को शांत करें, एक त्वरित अध्ययन सत्र करें और एक गहरी साँस लें।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी सोने से पहले एक पाठ्यपुस्तक में एक मार्ग पढ़ा जाता है, और जानकारी शायद आपके दिमाग से चिपक जाती है अगर उस विषय के बारे में एक ऐसा मार्ग है जिसे आप पढ़ रहे हैं।
    • अपनी पिछली गलतियों से जानें क्या आपने पिछली त्वरित परीक्षा के लिए अपनी पढ़ाई को स्थगित कर दी? क्या आप एक विशिष्ट क्षेत्र को कवर करना भूल गए? आपकी समस्याओं से निपटने के लिए इंजिनिया रणनीतियों
    • क्या आपके माता-पिता एक त्वरित परीक्षण लेते हैं वे आपके कमजोर क्षेत्रों की पहचान करने और उनकी देखभाल करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • इसके लिए शैक्षिक कार्ड बनाएं शब्दावली से शब्द आपको क्या सीखना चाहिए
    • एक अध्ययन गाइड करें उदाहरण के लिए, नोट्स ले लो अगर एक पाठ्यपुस्तक है जिसे आपको पढ़ना है! फिर, हर दिन आप अपने नोट्स की समीक्षा कर सकते हैं और अपने आप को याद दिला सकते हैं कि त्वरित परीक्षण (संभावित प्रश्न) में क्या आ सकता है। पढ़ने और रखो जो आप चाहते हैं ताकि आप तैयार और परीक्षण या त्वरित परीक्षण के लिए तैयार महसूस कर सकें।
    • अपने नोट प्राप्त करने के बाद, उन्हें लिखो ताकि आप स्पष्ट रूप से उस जानकारी को समझ सकें जिसे आपको जानना पड़े।
    • मित्र के साथ अध्ययन करें, क्योंकि इससे समय की उड़ान बनती है। हालांकि, अग्रिम में स्पष्ट करें कि आप क्या करना चाहते हैं जैसे ही आपके दोस्तों की मदद से आप अध्ययन कर सकते हैं, वे आपको विचलित होने में सहायता कर सकते हैं।
    • एक लिखें अनुसूची आप कितनी देर तक अध्ययन करेंगे और परीक्षा से दो दिन पहले खत्म करने का प्रयास करेंगे इस तरह, आप बड़े दिन से पहले आराम कर सकते हैं

    चेतावनी

    Video: Ron Paul on Understanding Power: the Federal Reserve, Finance, Money, and the Economy

    • ब्रेक लेने के लिए मत भूलना यह आपके दिमाग को ठीक करने में मदद करता है और आप अगले अनुभाग को जानने के लिए अधिक तैयार हैं। इसके अलावा, खुद को इनाम दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com